हिन्दी

2020 तुला राशि वित्तीय राशिफल

2020 तुला राशि वित्तीय राशिफल

2020 तुला राशि वित्तीय राशिफल

वित्तीय स्थिति 2020 तुला राशि वार्षिक राशिफल

जनवरी 2020 से मार्च 2020: 2020 के यह महीने तुला राशि के जातक एवं जातिकाओं के अर्थ लाभ को अच्छा बनाने के अवसरों से भरे हुये रहेंगे। जिन्हें आप अपने विवेक द्वारा और अच्छा कर  पायेंगे। हालाकि आपके आय के स्वामी सूर्य और धन के स्वामी मंगल है। जो इस वर्ष 2020 के इन महीनों में आपको अच्छा लाभ देते हुए रहेंगे। हालांकि ग्रहीय गोचर से उत्पन्न शुभाशुभ परिणाम आपको मिश्रित परिणाम देने वाले बने हुये रहेंगे। आपके द्वारा जो अर्थ लाभ हेतु प्रयास किये गये हैं, वह फलीभूत होते हुये रहेंगे। क्योंकि आपके लाभ भाव के स्वामी 14 जनवरी से मार्च के बीच में मकर से मीन राशि पर्यन्त गोचर करते हुये रहेगे। परिणाम स्वरूप इस राशि के जातक व जातिकाओं धन लाभ तो रहेगा। किन्तु व्यय की स्थिति बनी हुई रहेगी। वहीं धन व सम्पत्ति के स्वामी मंगल की स्थिति गोचर वश 7 फरवरी से धनु राशि व 22 मार्च को मकर राशि में गोचर करते हुये रहेंगे। जिससे आपको किसी सम्पत्ति को क्रय व विक्रय करने में लाभ रहेगा। हालांकि इस दरम्यान आप उसके कानूनी पहलुओं को भली प्रकार विचार कर ही कोई अंतिम लेन-देन करें, अन्यथा आगामी समय में आपकी मुश्किलें बढ़ने वाली रहेगी। जिससे आप परेशान होते रहेंगे।

अप्रैल 2020 से जून 2020: 2020 के इन महीनों में तुला राशि के जातक एवं जातिकाओं को उम्मीदों से कहीं अधिक धन सम्पत्ति का लाभ रहेगा। संबंधित आय के साधनों की बुनियाद को और अच्छा बनाने की कोशिशें जोर पकड़ती हुई रहेगी। जिससे आगामी समय में बेहतर आय की स्थिति बनती हुई रहेगी। आप अपने व्यापारिक संबंधो को और सुगम बनाने के लिए कुछ प्रभावशाली नये नियमों को पेश करेंगे। हालांकि वर्ष के इन महीनों में उत्पादन व विक्रय के कामों को और तेजी देने के प्रारूप को तैयार करने में व्यस्त रहेंगे। इस दौरान आप अपने पुराने व बेकार हो चुके उपकरणों का नवीनीकरण करने के लिए लगे हुये रहेंगे। हालांकि लाभेश सूर्य का गोचर 14 अप्रैल से जून के मध्य मेष से मिथुन गत रहेगा। जिससे आपको मिलेजुले परिणाम मिलते हुये रहेंगे। गुरू गोचरीय स्थिति के कारण आय भाव से अष्टम रहेंगे जो आपके व्यय को और बढ़ाने वाले रहेगे। अर्थात् वर्ष 2020 के यह महीने आपको अर्थ व सम्पत्ति के मामलों में अच्छा लाभ देते हुये रहेंगे। जिससे आप अपने कामों को और मन लगाकर करने में लगे हुये रहेंगे।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी पंडित उमेश चंद्र पन्त से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

जुलाई 2020 से सितम्बर 2020: 2020 के इन महीनों में तुला राशि के जातको एवं जातिकाओं की आय जहाँ अच्छी रहेगी। वहीं किसी धन व सम्पत्ति के मामलों में कोई बड़ी कामयाबी की सम्भावनायें बनी हुई रहेगी। आप वर्ष 2020 के इन महीनों में जहाँ व्यापारिक जरूरतों को पूरा करने के लिये अग्रसर रहेंगे। वहीं घरेलू उपयोग के उपकरणों की भी खरीददारी के लिये तैयार रहेंगे। क्योंकि आपकी क्रय करने की क्षमतायें वर्ष 2020 के इन महीनों में बढ़ी हुई रहेगी। वर्ष के इन महीनों में आप किसी भवन के निर्माण या फिर भूमि की खरीद में अपना अधिकांश धन लगाने के लिये तैयार रहेंगे। संबंधित आय के स्रोतों से अच्छा लाभ रहेगा। आपके धन लाभ के प्रयासों को वर्ष के इन महीनों में कोई बड़ी कामयाबी मिलने के संकेत बने हुये रहेंगे। क्योंकि आप एक के बाद एक कामों को सही से निपटाने में सक्षम रहेंगे। क्योंकि लाभेश सूर्य व धनेश मंगल का गोचरीय संबंध शुभाशुभ ग्रहों के द्वारा बना हुआ रहेगा। जिससे आप अपने कामों को और तेजी के साथ करने में सक्ष्म रहेंगे। और उनसे अच्छा धन लाभ भी प्राप्त करते हुये रहेंगे।

अक्टूबर 2020 से दिसम्बर 2020: 2020 के इन महीनों में तुला राशि के जातक एवं जातिकाओं की आर्थिक स्थिति समुन्नत बनी हुई रहेगी। जिससे आप खुश रहेंगे। हालांकि आप अपने धन लाभ व आय को उच्च मुकाम तक ले जाने के लिए पुरजोर कोशिश में रहेंगे। आप देखेंगे की आपकी यह कोशिशें पहले के मुकाबले वर्ष 2020 में अधिक सफल रहेगी। जिससे आप कई कामों को पूरा करने में उत्साहित बने हुये रहेंगे। आप अपने वैभव व भोग-विलास को और जुटाने में सफल रहेंगे। हालांकि कुछ ऐसा धन जिसे आपने या तो उधार दिया है या फिर किसी सेवा व समझौतो के तहत मिलना था पर अभी तक नहीं मिला है। उसके भी मिलने के पूरे आसार बने हुये रहेंगे। क्योंकि लाभ के स्वामी सूर्य हैं, और धन के स्वामी मंगल है। जिनके गोचरीय प्रभाव व भावगत बने हुये शुभाशुभ संबंध आपके लिये अच्छे बने हुये रहेंगे। आपके व्यय की स्थिति और बढ़ी हुई रहेगी। क्योंकि लाभेश सूर्य, गुरू से व्यय भाव गत दिसम्बर के महीनें में गोचर करते हुये रहेंगे। अर्थात् वर्ष 2020 के यह महीने आपके लिये आय के साथ व्यय भी देने वाले बने हुये रहेंगे।Get your personalised 2020 Finance Report

तुला राशि के जातक नीचे जाकर तुला राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2020 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2020 तुला राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2020 में सूर्य 14 …

2020 तुला राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2020 के इन महीनों में तुला …

2020 तुला राशि वित्तीय राशिफल

2020 के यह महीने तुला …

2020 तुला राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष सन् 2020 के यह महीने …

2020 तुला राशि स्वास्थ्य राशिफल

2020 के यह महीने तुला …

2020 तुला राशि शिक्षा राशिफल

2020 के यह माह तुला …

2020 तुला राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2020 के इन महीनों में …