हिन्दी

2021 तुला राशि (Tula Rashi) वित्तीय राशिफल

2021 तुला राशि (Tula Rashi) वित्तीय राशिफल

2021 तुला राशि वित्तीय राशिफल

वित्तीय स्थिति 2021 तुला राशि वार्षिक राशिफल

जनवरी 2021 से मार्च 2021: 2021 के इन महीनों में धन कमाने एवं उसे संग्रहित करने की मुहिम रहेगी।  हालांकि संबंधित उद्योग धंधों एवं कार्मिक एवं सामाजिक तथा सुरक्षा के क्षेत्रों से आपको सामान्य तौर पर लाभ मिलता हुआ रहेगा। हालांकि कुछ कठिनाइयों को दूर करने के प्रयासों को और तेजी देने की जरूरत रहेगी। ऐसे में आपको संबंधित संसाधनों को जुटाने के लिये अधिक धन व्यय की जरूरत बनी हुई रहेगी। क्योंकि शनि एवं गुरू की स्थिति के कारण आपको कुछ तकनीक क्षेत्रों में परेशानियों की स्थिति आ सकती है। हालांकि संबंधित निजी एवं सरकारी क्षेत्रों से आपको सामान्य तौर पर लाभ मिलता हुआ रहेगा। वहीं राशि स्वामी शुक्र की गोचरीय स्थति 21 फरवरी से शुभ रहेगी। ऐसे में आपको अधिक मात्रा में लाभ प्राप्त होने के अवसर बने हुये रहेंगे। अतः प्रयासों को कमजोर न करें, तो आपके लाभ का स्तर बना हुआ रहेगा। वर्ष के इन महीनों में आपको अर्थ लाभ सिद्धि करने के लिये कहीं न कहीं यात्रा में भी जाना पड़ेगा। यानी वर्ष के इन महीनों में आपको लाभ रहेगा। किन्तु व्यय भी बढ़ा हुआ रहेगा।

अप्रैल 2021 से जून 2021: 2021 के इन महीनों में वित्तीय मामलों को और अच्छा बनाने तथा संबंधित कार्य एवं व्यापार को अच्छा बनाने की प्रक्रिया को तीव्रता देने में लगे हुये रहेंगे। वर्ष 2021 के इन तीन महीनों में आपको संबंधित कार्मिक एवं व्यारिक जीवन में अच्छे लाभ की स्थिति बनी हुई रहेगी। क्योंकि एक तरफ श्री सूर्य का गोचर आपके लिये 13 अपै्रल से धन प्रदाता एवं कामों को लाभप्रद बनाने वाला रहेगा। वहीं 06 अपै्रल से गुरू का गोचर आपकी आमदनी को और अच्छा करने वाला रहेगा। ऐसे में आप अपने कामों को और मजबूती के साथ तथा उत्साह से करने में लगे हुये रहेंगे। कुछ पहुंचे हुये लोगों के साथ आपकी मुलाकात वर्ष के इन महीनों में रहेगी तथा संबंधित क्षेत्रों में वांछित सहयोग प्राप्त होते रहेंगे। कुल मिलाकार वर्ष 2021 के यह महीनें आपके लिये लाभप्रद बने हुये रहेंगे। किन्तु मंगल एवं शनि की गोचरीय स्थिति आपको कुछ परेशाने करने वाली रहेगी। ऐसे में आपको कुछ कठिनाइयों के बाद ही धन लाभ की स्थिति रहेगी। यानी वर्ष 2021 के यह महीने आपके लाभ को उच्च करने के अवसरों से युक्त रहेंगे। किन्तु कुछ छोटी-छोटी परेशानियों को आने की स्थिति भी रहेगी।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी पंडित उमेश चंद्र पन्त से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

जुलाई 2021 से सितम्बर 2021: 2021 के इन महीनों में वित्तीय स्थिति को सामान्य स्तर से आगे ले जाने और संबंधित उत्खनन, संवाद, उद्योग एवं धंधों से आपको वांछित लाभ मिलता हुआ रहेगा। हालांकि आय को बढ़ाने में आपको और मेहनत की जरूरत रहेगी। वैसे शुभ ग्रही गोचर का संबंध होने से आपको परेशानियों के बाद भी वांछित लाभ प्राप्त होने के योग बने हुये रहेंगे। वहीं शनि एवं राहू तथा मंगल के गोचरीय क्रम के कारण आपको कहीं न कहीं संबंधित क्षेत्रों के लाभ में संतुष्टि की कमी बनी हुई रहेगी। हालांकि 14 सितम्बर को आपको गुरू की दृष्टि के कारण वांछित लाभ मिलता हुआ रहेगा। किन्तु राहू के अशुभ प्रभाव को गुरू का गोचर हटाने वाला रहेगा। यानी वर्ष 2021 के इन महीनों में आपको वांछित लाभ की स्थिति बनी हुई रहेगी। ऐसे में आप अपने कामो ंको और उत्साह के साथ करने में लगे हुये रहेंगे। कुल मिलाकर वर्ष के यह महीने आपके लिये अधिकांशतः शुभफलों को देने वाले रहेंगे।

अक्टूबर 2021 से दिसम्बर 2021: 2021 के यह महीने वित्तीय पहलुओं को और अच्छा बनाने तथा संबंधित आय के स्रोतों से वांछित लाभ हेतु और सकारात्मक अवसरों से युक्त रहेंगे। चाहे वह फिल्म एवं कला के क्षेत्र हो या फिर प्रबंधन निर्देशन तथा उत्पादन एवं विक्रय के क्षेत्र हो आपको लाभ मिलता हुआ रहेगा। हालांकि इस लाभ को और अच्छा बनाने तथा नियमित करने के लिये आपको कठिन प्रयासों की जरूरत बनी हुई रहेगी। ऐसे में आर्थिक पहलुओं को और मज़बूत बनाने की दिशा में आधुनिक संसाधनों के प्रयोग पर बल देते हुये रहेंगे। किन्तु आय भाव के स्वामी श्री सूर्य का व्यय भाव में गोचर आपके व्यय भार को बढ़ाने वाला रहेगा। या फिर आप आर्थिक उद्देश्यों की पूर्ति के लिये किसी संस्था एवं व्यक्ति से मिलने के लिये यात्रा में रहेगे। वही 20 नवम्बर से गुरू का आय भाव से दृष्टि संबंध होने से आपके प्रयासों के सफल होने के अवसर बने हुये रहेंगे। जिससे संबंधित आजीविका के क्षेत्रों से आप लाभान्वित होते रहेंगे। हालांकि राशि स्वमाी शुक्र एवं शनि की गोचरीय युति कुछ परेशानियों को भी देगी। किन्तु अर्थ साधक बनी हुई रहेगी।

तुला राशि के जातक नीचे जाकर तुला राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2021 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2021 तुला राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2021 में सूर्य 14 …

2021 तुला राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2021 के इन महीनों में तुला …

2021 तुला राशि वित्तीय राशिफल

2021 के यह महीने तुला …

2021 तुला राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष सन् 2021 के यह महीने …

2021 तुला राशि स्वास्थ्य राशिफल

2021 के यह महीने तुला …

2021 तुला राशि शिक्षा राशिफल

2021 के यह माह तुला …

2021 तुला राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2021 के इन महीनों में …