हिन्दी

2020 कन्या राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2020 कन्या राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2020 में कन्या राशि का कैरियर एवं व्यावसायिक राशिफल

कैरियर एवं व्यवसाय 2020 कन्या राशि

जनवरी 2020 से मार्च 2020: 2020 के इन महीनों में कन्या राशि के जातक व जातिकाओं को अपने कैरियर व व्यवसाय को चमकाने के लिए कई अवसर आते रहेंगे। इन अवसरों को वास्तिविक लाभ मे बदलने हेतु आप देखेंगे की आपके काम करने के घण्टों में बढ़त होती जायेगी और आपको पहले से अधिक मेहनत करने की जरूरत बनी हुई रहेगी। आप अपने आस-पास के बाजार में विक्रय, उत्पादन के कामों हेतु कुछ और लोगों से सम्पर्क साधने में लगे हुए रहेंगे। इस प्रकार कैरियर के संबंधों में भी आपको अपने प्रयासों की समीक्षा करने की जरूरत रहेगी। क्योंकि कैरियर व व्यवसाय से संबंध बनाने वाले भावों में पाप ग्रही प्रभाव बना हुआ रहेगा। आपके कैरियर के स्वामी ग्रह बुध हैं। जो वर्ष 2020 के इन महीनों में आपको जनवरी से ही उठाने के लिए तत्पर रहेंगे। जिससे आप अपने गणित, विज्ञान, विपणन, प्रबंधन, तकनीक के क्षेत्रों में उत्साहित होकर कार्य करने में लगे हुए रहेंगे। प्रतियोगी परीक्षाओं में आपकी सोच से कहीं बड़ी सफलता की उम्मीदें जागने वाली रहेगी। हालांकि जैसा की पहले भी बता दिया गया है। की आपके संबंधित भावों में पाप ग्रही प्रभाव बना हुआ रहेगा। जिससे आपको सावधानी से चलने की जरूरत रहेगी।

अप्रैल 2020 से जून 2020: 2020 के यह माह कन्या राशि वाले जातक व जातिकाओं के लिए सफलताओं की सम्भावनाओं से भरे हुये रहेंगे। आपको अपने प्रयासों को और तेज करने की जरूरत रहेगी। जिससे निश्चित तौर पर लाभ वर्ष 2020 के इन महीनों में आपको बना हुआ रहेगा। जिससे आपको व्यवसाय के क्षेत्रों में नित्य नयी ख्याति प्राप्ति होती रहेगी। आप अपने उत्पादों की प्रदर्शनी लगाने व उनकी विक्री बढ़ाने में व्यस्त रहेंगे। कोई पहुंचा हुआ व्यक्ति आपके हाथों को और मजबूती देने में लगा हुआ रहेगा। हालांकि पाप ग्रही प्रभाव होने से आपको कई बार कैरियर व व्यापार के क्षेत्रों में चुनौती भी देखने को प्राप्त होती रहेगी। जिससे आपको अपने प्रबंधन तंत्र को दुरूस्त करने की जरूरत रहेगी। क्योंकि इस दौरान आपको कुशल व योग्य कर्मचारियों की कमी रहने की आशंका रहेगी। हालांकि आप ऐसे कामों को जल्द ही विज्ञापन आदि का सहारा लेकर निपटाने के मूड़ में बने हुए रहेंगे। आपके कैरियर भाव में राहु व केतु का गोचरीय संचरण बना हुआ रहेगा। जो अचानक किसी वाहन आदि से आपको नुकसान दे सकते हैं। सावधानी जरूरी रहेगी।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी पंडित उमेश चंद्र पन्त से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

जुलाई 2020 से सितम्बर 2020: 2020 के यह माह कन्या राशि के जातक व जातिकाओं को सामान्य तौर पर ठीक रहेंगे। आपको अपने कार्य व व्यवसाय में बढ़त के मौके मिलते हुए रहेंगे। कैरियर के मामलों में आपकी उम्मीदे कमजोर नहीं रहेगी। चाहे वह आपके के नियुक्ति की उम्मीदवारी हो या फिर राजनैतिक व आर्थिक क्षेत्र के पहलू हो आपको व्यापक लाभ वर्ष 2020 के इन महीनों में मिलता हुआ रहेगा। यदि आप उच्च शिक्षा के माध्यय से अपने कैरियर को चमकाने के प्रयास में है, तो प्रयासों को तेज करें आपको लाभ बना हुआ रहेगा। यद्यपि अनुशासन व प्रशासन के मामलों में आपको कोई परेशान कर सकता है। अतः अपने धैर्य को बनाकर चलने में ही आपको फायदा रहेगा। वैसे आपके कैरियर भाव के स्वामी बुध है। जो आपको कार्मिक व व्यवसायिक जीवन में परांगत बनाने की क्षमता को प्रदान करते रहेंगे। हालांकि मौके पर राहू का गोचर आपको कुछ अलग तरह की परेशानियों को देने वाला रहेगा। जिससे आपको मोटर व तकनीक उपकरणों गाड़ी आदि के रख-रखाव तथा उसके द्वारा कुछ नुकसान उठाना पड़ेगा। यह आपको नियमों की अनदेखा का जुर्ममा भी हो सकता है।

अक्टूबर 2020 से दिसम्बर 2020: 2020 के यह महीनें कन्या राशि के जातक व जातिकाओं के लिए बेहद अहम बने हुए रहेगे। क्योंकि आपके कैरियर व व्ययसाय के क्षेत्रों में आगे बढ़ने की उम्मीदे वर्ष 2020 के इन महीनों फिर सजने लगेगी। आपको कोई सफलता रहेगी। क्योंकि मकर राशि गत गुरू का गोचर आपके लिए अच्छा बना हुआ रहेगा। वहीं भाग्य भाव गत राहू का गोचर आपके बल व पराक्रम को और समृद्ध करने वाला रहेगा। जिससे वर्ष 2020 इन महीनों में आपको कैरियर को और ऊचाई देने में सफलता की स्थिति बनी हुई रहेगी। चाहे वह तकनीक के क्षेत्र हो या फिर राजनीति, साहित्य, फिल्म व कला आपके कामों की तारीफ होती रहेगी। बहुत सम्भव है कि आपको इन दिनों कोई बड़ा पुरूस्कार प्राप्त होता रहेगा। वैसे कुछ अशुभ योगों के कारण आपको कई बार कैरियर व व्यवसाय के मामलों में कष्ट भी उठाना पड़ेगा। इस बात से कोई डरने की जरूरत नहीं रहेगी। आपको अपने विवेक का पूरा धैर्य के साथ इस्तेमाल करने की जरूरत रहेगी।Get your personalised 2020 Career Report

कन्या राशि के जातक नीचे जाकर कन्या राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2020 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2020 कन्या राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2020 में सूर्य 14 जनवरी …

2020 कन्या राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2020 के इन महीनों में …

2020 कन्या राशि वित्तीय राशिफल

2020 यह महीने कन्या राशि …

2020 कन्या राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष सन् 2020 के यह …

2020 कन्या राशि स्वास्थ्य राशिफल

2020 के यह महीने कन्या …

2020 कन्या राशि शिक्षा राशिफल

2020 के यह माह पढ़ने लिखने …

2020 कन्या राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2020 के इन महीनों में …