हिन्दी

2021 कन्या राशि (Kanya Rashi) वित्तीय राशिफल

2021 कन्या राशि (Kanya Rashi) वित्तीय राशिफल

2021 कन्या राशि वित्तीय राशिफल

वित्तीय स्थिति 2021 कन्या राशि वार्षिक राशिफल

जनवरी 2021 से मार्च 2021: 2021 के इन महीनों में आप अपने स्तर पर धन कमाने तथा उसे संग्रहित करने में लगे हुये रहेंगे। हालांकि किसी योजना को पूरा करने और धन कमाने की प्रक्रिया में आपको कुछ न कुछ अधिक धन व्यय करने की जरूरत रहेगी। हालांकि गुरू एवं शनि तथा 14 जनवरी से सूर्य की गोचरीय स्थिति यद्यपि आपको परेशानियों के बाद भी कहीं न कहीं से धन लाभ को देने वाली रहेगी। किन्तु आपको पूरी तरह से मुस्तैद होने की जरूरत बनी हुई रहेगी। यानी आपको वर्ष के इन महीनों में प्रशिक्षण एवं तकनीक के क्षेत्रों व संबंधित खेल फिल्म आदि में कैरियर के लंबे किरदार का फायदा रहेगा। जिससे आपको किसी बडे़ सम्मान के लिये नामित किये जाने की स्थिति रहेगी। आपके द्वारा सुझायें गये वित्तीय सुधार के नियमों को संबंधित संस्था में लागू किये जाने के योग रहेंगे। वहीं शनि का अचल सम्पत्ति के मामलों में संबंध आपको कुछ फायदा करा सकता है। किन्तु चुनौतियों का दौर बना हुआ  रहेगा। ऐसे में आपकी परेशानी कम नहीं रहेगी। अतः वर्ष के इन महीनों में आपको अपनी वित्तीय स्थिति कोे और अच्छा बनाने के लिये पूरे विवेक एवं आत्मविश्वास के साथ कामों को अंजाम तक पहुंचाने की स्थिति रहेगी।

अप्रैल 2021 से जून 2021: 2021 के इन महीनों में वित्तीय स्थिति को सुदृढ़ करने की कोशिशों को कमजोर न करें, तो अच्छा रहेगा। क्योंकि वर्ष 2021 के इन महीनों में आपको आय को बनाये रखनें और धन को संरक्षित करने की दिशा में कुछ परेशानियों की स्थितियां बनी हुई रहेगी। क्योंकि आपके आय भाव गत शनि एवं गुरू के गोचर के मिलेजुले परिणाम रहेंगे। ऐसे में आपको और मुस्तैदी के साथ आगे बढ़ने की जरूरत रहेगी। यानी वर्ष 2021 के इन महीनों में संबंधित आय के सोतों से धन कमाने के लिये आपको और कठिन परिश्रम करने की जरूरत बनी हुई रहेगी। वहीं 02 जून से मंगल का नीच राशि गत गोचर कहीं न कहीं आपको परेशानियों को देने वाला रहेगा। अतः अपने स्तर पर सावधानी बनाकर चलने में आपको फायदा रहेगा। अर्थात् इन महीनों में आपको जहाॅ लाभ रहेगा। वहीं अचानक ही धन व्यय की स्थिति बनी हुई रहेगी। ऐसे में आपको अपने आय के स्रोतों को और पुख्ता करने की जरूरत बनी हुई रहेगी। यानी लाभ हेतु आपको और सक्रिय होने की जरूरत रहेगी।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी पंडित उमेश चंद्र पन्त से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

जुलाई 2021 से सितम्बर 2021: 2021 के इन महीनों में धन कमाने एवं उसे संग्रहित करने की मुहिम छिड़ी हुई रहेगी। किन्तु 25 जुलाई को राशि स्वामी का संबंध आय भाव में होने से आपको अच्छे लाभ अर्जित होने के आसार बने हुये रहेंगे। वहीं 19 जुलाई तक नीचराशि गत मंगल का आय भाव से संबंध होने से आपको संबंधित क्षेत्रों से उम्दा किस्म के लाभ को प्राप्त करने में कहीं न कहीं परेशानियों की स्थिति बनी हुई रहेगी। अर्थात् संबंधित स्रोतों से लाभ तो रहेगा। किन्तु कुछ न कुछ परेशानियों के आने से आप लगातार परेशान होते रहेंगे। यानी 20 जुलाई से आपके व्यय में इजाफा होता रहेगा। वहीं 14 सितम्बर से गुरू का गोचरीय संबंध आय भाव से होने के कारण आपको निश्चित तौर पर लाभ मिलने के आसार बने हुये रहेंगे। यानी आ रही दिक्कतों का हल ढूढ़ने और कामों का पूरा करने में सतत् सफल होते रहेंगे। यानी व्यय के स्तर से कहीं अधिक और वांछित लाभ की स्थिति वर्ष 2021 के इन महीनों में बनी हुई रहेगी। वर्ष 2021 के महीनों में आपकी वित्तीय स्थिति अच्छी बनी हुई रहेगी।

अक्टूबर 2021 से दिसम्बर 2021: 2021 के यह महीने वित्तीय स्रोतों को और अच्छा करने वाले तथा कामों को तय समय में पूरा करने की क्षमताओं को देने वाले रहेंगे। हालंाकि आपको वर्ष 2021 के इन महीनों में संबंधित आय के स्रोतों से वांछित लाभ के लिये जहाॅ आये हुये अवसरों का सही प्रयोग करने की जरूरत रहेगी। वहीं आमदनी को बढ़ाने के लिये उत्पादन एवं विक्रय के क्षेत्रों में ग्राहकों को लुभाने एवं खरीदने के लिये प्रोत्साहित भी करना पड़ेगा। क्योंकि संबंधित भाव में शनि का दृष्टि संबंध 20 नवम्बर से अधिक प्रभावी रहेगा। किन्तु गुरू शनि की युति में इसी दौरान परिवर्तन रहेगा। ऐसे में आमदनी में विघ्न एवं बाधायें आती हुई रहेगी। किन्तु 08 दिसम्बर से शुक्र की गोचरीय स्थिति आपके धन लाभ को और अच्छा बनाने वाली रहेगी। यानी आय को अर्जित करने की कोशिशें रंग लाती हुई रहेगी। अतः प्रयासों को तेजी देते हुये रहें, कुल मिलाकर वर्ष के यह महीनें आपके आर्थिक पहलुओं को और उम्दा किस्म के करने वाले रहेंगे। किन्तु ध्यान दें, पाप ग्रहीय गोचर व्यय को बढ़ाने वाला रहेगा।

कन्या राशि के जातक नीचे जाकर कन्या राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2021 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2021 कन्या राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2021 में सूर्य 14 जनवरी …

2021 कन्या राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2021 के इन महीनों में …

2021 कन्या राशि वित्तीय राशिफल

2021 यह महीने कन्या राशि …

2021 कन्या राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष सन् 2021 के यह …

2021 कन्या राशि स्वास्थ्य राशिफल

2021 के यह महीने कन्या …

2021 कन्या राशि शिक्षा राशिफल

2021 के यह माह पढ़ने लिखने …

2021 कन्या राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2021 के इन महीनों में …