हिन्दी

2022 कन्या राशि (Kanya Rashi) प्रेम एवं संबंध राशिफल

2022 कन्या राशि (Kanya Rashi) प्रेम एवं संबंध राशिफल

2022 कन्या राशि का प्रेम एवं सम्बंध राशिफल

प्रेम एवं सम्बंध  2022  कन्या राशि 

2022 कन्या राशि प्रेम एवं संबंध राशिफल – वर्ष का पहला तिमाही

1 जनवरी 2022 से 31 मार्च 2022: 2022 के इन मासों में इस राशि के जातक व जातिकाओं को घर परिवार में सकारात्मक माहौल बनाने तथा माता-पिता व घर परिवार के दूसरे सदस्यों के मध्य सकारात्मक परिवेश को लाने के लिए और सकारात्मक होने की जरूरत रहेगी। जिससे घर का वातावरण बेहतर रहेगा। अतः प्रयासों को जारी रखने में कोताही न करें, तो अच्छा रहेगा। वर्ष 2022 के जनवरी महीनें में यद्यपि निजी संबंधों में अच्छा महसूस होता रहेगा। उन्हें आप किसी उपहार को देने की बातों को स्वीकार करेंगे। वहीं फरवरी महीनें में किसी धार्मिक व वैवाहिक कार्यों के आयोजनों को अंतिम रूप देने की मंशा रहेगी। हालांकि वर्ष 2022 के मार्च महीने में आपको और सकारात्मक होने की जरूरत रहेगी। क्योंकि प्रेम संबंधों में साथी के मध्य छोटी-छोटी बातों में कुछ कहा-सुनी होने से परेशान रहेगे। वहीं कुछ बातों में ऐसा प्रतीत रहेगा। कि आपको सुना नहीं जा रहा हैं ऐसे में अपना आपा न खोयें।

कन्या राशि प्रेम एवं संबंध राशिफल 2022 – वर्ष का दूसरा तिमाही

1 अप्रैल 2022 से 30 जून 2022: 2022 के इन मासों में घर परिवार में मांगलिक व वैवाहिक आयोजनों के अवसर रहेगे। जिससे मन में उत्साह रहेगा। हालांकि कई कामों को पूरा करने के लिए आप स्वतः ही तैयार रहेंगे। क्योंकि परिजनों के नकारात्मक व गुस्से के वर्ताव कई बार घर परिवार में समांजस्य को खराब करने वाले रहेंगे। क्योंकि वर्ष 2022 के अपै्रल महीने में राशि स्वामी का गोचर अचानक ही सकारात्मक माहौल को खराब करने वाला रहेगा। प्रेम संबंधों में साथी हालांकि चाहत भरी नजरों से देखेंगा। किन्तु छोटी-छोटी बातों में गुस्से की स्थिति रहेगी। अतः सूझबूझ को बनाकर चलने में फायदा रहेगा। वहीं दाम्पत्य जीवन में ससुराली जनों से मतभेदों के गहराने की स्थिति रहेगी। मई महीने में यद्यपि प्रेम एवं संबंधों को धीरे-धीरे पटरी पर लाने वाले रहेगे। ऐसे में आपको भी कुछ नरम होने की जरूरत रहेगी। वहीं जून महीने में राशि स्वामी का गोचर शुभ ग्रह के साथ होने से आपको बेहतर लाभ मिलता रहेगा। जिससे प्रेम संबंधों में पुनः तनाव को दूर करने व चाहत को बढ़ाने के अवसर रहेंगे। अतः प्रयासों को जारी रखने में कोताही न करें। प्रेम जीवन को विस्तार से जानने के लिए अपने ज्योतिषी से संपर्क करे।

2022 कन्या राशि प्रेम एवं संबंध राशिफल – वर्ष का तीसरा तिमाही

1 जुलाई 2022 से 30 सितम्बर 2022: 2022 के इन मासों इस राशि के जातक व जातिकाओं को संबंधों को बेहतर बनाने की दिशा में स्वतः की सोच में सकारात्मकता को लाने की जरूरत रहेगी। जिससे संबंधों को मधुर बनाने तथा परिवार के वातावरण को शुभ व सकारात्मक करने में सक्षम रहेंगे। नूतन वर्ष 2022 में राशि स्वामी जुलाई के महीनें में वांछित परिणामों को देने वाला रहेगा। हालाांकि निजी संबंधों में रोचक व रोमांस भरी वार्ताओं का दौर तथा विनोद वर्ष के इस महीने में रहेगा। किन्तु छोटी-छोटी बातों में अनावश्यक गुस्से से बचें, क्योंकि राशि स्वामी बुध की गोचरीय स्थिति कहीं न कहीं संबंधों मे अगस्त के महीने में कुछ तनाव को देने वाला रहेगा। वहीं इस वर्ष के सितम्बर महीनें में रिश्तों के साथ भावनात्मक तौर पर जुड़े रहेंगे। जिससे अच्छा महसूस रहेगा। यानी संबंधों के प्रति जोश व उत्साह तथा आशक्ति जैसी स्थिति रहेगी। जिससे मन हर्षित व तन पुकलित रहेगा। अतः प्रयासों को जारी रखने में कोताही न करें, तो अच्छा रहेगा।

कन्या राशि प्रेम एवं संबंध राशिफल 2022 – वर्ष का चौथा तिमाही

1 अक्टूबर 2022 से 31 दिसम्बर 2022: 2022 के इन मासों में इस राशि के जातक व जातिकाओं को स्वजनों संबंधियों के मध्य चाहत व अच्छे तालमेल रहेंगे। उनके सहयोग से किसी मांगलिक व वैवाहिक कार्यक्रमों की रूप रेखा खींचने में लगे रहेंगे। जिससे मन में प्रसन्नता रहेगी। हालांकि कुछ जिम्मेदारियों को पुत्र व पुत्री को देने का ख्याल रहेगा। वहीं घर के सदस्यों के मध्य चाहत रहेगी। यानी घर में उत्सव व आनन्द के क्षण रहेगे। जिससे सुख प्राप्त रहेगा। तथा संबंधों में उत्साह रहेगा। प्रेम संबंधों मे प्रेम रस और प्रगाढ़ रहेगा। क्योंकि राशि स्वामी का गोचर स्वराशि गत गोचर वहीं शुक्र का गोचरीय संबंध शुभता को देने वाला रहेगा। प्रेम व संबंध मधुर रहेगे। वहीं वर्ष 2022 के नवम्बर माह में ग्रहीय गोचर दाम्पत्य सुखों को बढ़ाने वाले रहेगे। जिससे परस्पर समंजस्य रहेगा। वहीं पुत्र व पुत्री की तरफ से कोई सुखद समाचार रहेगा। तथा वैवाहिक कार्यक्रमों को अंतिम रूप देने में सक्षम रहेंगे। प्रेम जीवन के सटीक मार्गदर्शन के लिए अपने ज्योतिषी से संपर्क करे।

यह भी अवश्य पढ़ें: कन्या राशि की ग्रह स्थितियां

कन्या राशि के जातक नीचे जाकर कन्या राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2022 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2022 कन्या राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2022 में सूर्य 14 जनवरी …

2022 कन्या राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2022 के इन महीनों में …

2022 कन्या राशि वित्तीय राशिफल

2022 यह महीने कन्या राशि …

2022 कन्या राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष सन् 2022 के यह …

2022 कन्या राशि स्वास्थ्य राशिफल

2022 के यह महीने कन्या …

2022 कन्या राशि शिक्षा राशिफल

2022 के यह माह पढ़ने लिखने …

2022 कन्या राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2022 के इन महीनों में …