हिन्दी

2022 कर्क राशि (Kark Rashi) कैरियर राशिफल

2022 कर्क राशि (Kark Rashi) कैरियर राशिफल

2022 में कर्क राशि का कैरियर एवं व्यावसायिक भविष्यफल

कैरियर एवं व्यवसाय 2022 कर्क राशि

2022 कर्क राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल – वर्ष का पहला तिमाही

1 जनवरी 2022 से 31 मार्च 2022: वर्ष 2022 में इस राशि के जातक व जातिकाओं को सफलता के सोपानों पर पहंुचने के लिए पर्याप्त अवसर रहेंगे। किन्तु यह आपके विवेक पर निर्भर करता हैं, कि आप उन्हें किस प्रकार से प्रयोग करते हैं, यदि निजी व सकरारी उपक्रमों जैसे बैंकिंग, प्रबंधन, उत्पादन, सोने, चॉदी आदि के आभूषणों के निर्माता या फिर परिधानों को तैयार करने के उपक्रम हैं, या फिर पूंजीगत निवेश करने की इच्छा से युक्त हैं तो वर्ष 2022 के इन महीनों में अच्छा लाभ रहेगा। किन्तु राजनैतिक व सामाजिक जीवन में गहरे विरोधाभाव से परेशानी रहेगी। परिवारिक जीवन में सद्भाव व सहयोग रहेगा। किन्तु शनि, मंगल व बुध का गोचर फरवरी माह में स्वजनों के मध्य तनाव भरा रहेगा। वहीं विरोधी पक्ष व शत्रुओं की चाल से सावधान होकर चलने की जरूरत रहेगी। इस वर्ष 2022 के मार्च में मंगल, शनि, शुक्र का गोचर संबंधित कार्य व कारोबारी पहलुओं को कठिन बनाता रहेगा। किन्तु गुरू का गोचर उच्च दृष्टि संबंध सहयोगी मित्रों का उदय करने वाला रहेगा। जिससे संबंधित आजीविका क्षेत्रों में अच्छी बढ़त रहेगी।

कर्क राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल 2022 – वर्ष का दूसरा तिमाही

1 अप्रैल 2022 से 30 जून 2022: वर्ष 2022 में इस राशि के जातक, जातिकायें समन्वित प्रयासों के द्वारा विभागीय अधिकारियों के साथ तालमेल स्थापित करने तथा वांछित उत्पादनों व विक्रय को बढ़ाने में सक्षम रहेंगे। वहीं कैरियर की मंजिल को आसान बनाने तथा वांछित क्षेत्रों में जिसमें दिलचस्पी हैं, तथा जो आपके योग्यताओं व क्षमताओं के साथ फिट बैठते हैं, चाहे सामान्य जीवन में नौकरी पेशा करने की मंशा हो या फिर प्रबंधन, चिकित्सा, कला, फिल्म, संवाद, सूचना, तथा सिविल सेवाओं में कैरियर सजाने संवारने की, अनूठे मौके रहेंगे। किन्तु शनि की ढै़या मई माह में मन में भ्रांति आदि को देने वाली रहेगी। जिससे ऐसा प्रतीत रहेगा। कि जिस मात्रा में प्रयास किये जा रहे हैं उस स्तर के संतोष जनक परिणाम नहीं मिल पा रहें हैं, अतः ध्यान रहे, कि प्रबंधन तंत्र व संसाधनों का सही प्रयोग हो रहा है। वर्ष 2022 में जून नियुक्ति को पाने तथा पदोन्नति के अवसरों को देने वाला रहेगा। वहीं सामाजिक व राजनैतिक जीवन में प्रतिष्ठा रहेगी। किन्तु इस वर्ष क्रूर ग्रही प्रभाव कहीं न कहीं परेशान कर सकता है।  उचित ज्योतिषीय मार्गदर्शन प्राप्त करें और अपना व्यवसाय बढ़ाएं।

2022 कर्क राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल – वर्ष का तीसरा तिमाही

1 जुलाई 2022 से 30 सितम्बर 2022: वर्ष 2022 में इस राशि के जातक व जातिकाओं को संबंधित चिकित्सा, कला, फिल्म, प्रबंधन, अभिनय, सूचना, प्रौद्योगिकी, इंजीरिंग, माइंनिंग, प्रशासनिक सेवाओं, सुरक्षा, सैन्य आदि के क्षेत्रों में कैरियर को शानदार बनाने के अवसर रहेंगे। वहीं व्यवसाय को गति व प्रगति देने के मौके रहेंगे। किन्तु वर्ष 2022 जुलाई के पहले भाग से मंगल का गोचर कहीं कुछ मामलों में व्यर्थ की भाग दौड़ देने वाला रहेगा। तथा छोटे अवरोधों से परेशान रहेंगे। हाालंकि तकनीक औषधी निर्माण तथा रसायनिक प्रयोगों को सिद्ध करने तथा संबंधित क्षेत्रों में विश्लेषण करने में सक्षम रहेगे। बहुत सम्भव है, इस वर्ष किसी बड़े पुरूस्कार हेतु चयनित किया जायेगा। हालांकि मंगल की नीच दृष्टि के कारण छोटी-छोटी बातों में गुस्सा  रहेगा। यानी आत्मबोध कमजोर रहेगा। वैसे इस वर्ष 2022 में अगस्त माह में शनि का दृष्टि संबंध होने में संबंधित कार्य व कैरियर के क्षेत्रों में सही निर्णय लेने में चूक होने की आशंका रहेगी। जिससे तन व मन परेशान रहेंगे। किन्तु गुरू का दृष्टि संबंध कैरियर व कार्य को संवारने में सहायक रहेगा। जिससे उतार-चढ़ाव के बाद भी संबंधित कार्य व व्यापार मे सफल  रहेंगे।

कर्क राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल 2022 – वर्ष का चौथा तिमाही

1 अक्टूबर 2022 से 30 दिसम्बर 2022: 2022 इस राशि के जातक व जातिकाओं को संबंधित कैरियर के क्षेत्रों में बहुत ही खास रहेगा। यदि उद्योगों के संचालक हैं, या फिर किसी उपक्रम को आगे बढ़ाने की दिली इच्छा हैं, वर्ष के इन महीनों में सफलता रहेगी। हालांकि संबंधित योजनाओं व परियोजनाओं के क्रियान्वय में दूरस्थ स्थानों की यात्रा व प्रवास हेतु जाना पड़ेगा। वहीं कुछ मामलों में विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक में हो रही देरी के लिए उनसे जबाव तलब करना पड़ेगा। नम्बर माह में मंगल का गोचर द्वादश भाव में होने से लगातार राजनैतिक व समाजिक सोपानों मे चढ़ने के लिए कशमकश करनी पडे़गी। वहीं कुछ विरोधाभासों के चलते परेशान रहेगे। अतः अपने स्तर पर वर्ष 2022 के इन महीनों में कैरियर व व्यवसाय के लिए कोशिशों की जरूरत रहेगी। जिससे इस वर्ष के अंत तक आवश्यक कार्य व कारोबारी लक्ष्यों को हासलि करने में सक्षम रहेंगे। क्योंकि श्री सूर्य इस दौरान यश व कीर्ति को बढ़ाने वाले रहेंगे। जिससे कैरियर व व्यवसाय को सही दिशा व दशा देने की नीति सफल रहेगी। अतः ग्रहीय गोचर से उत्पन्न नकारात्मक प्रभावों को अपने ऊपर हावी न होने दे तो अच्छा रहेगा। करियर मे चल रही किसी भी परेशानी को दूर करने के लिए एवं उचित दिशा निर्देश के लिए अपने ज्योतिषी से संपर्क करे।

यह भी पढ़ें: कर्क राशि वित्तीय राशिफल और कर्क राशि शिक्षा राशिफल

कर्क राशि के जातक नीचे जाकर कर्क राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2022 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2022 कर्क राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2022 में सूर्य 14 …

2022 कर्क राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2022 के यह महीनें व्यावसायिक …

2022 कर्क राशि वित्तीय राशिफल

2022 यह महीने कर्क …

2022 कर्क राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष सन् 2022 के यह …

2022 कर्क राशि स्वास्थ्य राशिफल

2022 के यह महीने कर्क …

2022 कर्क राशि शिक्षा राशिफल

2022 के यह माह पढ़ने …

2022 कर्क राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2022 के इन महीनों में कर्क …