Pavitra Jyotish Kendra

हिन्दी

2020 तुला राशि कैरियर वार्षिक राशिफल

2020 तुला राशि कैरियर वार्षिक राशिफल

2020 में तुला राशि का कैरियर एवं व्यावसायिक भविष्यफल

कैरियर एवं व्यवसाय 2020 तुला राशि

जनवरी 2020 से मार्च 2020: वर्ष 2020 के इन महीनों में तुला राशि के जातक व जातिकाओं को अपने  संबंधित क्षेत्रों के कैरियर व व्यवसाय की भूमि बनाने की सर्वाधिक उम्मीदें बनी हुई रहेगी। यदि आप किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी मे है तो, वर्ष 2020 के यह महीनें आपके लिये बहुत खास रहेगे। हालांकि आपको अपने समझ व विषयों की समीक्षा करने की जरूरत भी रहेगी। वैसे कर्म भावगत विभिन्न शुभाशुभ ग्रहीय गोचर आपको कई कामों को करने में अनुकूल व प्रतिकूल दोनों ही तरह के परिणामो को देने वाले बने हुये रहेंगे। जिससे आप अपने संबंधित क्षेत्रों चाहे व राजनीति, न्याय, व्याकरण, विपणन के हो या फिर अन्य कोई आपको अच्छी किस्म की सफलता मिलने की पूरी उम्मीदें बनी हुई रहेगी। क्योंकि मिथुन राशि का राहू जहाँ आपको धर्म के कामों में चाहे वह उत्पादन व विक्रय के क्षेत्र हो या फिर कोई और आपको लाभ दिलाने वाले रहेंगे। इसी प्रकार धनु राशि पराक्रम भाव गत वर्ष कुण्डली में गुरू का गोचर आपके लिए परम हितकारी बना हुआ रहेगा। जिससे आपको वर्ष 2020 के इन महीनों में कैरियर व व्यवसाय के क्षेत्रों में अच्छी सफलताओं की पूरी उम्मीदें बनी हुई रहेगी।

अप्रैल 2020 से जून 2020: 2020 के यह माह तुला राशि वाले जातक व जातिकाओं के लिए कैरियर एवं व्यवसाय के क्षेत्रों में सफलताओं से भरे हुए रहेंगे। अर्थात् आप कई क्षेत्रों में निर्णायक मोड़ पर पहुंचने वाले रहेंगे। हालांकि कैरियर के प्रति आपको और भी सजग होकर चलने की जरूरत बनी हुई रहेगी। वैसे कर्म भावगत शुभाशुभ ग्रही प्रभाव होने से व्यवसायिक जीवन में कुछ चुनौती की स्थिति बनी हुई रहेगी। चुनौतियों से निपटने के लिए आपको अपने सृजनात्मक सोच व प्रबंधन का सहारा लेने की जरूरत रहेगी। क्योंकि गुरू व शनि दोनों की दृष्टि आपके कार्मिक व कैरियर तथा व्यवसाय के क्षेत्रों में बनी हुई रहेगी। गुरू जहाँ सफलता के लिए रास्ते निर्मित करते रहेंगे। वहीं शनि कुछ समस्याओं के संकेत देकर सावधानी से आगे बढ़ने के लिये कहेगे। वैसे ग्रहीय गोचर आपको वर्ष 2020 इन महीनों में आपके कामों को खराब करने वाले नहीं रहेगे। फिर भी आप एहतियात के तौर नियमों व अनुशासनों को बनायें रखेंगे। तो आपको अच्छा लाभ मिलता हुआ रहेगा। और कारोबारी बुनियाद परम्परागत तरीके से चलती हुई रहेगी।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी पंडित उमेश चंद्र पन्त से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

जुलाई 2020 से सितम्बर 2020: 2020 के यह माह तुला राशि के जातक व जातिकाओं के कैरियर व व्यापार के क्षेत्रों में खास उपलब्धियों को देने वाले रहेंगे। इस वर्ष 2020 में इस राशि वालों को किसी नामी संस्था के मध्य परस्पर लाभ के समझौते पर हस्ताक्षर होने की स्थिति बनी हुई रहेगी। जिससे व्यवसाय को और उच्च करने में कोई बड़ी कामयाबी रहेगी। संबंधित तकनीक, ज्ञान, विज्ञान, साहित्य, फिल्म, कला, संगीत के क्षेत्रों में आपकी कोशिशें सफल होने के संकेत देती हुई रहेगी। क्योंकि आप अपने व्यवसायिक जीवन की भूमि को शुद्ध रूप से निर्मित करने में लगे हुये रहेंगे। ऐसे कार्य जो अनुचित व अप्रामाणिक हैं जिनसे कोई नुकसान हो सकता है, उन्हें सुधारने की कोशिशे जारी रहेगी। क्योंकि शनि के साथ कर्म भाव में गुरू का संबंध होने से आपको शुभ और अच्छे परिणाम बने हुये रहेंगे। अतः सुस्त हो रहे व्यापारिक प्रतिष्ठानों को पुनः संचालित करने हेतु इन माहों के अंतिम दौर की बैठक संबंधित अधिकारियों के साथ होने की सम्भावानायें बनी हुई रहेगी। हालांकि इस हेतु आपको अधिक परिश्रम करने की जरूरत भी बनी हुई रहेगी।

अक्टूबर 2020 से दिसम्बर 2020: 2020 के यह महीने तुला राशि के जातक व जातिकाओं के लिए बेहद महत्वपूर्ण रहेगे। क्योंकि आपके कैरियर व व्यवसाय के क्षेत्रों में सम्भावनाओं की भरमार रहेगी। कहने अभिप्राय है कि वर्ष 2020 के इन माहों में वस्तुओं के उत्पादन विक्रय और संबंधित संस्थाओं के मध्य व्यापारिक रिश्तों में और विश्वास बना हुआ रहेगा। आपके कैरियर व व्यापार की गाड़ी क्रमशः पटरी पर आगे बढ़ती रहेगी। हालांकि इसे तेजी देने के लिए आपको और समीक्षा करने की जरूरत रहेगी। वैसे इस गाड़ी में गोचर वश गुरू व शनि का संबंध होने से जहाँ कई बार आपको आराम रहेगा। वहीं शनि इसे नुकसान भी दे सकते हैं। जिससे आपकी परेशानी बढ़ सकती है। हालांकि सावधानी से चलने में ही लाभ रहेगा। आलस्य व गुस्सा आपके लिये दोनों ही नुकसान देह रहेंगे। कुछ मामलों में आपको इधर-उधर की यात्राओं में भी जाने की स्थिति बनी रहेगी। यह कैरियर व व्यापार को लेकर यात्रायें हो सकती है। जिससे कुछ समय व धन दोनों व्यय होने की स्थिति बनी हुई रहेगी। हालांकि वर्ष 2020 के यह माह कुछ हद तक कैरियर व व्यवसाय के क्षेत्रों में मिश्रित परिणाम देने वाले रहेंगे।Get your personalised 2020 Career Report

तुला राशि के जातक नीचे जाकर तुला राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2020 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2020 तुला राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2020 में सूर्य 14 …

2020 तुला राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2020 के इन महीनों में तुला …

2020 तुला राशि वित्तीय राशिफल

2020 के यह महीने तुला …

2020 तुला राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष सन् 2020 के यह महीने …

2020 तुला राशि स्वास्थ्य राशिफल

2020 के यह महीने तुला …

2020 तुला राशि शिक्षा राशिफल

2020 के यह माह तुला …

2020 तुला राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2020 के इन महीनों में …