हिन्दी

2020 कन्या राशि शिक्षा एवं ज्ञान वार्षिक राशिफल

2020 कन्या राशि शिक्षा एवं ज्ञान वार्षिक राशिफल

2020 कन्या राशि शिक्षा एवं ज्ञान राशिफल

शिक्षा एवं ज्ञान 2020 कन्या राशि वार्षिक राशिफल

जनवरी 2020 से मार्च 2020: 2020 के यह माह पढ़ने लिखने वाले छात्र-छात्राओं के लिए बहुत ही शानदार बने हुए रहेंगे। आप अपने अध्ययन के क्षेत्रों में तेजी से सक्रिय बने हुए रहेंगे। क्योंकि वर्ष 2020 के इन महीनों विषयों के प्रति आपकी समझ और बढे़गी। जिससे आपको इस वर्ष उम्दा किस्म की सफलतायें मिलने की पूरी उम्मीदें बनी हुई रहेगी। आप एक के बाद एक अपने तकनीक, कला, प्रंबधन, चिकित्सा, विज्ञान, विपणन के संबंधित क्षेत्रों में सफलता के सोपान पर चढ़ते हुए रहेंगे। वैसे ग्रहीय गोचर से द्वारा उत्पन्न परिणाम शुभ और अशुभ दोनों ही तरह के रहेंगे। जिससे आपको कभी-कभी आलस्य भय तथा अध्ययन से दूर भागने की स्थिति भी बनी हुई रहेगी। क्योंकि मिथुन राशि गत राहू का गोचर तथा स्वराशि गत शनि का गोचर जो 24 जनवरी से मकर राशि में रहेगा। जिससे आपको समय-समय पर कुछ ऐसी समस्यायें उत्पन्न हो सकती है, जिन्हे आप समझ नहीं पायेगे। अतः आपको वर्ष के इन महीनों में सूझबूझ से चलने की जरूरत बनी हुई रहेगी। यह सूझबूझ की ताकत ही रहेगी। जिससे आपको वर्ष के इन महीनो में शानदार सफलता मिलती हुई रहेगी।

अप्रैल 2020 से जून 2020: 2020 के यह माह कन्या राशि के जातक और जातिाकाओं के लिए बहुत ही उपयोगी रहेगे। जिससे इन्हें विज्ञान, कला, साहित्य, संगीत, फिल्म प्रबंधन आदि के संबंधित क्षेत्रों में सम्यक् ज्ञान प्राप्त करने की पूरी उम्मीदें बनी हुई रहेगी। आप वर्ष के इन महीनों में उच्च किस्म कोई सफलता अर्जित करेंगे। क्योंकि आपके शिक्षा भाव में गुरू का गोचर बना हुआ रहेगा। जिससे आपको वर्ष 2020 इन महीनों में किसी संस्था द्वारा बड़ा सम्मान मिलने के आसार रहेंगे। यदि आप इस दौरान किसी प्रतियोगी व खेल आदि के आयोजनों मे भाग ले रहें हैं, तो प्रयासों को तेज करें, पूरी तरह सफल होने की उम्मीदें रहेगी। हालांकि शनि के गोचर का परिणाम आपके लिये कुछ सुस्ती देने वाला तथा लक्ष्य के प्रति लापरवाही भी दे सकता है। अतः आप पूरे मन के साथ अपने विषयों का अध्ययन करेंगे। तो अच्छा लाभ बना हुआ रहेगा। वर्ष 2020 के इन महीनों में आप न्यायशास्त्र, व्याकरण शास्त्र के संबंधित क्षेत्रों मे और तर्क वितर्क में बहुत ही पटुता को हासिल करने वाले रहेगे। क्योंकि आपके ज्ञान के भाव में गुरू व शनि दोनों का गोचरीय संबंध बना हुआ रहेगा।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी पंडित उमेश चंद्र पन्त से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

जुलाई 2020 से सितम्बर 2020: 2020 के यह माह कन्या राशि के जातक व जातिकाओं को संबंधित विषयों में कुशलता देने वाले रहेंगे। जिससे आपको अध्ययन के क्षत्रों में व्यापक प्रगति के अवसर बने हुए रहेंगे। आपके ज्ञान का स्तर और परिपक्व बना हुआ रहेगा। जिससे आप अपनी समस्याओ को सुलझाने और पारिवारिक, सामाजिक स्तर पर अपने ज्ञान को पुख्ता बनाते हुये चलेंगे। यानी अध्ययनरत क्षात्रों के लिए यह वर्ष के महीनो अत्यंत उपयोगी बने हुये रहेंगे। जिससे वह अपने कामों को और तीव्रता के साथ करने में सफल बने हुए रहेंगे। चाहे वह विपणन, ज्ञान, विज्ञान, कला, साहित्य, फिल्म के क्षेत्र हो या कोई अन्य हो आपको व्यापक दर्जे की प्रगति मिलती हुई रहेगी। क्योंकि ज्ञान व शिक्षा के भाव में गुरू का गोचर आपके विचारों को पुख्ता बनाकर विषयों के अध्ययन में सहयोगी बने हुए रहेंगे। वहीं पाप ग्रही प्रभाव होने से आपको कई बार कुछ निराशा व परेशानी की स्थिति भी हो सकती है। जिससे आप परेशान रहेंगे। हालांकि आपको कोई बड़ा नुकसान वर्ष 2020 के इन महीनों में शिक्षा व ज्ञान के क्षेत्रों में नहीं रहेगा।

अक्टूबर 2020 से दिसम्बर 2020: 2020 के यह महीने कन्या राशि के जातक व जातिकाओं के लिए सर्वाधिक महत्वपूर्ण बने हुये रहेंगे। वर्ष 2020 के इन महीनों में इस राशि के जातको को अपने विषयों को पढ़ने समझने तथा उनके शुद्ध उच्चारण की क्षमताओं में इजाफा होने के संकेत रहेंगे। साथ ही शब्दों के अर्थ को समझने और उन्हें प्रयोग करने की कला भी आयेगी। यदि आप अध्यात्म व फिर सांसारिक ज्ञान को अर्जित करना चाहते है, तो प्रयासों को तेज करे, तो निश्चित रूप से सफल रहेंगे। क्योंकि आपके शिक्षा व ज्ञान भावगत गुरू का गोचर आपके ज्ञान को और प्रखर करने वाला रहेगा। जिससे आपको वांछित मुकाम मिलने के असार और अच्छे रहेगे। हालांकि शनि का गोचर भी साथ-साथ बना हुआ रहेगा। जिससे आप कुछ परेशान रहेंगे। आपको भ्रम, आलस्य, प्रमाद के कारण आपकी समझ में कुछ समय के लिये दृष्टिदोष उभरने के आसार रहेंगे। जिससे आप यथार्थ के ज्ञान से विमुख हो सकते हैं। और आपको सही रास्ते भी कठिन व बुरे प्रतीत होने लगेंगे। अतः आपका लक्ष्य महत्वूर्ण है। इस बात का जरूर ध्यान दे, अन्यथा हानि की स्थिति रहेगी।Get Your Personalised 2020 Education Report

कन्या राशि के जातक नीचे जाकर कन्या राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2020 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2020 कन्या राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2020 में सूर्य 14 जनवरी …

2020 कन्या राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2020 के इन महीनों में …

2020 कन्या राशि वित्तीय राशिफल

2020 यह महीने कन्या राशि …

2020 कन्या राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष सन् 2020 के यह …

2020 कन्या राशि स्वास्थ्य राशिफल

2020 के यह महीने कन्या …

2020 कन्या राशि शिक्षा राशिफल

2020 के यह माह पढ़ने लिखने …

2020 कन्या राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2020 के इन महीनों में …