हिन्दी

2021 तुला राशि (Tula Rashi) स्वास्थ्य वार्षिक राशिफल

2021 तुला राशि (Tula Rashi) स्वास्थ्य वार्षिक राशिफल

2021 तुला राशि स्वास्थ्य भविष्यफल

स्वास्थ्य 2021 तुला राशि वार्षिक राशिफल

जनवरी 2021 से मार्च 2021: 2021 के इन महीनों में तुला राशि के जातक एवं जातिकाओं को शरीर की रौनकता को बनाये रखने के लिये पौष्टिक आहारों की तरफ ध्यान देने की जरूरत रहेगी। क्योंकि इस राशिगत शनि की ढै़या रहने से तथा सुखभावगत शनि एवं गुरू का गोचर रहने से आपको स्वास्थ्य में कुछ पीड़ाओं की स्थिति उभरती रहेगी। यानी वर्ष 2021 के इन महीनों में आपको सेहत में कुछ रोग एवं पीड़ाओं की स्थिति रहेगी। अतः स्वास्थ्य के प्रति पूर्णतः सावधानी रखने में आपको फायदा बना हुआ रहेगा। क्योंकि राशि स्वामी शुक्र की गोचरीय स्थिति आपके लिये फायदेमंद बनी हुई रहेगी। जिससे आप रोग एवं पीड़ाओं से बचते हुये रहेंगे। हालंाकि छोटी-छोटी दिक्कतों के कारण शारीरिक क्षमतायें कमजोर नहीं रहेगी। अतः अपने कामों को पूरी मुस्तैदी के करने में लगे हुये रहेंगे। कुल मिलाकर वर्ष के इन महीनों में कहीं न कहीं आप सेहत के प्रति जागरूक रहेंगे। ऐसे में ग्रहीय गोचर से उत्पन्न नकारात्मक ऊर्जा से बचते हुये रहेंगे।

अप्रैल 2021 से जून 2021: 2021 के इन महीनों में आपको अपने शरीर को पुष्ट एवं ताकतदार बनाने के लिये पहले से अधिक सक्रिय होने की जरूरत रहेगी। क्योंकि वर्ष 2021 के इन महीनों में संबंधित भावों में पाप ग्रहों की गोचरीय स्थिति रहेगी। यानी अष्टमभाव गत मंगल का गोचर होने से आपको सेहत में सिर दर्द, रक्त विकारादि उत्पन्न होने की स्थिति रहेगी। हालांकि शनि का गोचर आपको उदर विकार एवं कब्ज की स्थिति को देने वाला रहेगा। क्योंकि शनि आपके सुख भावगत गोचर में रहेंगे। ऐसे में आपको सेहत में रोग एवं पीड़ाओं की स्थिति उत्पन्न होती रहेगी। अतः अपने खान-पान को नियमित करने की जरूरत रहेगी। वर्ष 2021 के इन महीनों आपको स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही से बचने की सतत् जरूरत बनी हुई रहेगी। अर्थात् समस्याओं से बचने के लिये आपको और मुस्तैदी के साथ हल्के व्यायामों को अपनाने की जरूरत रहेगी। वहीं 02 जून से शनि एवं मंगल का समसप्तक योग होने से आप लगातार परेशान होते रहेंगे। क्योंकि मंगल इसी 02 जून से नीचराशि गत गोचर में रहेंगे। ऐसे में आपको और मुस्तैद होने की जरूरत रहेगी।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी पंडित उमेश चंद्र पन्त से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

जुलाई 2021 से सितम्बर 2021: 2021 के इन महीनों में स्वास्थ्य के प्रति आपको और सचेत होने की जरूरत बनी  हुई रहेगी। क्योंकि राशि स्वामी शुक्र 11 अगस्त से व्यय भावगत गोचर में रहेंगे। ऐसे में आपको शरीर में रोग एवं पीड़ाओं की स्थिति उभर सकती है। नेत्र एवं कंधे के विकार आपको कुछ परेशान करने वाले रहेंगे। वहीं शनि का स्वराशि गत गोचर होने से आपको श्वसनतंत्र में पीड़ाओं की स्थिति रहेगी। हालंाकि गुरू का गोचर 14 सितम्बर से आपके लिये कुछ शुभ परिणामों को देने वाला रहेगा। यानी वर्ष 2021 के इन महीनों में आपको संबंधित ग्रहों के गोचरीय प्रभाव के कारण कहीं न कहीं परेशानियों की स्थिति रहेगी। ऐसे मे ंरक्त विकार एवं सिरोवेदना आदि उत्पन्न होते रहेंगे। अतः ऐसे में आपको अपने रोग एवं पीड़ाओं को दूर भगाने की जरूरत बनी बनी हुई रहेंगी। हालांकि राशि स्वामी शुक्र की गोचरीय स्थित 05 सितम्बर से स्वग्रही होने से आपकी अधिकांश बीमारियों एवं रोग तथा पीड़ओं को दूर करने की क्षमताओं में अचानक ही वृद्धि होती रहेगी। किन्तु शारीरिक रौनकता को बनाये रखनें के लिये आपको स्वतः ही संतुलित दिनचर्या की ओर ध्यान देने की जरूरत रहेगी।

अक्टूबर 2021 से दिसम्बर 2021: 2021 के इन महीनों में शरीरिक मामलों को साधने के लिये अपने खान-पान तथा संतुलित दिनचर्या की तरफ ध्यान देने की जरूरत बनी हुई रहेगी। ऐेसे में आप कामों को और चुस्ती एवं फुर्ती के साथ करने मे ंसक्षम होते हुये रहेंगे। किन्तु श्री सूर्य का नीच राशिगत गोचर आपको कहीं न कहीं शरीर में रोग एवं पीड़ाओं को देने वाला रहेगा। ऐसे में आपको रक्तादि विकार एवं सिर दर्द या फिर हड्डियों आदि के विकार उत्पन्न हो सकते हैं। अतः अपने स्तर पर अपने खान-पान का पूरा ध्यान देने की जरूरत रहेगी। वहीं हल्के एवं उपयोगी किस्म केे व्यायामों को अपनाने में फायदा रहेगा। क्योंकि मंगल एवं सूर्य का गोचर ऐसी स्थित को दे सकता है। वहीं राशि स्वामी शुक्र की गोचरीय स्थिति भी सुखभाव में होने से तथा दिसम्बर के महीनें में वक्री गति से गोचर करने से सेहत में रोगप्रतिरोधक क्षमताओं के कमजोर पड़ने की स्थिति बनी हुई रहेगी। अतः अपने प्रयासों को कमजोर न करें तो आपको वांछित परिणामों की स्थिति बनी हुई रहेगी। हालांकि गुरू का गोचर 20 नवम्बर से आपके लिये शुभ एवं वांछित परिणामों को देने वाला रहेगा। अतः जिससे शरीर के रोग एवं पीड़ाओं का अंत होता रहेगा।Get your Personalised Health Report By PavitraJyotish

नोटः यह स्वास्थ्य पूर्वानुमान वैदिक ज्योतिषशास्त्र के अनुसार राशि चक्र में ग्रहों की गोचरीय स्थिति एवं उनके शुभाशुभ प्रभाव, बलाबल के आधार पर बताया जा रहा है। इसे पूर्ण रूप से स्वास्थ्य सुझाव न मानकर साथ में स्वास्थ्य विशेषज्ञ (डाक्टर) की सलाह भी जरूरी होने पर अवश्य लें।

तुला राशि के जातक नीचे जाकर तुला राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2021 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2021 तुला राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2021 में सूर्य 14 …

2021 तुला राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2021 के इन महीनों में तुला …

2021 तुला राशि वित्तीय राशिफल

2021 के यह महीने तुला …

2021 तुला राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष सन् 2021 के यह महीने …

2021 तुला राशि स्वास्थ्य राशिफल

2021 के यह महीने तुला …

2021 तुला राशि शिक्षा राशिफल

2021 के यह माह तुला …

2021 तुला राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2021 के इन महीनों में …