हिन्दी

2020 कन्या राशि प्रेम एवं संबंध राशिफल

2020 कन्या राशि प्रेम एवं संबंध राशिफल

2020 कन्या राशि का प्रेम एवं सम्बंध राशिफल

प्रेम एवं सम्बंध  2020  कन्या राशि 

जनवरी 2020 से मार्च 2020: नववर्ष 2020 के यह महीने कन्या राशि वाले जातक व जातिकाओं को उनके घर परिवार से जोड़ने तथा आपसी समांजस्य बनाने के संकेत देते रहेंगे। आपको अपने माता-पिता व भाई बहनों से अच्छा सहयोग रहेगा। परिवार के ऐसे लोग जो आपकी प्रगति देखने के इच्छुक हैं, उनसे से भी आपकी बनती हुई रहेगी। कहने का तात्पर्य यह है कि वर्ष 2020 के इन महीनों में आपको परिवार के मामलों में प्रतिष्ठा रहेगी। आप अच्छे मौको से युक्त रहेंगे। क्योंकि आपके मातृ भाव में गुरू व शनि का गोचर बना हुआ रहेगा। जिससे घर परिवार के साथ अच्छे संबंध रहेंगे। हालांकि वहाँ शनि की मौजूदगी आपको कुछ परेशान करने वाली रहेगी। जिससे आपको कष्ट भी हो सकते हैं। हालांकि आप वर्ष के इन महीनों में परिवार व संबंधों को मजबूत करने के लिए कोई वाहन भी खरीद सकते हैं। प्रेम संबंधो में राहू का दृष्टि संबंध होने से आपको अचानक की कोई बढ़ा फैसला बहुत सोच समझ कर लेने की जरूरत रहेगी। अन्यथा संबंधों में आपसी सूझबूझ की कमी झगड़ों का रूप ले सकती है। सावधानी की जरूरत रहेगी।

अप्रैल 2020 से जून 2020: नववर्ष 2020 के यह महीने कन्या राशि के जातक व जातिकाओं को उनके निकट संबंधों व कुटुम्बी जनों से यदि छोटी-छोटी बातों को छोड़ दें, तो जोड़ने वाले बने हुये रहेगे। परिवार के किसी सदस्य के साथ हो रहे अन्याय के प्रति आप अपनी आवाज उसे न्याय दिलाने हेतु बुलंद करेंगे। जिससे परिवार की साख बनी हुई रहेगी। इस हेतु हालांकि आपको अपना कीमती समय देने की जरूरत भी बनी हुई रहेगी। वैसे ग्रही गोचर का शुभाशुभ प्रभाव स्वभाव गत क्रोध व मतभेदों को देने वाला रहेगा। इस दरम्यान आपको धैर्य के साथ चलने की जरूरत बनी हुई रहेगी। अन्यथा बात बिगड़ने के आसार बने हुए रहेंगे। हालांकि गुरू आपको माता-पिता व गुरूजनों के प्रति सम्मान की भावना को और प्रखर करने वाले रहेंगे। जिससे आपको ख्याति प्राप्त होती रहेगी। आप समाज में एक सम्मानित व्यक्ति के रूप में उभरते हुए रहेंगे। प्रेम संबंधों में साथी के साथ कुछ बातों में मतभेदो के गहराने की स्थिति बनी हुई रहेगी। ऐसे मौके पर आपको अपने धैर्य व विकेक का प्रयोग करने की जरूरत रहेगी। हालांकि गुरू का गोचर संबंधों को संभालने वाला रहेगा।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी पंडित उमेश चंद्र पन्त से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

जुलाई 2020 से सितम्बर 2020: नववर्ष 2020 के यह महीने कन्या राशि के जातक व जातिकाओं की घर परिवार के साथ कुछ बातों को छोड़ दें। तो सामन्य तौर पर अच्छे संबंध बने हुए रहेंगे। वर्ष 2020 के इन महीनों में आप उनके मन की बातों को समझते हुए घर परिवार की उन्नति के लिए कुछ जरूरी कदम उठाने के लिये तैयार रहेंगे। जिससे घर परिवार की साख और अच्छी बनी हुई रहेगी। हालांकि आपको अपने प्रेम संबंधों में मतभेदों से बचने के लिए साथी के विचारों को सुनने व समझने की जरूरत रहेगी। जिससे संबंधों का क्रम सामान्य तौर पर चलता हुआ रहेगा। वर्ष 2020 के इन महीनों में आप घर परिवार की जरूरत की कुछ वस्तुओं को खरीदने में व्यस्त रहेंगे। हालांकि पाप ग्रही प्रभाव होने से आपको कई बार गहरे मतभेदों की स्थिति बनी हुई रहेगी। जिससे आप परेशान रहेंगे। वैसे गुरू का गोचर प्रेम भाव गत होने से आपको संबंधों को बनाये रखने में कामयाबी रहेगी। बेटा व बिटियां की उन्नति को लेकर आप पहले से अधिक चिंतिंत होते रहेंगे। इस संदर्भ में बड़ी ही बारीकी से कोई निर्णय लेने की जरूरत रहेगी।

अक्टूबर 2020 से दिसम्बर 2020: 2020 के इन महीनों में कन्या राशि के जातक व जातिकाओं के घर परिवार में कोई नई खुशहाली की पूरी सम्भावनाये बनी रहेगी। यदि आप विवाहित जातक है। तो कोई नन्हा मेहमान आपके परिवार का सदस्य बनने के संकेत करता रहेगा। इस हेतु आपको बड़ी सूझबूझ के साथ चलने की जरूरत बनी हुई रहेगी। हालांकि ससुराली जनों से कुछ बातों में मतभेदों की स्थिति उभर सकती है। जिसे आप अपनी सूझबूझ के द्वारा समाप्त करने में लगे हुए रहेंगे। आपकी आस्था अपने माता-पिता के प्रति बनी हुई रहेगी। आप उनके कष्ट व कठिन समय के साथी बने हुये रहेंगे। हालांकि काम-काजी बोझ होने के बाद भी आप अपने व्यस्त समय से कुछ वक्त निकाल कर उन्हें सेवा भाव देते हुए रहेंगे। हालांकि गुरू व शनि का पंचम भाव व राहू का दशम भाव होने से आपको प्रेम संबंधों में कई बार तो अच्छी स्थिति रहेगी। तो कई बार आप अपने संबंधों व परिवार को लेकर परेशान रहेंगे। उनकी समस्याओं को अपनी समस्या मानकर परेशान रहेंगे। कहने का अभिप्राय है। कि आपके प्रेम एवं संबंध सामान्य तौर पर अच्छे बने हुए रहेंगे।Get your personalised 2020 Love and Relationship

कन्या राशि के जातक नीचे जाकर कन्या राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2020 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2020 कन्या राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2020 में सूर्य 14 जनवरी …

2020 कन्या राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2020 के इन महीनों में …

2020 कन्या राशि वित्तीय राशिफल

2020 यह महीने कन्या राशि …

2020 कन्या राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष सन् 2020 के यह …

2020 कन्या राशि स्वास्थ्य राशिफल

2020 के यह महीने कन्या …

2020 कन्या राशि शिक्षा राशिफल

2020 के यह माह पढ़ने लिखने …

2020 कन्या राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2020 के इन महीनों में …