हिन्दी

2022 तुला राशि (Tula Rashi) शिक्षा वार्षिक राशिफल

2022 तुला राशि (Tula Rashi) शिक्षा वार्षिक राशिफल

2022 तुला राशि शिक्षा एवं ज्ञान राशिफल

शिक्षा एवं ज्ञान 2022 तुला राशि वार्षिक राशिफल

2022 तुला राशि शिक्षा एवं ज्ञान राशिफल – वर्ष का पहला तिमाही

1 जनवरी 2022 से 31 मार्च 2022: के इन मासों में तुला राशि के जातक व जातिकाओं को स्कूली शिक्षा व उच्च शिक्षा के क्षेत्रों को वांछित बढ़त पाने व उनमें उत्कृष्ट सफलता अर्जित करने के अवसर बने हुये रहेंगे। इस वर्ष संस्कृति व संस्कारों तथा भौगोलिक प्रयोगों की शिक्षा को सुदृढ़ के अवसर बने रहेंगे। यदि आप किसी शिक्षण संस्थान व प्रशिक्षण प्रदाता व किसी रोजगार परक विषयों की तैयारी करे हैं, तो वर्ष के इन महीनों में कहीं यात्रा व प्रवास रहेगा। वहीं पढ़ने लिखने व जिन क्षेत्रों के ज्ञान में दिलचस्पी रखते हैं, उन्हें लेकर वर्ष 2022 में अच्छे अवसर रहेंगे। हालांकि कुछ मामलों में अचानक गुस्से बचें, क्योंकि शनि का गोचर कई बार गुस्से की स्थिति को देने वाला रहेगा। ऐसे में आपको ऐसा प्रतीत रहेगा। कि सकारात्मक वातावरण कमजोर है, वर्ष 2022 के फरवरी माह में भी राशि स्वामी तथा गुरू का गोचर संबंधित लोगों के मध्य विरोधों को बढ़ाने वाला रहेगा। वही इस वर्ष मार्च तक पुनः ग्रहीय गोचर के कारण सकारात्मक माहौल रहेगा।  क्या आप अपने बच्चे की शिक्षा को लेकर चिंतित है, अगर हां तो अपने बच्चे के लिए अपने ज्योतिषी से मार्गदर्शन जरूर प्राप्त करे।

तुला राशि शिक्षा एवं ज्ञान राशिफल 2022 – वर्ष का दूसरा तिमाही

1 अप्रैल 2022 से 30 जून 2022: के इन मासों में तुला राशि के जातक व जातिकाओं की सूझबूझ तथा बौद्धिक कुशाग्रता रहेगी। किन्तु संबंधित विषयों को समझने तथा प्रयोगों को साधने के लिए संबंधित लोगों व सहपाठियों से उन विषयों के बारे में चर्चा करते हुये विषयों के संदर्भों तथा सीखने के प्रयासों को और कारगर बनाने समक्ष रहेंगे। चाहे व तकनीक, कला, चिकित्सा, सुरक्षा व सैन्याभ्यास व दूसरे संबंधित क्षेत्रों की शिक्षा अर्जित करने के प्रयास हो, सतत् लाभांश मिलता हुआ रहेगा। क्योंकि वर्ष 2022 के इन महीनों में राशि स्वामी शुभ व सकारात्मक परिणामों को देने वाला रहेगा। जिससे किसी प्रतियोगी परीक्षा में सफल होने के सुनहरें अवसर रहेंगे। इसी प्रकार वर्ष 2022 मई माह में संबंधित विषयों की तैयारी व उत्पादन विक्रय के क्षेत्रों में अच्छा  रहेगा। क्योंकि राशि श्री शुक्र का गोचर उच्चराशि में शुभ रहेगा। वहीं वर्ष 2022 के जून महीने में राशि स्वामी शुक्र का गोचर स्वग्रही होने के कारण संबंधित शिक्षण व प्रशिक्षण के क्षेत्रों में अच्छी बढ़त के अवसर रहेंगे।

2022 तुला राशि शिक्षा एवं ज्ञान राशिफल – वर्ष का तीसरा तिमाही

1 जुलाई 2022 से 30 सितम्बर 2022: के इन मासों में तुला राशि के जातक व जातिकाओं को संबंधित विषयों के विश्लेषण तथा उनके प्रयोगों को साधने में वर्ष 2022 के इन महीनों में अच्छी बढ़त के अवसर रहेंगे। यदि आप किसी रसायनिक व सुरक्षा तथा दूसरे क्षेत्र जिसमे में आप दिलचस्प हैं, या फिर राजनैतिक व सामाजिक व आध्यात्मिक जीवन के आनन्द को उम्दा किस्म का करने की सोच से युक्त हैं, तो यह गोचर वांछित परिणामों को देने वाला रहेगा। अतः प्रयासों को जारी रखने में और रूचि जाग्रति करने की जरूरत रहेगी। हालाकि राशि स्वामी का गोचर संबंधित लक्ष्यों को अर्जित करने के लिए कहीं यात्रा व प्रवास को देने वाला रहेगा। वहीं अगस्त के महीनें में शनि की ढै़या के कारण कुछ परेशानी रहेगी। हालांाकि सितम्बर के महीनें में कार्य व व्यापार के हुनर को सीखने में बहुत हद तक अच्छे परिणाम रहेंगे। किन्तु स्वतः के प्रयासों के समीक्षा करनी पड़ेगी। क्योंकि वर्ष के इन महीनों में आलस्य व प्रमाद से बचने की जरूरत रहेगी। यदि आप अपने शैक्षिक जीवन में सफल होना चाहते हैं तो अपने ज्योतिषी से मार्गदर्शन ले।

तुला राशि शिक्षा एवं ज्ञान राशिफल 2022 – वर्ष का चौथा तिमाही

1 अक्टूबर 2022 से 31 दिसम्बर 2022: के इन मासों में तुला राशि के जातक व जातिकाओं को संबंधित अध्ययन  अध्यापन के क्षेत्रों में बड़ी तत्परता के साथ आगे बढ़ने की जरूरत रहेगी। यदि आप अपने शानदार शिक्षण व प्रशिक्षण के सफर को और उच्च करने के मूड़ में है। चाहे वह स्कूली शिक्षा हो या फिर विश्वविद्यालय व अन्य रोजगार परक विषयों की तैयारी की बातें हो, आपको निरन्तर लाभ मिलता हुआ रहेगा। किन्तु सधे हुये प्रयासों को कमजोर न करें, तो अच्छा रहेगा। वर्ष  2022 के इन महीनों में पाप ग्रहीय गोचर हावी रहेगा। जिससे आलस्य व प्रमाद की स्थिति रहेगी। तथा संबंधित क्षेत्रों में अनुकूल वातावरण की कमी खटती रहेगी। हालांकि नवम्बर महीनें में राशि स्वामी की गोचरीय स्थिति अध्ययन व अध्यापन के क्षेत्रों में वांछित परिणामों को देने वाली रहेगी। जिससे मन में प्रसन्नता रहेगी। वहीं दिसम्बर महीनें में कुछ पढ़ाई लिखाई में अड़चने व मन के विचलित होने के आसार रहेंगे। अतः अपने स्तर सूझबूझ को कायम रखें।

तुला राशि के जातक नीचे जाकर तुला राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2022 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2022 तुला राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2022 में सूर्य 14 …

2022 तुला राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2022 के इन महीनों में तुला …

2022 तुला राशि वित्तीय राशिफल

2022 के यह महीने तुला …

2022 तुला राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष सन् 2022 के यह महीने …

2022 तुला राशि स्वास्थ्य राशिफल

2022 के यह महीने तुला …

2022 तुला राशि शिक्षा राशिफल

2022 के यह माह तुला …

2022 तुला राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2022 के इन महीनों में …