हिन्दी

2020 तुला राशि प्रेम एवं संबंध वार्षिक राशिफल

2020 तुला राशि प्रेम एवं संबंध वार्षिक राशिफल

2020 तुला राशि का प्रेम एवं सम्बंध भविष्यफल

प्रेम एवं सम्बंध  2020  तुला राशि 

जनवरी 2020 से मार्च 2020: नववर्ष 2020 के यह महीने तुला राशि वाले जातक व जातिकाओं को घर व परिवार के प्रति उनकी जिम्मेदारियों को बढ़ाने वाले रहेंगे। वर्ष 2020 के इन महीनों में आपकी जिम्मेदारियों का भार बढ़ता हुआ रहेगा। हालांकि आपको अपने घर-परिवार की सुख-सुविधाओं को और अच्छा बनाने के लिए उम्मीदों से कहीं कोई बड़ी कामयाबी मिलने के आसार बने हुये रहेंगे। प्रेम संबंधों में साथी की इच्छाओं के अनुकूल कोई आधुनिक उपयोग की वस्तु खरीदने में आप व्यस्त रहेंगे। माता-पिता व भाई बहनों के मध्य अच्छे लगाव के अवसर रहेंगे। वर्ष 2020 के इन महीनों में आप कोई धार्मिक आयोजनों को करने के लिये उत्सुक रहेंगे। क्योंकि भावगत शुभ ग्रहीय गुरू का संबंध होने से आपका रूख इस तरफ रहेगा। हालांकि पापग्रही प्रभाव भी वहां बना हुआ है। जिससे आप धर्म व दूसरे के उपकार के कामों को करना तो चाहेंगे पर कहीं न कहीं कोई समस्या आती हुई रहेगी। हालांकि आपके कार्य रूकने वाले नहीं रहेंगे। प्रेम संबंधों में साथी की कुछ बातें उनके प्रति आपका आकर्षण बढ़ाती हुई रहेगी। जिससे परस्पर संवादों की स्थिति बनी हुई रहेगी।

अप्रैल 2020 से जून 2020: नववर्ष 2020 के यह महीने तुला राशि के जातक व जातिकाओं के परिजनों व निजी संबंधों के लिए अनुकूल माहौल को बनाने वाले रहेंगे। जिससे घर परिवार में परस्पर चाहत व सहयोग की भावना प्रखर होती रहेगी। परिणामस्वरूप घर में शुभ व सकारात्मक वातावरण बना हुआ रहेगा। आप परस्पर एक दूसरे की भावनाओं का आदर करते हुए अपने घर परिवार की गाड़ी को आगे बढ़ाते हुये रहेंगे। हालांकि परिवार के किसी सदस्य को लेकर कुछ मतभेदो की स्थिति भी उभर सकती है। क्योंकि वह कुछ भू सम्पत्ति के मामलों को पुनः उठा सकते है। जिससे आप उनकी बातों से असहमत रहेंगे। हालांकि आपकी मंशा विवादों को सुलझाने की बनी हुई रहेगी। यद्यपि कोई तीसरा व्यक्ति चाहे वह नजदीकी ही क्यों न हो कुछ न कुछ पेंच फंसाकर विवादों को सुलझाने से रोकते रहेंगे है। अतः घर परिवार के मामलों को अधिक तूल न दें, उचित अनुचित का विचार कर उन्हें अवश्य सुलझा लें। क्योंकि भागगत शुभ और अशुभ दोनों ही तरह के ग्रहों का प्रभाव बना हुआ रहेगा। वर्ष 2020 के यह माह ठीक रहेंगे। किन्तु सूझबूझ भी जरूरी रहेगी।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी पंडित उमेश चंद्र पन्त से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

जुलाई 2020 से सितम्बर 2020: 2020 के यह महीने तुला राशि के जातक व जातिकाओं के प्रेम एवं संबंधों के लिहाज से सुगम बने हुये रहेंगे। घर में कोई खुशहाली आने की उम्मीदें रहेंगी। पारिवारिक जीवन में आपकी मान-प्रतिष्ठा और अच्छी होने के आसार बने हुये रहेंगे। जिससे आप अपने घर परिवार की देखभाल की तरफ अपना रूख किये रहेंगे। घर परिवार के कुछ ऐसे लोग जो कि रचनात्मकता से दूर होते जा रहे हैं, उन्हें पुनः नेक कामों में लगाने की इच्छा बनी हुई रहेगी। क्योंकि आप नेक काम करने में विश्वास करते हुये रहेंगे। हालांकि आपके प्रेम संबंधों के स्वामी ग्रह शनि है। जो सुख भावगत गोचर करेंगे। जिससे साथी की बातों को समझने में कहीं कोई चूक हो सकती हैं। जिससे आपसी मतभेदों के गहराने की स्थिति बनी हुई रहेगी। हालाकि आपके भाग्य व कर्म की प्रबलता से पुनः मामलों को संभालने में प्रगति बनी हुई रहेगी। जिससे आप पुनः अपने संबंधों को संभालने में सक्षम रहेंगे। और विवाद शांत होते रहेंगे। कुल मिलाकर यह वर्ष 2020 के यह महीने आपके लिये सामान्य बने हुये रहेंगे।

अक्टूबर 2020 से दिसम्बर 2020: 2020 के इन महीनों में तुला राशि के जातक व जातिकाओं के घर परिवार सुन्दर और प्रगतिशील बने हुये रहेंगे। हालांकि छोटी-छोटी बातों में कहीं मनमुटाव की स्थिति और एक दूसरे के कामों में हस्ताक्षेप यानी हद से ज्यादा टोका-टाकी उतार-चढ़ाव को भी देने वाली रहेगी। क्योंकि आप अपने परिवार के वर्तमान को सुधारने में दिलचस्प रहेंगे। वर्तमान की बुनियाद ही भविष्य की निर्माता रहेगी। अतः आप कामों को सूझबूझ के साथ करने तथा रिश्तों में परस्पर सहयोग व विश्वास को बढ़ाने को लेकर उत्साहित रहेंगे। आपके मन में सकारात्मक विचारों का उदय रहेगा। इस दौरान आप अपने बुजुर्ग माता-पिता को सहयोग देने में लगे हुए रहेंगे। क्योंकि आपका सेवा भाव जहाँ आपके सम्मान को बढ़ाने वाला रहेगा। वहीं घर की खुशहाली में भी बढ़त के पूरे असार रहेंगे। क्योंकि ग्रहीय गोचर से यदि छोटी-छोटी बातों को छोड़ दे तो आपको वर्ष 2020 के इन महीनों में अनुकूल परिणाम रहेंगे। तथा प्रेम एवं संबंधों में अच्छा माहौल प्राप्त होने की पूरी उम्मीदें बनी हुई रहेगी।Get your personalised 2020 Love and Relationship

तुला राशि के जातक नीचे जाकर तुला राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2020 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2020 तुला राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2020 में सूर्य 14 …

2020 तुला राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2020 के इन महीनों में तुला …

2020 तुला राशि वित्तीय राशिफल

2020 के यह महीने तुला …

2020 तुला राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष सन् 2020 के यह महीने …

2020 तुला राशि स्वास्थ्य राशिफल

2020 के यह महीने तुला …

2020 तुला राशि शिक्षा राशिफल

2020 के यह माह तुला …

2020 तुला राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2020 के इन महीनों में …