हिन्दी

2020 सिंह राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2020 सिंह राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2020 में सिंह राशि का कैरियर एवं व्यावसायिक भविष्यफल

कैरियर एवं व्यवसाय 2020 सिंह राशि

जनवरी 2020 से मार्च 2020: 2020 के इन महीनों में सिंह राशि के जातक व जातिकाओं को तकनीक, प्रबंधन, चिकित्सा, लेखन, पत्रकारिता, सूचना, संवाद व सैन्य तथा राजनीति के वांछित क्षेत्रों में कैरियर निखारने के अवसरों की भरमार रहेगी। आप अपने कामों में बढ़त बनाने के लिए प्रयासरत बने हुए रहेंगे। व्यवसाय के मामले मे वर्ष 2020 के माह आपको तरक्की देने वाले बने हुए रहेंगे। अपने परम्परागत व्यापार के बुनियाद को और सुदृढ़ करने के प्रयास में रहेंगे। हालांकि ग्रहीय गोचर का पाप प्रभाव आपको कभी-कभी परेशानियों को देने वाला रहेगा। जिससे कैरियर व व्यापार को संभालने के लिए आपके काम के घण्टो की अवधि बढ़ी हुई रहेगी। क्योंकि 14 जनवरी से लेकर मार्च तक सूर्य आपको व्यापार व कैरियर के संबंध में देश-विदेश की यात्राएं व भ्रमण को देने वाले रहेंगे। वहीं मंगल का गोचर आपके लिए व्यापार व कैरियर के क्षेत्रों में लड़ाई झगड़े व विवाद देने वाला रहेगा। जिससे आपके कष्ट बढ़े हुए रहेगे। हालांकि मार्च के तीसरे सप्ताह के बाद मंगल आपका मंगल करना शुरू करेंगे। वहीं गुरू का धनु राशि गत गोचर आपको बहुत ही फायदेमंद रहेगा। जिससे आप अपने कैरियर व व्यापार में सफलता का सफर जारी रखने मे सक्ष्म रहेंगे।

अप्रैल 2020 से जून 2020: 2020 के यह माह सिंह राशि वालों के  रोजगार और व्यापार के क्षेत्रों में उम्मीदों से युक्त रहेंगे। आपके कामों की ख्याति देश ही नहीं बल्कि विदेश में भी रहेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेगे। क्योंकि आप किसी भी काम को दूरगामी सोच के तहत करने को तैयार रहेंगे। ऐसे निर्णयों को अंजाम तक ले जाने में आपको हालांकि कई स्तरों पर कठिन परिश्रम से गुजरने की जरूरत रहेगी। सिंह राशि वालों को वर्ष 2020 के इन महीनों में अपने कामो को पूरा करने लिए कुछ और लोगों की सहायता लेने की जरूरत रहेगी। सेवा क्षेत्रों में और नियुक्तियों को हरी झण्डी देने की जरूरत बनी हुई रहेगी। हालांकि गुरू व शनि का गोचर आपके रोग भाव मकर राशि में होने से कई कामों के लिए आपको दौड़ता रहेगा। वहीं किसी संस्था व समकक्ष व्यक्ति के साथ अपने कार्य व व्यापार को बढ़ाने के लिए अंतिम दौर के हस्ताक्षर होने की उम्मीदें रहेगी। जिससे आपके कैरियर में कामयाबी व व्यवसाय में एक रूतबा बना हुआ रहेगा। वैसे पाप ग्रही प्रभाव होने से आप कैरियर व व्यापार में कुछ अंदरूनी चिंताओं को मन में पाले रहेंगे।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी पंडित उमेश चंद्र पन्त से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

जुलाई 2020 से सितम्बर 2020: 2020 के यह माह सिंह राशि के जातक व जातिकाओं को कैरियर व व्यवसाय को संभालने के लिए कई बेहतरीन सम्भावनायें देते रहेगे। क्योंकि आप अपने छोटे-छोटे  उत्पादों को बेचने के लिए पहले दौर की मीटिंग किसी संस्था के साथ करने को तैयार रहेंगे। हालांकि अपेक्षाकृत कम सफलता रहने से आप अपने मन में कुछ हीनभावना को पाले रहेंगे। क्योंकि वर्ष 2020 के इन महीनों में आपको शुभ व अशुभ दोनों तरह के ग्रहों का प्रभाव बना हुआ रहेगा। जिससे आप जितना चाहते हैं, उस किस्म की सफलता आपको नहीं रहेगी। जिससे आप रात-दिन अपने कैरियर व व्यापार के संदर्भो में व्यस्त रहेंगे। वैसे मकर राशि के गुरू व शनि आपको कैरियर व व्यापार के क्षेत्रों में सकारात्मक व नकारात्मक दोनों तरह की स्थिति बनाने वाले रहेंगे। मिथुन राशि गत राहू का गोचर वैसे आपके लिए अच्छा रहेगा। जिससे आपको बढ़िया लाभ मिलता हुआ रहेगा। आप अपने कार्य व व्यापार के क्षेत्रों में आगे रहेंगे।

अक्टूबर 2020 से दिसम्बर 2020: 2020 के यह महीने सिंह राशि के जातक व जातिकाओं के लिए कैरियर को बढ़ाने वाले तथा व्यवसाय के लिए उन्नति कारक सिद्ध रहेंगे। जिससे आपको अपने संबंधित क्षेत्रों में लाभ मिलता हुआ रहेगा। आप अपने कारोबार को बढ़ाने के विषय में वर्ष 2020 के महीनों में लगातार सोचते रहेंगे। इस दरम्यान कुछ और लोगों तक सम्पर्क बनाने की कोशिश में रहेंगे। यह आपके प्रयासों का ही असर रहेगा। जिससे आपके कैरियर व व्यापार को अच्छे लाभ देने वाले रहेगे। क्योंकि गुरू शनि का गोचर मकर राशि,  रोग भावगत होने से आपको कई बार कामों में सफलता के लिए नाकों चने चबाने पड़ेगे हालांकि इस हेतु आपको जहाँ निजी स्तर पर कुछ प्रभावशाली निर्णय लेने की जरूरत रहेगी। वहीं आपको अपने आप को साबित करने की चुनौती रहेगी। क्योंकि कर्म भाव गत राहू का गोचर आपके लिए जहाँ कई मामलों में अच्छा रहेगा। वहीं पाप ग्रही प्रभाव से उत्पन्न तमाम तरह की बातों को आप समस्याएं मानकर उन्हें दूर करने के लिए तत्पर रहेंगे।Get your personalised 2020 Career Report

सिंह राशि के जातक नीचे जाकर सिंह राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2020 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2020 सिंह राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2020 में सूर्य 14 …

2020 सिंह राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2020 के इन महीनों में सिंह …

2020 सिंह राशि वित्तीय राशिफल

2020 यह महीने सिंह राशि …

2020 सिंह राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष सन् 2020 के यह …

2020 सिंह राशि स्वास्थ्य राशिफल

2020 के यह महीने सिंह राशि …

2020 सिंह राशि शिक्षा राशिफल

2020 के यह माह पढ़ने लिखने …

2020 सिंह राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2020 के इन महीनों …