हिन्दी

2020 मिथुन राशि वित्तीय राशिफल

2020 मिथुन राशि वित्तीय राशिफल

2020 मिथुन राशि वित्तीय राशिफल

वित्तीय स्थिति 2020 मिथुन राशि वार्षिक राशिफल

जनवरी 2020 से मार्च 2020: के इन महीनों में मिथुन राशि के जातक व जातिकाओं को आर्थिक क्षेत्रों में अच्छे लाभ की पूरी उम्मीदे बनती हुई नज़र आयेगी। आप अपने कार्य व व्यापार के संबंधित क्षेत्रों में धन लाभ के सकारात्मक वातावरण से लैश रहेंगे। परिणाम स्वरूप आपको अधिक लाभ मिलने व धन कमाने तथा विक्रय बढ़ाने के पूरे चांस बने हुए रहेंगे। आपकी आमदनी संतोष जनक व मन को प्रसन्न करने वाली रहेगी। क्योंकि लाभेश मंगल से स्वराशि गत गुरू का गोचर आपके वित्तीय स्तर को हर हाल में सुधारने के संकेत दे रहा है। हालांकि राहु व शनि का गोचर कुछ हटकर सावधानी पूर्वक चलने के संकेत दे रहा है, क्योंकि ये व्यापारिक कड़ियों को जोड़े रहने तथा सही समय में निर्णय की क्षमताओं को कमजोर करने के प्रयास में रहेंगे। जिससे आपका ध्यान भटक सकता है और आप जितना लाभ कमाने की सोच रहे है। वह आपको नहीं मिले। यह ध्यान देने योग्य बात रहेगी। वहीं राशि स्वामी बुध जनवरी के अंतिम दिनों में धर्मभाव गत होकर संचरण करेंगे। जिससे आपको बड़ी सफलता मिलने की उम्मीदें बनी हुई रहेगी।

अप्रैल 2020 से जून 2020: 2020 के इन महीनों में मिथुन राशि के जातक व जातिकाओं के वित्तीय पहलुओं की बात करे, तो ग्रहीय गोचर से प्राप्त संकेतों के अनुसार धन का आवागमन बना हुआ रहेगा। यानी प्रयासों के बाद आपकी आय बढ़ती हुई रहेगी। और घर-परिवार व व्यवसाय को लेकर आपको अधिक मेहनत करने की जरूरत रहेगी। जिससे धन के व्यय का भार भी बढ़ा हुआ रहेगा। आप उसे संतुलित करने के प्रयास में रहेंगे। जिसके लिए आप संबंधित लोगों को कम खर्च करने की हिदायत देते रहेंगे। किन्तु इन बातों का उन पर कोई असर नही रहेगा। जिसे आप परेशानी के तौर पर ले सकते है। यहाँ आपको धैर्य के साथ चलने की जरूरत रहेगी। क्योंकि अष्टमभाव गत शनि व गुरू का गोचर आपको धन सम्पत्ति के मामलों में परेशान करते रहेंगे। जिससे बड़ी मात्रा में धन व्यय की आशंका बनी हुई रहेगी। हालांकि यह व्यय बेकार नहीं रहेंगे। इनका कहीं न कहीं से अपको प्रत्यक्ष व परोक्ष रूप से लाभ मिलता हुआ रहेगा। जो आपकी दूरदृष्टि यानी दूरगामी परिणामों की सोच का फल रहेगा।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी पंडित उमेश चंद्र पन्त से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

जुलाई 2020 से सितम्बर 2020: 2020 के इन महीनों में मिथुन राशि के जातक व जातिकाओं के अर्थ लाभ की बात करें तो वर्ष 2020 के इन महीनों में आपको प्रयासों के मुताबिक धन अर्जित करने के लिए अतिरक्ति वक्त देना पडे़गा। बढ़ते हुए काम के घण्टों के लिहाज से आपको कुछ और लोगों को सहायता हेतु काम में लगाने की जरूरत रहेगी। जिससे मन के मुताबिक अच्छा अर्थ लाभ प्राप्त हो। हालांकि अष्टम भावगत गुरू व शनि का गोचर आपको देश-देशान्तर की यात्राओं में जाने की सम्भावनाओं को मज़बूत करता रहेगा। जहाँ किसी संस्था के मध्य कार्य व व्यवसाय के मामलों में जिनसे धन मिले हस्ताक्षर होने की उम्मीदें बनी हुई रहेगी। क्योंकि लाभेश मंगल व धनेश चन्द्रमा की अच्छी स्थिति बनी हुई रहेगी। जिससे आपको संबंधित व्यापार से धन लाभ मिलता हुआ रहेगा। हालांकि आय व व्यय का संतुलन बनाना आपके लिए एक चुनौती की तरह रहेगा। इसे काबू करने के कुछ सही तरीको व धन बचाने की योजनाओ पर अमल होने की स्थिति रहेगी।

अक्टूबर 2020 से दिसम्बर 2020: 2020 के इन महीनों में मिथुन राशि के जातक व जातिकाओं को अपने धन सम्पत्ति को बढ़ाने के लिए कुछ नये प्रयासों को सक्रिय करने की जरूरत रहेगी। आप अपने काम के घण्टों में और बढ़ाकर अधिक धन कमाने की फिराक में रहेंगे। हालांकि इससे आपके आराम व काम का क्रम कुछ कम फिट रहेगा। जिससे कोई घबड़ाने की जरूरत नहीं रहेगी। अर्थात् लाभ की स्थिति कठिन परिश्रम के बाद बनी हुई रहेगी। विक्रय व उत्पादन के क्षेत्रों तथा संबंधित क्षेत्रों के व्यापारियों को वर्ष 2020 के इन नये महीनों में और प्रगति हेतु कुछ मशीनरी उपकरणों संयंत्रों को जोड़ने के जरूरत रहेगी। कुछ और लोगों को काम के लिए तैयार करना पड़ सकता है। हालांकि पापग्रही प्रभाव आपके व्यय की स्थिति को और बढ़ाने वाला रहेगा। अर्थात् नये वर्ष के इन महीनों में आपकी आमदनी तो रहेगी। किन्तु बढ़ते हुए व्यय भार से आपको परेशानी होने लगेगी। जिसे आप उत्तेजना के स्तर तक पहंचा सकते हैं। अतः सावधानी से ही कोई आर्थिक निर्णय लें, अन्यथा हानि की स्थिति बनी हुई रहेगी। जिससे आप परेशान होते  रहेंगे।Get your personalised 2020 Finance Report

मिथुन राशि के जातक नीचे जाकर मिथुन राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2020 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2020 मिथुन राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2020 में सूर्य 14 …

2020 मिथुन राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2020 के इन महीनों में …

2020 मिथुन राशि वित्तीय राशिफल

2020 के इन महीनों में मिथुन …

2020 मिथुन राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष सन् 2020 में प्रिय …

2020 मिथुन राशि स्वास्थ्य राशिफल

2020 के यह महीने स्वास्थ्य …

2020 मिथुन राशि शिक्षा राशिफल

2020 के इन महीनों को शैक्षिक …

2020 मिथुन राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2020 के महीनों में मिथुन …