हिन्दी

2020 तुला राशि शिक्षा वार्षिक राशिफल

2020 तुला राशि शिक्षा वार्षिक राशिफल

2020 तुला राशि शिक्षा एवं ज्ञान राशिफल

शिक्षा एवं ज्ञान 2020 तुला राशि वार्षिक राशिफल

जनवरी 2020 से मार्च 2020: 2020 के यह माह तुला राशि के जातक व जातिकाओं के अध्ययन के लिये अच्छे बने हुये रहेंगे। ऐसे जातक जो कि अपने जीवन में बौद्धिक कुशाग्रता को लाने और ज्ञान को बढ़ाने के लिये लगे हुये हैं। उन्हें भी धीरे-धीरे ग्रहीय योग से कामयाबी मिलने के संकेत बने हुये रहेंगे। हालांकि विज्ञान, कला, साहित्य, संगीत, फिल्म तथा सत्रात्मक विषयों के प्रति आपको और तेजी से रूचि बढ़ाने की जरूरत रहेगी। शिक्षकों के साथ आप किसी विषय की जिज्ञासा को लेकर उसके कारण व सही उत्तर की तलाश में रहेंगे। इस हेतु आप अपने सहपाठियो व ऐसे व्यक्ति जिससे यह आशा हो कि सही उत्तर मिलेगा। से चर्चा करते हुये रहेंगे। आप किसी विषय की गहराई में जाकर यह झाँकने का प्रयास भी करते हुये रहेंगे। कि आखिर इसका आखिरी सत्य क्या है। इस हेतु आपको कुछ उपयोगी किताबों की जरूरत रहेगी। जिनकी खोज अपने स्तर पर स्वतः किसी लाइबे्ररी में करना पड़ेगा। अतः वर्ष के इन महीनों में देखे तो आपको शिक्षा के क्षेत्रों में अच्छा लाभ होता रहेगा।

अप्रैल 2020 से जून 2020: 2020 के यह माह तुला राशि के जातकों और जातिाकाओं के शिक्षा व ज्ञान के मामलों में अच्छे अवसरों से युक्त रहेंगे। आप अपने कामों को और भी तेजी के साथ करने के लिये उत्साहित बने हुये रहेंगे। चाहे आप अध्यापक हो या फिर छात्र शिक्षा व ज्ञान के क्षेत्रों में आपकी व्यस्तता बनी हुई रहेगी। जिससे आपको इन महीनों में चाहे वह प्रतियोगी क्षेत्र हो या फिर प्रबंधन, निर्माण व तकनीक ज्ञान के क्षेत्र हो आपको सफलता मिलती हुई रहेगी। हालांकि गणित, विपणन, विक्रय व कम्प्यूटर आदि के संबंधित क्षेत्रों में आपको व्यापक सफलता के लिये पहले से अधिक मेहनत की जरूरत बनी हुई जिससे कोई प्रतियोगी क्षेत्रों में आपको अच्छी बढ़त की स्थिति बनी हुई रहेगी। यदि आप खेल-कूद और मंनोरंजन के आयोजनों में प्रतियोगी के रूप में आवेदन देने के इच्छुक है। तो प्रयासों को तेज करें, उच्च मुकाम की सम्भावनाये बनी हुई रहेगी। वैसे ग्रहीय गोचर के द्वारा यह ज्ञात हो रहा है कि आपको अपने शिक्षा व ज्ञान के क्षेत्रों में बड़ी सावधानी से अध्ययन करने व मामलों को समझने में लाभ रहेगा। क्योंकि लापरवाही हानिप्रद  रहेगी।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी पंडित उमेश चंद्र पन्त से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

जुलाई 2020 से सितम्बर 2020: 2020 के यह माह तुला राशि के जातक व जातिकाओं को शैक्षिक क्षेत्रों की दक्षता देने वाले बने हुये रहेंगे। जिससे साहित्य, फिल्म, संगीत, विज्ञान, कला, प्रबंधन विपणन के क्षेत्रों में आपको महारथ हासिल रहेगी। आप अपने वांछित विषयों को और गहराई से समझने व पढ़ने लिखने के लिये तैयार रहेंगे। वैसे आपको इस दौरान किसी वांछित पुस्तक की खोज में लगे हुये रहेंगे। इस हेतु आप अपने किसी समकक्ष से उसके बारे में चर्चा करते हुये रहेंगे। हालांकि आपको अपने अध्ययन व ज्ञान को विस्तार देने हेतु वर्ष 2020 के इन महीनो में अधिक मेहनत करने की जरूरत बनी हुई रहेगी। जिससे आपको और कुछ अतिरिक्त घण्टों तक मेहनत करने की जरूरत रहेगी। इस वर्ष 2020 के इन महीनों में ग्रहीय गोचर से आपको कुछ वांछित परिणामों की दरकार बनी हुई रहेगी। वैसे आपके शिक्षा भाव के स्वामी शनि रहेंगे। जो कि आपके सुख भाव गत गोचर करते हुये रहेंगे। इसी प्रकार और शुभाशुभ ग्रहीय गोचर के द्वारा आपको वांछित परिणाम प्राप्त होते रहेंगे।

अक्टूबर 2020 से दिसम्बर 2020: 2020 के यह महीने तुला राशि के जातक व जातिकाओं के शैक्षिक  पहलुओं को सुधारने की अपार सम्भावनाये लिये हुये रहेंगे। हालांकि इन सम्भावनाओं को शैक्षिक सफलता में बदलने हेतु आपको अध्ययन के मामलों में मन से जुटने की जरूरत बनी हुई रहेगी। उन विषयों की समीक्षा भी करने की जरूरत रहेगी। जिन्हें आप अधिकतर कम समझ पाते हैं, या फिर जिनकी तैयारी कमजोर बनी हुई है। चाहे वह गणित हो, विज्ञान हो, कोई अंग्रेजी, संस्कृत व हिन्दी के विषय हो उनमें आपको अतिरिक्त समय देकर उनके ज्ञान की गहराई तक पहुंचने की जरूरत रहेगी। यादि प्रबंधन, तकनीक, चिकित्सा, विपणन के क्षेत्रों के ज्ञान अर्जित करना चाहते या फिर उनसे जुड़ने की तैयारी है, तो प्रयासों को तेज करें, आपको लाभ मिलता हुआ रहेगा। क्योंकि आपके शिक्षा व ज्ञान भाव के कारक श्री शनि देव हैं, जो श्री गुरू के साथ आपके सुख भाव में गोचर करते हुए रहेंगे। जिससे आपके शिक्षा व ज्ञान के क्षेत्रों में अच्छी सफलता मिलने के असार बने हुये रहेगे। हालांकि छोटी-छोटी समस्याओं में आपको उलझने से बचने की जरूरत रहेगी।Get Your Personalised 2020 Education Report

तुला राशि के जातक नीचे जाकर तुला राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2020 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2020 तुला राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2020 में सूर्य 14 …

2020 तुला राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2020 के इन महीनों में तुला …

2020 तुला राशि वित्तीय राशिफल

2020 के यह महीने तुला …

2020 तुला राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष सन् 2020 के यह महीने …

2020 तुला राशि स्वास्थ्य राशिफल

2020 के यह महीने तुला …

2020 तुला राशि शिक्षा राशिफल

2020 के यह माह तुला …

2020 तुला राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2020 के इन महीनों में …