हिन्दी

2022 सिंह राशि (Singh Rashi) कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2022 सिंह राशि (Singh Rashi) कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2022 में सिंह राशि का कैरियर एवं व्यावसायिक भविष्यफल

कैरियर एवं व्यवसाय 2022 सिंह राशि

2022 सिंह राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल – वर्ष का पहला तिमाही

1 जनवरी 2022 से 31 मार्च 2022: वर्ष 2022 में ग्रहीय गोचर सरकारी व निजी क्षेत्रों के उपक्रमों में वांछित बढ़त को देने वाला रहेगा। यदि आप चिकित्सा, प्रबंधन, फिल्मांकन, छायांकन, अभिनय, कला, सौंदर्य तथा साहित्य, राजनैतिक व सामाजिक जीवन में शानदार कैरियर की दिशा में आगे बढ़ने को तैयार हैं, तो वर्ष 2022 में जनवरी को महीनों में कोई बड़ी तथा शानदार सफलता रहेगी। यदि आप आगे चलकर बैंक, वित्त प्रबंधन, सूचना प्रौद्योगिकी, इंजीनियरिंग, माइनिंग, तथा सिविल सेवाओं में कैरियर को संवारना चाहते हैं, तो निश्चित तौर पर आपका लाभांश रहेगा। क्योंकि राशि स्वामी श्री सूर्य कार्मिक व व्यापारिक हुनर को सजाने संवारने वाला रहेगा। हालांकि फरवरी माह में संबंधित उपक्रमों व शासन तथा प्रशासन के क्षेत्रो व निजी क्षेत्रों में आगे बढ़ने के लिए कहीं यात्रा तथा प्रवास में जाना पड़ेगा। बहुत सम्भव हैं, इस दौरान योजनाओं के क्रियान्वयन तथा अन्य मामलों में कोई उच्च किस्म की सफलता रहेगी। किन्तु वर्ष 2022 के मार्च महीनें में कुछ कठिन परिश्रम तथा विरोधियों से सामना रहेगा। क्या आप अपने करियर को लेकर भ्रमित हैं? यदि हां तो ज्योतिषीय मार्गदर्शन प्राप्त करे, अपने ज्योतिषी से।

सिंह राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल 2022 – वर्ष का दूसरा तिमाही

1 अप्रैल 2022 से 30 जून 2022: वर्ष 2022 में नौकरी पेशा के क्षेत्रों में सकारात्मक परिणामों को देने वाला रहेगा। यदि योग्यता व रूचि से हटकर किसी विषय में लगे हैं, तो राहू के गोचर के कारण मति भ्रम व चुनौती रहेगी। अतः ऐसे में आपको अपने कैरियर के चुनाव में बेहतर तरीके से ध्यान देने की जरूरत रहेगी। किन्तु काबिलियत को ध्यान में रखकर जो भी निर्णय करेंगे। ऐसे कैरियर के क्षेत्र आपके लिए सुखद रहेंगे। वैसे शनि का गोचर संबंधित कूटनीति व कमीशन आदि के क्षेत्रों में सतत् बढ़त को देने वाला रहेगा। यदि आप खनन, पैट्रोल, गैस तथा प्रबंधन व नेतृत्व के कामों से जुड़े हैं, तो वर्ष 2022 का गोचर सुखद परिणामो को लेकर हाजिर रहेगा। यानी संबंधित नौकरी पेशा के क्षेत्रों में पदोन्नति के योग बने हुये रहेंगे। वहीं वर्ष 2022 के मर्इ्र व जून के महीनें में कार्य व व्यापार मे ख्याति रहेगी। यदि आप सेवायें दे रहें हैं, तो निश्चित तौर पर वर्ष 2022 का यह गोचर सुखद और शानदार रहेगां। किन्तु राहू कई बार अचानक कड़ी चुनौती व अवरोधों को देने वाला रहेगा। अतः अपने सूझबूझ को कामय रखें।

2022 सिंह राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल – वर्ष का तीसरा तिमाही

1 जुलाई 2022 से 30 सितम्बर 2022: वर्ष 2022 में पेशेवर जीवन में बढ़त के अवसर रहेंगे। चाहे वह कला व व्यापार के क्षेत्र हो या फिर चिकित्सा, प्रबंधन, अध्ययन व अध्यापन के क्षेत्र हो निरन्तर बढ़त के अवसर रहेंगे। वर्ष 2022 में देखे तो जुलाई माह में शनि के गोचर के कारण कहीं न कहीं छोटी-छोटी परेशानियां रहेंगी। ऐसे में लक्ष्यों को पाने में आलस्य व प्रमाद से भरे रहेंगे। यद्यपि वर्ष 2022 अगस्त के महीनों में व्यापारिक गतिविधियों को दुरूस्त करने तथा निजी व सरकारी क्षेत्रों के संस्थानाओं में योग्यता व अनुभव के आधार पर नौकरी में प्रतिष्ठा व बढ़त की कमी महसूस होती रहेगी। जिससे कहीं और अवसरों की तलाश रहेगी। हालांकि 2022 के सितम्बर महीनें में अपेक्षा क्रृत ग्रहीय गोचर वांछित परिणामों को देने वाला रहेगा। जिससे पुनः संबंधित क्षेत्रों में योग्यता व अपनी क्षमताओं के अनुरूप कार्य करने के मौकों से युक्त रहेंगे। किन्तु राजनैतिक व सामाजिक जीवन में विरोधाभासों के उत्पन होने के कारण परेशान रहेंगे। यानी वर्ष 2022 के इन महीनों में कैरियर के क्षेत्रों में बढ़त पाने के अवसर रहेंगे। अतः पूरे विश्वास व विवेक के साथ कार्य करने की जरूरत वर्ष के इन महीनों में रहेगी। उचित ज्योतिषीय सलाह से अपने वित्तीय वर्ष की अच्छी योजना बनाएं।

सिंह राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल 2022 – वर्ष का चौथा तिमाही

1 अक्टूबर 2022 से 31 दिसम्बर 2022: वर्ष 2022 में राजनैतिक, सामाजिक, फिल्म, संगीत, कला, अभिनय, तथा प्रबंधन, कम्प्यूटर, चिकित्सा, माइंनिंग, आदि के क्षेत्रों में व्यापक प्रगति रहेंगी।  किन्तु इस दिशा में सतत् आगे बढ़ने की जरूरत रहेगी। ग्रहीय गोचर से उत्पन्न ऊर्जा वर्ष के इन महीनों में अच्छी रहेगी। यदि आप फिल्म निर्देशन आदि के क्षेत्रों से जुड़े हैं, तो व्यापक प्रगति के अवसर रहेंगे। क्योंकि वर्ष 2022 के इन महीनों में कुशल शिक्षण एवं प्रशिक्षण, प्रबंधन व पेशेवर जीवन में अच्छे प्रबंधन की तरफ बढ़ते रहेंगे। फलतः उच्च किस्म के परिणाम रहेंगे। जिससे हौसले बुलंद रहेगे। इस वर्ष नवम्बर माह में राशि स्वामी श्री सूर्य की गोचरीय स्थिति के कारण कार्य व कारोबारी जीवन में तरह-तरह के विचार भाव उत्पन्न रहेंगे। या फिर किसी अधिकारी के रूख के कारण सेवा अनुबंध पाने और तय वक्त में कार्य करने की भाग-दौड़ रहेगी। इस दौरान कोई निकट प्रतिद्वन्दी खेलादि के मामलों में भी चुनौती को खड़ा करता रहेगा। हालांकि 16 नवम्बर से हालात बहुत शुभ व सकारात्मक रहेंगे। वहीं दिसम्बर यानी वर्ष के अंतिम भाग में कुछ परेशानियों का दौर रहेगा। जिससे सतत् परेशान रहेंगे। अतः सावधानी रखें।

यह भी पढ़ना न भूलें: सिंह राशि वित्तीय राशिफल और सिंह राशि शिक्षा राशिफल

सिंह राशि के जातक नीचे जाकर सिंह राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2022 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2022 सिंह राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2022 में सूर्य 14 …

2022 सिंह राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2022 के इन महीनों में सिंह …

2022 सिंह राशि वित्तीय राशिफल

2022 यह महीने सिंह राशि …

2022 सिंह राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष सन् 2022 के यह …

2022 सिंह राशि स्वास्थ्य राशिफल

2022 के यह महीने सिंह राशि …

2022 सिंह राशि शिक्षा राशिफल

2022 के यह माह पढ़ने लिखने …

2022 सिंह राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2022 के इन महीनों …