हिन्दी

2021 कन्या राशि (Kanya Rashi) शिक्षा एवं ज्ञान वार्षिक राशिफल

2021 कन्या राशि (Kanya Rashi) शिक्षा एवं ज्ञान वार्षिक राशिफल

2021 कन्या राशि शिक्षा एवं ज्ञान राशिफल

शिक्षा एवं ज्ञान 2021 कन्या राशि वार्षिक राशिफल

जनवरी 2021 से मार्च 2021: 2021 के इन मासों में संबंधित स्कूली शिक्षा में आगे बढ़ने तथा सफल होने के अवसर बने हुये रहेंगे। वहीं उच्च स्तरीय शिक्षा यानी विश्वविद्यालय स्तरीय शिक्षा में आप सतत् आगे बढ़ते हुये रहेंगे। यदि आप कानूनी एवं प्रशासनिक क्षेत्रों से जुड़े हैं, तो गुरू एवं शनि तथा सूर्य का गोचर आपको इन महीनों में संबंधधित निजी एवं सरकारी क्षेत्रों मे ंवांछित पुरूस्कारों को दिला सकता है। अतः अपने प्रयासों को जारी रखें। यदि आप विद्यार्थी हैं, तो वर्ष के इन महीनों में आपको उम्दा किस्म के अवसर रहेंगे। हालांकि आपको आलस्य से सतत् बचने की जरूरत रहेगी। अन्यथा हानि हो सकती है। अपने कामों के प्रति और सावधान रहेंगे। तो अच्छा रहेगा। हालांकि कार्मिक कौशल को निखारने और संबंधित ज्ञान को अच्छा बनाने चाहे वह प्रबंधन एवं चिकित्सा के क्षेत्रों हो या फिर राजनैतिक एवं सामाजिक जीवन हो आपको बढ़त रहेगी। किन्तु शनि एवं बुध राशि स्वामी के कारण भी कुछ परेशानियों की स्थिति रहेगी। हालांकि सूर्य का गोचर 14 मार्च से आपके लिये कुछ हानिप्रद रहेगा।

अप्रैल 2021 से जून 2021: 2021 के महीनों में आप अपने संबंधित स्कूली ज्ञान एवं विज्ञान के क्षेत्रों को और अच्छा बनाने की फिराक में रहेंगे। चाहे वह तकनीक के क्षेत्र हो या फिर अध्ययन एवं अध्यापन के क्षेत्रों का ज्ञान हो या फिर कुशल प्रबंधन तथा अन्य सुरक्षा के लिहाज से उठाये गये कदम हो, गुरू का गोचर आपके लिये बहुत हद तक सकारात्मक बना हुआ रहेगा। किन्तु शनि का गोचर आपको आलस्य एवं प्रमाद को देने वाला रहेगा। किन्तु 02 जून से मंगल का नीच राशि गत गोचर होने से आपको तकनीक, सुरक्षा, उत्पादन, सैन्य आदि के क्षेत्रों में अच्छी बढ़त हेतु आपको लगातार कशमकश करने की जरूरत बनी हुई रहेगी। यानी मंगल एवं शनि का समसप्तक योग होने से आपको अचानक ही संबंधित ज्ञान एवं उच्च शिक्षा के क्षेत्रों में कठिनाइयों की स्थिति रहेगी। किन्तु आपके राशि स्वामी बुध भी वर्ष 2021 के महीनों में बहुत सकारात्मक नहीं रहेगे। क्योंकि 1 अपै्रल से बुध नीच राशि गति वहीं 16 अपै्रल से अष्टमगत होने से आपको संबंधित क्षेत्रों को सुधारने के लिये यात्राओं में जाना पड़ेगा।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी पंडित उमेश चंद्र पन्त से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

जुलाई 2021 से सितम्बर 2021: 2021 के महीनों में आप न केवल स्कूल शिक्षा के क्षेत्रों में तत्पर रहेगे। बल्कि संबंधित उच्च शिक्षा एवं रोजगार की आकाॅक्षा से रोजगार परक शिक्षा के क्षेत्रों में सफलता का परचम लहराने में कामयाब होते रहेंगे। क्योंकि कला एवं विद्या से संबंध रखने वाले श्री शुक्र का गोचरीय संबंध आपके विद्या भाव से बना हुआ रहेगा। वहीं राशि स्वामी बुध की गोचरीय स्थिति भी 25 जुलाई से 07 अगस्त से शुभ एवं सकारात्मक बनी हुई रहेगी। हालांकि वर्ष 2021 के इन महीनों में आपको कानून, कला, फिल्म, निर्माण एवं प्रबंधन के क्षेत्रों में बड़ी ही तेजी के साथ आगे बढ़ने की जरूरत बनी हुई रहेगी। क्योंकि संबंधित भाव के स्वामी श्री शनि कहीं न कहीं आपको आलस्य एवं पीड़ाओं को देने वाले रहेगे। वैसे स्वराशि गत शनि की गोचरीय स्थिति आपको कहीं न कहीं पीड़ाओं को देने वाली रहेगी। कुल मिलाकर वर्ष 2021 के इन महीनों में आपको पूरी तत्परता के साथ अपने अध्ययन एवं ज्ञान को बढ़ाने में लगने की जरूरत रहेगी। तभी आप वांछित परिणमों को पाने में सफल रहेंगे।

अक्टूबर 2021 से दिसम्बर 2021: वर्ष 2021 के महीनों में आप अपने शैक्षिक उद्देश्यों की पूर्ति के अवसरों से युक्त रहेंगे। वर्ष 2021 के इन महीनों में इस राशि के विद्यार्थियों को अच्छे मौके बने हुये रहेंगे। चाहे वह स्कूली शिक्षा के क्षेत्र हो या फिर विश्वविद्यालय स्तर की शिक्षा हो आपको कहीं न कहीं से लाभ मिलता हुआ रहेगा। या फिर कार्य एवं व्यवसाय को साधनें का हुनर हो, वर्ष के इन महीनों में आपको अध्ययन में और ध्यान देने की जरूरत रहेगी। क्योंकि विद्या भाव में शनि के साथ गुरू की गोचरीय युति बनी हुई रहेगी। जिससे आपको अध्ययन एवं अपनी तैयारियों की इस माह समीक्षा करने की जरूरत रहेगी। हालांकि प्रतियोगी एवं खेलादि के क्षेत्रों में आप सफल होते रहेंगे। क्योंकि बुध एवं सूर्य का गोचर आपके लिये शुभ एवं सकारात्मक परिणामों को अक्टूबर एवं नवम्बर में देते हुये रहेंगे। वहीं शुक्र का गोचर भी 08 दिसम्बर से आपके लिये शुभ एवं सकारात्मक बना हुआ रहेगा। ऐसे में शिक्षा एवं ज्ञान के मामलों में सफल होते रहेंगे। हालंाकि शनि की गोचरीय स्थिति आपको आलस्य एवं भय तथा पीड़ाओं को देने वाली रहेगी। क्योंकि शनि के साथ गुरू की गोचरीय युति 20 नवम्बर से नहीं रहेगी। ऐसे में आपको और सतर्क होकर अध्ययन करने की जरूरत रहेगी।

कन्या राशि के जातक नीचे जाकर कन्या राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2021 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2021 कन्या राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2021 में सूर्य 14 जनवरी …

2021 कन्या राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2021 के इन महीनों में …

2021 कन्या राशि वित्तीय राशिफल

2021 यह महीने कन्या राशि …

2021 कन्या राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष सन् 2021 के यह …

2021 कन्या राशि स्वास्थ्य राशिफल

2021 के यह महीने कन्या …

2021 कन्या राशि शिक्षा राशिफल

2021 के यह माह पढ़ने लिखने …

2021 कन्या राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2021 के इन महीनों में …