हिन्दी

मीन राशि मासिक राशिफल (Meen Rashi Masik Rashifal)

मीन राशि मासिक राशिफल (Meen Rashi Masik Rashifal)

मीन मासिक राशिफल मई 2024

माह मई 2024 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

सूर्य इस मास 14 मई से पराक्रम भावगत गोचर करेंगे। श्री मंगल पूर्ववत् लग्न भावगत गोचर करेंगे। श्री बुध 10 मई से धन भावगत तथा 31 मई से पराक्रम भावगत गोचर करेंगे। श्री वृहस्पति 01 मई से पराक्रम भावगत गोचर करेंगे। श्री शुक्र 19 मई से पराक्रम भावगत गोचर करेंगे। तथा श्री शनि मार्गी पूर्ववत् व्यय भाव में गोचर करेंगे। श्री राहू पूर्ववत् लग्न भाव में गोचर करेंगे। एवं श्री केतू का गोचर पूर्ववत् दारा भावगत रहेगा।

कैरियर एवं व्यवसायः मीन राशि के जातक एवं जातिकाओ को मई 2024 में आजीविका से जुड़े पहलुओं को साधने में लगातार प्रगति के मौके रहेंगे। यदि आप निजी एवं सरकारी उपक्रमों में रोजगार की तलाश में हैं, तो सितारों की चाल सुखद एवं शानदार परिणामों की सौगात को देने वाली रहेगी। इस माह के सितारे देश एवं देशान्तर में आपको रोजगार के अवसरों को देने वाले  रहेंगे। यदि आप कहीं पूंजीगत निवेश करना चाहते हैं, तो सितारों की चाल सुखद एवं वांछित परिणामों की तरफ बढ़ाने वाली रहेगी। लिहाजा अपने स्तर पर प्रयासों न तोड़े। हालांकि इस माह के पहले दो सप्ताहों तक सितारों की चाल आन्तरिक अंगों एवं कंधे हाथ एवं गर्दन के दर्द को देने वाली रहेगी। जिससे आप लगातार परेशान होते रहेंगे। यानी सेहत में नरमी के संकेत मिल रहे हैं। अतः अपने खान-पान एवं दैनिक दिनचर्या का पूरा ध्यान दें। अन्यथा आप परेशान हो सकते हैं।

प्रेम एवं संबंधः मीन राशि मई 2024 में घर परिवार के लोगों के साथ तालमेल स्थापित करने और उन्हें घर परिवार की जिम्मेदारियों से जोड़ने की मंशा इस माह के शुरूआती दौर से ही फलित होती रहेगी। जिससे आपका मन प्रसन्न होता रहेगा। इस माह किसी निकट नाते-रिश्तेदारी में आवाजाही के पल रहेंगे। इस दौरान उनके मध्य वांछित वार्ताओं का दौर रहेगा। प्रेम संबंधों में मधुरता की स्थिति रहेगी। हालांकि आपके पूरी सौम्यता के साथ आगे बढ़ना पड़ेगा। अन्यथा आप संबंधों में परस्पर तनाव के कारण परेशान होते रहेंगे। क्योंकि इस माह ग्रहीय गोचर से ज्ञात हो रहा है। कि प्रेम एवं संबंधों में मिश्रित परिणामों के संकेत है। अतः प्रेम एवं संबंधों में परस्पर समांजस्य स्थापित करते हुए आगे बढ़ने की जरूरत रहेगी। अन्यथा एक दूसरे के प्रति अविश्वास तथा तनाव उत्पन्न हो सकता है। अतः पूरे धैर्य के साथ चले तो अच्छा रहेगा।

वित्तीय स्थितिः मई 2024 में मीन राशि वाले को इस माह धन कमाने एवं जुटाने में कदम-कदम पर सफलता की सौगात रहेगी। जिससे आपका मन उत्साहित होता रहेगा। यदि आप अपने कारोबार को दूर-दराज के क्षेत्रों में विस्तारित करना चाहते हैं। तो सितारों की चाल अनुकूल महौल को देने वाली रहेगी। यदि कोई लेन-देन के संदर्भ हैं, तो उन्हें निपटाने में वांछित किस्म की प्रगति मिलती हुई रहेगी। यदि आप किसी भूमि एवं भवन के क्रय में लगे हैं, तो या फिर अचल सम्पत्ति के दस्तावेजों को पुष्ट करने की भाग-दौड़ में हैं, तो सितारों की चाल सुखद एवं शानदार परिणामों की सौगात को देने वाली रहेगी। हालांकि दीर्घावधि की योजनाओं एवं अनुबंधों को पूरा करने और उन्हें लाभप्रद बनाने की कोशिशों को और तीव्रता देने की जरूरत रहेगी। इस माह के मध्य में सितारों की चाल किसी अनुबंध एवं योजनाओं का लाभ देने वाली रहेगी। जिससे आपकी आर्थिक स्थिति और अच्छी होती रहेगी। यद्यपि इस दिशा में आपको और मुस्तैदी दिखाने की जरूरत रहेगी।

शिक्षा एवं ज्ञानः मई 2024 में मीन राशि के जातक एवं जातिकाओं को अध्ययन एवं अध्यापन को परवान चढ़ाने और संबंधित विषयों को तैयार करने में वांछित प्रगति रहेगी। इस माह के सितारों की चाल से ज्ञात हो रहा है कि तकनीक एवं उच्च शिक्षा तथा अन्य दूसरे प्रशिक्षण तथा शिक्षण के कार्यक्रमों को संचालित करने के लिए दूर-दराज की यात्रा करनी पड़ सकती है। चाहे वह किसी तकनीक विषय को तैयार करने की मंशा हो या फिर स्कूली एवं प्रतियोगी तथा खेल एवं फिल्म से जुड़े विषय हो सितारों की चाल सुखद एवं शानदार परिणामों की तरफ बढ़ाने वाली रहेगी। यदि आप आध्यात्म की दुनियां में अपने ज्ञान का संवर्धन करने में लगे है। तो इस माह आपको कहीं लंबी तथा लाभकारी यात्रा में जाना पड़ेगा। कुल मिलाकर सितारों की चाल इस माह अध्ययन एवं अध्यापन के लिहाज से सुखद एवं शानदार बनी हुई रहेगी। किन्तु नियमित रूप से विषयों को तैयार करने में कोताही न करें।

स्वास्थ्यः मई 2024 मीन राशि के जातक व जतिकाओं को शारीरिक क्षमताओं को उच्च करने और बेहतरीन दिनचर्या की ओर बढ़ने में सतत् प्रगति के मौके रहेंगे। इस माह के सितारों की चाल आपके सेहत को सुखद एवं शानदार रखने में सहायक रहेगी। यदि पहले के कोई रोग एवं पीड़ा हैं, तो उन्हें दूर करने में अनुकूल माहौल मिलता हुआ रहेगा। यद्यपि श्री सूर्य का गोचर कई बार सिर दर्द एवं आंखों में खुजली और अन्य दूसरी आन्तरिक पीड़ाओं को दे सकता है। लिहाजा अपने स्तर पर सूझबूझ को कमजोर न करें। अन्यथा आप परेशान हो सकते है। हालांकि इस माह के मध्य भाग से पुनः सितारों की चाल आपके यश और पराक्रम को बढ़ाने वाली रहेगी। जिससे आपका मनोबल उच्च किस्म का बना हुआ रहेगां। कुल मिलाकर सितारों की चाल इस माह आपको स्वास्थ्य में सुखद एवं शानदार परिणामों को देने वाली रहेगी।

उपयोगी उपायः श्री हनुमान चालीसा का पाठ करें।

अवश्य पढ़ें:
मेष राशि मासिक राशिफल और वृषभ राशि मासिक राशिफल और मिथुन राशि मासिक राशिफल