हिन्दी

2019 तुला राशि शिक्षा वार्षिक राशिफल

2019 तुला राशि शिक्षा वार्षिक राशिफल

2019 तुला राशि शिक्षा एवं ज्ञान राशिफल

शिक्षा एवं ज्ञान 2019 तुला राशि वार्षिक राशिफल

जनवरी 2019 से मार्च 2019: इस वर्ष 2019 के जनवरी माह में तुला राशि के जातक व जातिकाओं को ज्ञान व विज्ञान को बढ़ाने के लिए अतिरिक्त परिश्रम की जरूरत रहेगी। इस दौरान कुछ परेशानियां आ सकती है। हालांकि फरवरी व मार्च के महीनों में आपको ज्ञान को उम्दा किस्म का बनाने में सफलता रहेगी। क्योंकि इन मासों में आपको शुभ व सकारात्मक परिणाम मिलते रहेगे। जिससे फिल्म, संगीत व संबंधित विषयों में सफल रहेंगे।

अप्रैल 2019 से जून 2019: इस वर्ष 2019 अप्रैल माह में तुला राशि के जातकों को शैक्षिक पहलुओं को और सुदृढ़ करने में कामयाबी की स्थिति बनी हुई रहेगी। जिससे आप खुश रहेंगे। फिल्म, कला, विज्ञान, खेल, चिकित्सा, कानून आदि के जिन क्षेत्रों से आप संबंधित हैं, उनमें आपको अच्छी आमदनी बनी हुई रहेगी। किन्तु मई व जून के माहों आपको संबंधित क्षेत्रों में परेशानियों की स्थिति रहेगी। अतः सावधानी बनाने की जरूरत रहेगी।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी पंडित उमेश चंद्र पन्त से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

जुलाई 2019 से सितम्बर 2019: इस वर्ष 2019 के जुलाई माह में यांत्रिक, विज्ञान, कला, तकनीक चिकित्सा सैन्य, सुरक्षा के क्षेत्रों में ख्याति अर्जित करेंगे। हालांकि अधिक उत्तेजना आपके लिए नुकसान देह रहेगी। अतः संतुलन बनाते हुए कामों को करेंगे। तो ज्ञान, विज्ञान की उच्च स्थिति रहेगी। किन्तु अगस्त व सितम्बर माहों में आपको मिलेजुले परिणाम रहेंगे। अतः सूझबूझ के साथ आगे बढ़ने से लाभ रहेगा।

अक्टूबर 2019 से दिसम्बर 2019: इस वर्ष 2018 के इन महीनों में तुला राशि के जातकों व जातिकाओं को ज्ञान-विज्ञान के क्षेत्रों में आगे बढ़ने तथा शैक्षिक जीवन में वांछित उन्नति हेतु अधिक सतर्क व आलस्य से बचने की जरूरत रहेगी। क्यांकि इस दौरान शनि का पाप अशुभ प्रभाव बना हुआ रहेगा। जिससे आप आलस्य व प्रमाद से घिरे रहेंगे। तथा अपनी ऊर्जा का समुचित प्रयोग नहीं करेंगे। अतः आलस्य से बचने की जरूरत रहेगी।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी पंडित उमेश चंद्र पन्त से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |