हिन्दी

2020 सिंह राशि वित्तीय राशिफल

2020 सिंह राशि वित्तीय राशिफल

2020 सिंह राशि वित्तीय राशिफल

वित्तीय स्थिति 2020 सिंह राशि वार्षिक राशिफल

जनवरी 2020 से मार्च 2020: 2020 के यह महीने सिंह राशि के जातको एवं जातिकाओं को वित्तीय मामलों में  अच्छी बढ़त देने वाले रहेंगे। क्योंकि वर्ष 2020 के यह महीने आपके अर्थ लाभ बढ़ाने के लिए अच्छे हो चले है। आपकी कमाई का जरिया बना हुआ रहेगा। धन के जो भी आपके स्रोत हैं, उनसे लाभ की सौगात वर्ष 2020 के इन महीनों में सिंह राशि वालों को मिलती हुई रहेगी। क्योंकि लाभ भावगत गुरू का संबंध राहू से हो रहा है। जिससे राहू भी आपके लाभभावगत रहते हुए आपके लिए लाभकारी बने हुए रहेंगे। हालांकि आपको अपने स्तर पर किसी तरह की कोई लापरवाही नही करनी है। न ही किसी को अप्रिय कहें। सिंह राशि के जातकों को वर्ष 2020 के इन महीनों में बहुत सम्भव है। कि कोई उधार में दिया हुआ धन पुनः प्राप्त हो तथा अपने प्रभाव व दबाव को बनाते हुए बड़ी चालाकी से अपने धन को वापस ले आयेंगे। अर्थात् धन के अधिकांश प्रयासों में आप इन महीनों में सफल होते रहेंगे। हालांकि घरेलू उपयोग व सुख सौभाग्य की वस्तुओं को क्रय करने में आपको धन व्यय की स्थिति बनी हुई रहेगी। अर्थात् वर्ष के इन महीनों में सिंह राशि के जातको को आय व्यय का संतुलन बनाने की जरूरत रहेगी।

अप्रैल 2020 से जून 2020: 2020 के इन महीनों में सिंह राशि के जातको एवं जातिकाओं को आर्थिक क्षेत्रों को सामान्य तौर पर उन्नत करने की चुनौतियां रहेगी। धन का आवागमन बना हुआ रहेगा। आप अपने उपयोगी वस्तुओं तथा वित्तीय ढ़ांचे को और मजबूत बनाने के लिए पहले से कुछ अधिक समय तक काम करने को तैयार रहेंगे। क्योंकि एक के बाद एक काम बढ़े हुए रहेंगे। हालाकि आपके आय भाव के स्वामी बुध और धन सम्पत्ति के मामलों के स्वामी बुध ही है। जो आपको वर्ष 2020 के इन महीनों में कभी अच्छा लाभ देगे तो कभी अचानक व्यय की स्थिति रहेगी। क्योंकि धन व लाभ के क्षेत्रों में शुभ और अशुभ ग्रहों का गोचर बना हुआ रहेगा। जिससे आपको शुभ और अशुभ दोनों ही तरह के परिणाम मिलते हुए रहेंगे। अप्रैल माह के दूसरे सप्ताह में गुरू जो अभी तक आपके लिए आय दिलाने वाले रहे है। वह गोचर करते हुए रोग भाव मे संचरित करेंगे। जिससे आपके धन के व्यय की स्थिति पहले से कहीं अधिक रहेगी। हालांकि यह कोई समस्या नहीं है, पर इसे आप निजी तौर पर एक चुनौती के रूप में देखते हुए रहेंगे।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी पंडित उमेश चंद्र पन्त से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

जुलाई 2020 से सितम्बर 2020: 2020 के इन महीनों में सिंह राशि के जातको एवं जातिकाओं को आय व लाभ के मामलों में अधिक मेहनत करने की जरूरत रहेगी। क्योंकि इन माहों में आपको अपने रूके हुए कामों को पूरा करने के लिए जहाँ धन की आवश्यकता रहेगी। वहीं उपकरणों की खरीद व रख-रखाव हेतु भी अर्थ जुटाने की जरूरत रहेगी। क्योंकि इन दोनों पहलुओं को हल करने के लिए आपको इसके प्रारूप को तैयार करने की जरूरत बनी हुई रहेगी। हालांकि सिंह राशि वालों की आमदनी पहले की तरह सामान्य तौर पर वर्ष 2020 के इन माहों में चलती हुई रहेगी। आपको इस हेतु दूर दराज के क्षेत्रों मे यात्रा की जरूरत रहेगी। जिससे आप अपने कामों को तय  समय में पूरा करने मे सक्ष्म रहेंगे। क्योंकि लाभ भावगत शुक्र का गोचर अगस्त माह मे बना हुआ रहेगा। जिससे आपके अर्थ लाभ के काम इस दौरान बनते हुए रहेंगे। आप अपने लाभ को सामान्य तौर पर बनाये रखने में सक्ष्म रहेंगे। क्योंकि आपके विश्वास का स्तर बना हुआ रहेगा। हालांकि आपको अपने आय को नियमित करने के लिए पहले से और अधिक मेहनत करने की जरूरत बनी हुई  रहेगी।

अक्टूबर 2020 से दिसम्बर 2020: 2020 के इन महीनों में सिंह राशि के जातक एवं जातिकाओं को अच्छे लाभ की उम्मीदें रहेगी। अर्थ लाभ को और सुदृढ़ करने के लिए पहले से अधिक संबंधित क्षेत्रों में सक्रिय होने की जरूरत बनी हुई रहेगी। क्योंकि आपके आय व सम्पत्ति कारक बुध हैं, जो कि वृश्चिक से धनु राशि गत गोचर करते हुए रहेंगे। जिससे आपको अच्छे लाभ मिलने की पूरी उम्मीदें बनी हुई रहेगी। वहीं गुरू का गोचर मकर राशि गत होने से आपको धन व ऋण के मामलों में दूर देश की यात्राओं में जाना पड़ेगा। यानी आपकी भाग-दौड़ बनी हुई रहेगी। इस दौरान आपके खर्चों की संख्या में इजाफा रहेगा। जिससे आप कुछ परेशान हो सकते है। शनि भी रोग भाव गत गोचर करते हुए रहेंगे। जो आपके लिए वैसे लाभकारी रहेगे। कुल मिलाकर वर्ष 2020 के इन महीनों में सिंह राशि के जाताकों को लाभ तो मिलता ही रहेगा। किन्तु व्यय की स्थिति भी रहेगी। आपको ऐसा महशूस होगा कि आर्थिक स्थिति सही बनी हुई रहेगी। इसे लेकर कोई ऐसी इतनी बड़ी माथापच्ची करने की स्थिति नहीं बनेगी। हालांकि कहीं न कहीं पाप ग्रहों का प्रभाव आय को सुस्त कर सकता है।Get your personalised 2020 Finance Report

सिंह राशि के जातक नीचे जाकर सिंह राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2020 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2020 सिंह राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2020 में सूर्य 14 …

2020 सिंह राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2020 के इन महीनों में सिंह …

2020 सिंह राशि वित्तीय राशिफल

2020 यह महीने सिंह राशि …

2020 सिंह राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष सन् 2020 के यह …

2020 सिंह राशि स्वास्थ्य राशिफल

2020 के यह महीने सिंह राशि …

2020 सिंह राशि शिक्षा राशिफल

2020 के यह माह पढ़ने लिखने …

2020 सिंह राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2020 के इन महीनों …