हिन्दी

2022 सिंह राशि (Singh Rashi) वित्तीय राशिफल

2022 सिंह राशि (Singh Rashi) वित्तीय राशिफल

2022 सिंह राशि वित्तीय राशिफल

वित्तीय स्थिति 2022 सिंह राशि वार्षिक राशिफल

2022 सिंह राशि वित्तीय राशिफल – वर्ष का पहला तिमाही

1 जनवरी 2022 से 31 मार्च 2022: 2022 के इन महीनों में धन कमाने तथा संबंधित संयंत्रों को मजबूती देने में सक्षम रहेंगे। वहीं प्रबंधन तंत्र को प्रभावी करने की रणनीति पर अमल करने का वक्त रहेगा। यानी वर्ष के शुरूआत से ही अच्छे धन लाभ के अवसर रहेंगे। चाहे आप नौकरी करने वाले हो, या फिर कोई कारोबारी हो, ग्रहीय गोचर से संग्रहित ऑकड़ो के अनुसार लाभ होना सुनिश्चित रहेगा। यद्यपि लाभांश का स्तर आपके विवेक व उपलब्ध संसाधनों के अनुसार रहेगा। क्योंकि राशि स्वामी की गोचरीय स्थिति शुभता को देने वाली रहेगी। इस लाभ के क्रम मे शुक्र का गोचर भी सहयोगी रहेगा। जिससे लेन-देन के मामलों को निपटाने में अच्छी प्रगति रहेगी। वहीं भौतिक सुख के साधनों को जुटाने तथा रहन-सहन को उच्च को और अच्छा करने में सक्षम रहेगे। हालांकि 14 जनवरी से आपको संबंधित आय को पाने के लिए यात्रा व प्रवास में जाना पडे़गा। जिसके वांछित व शुभ परिणाम वर्ष 2022 के फरवरी महीनें में रहेंगे। किन्तु इस वर्ष मार्च में मंगल का गोचर कई बार आपको उत्तेजित करने वाला रहेगा। अतः निजी स्तर पर अपने आत्मबोध को कमजोर न करें, तो अच्छा रहेगा। परिणामतः निकट विरोधी देखते ही रहेंगे। कि अमुक व्यक्ति कैसे सफल होता जा रहा है। वित्त के प्रभावी समाधान हेतु, अपने ज्योतिषी से संपर्क करे।

सिंह राशि वित्तीय राशिफल 2022 – वर्ष का दूसरा तिमाही

1 अप्रैल 2022 से 30 जून 2022: 2022 के इन महीनों में धन के संवर्धन की तरफ अग्रसर रहेंगे। वहीं कार्य व व्यापार को लगातार संचालित करने में सक्षम होते रहेंगे। हालांकि आपको संबंधित विभाग के अधिकारियों एवं किसी समकक्ष के मध्य योजनाओं को लाभप्रद बनाने की समीक्षा बैठक करने की जरूरत रहेगी। यानी वर्ष के इन महीनों में कुछ भाग-दौड़ तथा नई योजनाओं को पाने लिए किसी सहमति पत्र में हस्ताक्षर करने की जरूरत रहेगी। वहीं सामान्य काम-काजी जीवन में भी बेहतर लाभ मिलता हुआ रहेगा। किन्तु विरोधी पक्ष हावी रहेगे। चाहे व राजनैतिक जीवन हो या फिर दूसरे क्षेत्र हो वर्ष 2022 के 12 अप्रैल तक ऐसी स्थिति रहेगी। वहीं अपै्रल के तीसरे सप्ताह से धन कमाने व पाने की कोशिशें सफल रहेगी। तथा प्रभावशाली तथा शक्ति व आर्थिक रूप सम्पन्न व्यक्तियों से निकटता के कारण भी लाभ रहेगा। इस वर्ष मई माह में वित्त्ीाय उन्नति के आधारभूत पहलुओं को समृद्ध करने में सक्षम रहेंगे। क्योंकि राशि स्वामी उच्च स्थिति में संचरण करेंगे। किन्तु पाप ग्रह व शत्रु ग्रह राशिगत संबंध होने से गुस्से से बचने की जरूरत रहेगी। वहीं वर्ष के जून महीनें में अर्थ लाभ तो रहेगा। किन्तु उत्पात आते रहेगे।

2022 सिंह राशि वित्तीय राशिफल – वर्ष का तीसरा तिमाही

1 जुलाई 2022 से 30 सितम्बर 2022: 2022 के इन महीनों में आर्थिक स्रोतों से लाभ का स्तर बढ़ा रहेगा। जिससे वांछित स्थानों से धन जुटाने में सक्षम रहेंगे। वहीं परिवार की सुख-सुविधाओं को उन्नत करने की शक्ति बनी हुई रहेगी। जिससे घर व परिवार के हित में दिलचस्प रहेगे। वर्ष 2022 के इन महीनों में आर्थिक तरक्की की दिशा में अग्रसर रहेंगे। हालांकि मंगल कई बार आक्रोशित करता रहेगा। जिससे धीरे-धीरे वह गहरे तनाव को जन्म देने वाला रहेगा। वहीं इस वर्ष अगस्त के महीने में अर्थ लाभ पाने व धन कमाने के उद्देश्यों की पूर्ति की दिशा में सतत् भाग-दौड़ रहेगी। या फिर संबंधित सेवाओं में स्थानान्तरण होने के आसार रहेंगे। जिससे नवीन स्थान के वातावरण में समांजस्य बनाने की चुनौती रहेगी। किन्तु 17 अगस्त से  राशि स्वामी का गोचर सुखद रहेगा। वर्ष 2022 के सितम्बर महीनें स्वराशि गत राशि स्वामी का संचरण होने के कारण आपके आत्म विश्वास में वृद्धि रहेगी। फलतः वित्तीय लेन-देन के मामलों को साधने में सफल रहेंगे। किन्तु पूंजीगत निवेश में लाभ रहेगा। हालांकि वर्ष के इन महीनों में व्यय होता रहेगा। किन्तु आर्थिक समृद्धि रहेगी। अपनी वित्तीय स्थिरता को बढ़ने के लिए अपने ज्योतिषी से मार्दर्शन प्राप्त करे।

सिंह राशि वित्तीय राशिफल 2022 – वर्ष का चौथा तिमाही

1 अक्टूबर 2022 से 31 दिसम्बर 2022: 2022 के इन महीनों में आर्थिक सफलता के द्वार खुलेंगे। जिससे मन में उत्सााह रहेगा। चाहे वह कार्य क्षेत्र हो या फिर कोई संबंधित कारोबार हो, वर्ष के यह महीने आर्थिक मोर्चे पर सुखद व सकारात्मक परिणामों को देने वाले रहेंगे। जिससे मन में उत्साह   बना रहेगा। यानी वर्ष 2022 के इन महीनों में आर्थिक समृद्धि की तरफ रहेगे। जिससे वांछित साधनों को जुटाने में सतत् गति रहेगी। क्योंकि मंगल का संचरण अक्टूबर के महीने में दो सप्ताहों तक सतत् लाभप्रद रहेगा। जिससे धन के मामलों में सफलता रहेगी। किन्तु इसके पश्चात् धन मामलों में तनाव व अड़चने रहेगी। जिससे सतत् परेशान रहेंगे। जिससे किसी योजना के क्रियान्वयन में देरी व अनुबंधों में रूकावटों की रहेगी। वही इस वर्ष के नवम्बर महीनें में तीसरे सप्ताह से पुनः रूकाटें दूर रहेगी। यानी महत्वपूर्ण कार्य को पूरा करने में सक्षम रहेंगे। यानी वित्तीय स्थिति अच्छी रहेगी। वहीं वर्ष 2022 के दिसम्बर में सुखभाव गत मंगल का गोचर कुछ परेशानियों को देने वाला रहेगा। जिससे मन अशान्त रहेगा। अतः धैर्य व आत्मबोध को कायम रखें।

सिंह राशि के जातक नीचे जाकर सिंह राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2022 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2022 सिंह राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2022 में सूर्य 14 …

2022 सिंह राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2022 के इन महीनों में सिंह …

2022 सिंह राशि वित्तीय राशिफल

2022 यह महीने सिंह राशि …

2022 सिंह राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष सन् 2022 के यह …

2022 सिंह राशि स्वास्थ्य राशिफल

2022 के यह महीने सिंह राशि …

2022 सिंह राशि शिक्षा राशिफल

2022 के यह माह पढ़ने लिखने …

2022 सिंह राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2022 के इन महीनों …