Pavitra Jyotish Kendra

हिन्दी

2020 कन्या राशि वित्तीय राशिफल

2020 कन्या राशि वित्तीय राशिफल

2020 कन्या राशि वित्तीय राशिफल

वित्तीय स्थिति 2020 कन्या राशि वार्षिक राशिफल

जनवरी 2020 से मार्च 2020: 2020 यह महीने कन्या राशि के जातक एवं जातिकाओं के आर्थिक लाभ को बढ़ाने वाले बने हुए रहेंगे। आप अपने कामों को विस्तारित करने तथा लंबी अवधि की योजनाओं को और सुदृढ़ करने में लगे हुए रहेंगे। जिससे आपको वर्ष 2020 के इन महीनों में कई स्थानों पर आवागम करने की जरूरत रहेगी। आप अपने अर्थ लाभ को बढ़ाने के कई मौके को इन माहों में देखेंगे। हालांकि इन्हें वित्त लाभ में परिवर्तित करने की कई चुनौतियों से आपको दो चार होने की जरूरत भी बनी हुई रहेगी। वैसे गुरू आपको बुद्धिमान व चिन्तनशील बनाते हुए प्रत्येक बात को भली प्रकार समझने की शक्ति को देता हुआ रहेगा। जिससे आप अपने अर्थ लाभ में इजाफे के लिए दूर-दराज के क्षेत्रों से भी सम्पर्क बनाने में लगे हुए रहेंगे। क्योंकि धनु राशि गत गुरू का गोचर आपको अर्थ मामलों में दूर देश की यात्रायें देने वाला भी रहेगा। जिससे आपके धन के व्यय का स्तर भी बढ़ा हुआ रहेगा। हालांकि यह व्यय आपका बेकार नहीं जाने वाला रहेगा।

अप्रैल 2020 से जून 2020: 2020 के इन महीनों में कन्या राशि के जातको एवं जातिकाओं के द्वारा अर्थ लाभ के प्रयासों को बेहतर सफलता मिलने की उम्मीदें बनी हुई रहेगी। जिससे आप खुश रहेंगे। वर्ष 2020 के इन महीनों में आपके के कई काम पूरे होने के संकेत देते रहेंगे। क्योंकि धनु राशि के गुरू अप्रैल के तीसरे सप्ताह से मकर राशि गत गोचर करेंगे। जिससे आपको अच्छी आमदनी मिलने के पूरे अवसर रहेंगे। वैसे गुरू के साथ शनि का गोचर स्वराशि गत बना हुआ रहेगा। जिससे छोटी-छोटी परेशानियां भी आ सकती है। किन्तु अर्थ लाभ की सम्भावनायें फिर भी बनी हुई रहेगी। जिससे आपको पहले की तुलना मे अधिक लाभ होने के आसार रहेंगे। हालांकि शनि का प्रभाव ज्यादातर आपके लिए अच्छा बना हुआ रहेगा। वैसे शनि के गुणों के कारण आप अपनी सफलताओं के कारण घमण्ड करते रहेंगे। जो कुछ लोगों को रास नही आयेगा। आपकी मान-प्रतिष्ठा व धन सम्पत्ति के बढ़ने के पूरे आसार बने हुए रहेंगे। हालांकि आप और कुछ कामों का शुभारम्भ वर्ष के इन महीनों में करने को तैयार रहेंगे। जिससे आपकी आमदनी बढ़ेगी। कुल मिलाकर अगर देखे। तो वर्ष 2020 के इन महीनों में आपको ग्रहीय गोचर से द्वारा अधिकांश शुभ परिणाम प्राप्त होते रहेंगे। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी पंडित उमेश चंद्र पन्त से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

जुलाई 2020 से सितम्बर 2020: 2020 के इन महीनों में कन्या राशि के जातक एवं जातिकाओं को आर्थिक क्षे़त्रों में व्यापक सुधार के अवसर रहेंगे। आपको वर्ष के इन महीनों में अच्छी आमदनी की स्थिति बनी हुई रहेगी। हालांकि संसाधनों को जुटाने के लिए आपको अपने स्तर पर पुरजोर कोशिश करने की जरूरत बनी हुई रहेगी। वर्ष 2020 के यह महीनें आपके अर्थ लाभ को और सुदृढ़ करने के संकेत देते हुए रहेंगे। इस राशि के जातक वैसे भी बुद्धि के तेज होते है। जो वर्ष 2020 के इन महीनों में बाजार के मिजाज को समझते हुए कुछ आकर्षक उत्पादों को बाजार में उतार कर अच्छा लाभ कमाने की योजनाओ को साकार करने में लगे हुए रहेंगे। मांग व आपूर्ति के गणित को समझते हुए आगे बढ़ने की जरूत बनी हुई रहेगी। इस दौरान आप अपने प्रबंधन को दुरूस्त करने के लिए संबंधित लोगों को कुछ निर्देश देकर अपने अर्थ लाभ में तत्पर रहेंगे। क्योंकि आपके आय भाव से गुरू का दृष्टि संबंध बना हुआ रहेगा। जिससे आपको वर्ष के इन माहों में अच्छा लाभ होने की स्थिति बनी हुई रहेगी।

अक्टूबर 2020 से दिसम्बर 2020: 2020 के इन महीनों में कन्या राशि के जातक एवं जातिकाओं को अर्थ क्षेत्रों में कई सम्भावनाये बनी हुयी रहेगी। आप अपने कामों को पुख्ता करने में लगे हुये रहेंगे। वर्ष 2020 के इन महीनों में आप अपने प्रबंधन तंत्र को पुनः प्रोत्साहित करने के लिए तैयार रहेंगे। क्योंकि आपके लाभ भाव के स्वामी चंद्रमा हैं, जो आपको धन मामलों में बड़ी तेजी के साथ सोचने की शक्ति प्रदान करने वाले रहेंगे। हालांकि मकर राशि गत शनि व गुरू का गोचर आपके लिए लाभकारी बना हुआ रहेगा। जिससे आप अर्थ क्षेत्रों में उम्मीदों से कहीं अधिक लाभ अर्जित करने में सक्षम बने हुये रहेंगे। निज निवास व पूजा स्थल सहित अपने कारोबारी स्तर को सुधारने में आपकी दिलचस्पी बनी हुई रहेगी। क्योंकि वर्ष के यह माह आपके लिए निश्चित लाभ के अवसरों को लेकर उपस्थिति रहेगे। जिससे आप अपने अनुभवों के द्वारा लाभकारी बनाने में सफल रहेंगे। आप अपने किसी भी कार्य को बिना उसका निरीक्षण किये बिना छोड़ने वाले नहीं रहेंगे। अर्थात् उसे संभालने हेतु किसी संबंधित व्यक्ति व कर्मचारी को कहेंगे। जिससे आमदनी के संदर्भों को पूरा करने मे मद्द रहेगी।Get your personalised 2020 Finance Report

कन्या राशि के जातक नीचे जाकर कन्या राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2020 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2020 कन्या राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2020 में सूर्य 14 जनवरी …

2020 कन्या राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2020 के इन महीनों में …

2020 कन्या राशि वित्तीय राशिफल

2020 यह महीने कन्या राशि …

2020 कन्या राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष सन् 2020 के यह …

2020 कन्या राशि स्वास्थ्य राशिफल

2020 के यह महीने कन्या …

2020 कन्या राशि शिक्षा राशिफल

2020 के यह माह पढ़ने लिखने …

2020 कन्या राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2020 के इन महीनों में …