हिन्दी

2022 कर्क राशि (Kark Rashi) शिक्षा वार्षिक राशिफल

2022 कर्क राशि (Kark Rashi) शिक्षा वार्षिक राशिफल

2022 कर्क राशि शिक्षा एवं ज्ञान राशिफल

शिक्षा एवं ज्ञान 2022 कर्क राशि वार्षिक राशिफल

2022 कर्क राशि शिक्षा एवं ज्ञान राशिफल – वर्ष का पहला तिमाही

1 जनवरी 2022 से 31 मार्च 2022: इन मासों में आकांक्षाओं के अनुरूप शिक्षा तथा ज्ञान के क्षेत्रों में बढ़ने के अवसर रहेंगे। यदि आप किसी प्रतियोगी परीक्षी की तैयारी में हैं, तो वर्ष 2022 के इन महीनों में सफलता की सौगात रहेगी। लिहाजा अपने कार्य व व्यापार मे अधिक सिक्रिय होने की जरूरत रहेगी। यदि आप स्कूली पाठ्यक्रमों में योग्यताओं के मूल को संजाने संवारने के मूड़ में हैं, तो कुछ सचेत होना पड़ेगा। अतः कठिन लग रहे, विषयों की पूर्व समीक्षा करके पूरे आत्म विश्वास के साथ आगे बढ़ने की जरूरत रहेगी। वहीं प्रबंधन, सुरक्षा, सैन्य के क्षेत्रो ंमे लगातार सधे प्रयासों को जारी रखने की जरूरत रहेगी। वर्ष 2022 के जनवरी महीनें में छोटी-छोटी परेशानी तथा संबंधित ज्ञान को उच्च करने की स्थिति रहेगी। क्योंकि ग्रहीय गोचर के कारण कई बार ऐसा लगता रहेगा। कि संबंधित शैक्षिक क्षेत्रों में ज्यादा सकारात्मक वातावरण नहीं मिल रहा है। ऐसे में पूरी सावधानी के साथ चलने की जरूरत रहेगी। वहीं वर्ष 2022 के मार्च माह में गुरू की दृष्टि सौभाग्य बढ़ाने वाली रहेगी। जिससे संबंधित ज्ञान को और शानदार बनाने में सक्षम रहेंगे। वहीं पढ़ाई लिखाई में सफलता रहेगी।

कर्क राशि शिक्षा एवं ज्ञान राशिफल 2022 – वर्ष का दूसरा तिमाही

1 अप्रैल 2022 से 30 जून 2022: 2022 के इन मासों में  शैक्षिक अनुष्ठानों के सिद्ध करने में दिलचस्प रहेगे। जिससे कला, विज्ञान, साहित्य, संगीत के क्षेत्रों में लगातार अच्छा करते रहेंगे। यदि आप अपनी योग्यता व रूचि के अनुरूप फिल्मांकन, अभिनय की दुनियां में आगे बढ़ने व ज्ञान को संवारने में लगे हैं, तो निश्चित तौर पर सफल रहेंगे। वर्ष 2022 के इन महीनों में सुअवसर रहेंगे। जिससे विषयों की तैयारी व उनके दोहराव की प्रक्रिया सार्थक रहेगी। तथा विषयों के प्रति  समझ बढ़ती रहेगी। यदि आप अध्ययनरत हैं, तथा शिक्षा के उच्च सोपानों को छूने के मूड़ में हैं,तो यह गोचर वांछित परिणामों को देने वाला रहेगा। वैसे अप्रैल माह मे शनि की गोचरीय स्थिति मंगल व शनि के प्रभाव के कारण कहीं न कहीं रसायनिक प्रयागों तथा तकनीक व सुरक्षा के उपकरणों के निर्माण विक्रय तथा अन्य दूसरे क्षेत्रों के ज्ञान जिन्हें आप अर्जित करना चाह  रहें हैं, सफल रहेंगे। वहीं इस वर्ष 2022 के मई महीनों में हालांकि अपने स्तर पर कार्य  व व्यापार को क्षमता के साथ करने के ज्ञान व विषयों की तैयारी में कुछ अवरोधों या संतोष जनक संस्थानों से सुविधा व शिक्षण नहीं मिलने से परेशान रहेंगे। किन्तु वर्ष 2022 के जनू माह में अपने शैक्षिक प्रयासों में सफल रहेंगे। क्या आप अपनी शिक्षा को लेकर भ्रमित हैं? यदि हां तो अपने ज्योतिषी से मार्गदर्शन प्राप्त करे।

2022 कर्क राशि शिक्षा एवं ज्ञान राशिफल – वर्ष का तीसरा तिमाही

1 जुलाई 2022 से 30 सितम्बर 2022: 2022 के इन मासों में घर परिवार तथा संस्थाओं से भी पढ़ने लिखने का सकारात्मक माहौल प्राप्त रहेगा। जिससे संबंधित कार्य व व्यापार के हुनर को निखारने में सक्षम रहेंगे। वहीं स्वजनों के द्वारा पढ़ने लिखने तथा नेक आदतों की सराहना रहेगी। किन्तु संबंधित संस्था व किसी जिम्मेदार व्यक्ति के द्वारा वर्ष 2022 महीनों में संबंधित विषयों की समीक्षा तथा तैयारियों का परीक्षण होने के आसार रहेंगे। जिससे यह ज्ञात हो सकेगा। कि आप संबंधित पाठ्यक्रमों व प्रतियोगी क्षेत्रों खेल आदि के मामलों में कितने तैयार हैं। हालंाकि इन छोटी-छोटी बातों को ग्रहीय गोचर लंबा खींचकर आपके मन में तनाव को देने वाला रहेगा। जिससे सतत् परेशान होना पडे़गा। वर्ष 2022 के इन महीनों में अपने मिजाज को अनावश्यक गर्म न करें, अन्यथा परेशानी रहेगी। क्येांकि जुलाई व अगस्त के महीनों में मंगल व शनि का गोचर कई बार भ्रमित करने वाला रहेगा। या फिर किसी आवेश के कारण पढ़ाई लिखाई का माहौल खराब रहेगा। वहीं सितम्बर महीनें में हालांकि गुरू का गोचर सुख व सौभाग्य को अच्छा करने वाला रहेगा। जिससे संबंधित क्षेत्रों में सफलता का स्तर अच्छा रहेगा। यानी कार्य व व्यापार में सफल रहेंगे।

कर्क राशि शिक्षा एवं ज्ञान राशिफल 2022 – वर्ष का चौथा तिमाही

1 अक्टूबर 2022 से 31 दिसम्बर 2022: इन मासों में आप किसी वरिष्ठ शिक्षक व प्रशिक्षक की देख-रेख में विषयों की तैयारी में लगे रहेंगे। यदि प्रयोगों को साधने वाले है, तो वर्ष 2022 के इन महीनों में प्रयोगों एवं अनुसंधानों को साधने में लगे हुये रहेंगे। यदि आप रक्षा, सुरक्षा व आत्म रक्षा के गुणों को सीखने में दिचलस्प हैं, तो यह गोचर वांछित परिणाामों का देने वाला रहेगा। वहीं विद्या भावगत मंगल का गोचर तकनीक शिक्षा, रसायनिक प्रयोगों को साधने के लिहाज से अच्छा रहेगा। जिससे तय वक्त में कार्य व्यापार को साधने की क्षमतायें विकसित रहेगी। यदि आप किसी सीखने की प्रक्रिया में शामिल हैं, या फिर उन्हें और शानदार बनाने की मनोवृत्ति है, तो वर्ष 2022 के यह महीने अधिक फलदायक रहेंगे। लिहाज पूरे दिमाग व दिल से कार्य करने की जरूरत रहेगी। वैसे शनि व मंगल का गोचर कहीं न कहीं संबंधित क्षेत्रों में मुश्किलों को देने वाला रहेगा। ऐसे में पूरे सूझबूझ के साथ चलने की जरूरत रहेगी। वहीं इस वर्ष के अंत में संबंधित शिक्षण व प्रशिक्षण के क्षेत्रों से अच्छा लाभ मिलता हुआ रहेगा। जिससे प्रतियोगी परीक्षा व उच्च शिक्षा के क्षेत्रों में वांछित सफलता रहेगी। अतः वर्ष 2022 के इन महीनों में छोटे-छोटे अवरोधों से न घबरायें। अगर आप जानना चाहते है कि आपको शैक्षिक अर्हता कैसे होगी तो आप अपने ज्योतिषी से संपर्क करे।

यह भी अवश्य पढ़ें: कर्क राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

कर्क राशि के जातक नीचे जाकर कर्क राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2022 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2022 कर्क राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2022 में सूर्य 14 …

2022 कर्क राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2022 के यह महीनें व्यावसायिक …

2022 कर्क राशि वित्तीय राशिफल

2022 यह महीने कर्क …

2022 कर्क राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष सन् 2022 के यह …

2022 कर्क राशि स्वास्थ्य राशिफल

2022 के यह महीने कर्क …

2022 कर्क राशि शिक्षा राशिफल

2022 के यह माह पढ़ने …

2022 कर्क राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2022 के इन महीनों में कर्क …