हिन्दी

2021 मिथुन राशि (Mithun Rashi) वित्तीय राशिफल

2021 मिथुन राशि (Mithun Rashi) वित्तीय राशिफल

2021 मिथुन राशि वित्तीय राशिफल

वित्तीय स्थिति 2021 मिथुन राशि वार्षिक राशिफल

जनवरी 2021 से मार्च 2021: 2021 के इन महीनों में आप अपने अर्थ लाभ को बढ़ाने या फिर उसे सामान्य तौर पर बनाने रखने में लगे हुये रहेगे। हालांकि आपको जनवरी के महीने में वांछित लाभ की स्थिति बनी हुई रहेगी। ऐसे में आप अपने कामों को और तत्परता के साथ करने में लगे हुये रहेंगे। क्योंकि लाभेश मंगल स्वराशि गत गोचर में रहेंगे। हालांकि मंगल का केतू के साथ संबंध होने से आपको कुछ लड़ाई एवं झगड़े की स्थिति रहेगी। किन्तु धन लाभ बना हुआ रहेगा। यानी जनवरी 2021 में आपको अच्छी आमदनी की स्थिति रहेगी। व्यापारिक एवं कार्मिक जीवन में आपको सुख एवं संतोष रहेगा। किन्तु फरवरी के महीनों में मंगल का व्यय भावगत गोचर होने से आपको कहीं न कहीं परेशानी की स्थिति रहेगी। ऐसे में आपका अधिक धन व्यय होता रहेगा। हालांकि धन कमाने के प्रयासों को जारी रखने में फायदा रहेगा। किन्तु राहू के साथ मंगल की युति अचानक ही आपको धन के मामलों में कुछ न कुछ परेशानी को देने वाली रहेगी।

अप्रैल 2021 से जून 2021: 2021 के इन महीनों में वित्तीय स्थिति को और पुष्ट बनाने की जरूरत बनी हुई रहेगी। ऐसे में आप अपने कामों को और तत्परता के साथ करने में लगे हुये रहेंगे। क्योंकि जो भी आपके लाभ यानी आय के स्रोत हैं, उन्हें साधने और दुरूस्त करने की जरूरत रहेगी। वर्ष 2021 के इन महीनों में अर्थात् 13 अपै्रल से आपके लाभ भाव में श्री सूर्य उच्च होकर गोचर में रहेंगे। ऐसे में आपको वांछित लाभ की स्थिति निर्मित होती रहेगी। हलांकि राशि स्वामी बुध की स्थिति भी आपको वर्ष के इन महीनों में अनूकूलता को देने वाली रहेगी। ऐसे में आप अपने कामों को और सक्रिय होकर करने में लगे हुये रहेंगे। हालांकि मंगल का गोचर 13 अपै्रल से लग्न भावगत होने से और 02 जून से मंगल का नीचराशि गत गोचर आपको संबंधित आय एवं व्यय में कुछ कठिन परिश्रम को देने वाला रहेगा। अतः आपको अपने सूझबूझ को बनाकर चलने में फायदा बना हुआ रहेगा। यानी वर्ष 2021 के इन महीनों में आपको अपने आय एवं व्यय के स्तर में समांजस्य बनाने की जरूरत रहेगी।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी पंडित उमेश चंद्र पन्त से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

जुलाई 2021 से सितम्बर 2021: 2021 के इन महीनों में आर्थिक स्थिति को बेहतर करने के लगातार प्रयासों में बने हुये रहेंगे। हालांकि आपको संबंधित आय के स्रोतों को और पुष्ट बनाने की कोशिशों को मूर्तरूप देने में कोताही से बचने की जरूरत रहेगी। वर्ष 2021 के इन महीनांे में आपके आय भाव के स्वामी श्री मंगल का गोचर आपके पराक्रम भावगत बना हुआ रहेगा। वहीं ऐसे में आपको 20 जुलाई से भाग्य वश अच्छे लाभ की स्थिति रहेगी। जिससे आप अपने कामों में सफल होने की दास्तान लिखते हुये रहेंगे। हालांकि सितम्बर के दूसरे सप्ताह से आय भाव के स्वामी मंगल का स्वग्रही दृष्टि संबंध होने से आपको निश्चित तौर पर लाभ आर्जित होने की स्थिति रहेगी। जिससे संबंधित विक्रय, उत्पादन एवं सुरक्षा आदि के जिन भी क्षेत्रों से आप जुड़े हैं, वहाॅ से आपको लाभ मिलता हुआ रहेगा। हालांकि पाप ग्रहीय प्रभाव के कारण  आय को हासिल करने की दिशा में परेशानी होती रहेगी। ऐसे में आय कम और व्यय के बढ़ जाने की आशंका बनी हुई रहेगी।

अक्टूबर 2021 से दिसम्बर 2021: 2021 के यह महीने वित्तीय संरचना को पुष्ट करने के लिये आपको अच्छी सोच को देने वाले रहेंगे। ऐसे में आप अवरोधों एवं समस्याओं में भी अवसर ढूढ़ निकालने में लगे हुये रहेंगे। क्योंकि आपके संबंधित आय भाव के स्वामी श्री मंगल की गोचरीय स्थिति 22 अक्टूबर से स्वग्रही बनी हुई रहेगी। वहीं उनके साथ श्री सूर्य का गोचर यद्यपि आपको कहीं न कहीं पीड़ाओं को देने वाला रहेगा। किन्तु यहाॅ परिश्रम के बाद आपको उम्दा किस्म का लाभ मिलता हुआ रहेगा। यानी अपने कामों को और मुस्तैदी से करने में आप वित्तीय सुधारों एवं प्रोत्साहनों की तरफ कुछ और कदम बढ़ाते रहेंगे। हलांकि बुध का गोचर आपके लिये कुछ परेशानी भरा हुआ रहेगा। वहीं गुरू का गोचर भी आपके व्यय भार को बढ़ाने वाला तथा संबंधित आय को उच्च करने की दिशा में आपको एक नई सोच एवं उत्साह देता हुआ रहेगा। क्येांकि उसका संबंध वर्ष के इन महीनों में 20 नवम्बर से लाभ भाव के स्वामी श्री मंगल से होने वाला रहेगा। परिणामतः अच्छे लाभ की तरफ बढ़ते हुये रहेंगे।

मिथुन राशि के जातक नीचे जाकर मिथुन राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2021 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2021 मिथुन राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2021 में सूर्य 14 …

2021 मिथुन राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2021 के इन महीनों में …

2021 मिथुन राशि वित्तीय राशिफल

2021 के इन महीनों में मिथुन …

2021 मिथुन राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष सन् 2021 में प्रिय …

2021 मिथुन राशि स्वास्थ्य राशिफल

2021 के यह महीने स्वास्थ्य …

2021 मिथुन राशि शिक्षा राशिफल

2021 के इन महीनों को शैक्षिक …

2021 मिथुन राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2021 के महीनों में मिथुन …