हिन्दी

2021 कन्या राशि (Kanya Rashi) कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2021 कन्या राशि (Kanya Rashi) कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2021 में कन्या राशि का कैरियर एवं व्यावसायिक राशिफल

कैरियर एवं व्यवसाय 2021 कन्या राशि

जनवरी 2021 से मार्च 2021: वर्ष 2021 के इन महीनों में आप अपने सपनों को संजोने तथा सफलता का तमगा पहनने में सक्षम रहेगे। हालांकि विज्ञान एवं कला, तथा तकनीक एवं प्रबंधन के क्षेत्रों मे तेजी से आगे बढ़ने की प्रक्रिया में आप लगे हुये रहेंगे। अपने उद्योग एवं धंधों को अग्रणी उपक्रम बनाने की प्रक्रिया को मुकाम तक पहुंचाने मे आप लगे हुये रहेंगे। हालांकि इन प्रयासों में आपको बहुत ही सावधानी के साथ जारी रखने की जरूरत रहेगी। क्योंकि इस राशि में गुरू का दृष्टि संबंध आपके कामों को साधने वाले रहेगा। वहीं प्रतियोगी एवं तकनीक क्षेत्रों तथा संबंधित व्यापार में बुध का गोचर 05 जनवरी से होने के कारण आपके सफल होने की पूरी सम्भावनायें बनी हुई रहेगी। हालांकि गुरू एवं शनि मिलकर आपको इन महीनों में कामों को अंजाम तक पहंुचाने की ताकत को देने वाले रहेंगे। ऐसे में आपको पूरे हौसले के साथ लगने की जरूरत रहेगी। किन्तु छोट़ी-छोटी परेशानियों से इंकार नहीं किया जा सकता। क्योंकि राशि स्वामी की सुत एवं रोग भावगत गोचरीय स्थिति तनाव एवं परेशानियों को देने वाली रहेगी।

अप्रैल 2021 से जून 2021: वर्ष 2021 के इन मासों में इस राशि के जातक एवं जातिकाओं को अपने बल एवं पराक्रम को बढ़ाने तथा अपने कार्य एवं व्यापार को उच्च बनाने की प्रक्रिया को दुरूस्ती देने की जरूरत रहेगी। चाहे वह तकनीक एवं प्रबंधन के क्षेत्रों की बातें हो या फिर अध्ययन एवं अध्यापन के जुडे हुये काम हों, आपको उन्हें सफल बनाने तथा वांछित लाभ अर्जित करने के लिये संधर्षपूर्ण स्थिति वर्ष 2021 के इन महीनों में बनती हुई रहेगी। क्योंकि आपके राशि एवं कार्य के स्वामी बुध 01 अपै्रल से नीचराशि गत गोचर करते हुये कार्य एवं व्यापार को संभालने की दृष्टि देते हुये रहेंगे। यानी आपको कहीं न कहीं उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी हुई रहेगी। अतः अपने स्तर पर कार्य एवं व्यापार को प्रगति देने की प्रक्रिया को आपको जारी रखने की जरूरत बनी हुई रहेगी। मई माह में राशि स्वामी बुध भाग्य भावगत राहू के साथ गोचरीय स्थिति में रहेंगे। ऐसे में आपको कहीं न कहीं परेशानियां या चुनौतियां बनी हुई रहेगी। चाहे आप जिस भी कार्मिक एवं व्यापारिक क्षेत्रों से जुडे हुये हो। किन्तु श्री सूर्य आपके लिये सकारात्मक बने हुये रहेंगे।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी पंडित उमेश चंद्र पन्त से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

जुलाई 2021 से सितम्बर 2021: वर्ष 2021 के इन मासों में आप अपने कैरियर एवं व्यवसाय को संवारने मे लगातार लगे हुये रहेंगे। चाहे वह फूड एवं टेक्नोलाॅजी के क्षेत्र हो या फिर राजनैतिक एवं सामाजिक जीवन में आगे बढ़ने के प्रयास हो या फिर सैन्य एवं सुरक्षा से जुड़े हुये मामलें हो आपको संबंधित क्षेत्रों की बुनियाद को और मजबूत बनाने के लिये कोई शानदार निर्णय लेने की जरूरत बनी हुई रहेगी। यानी वर्ष के इन महीनों में राशि स्वामी बुध का गोचर स्वराशि में होने के कारण जुलाई के चैथे सप्ताह तक यानी 25 जुलाई तक आपको संबंधित कार्य एवं व्यापार में निरन्तर वृद्धि की स्थिति बनी हुई रहेगी। आप अपने कार्य एवं व्यापार में लगातार सफल होते हुये रहेंगे। वर्ष के इन महीनों में आपको कोई बढ़ा पुरूस्कार एवं पद तथा प्रतिष्ठा प्राप्त होने के आसार बने हुये रहेंगे। वहीं अगस्त के दूसरे सप्ताह से बुध का गोचर व्यय भाव में होने से संबंधित कार्य एवं व्यापार में चिंताओं की स्थिति उत्पन्न होती रहेंगी। हालांकि 26 अगस्त से पुनः कार्य एवं व्यापार में सुधार की स्थिति रहेगी।

अक्टूबर 2021 से दिसम्बर 2021: वर्ष 2021 के इन मासों में आप संबंधित कार्य एवं कैरियर के क्षेत्रों में वांछित अवसरों से युक्त रहेंगे। चाहे वह उत्पादन एवं विक्रय से जुड़े हुये क्षेत्र हो या फिर कार्मिक एवं राजनैतिक जीवन से जुड़े हुये क्षेत्र हो, वर्ष 2021 के इन महीनों में कामों को तय समय से पूरा करने में सक्षम होते रहेंगे। यदि आप किसी मशीन एवं वस्तु के निर्माता या फिर थोक वस्तुओं के विक्रता हैं, तो भी इस वर्ष अवसर बने हुये रहेंगे। किन्तु सूर्य का गोचर आपको संबंधित क्षेत्रों की आवाजाही को बढ़ाने वाला रहेगा। ऐसे में आपको और मुस्तैद होकर चलने की जरूरत बनी हुई रहेगी। वहीं वर्ष के इन महीनों में संबंधित विदेश एवं पूंजी निवेश के मामलों को साधने में भी सफल होते रहेंगे। कार्य एवं कर्म भाव के स्वामी श्री बुध का गोचर 02 अक्टूबर से स्वग्रही एवं 02 नवम्बर को तुला राशि में तथा 21 नवम्बर को वृश्चिक राशि में होने से सामान्य तौर पर आपको संबंधित क्षेत्रों के कार्य एवं कैरियर में शुभ परिणामों की स्थिति बनी हुई रहेगी। किन्तु शनि का दृष्टि संबंध छोटी-छोटी परेशानियों एवं अवरोधों को देने वाला रहेगा। अतः अपने स्तर पर सावधानी रखें।

कन्या राशि के जातक नीचे जाकर कन्या राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2021 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2021 कन्या राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2021 में सूर्य 14 जनवरी …

2021 कन्या राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2021 के इन महीनों में …

2021 कन्या राशि वित्तीय राशिफल

2021 यह महीने कन्या राशि …

2021 कन्या राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष सन् 2021 के यह …

2021 कन्या राशि स्वास्थ्य राशिफल

2021 के यह महीने कन्या …

2021 कन्या राशि शिक्षा राशिफल

2021 के यह माह पढ़ने लिखने …

2021 कन्या राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2021 के इन महीनों में …