हिन्दी

2020 कर्क राशि कैरियर राशिफल

2020 कर्क राशि कैरियर राशिफल

2020 में कर्क राशि का कैरियर एवं व्यावसायिक भविष्यफल

कैरियर एवं व्यवसाय 2020 कर्क राशि

जनवरी 2020 से मार्च 2020: 2020 के यह महीने व्यवसाय व कैरियर के दृष्टिकोण से आम तौर पर ठीक रहेंगे। हालांकि इन माहीनों में आपको अपने कैरियर को और समुन्नत करने हेतु सूझबूझ के साथ आगे बढ़ने की जरूरत बनी हुई रहेगी। षष्ठभाव गत गुरू व केतु का गोचर जहाँ आपको अवसर देगा। वहीं कार्मिक व व्यवसायिक जीवन में अधिक चुनौतियां भी रहेगी। वैसे षष्ठ भाव का केतू आपके लिए अच्छे मौके देने वाला व शत्रुओं को पराजित करने का कारण रहेगा। वही गुरू हालांकि कुछ विपरीत कारणों के होते हुए भी आपके व्यापारिक जीवन में अच्छी बढ़त देने वाला रहेगा। क्योंकि कर्म भाव से गुरू का संबंध आपके कैरियर व व्यापार को समुन्नत करने वाला सिद्ध होगा। यदि आप सोने चाँदी व शेयर बाजार के कामों से जुडे़ है या फिर कोई उत्पादक हैं, तो आपको वर्ष 2020 के माहों में अच्छी सफलता की स्थिति बनी हुई रहेगी। आप अपने कार्य व व्यवसाय को और पुख्ता करने तथा उससे लाभ अर्जित करने में एड़ी से चोटी तक का बल लगाते रहेंगे। क्योंकि गुरू की गोचरीय स्थिति आपको सकारात्मक ऊर्जा देती रहेगी।

अप्रैल 2020 से जून 2020: 2020 के यह महीने कर्क राशि के जातक व जातिकाओं के लिए बेहतरी की सम्भावनाएं निर्मित करते रहेंगे। जिससे आप अपने व्यापार को आकार देने में लगे हुए रहेंगे। संबंधित उत्पादन व व्यापार सामन्य तौर पर ठीक ही चलता रहेगा। कैरियर के क्षेत्रों में आप क्रमशः एक के बाद एक सोपान को चढ़ने मे व्यस्त रहेंगे। ऐसे ग्रहीय संकेत वर्ष 2020 के इन महीनों में प्राप्त हो रहे हैं,  हालांकि यह बात अलग है। कि आपके अपने काम के घण्टों में इजाफा करना पडे़ और अधिकारियों को उपयुक्त परामर्श देकर समय-समय पर काम की प्रगति की जाँच के लिए पसीना बहाना पड़े। वर्ष 2020 के इन महानों कुछ संशोधनों को अपनाने के कारण आपको व्यवसाय की गाड़ी को पुनः तेजी देने के लिए एड़ी से चोटी तक पसीना बहाना पड़ेगा। क्योंकि कर्मेश मंगल मई माह के पहले सप्ताह में अष्टम भावगत गोचर करेगा। जिससे आपको काफी मशक्त करने की जरूरत रहेगी। हालांकि जून के तीसरे सप्ताह के अन्तिम दिनों कर्मेश मंगल का भाग्य भावगत गोचर होने से कैरियर व व्यापार में अच्छे प्रगति के अवसर रहेगे। इन महीनों में गुरू व सूर्य का गोचर बहुत हद तक आपके लिये अच्छा बना हुआ रहेगा।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी पंडित उमेश चंद्र पन्त से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

जुलाई 2020 से सितम्बर 2020: 2020 के यह महीने कर्क राशि के जातक व जातिकाओं को कैरियर व व्यापार को सुगम बनाने के लिए अच्छी सम्भावनाओं से युक्त रहेंगे। इन महीनों में अपने व्यापार में लागत को लगाने तथा उसे और बेहतर बनाने के लिए कुछ नये हथकण्डों पर अमल करते रहेंगे। कैरियर के क्षेत्र में बढ़त हेतु आपको इन महीनों में अधिक मेहनत की जरूरत रहेगी। क्योंकि बढ़ती प्रतिस्पर्धा में अब्वल स्थान चुनने के लिए आपको काफी मेहनत की जरूरत रहेगी। टाल मटोल से काम नहीं बनने वाला रहेगा। क्योंकि कैरियर का स्वामी मंगल और कर्म भावगत पाप ग्रही प्रभाव होने से सावधानी पूर्वक चलने की जरूरत रहेगी। हालांकि गुरू का व्यापार भावगत संबंध आपके कैरियर व व्यापार को सुखद बनाने वाला रहेगा। जिससे आप बाजार में कुछ नये चलन के उत्पादों को मांग के अनुसार लाने में सफल रहेगे। हालांकि मकर राशि का शनि आपके लिए समस्याएं भी बनाता रहेगा। जिससे आप परेशान रहेंगे। अतः किसी बड़े व संदिग्ध मामलें में संबंधित अधिकारियों की सलाह लें। धैर्य व विवेक बनाने रखने में फायदा रहेगा।

अक्टूबर 2020 से दिसम्बर 2020: 2020 के यह महीने कर्क राशि के जातक व जातिकाओं के संबंधित कैरियर व व्यवसाय को और प्रभावी बनाने वाले रहेंगे। चाहे वह आपका राजनैतिक कैरियर हो या अन्य कोई प्रबंधन, तकनीक, साहित्य, संगीत, फिल्म निर्माण कला के क्षेत्रों हो, आपको इस वर्ष 2020 में निश्चित ही सफलता के योग बने हुए रहेंगे। क्योंकि कर्म भावगत शुभ ग्रही प्रभाव और गुरू का मकर राशि गत गोचर आपके लिए कई कामों को पूरा करने में सहयक बना हुआ रहेगा। हालांकि वहाँ मौजूद शनि भी अपनी चलाने की फिराक में रहेंगे। जिससे कई बार जी तोड़ मेहनत की जरूरत रहेगी। हालांकि आप सही समय में अपनी बात कहने में यदि हिचकते नहीं तो घूम फिर कर परिणाम आपके पक्ष में रहेंगे। किन्तु शनि का दुष्प्रभाव कई बार बाधायें देता रहेगा। जिससे आप अपने कौशल के प्रयोग में चूकते रहेंगे। अतः शुभ फल प्राप्ति के लिए आपको और तेजी से बिल्कुल सटीक समय व बाजार की मांग को देखते हुए चलना पडे़गा तभी लाभ रहेगा। अन्यथा वर्ष 2020 के इन महीनों में कैरियर व व्यापार की गाड़ी चलती रहेगी। भले ही कोई बड़ी कामयाबी न हो।Get your personalised 2020 Career Report

कर्क राशि के जातक नीचे जाकर कर्क राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2020 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2020 कर्क राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2020 में सूर्य 14 …

2020 कर्क राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2020 के यह महीनें व्यावसायिक …

2020 कर्क राशि वित्तीय राशिफल

2020 यह महीने कर्क …

2020 कर्क राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष सन् 2020 के यह …

2020 कर्क राशि स्वास्थ्य राशिफल

2020 के यह महीने कर्क …

2020 कर्क राशि शिक्षा राशिफल

2020 के यह माह पढ़ने …

2020 कर्क राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2020 के इन महीनों में कर्क …