हिन्दी

2020 वृश्चिक राशि स्वास्थ्य वार्षिक राशिफल

2020 वृश्चिक राशि स्वास्थ्य वार्षिक राशिफल

2020 वृश्चिक राशि स्वास्थ्य राशिफल

स्वास्थ्य 2020 वृश्चिक राशि वार्षिक राशिफल

जनवरी 2020 से मार्च 2020: 2020 के यह महीने वृश्चिक राशि के जातक व जातिकाओं के स्वास्थ्य की क्षमताओं को बनायें रखने वाले रहेंगे। जिससे आपके पराक्रम में अच्छी वृद्धि की स्थिति बनी हुई रहेगी। आप अपने कई कामों को पूरा करने के लिये तेजी से निर्णय लेने में सफल रहेंगे। हालांकि वर्ष के इन महीनों में आप कुछ और लोगों से संवाद व सूचना स्थापित करते हुये कामों के बोझ को हल्का करना चाहेंगे। या फिर किसी हस्त सिद्ध व्यक्ति को उसकी जिम्मेदारी देने का विचार बना हुआ रहेगा। अर्थात् शारीरिक व मानसिक स्थिति अच्छी बनी हुई रहेगी। हालांकि आपके राशि स्वामी श्री मंगल है, जो कभी कभी आपकी जिज्ञासा को बढ़ाने वाले रहते है, यही जिज्ञासायें आपकी जिद् में जब परिवर्तित होती हैं, तो आप अपना ही खुद नुकसान कर बैठते हैं। वैसे इस वर्ष आपके राशि स्वामी मंगल 07 फरवरी को धनु राशि व 22 मार्च को मकर राशि में गोचर करेंगे। वहीं सूर्य 14 जनवरी से मार्च के मध्य में मकर से मीन राशि पर्यन्त गोचर करेंगे शनि 24 जनवरी को धनु राशि से मकर गत गोचर करते हुये रहेंगे। जिससे आपको शुभाशुभ परिणाम मिलते हुये रहेंगे।

अप्रैल 2020 से जून 2020: 2020 के यह महीने वृश्चिक राशि के जातक व जातिकाओं के शारीरिक जोश व उमंग को बढ़ाने वाले रहेंगे। जिससे आपके कार्य करने की क्षमतायें बढ़ी हुई रहेगी। साथ ही आपके मन में एक उत्साह व जोश भी बने रहने की सम्भावनायें भी रहेगी। वर्ष 2020 के इन महीनों में भारत के विभन्न अंचलों में आपको आवाजाही करनी पड़ेगी। तथा किसी दूर देश की यात्रा की स्थिति कार्य व व्यवसाय के संबंधों में बनी हुई रहेगी। या फिर किसी सर्वाधिक प्रसिद्ध स्थान में जाने की मन में इच्छा बनी हुई रहेगी। हालांकि आपको अपने तन को स्वस्थ रखने हेतु कुछ नियमित और उपयोगी व्यायामों को अपनाने की जरूरत भी बनी हुई रहेगी। क्योंकि लग्नभाव गत वर्ष के इन महीनों मे श्री सूर्य अप्रैल से जून माहों में मेष से मिथुन पर्यन्त यानी आपके रोग, दारा और अष्टम भाव में गोचर करते हुये रहेंगे। जिससे आपको विविध परेशानियों की स्थिति रहेगी। वहीं गुरू मकर राशि गत संचरण करते हुये रहेंगे। जिससे कई प्रकार के रोग व पीड़ाओं की स्थिति उभरने के आसार रहेंगे। वैसे शुभ ग्रही प्रभाव का असर जल्द ही आपको शारीरिक ऊर्जा देने वाला रहेगा।

अपनी व्यक्तिगत समस्या के निश्चित समाधान हेतु समय निर्धारित कर ज्योतिषी पंडित उमेश चंद्र पन्त से संपर्क करे | हम आपको निश्चित समाधान का आश्वासन देते है |

जुलाई 2020 से सितम्बर 2020: 2020 के यह महीने वृश्चिक राशि के जातक व जातिकाओं के स्वास्थ्य को शानदार बनाने वाले रहेंगे। जिससे आप कई कामों को तय समय में पूरा करने में सक्षम बने हुये रहेंगे। यदि कोई पीड़ायें हैं, तो उनके समाप्त होने के पूरे आसार भी बने हुये रहेंगे। हालांकि आप अपने सेहत को सुखी व स्वस्थ रखने के प्रयास में रहेंगे जिससे आपका लगाव नियमित दिनचर्या से बना हुआ रहेगा। आपके कई काम वर्ष 2020 के इन महीनों में रूकने वाले नहीं रहेंगे। वैसे आपको कुछ अपने पिछड़ रहे कामों को निपटाने के लिए पहले से अधिक मेहनत करने की जरूरत बनी हुई रहेगी। यदि तन की पीड़ाये व मन में नकारात्मकता की स्थिति है, तो उसके भी दूर होने के पूरे आसार बने हुये रहेंगे। वर्ष 2020 के इन महीनों में वैसे श्री सूर्य आपके भाग्य से आय भाव तक जुलाई से लेकर सितम्बर तक गोचर करते हुये रहेगे। जिससे आपके शारीरिक बल व पारक्रम में अच्छी वृद्धि की स्थिति बनी हुई रहेगी। अपने कामों को करने मे सक्षम रहेंगे। वहीं गुरू और अन्य शुभ ग्रहों के परिणाम स्वरूप अपने सेहत को सुधारने में सफल रहेंगे।

अक्टूबर 2020 से दिसम्बर 2020: 2020 के यह महीने वृश्चिक राशि के जातक व जातिकाओं के स्वास्थ्य की रौनकता को बढ़ाने वाले रहेंगे। आप अपने कामों को और तरीके के साथ तेजी से करने में लगे हुये रहेंगे। हालांकि काम का दबाव लगातार आपके ऊपर बना हुआ रहेगा। जिससे आपको अतिरिक्त समय तक मेहनत करने की जरूरत बनी हुई रहेगी। वर्ष 2020 के इन महीनों में आपको देश देशान्तर में कार्य व सेवाओं तथा भ्रमण के लिये जाने की जरूरत रहेगी। हालांकि आपके सेहत में कुछ आंख, कान, दांत, सिर व गर्दन के दर्द की स्थिति उभरने वाली रहेगी। इसके लिये आपको किसी चिकित्सक से दवा लेने की जरूरत रहेगी। हालांकि कुछ अपने खान-पान को और दुरूस्त करते हुये समय की पायबंदी से गुजरना पड़ेगा। वैसे वर्ष 2020 के इन महीनों में कई श्रेष्ठ कामों को करके अपने संस्था को देने में लगे हुये रहेंगे हालांकि कुछ एहतियात को अपनाते हुये आप अपने तन, मन की रौनकता को बढ़ाने में सफल रहेंगे। क्योंकि वर्ष के इन महीनों में जहाँ गुरू व शनि का गोचर आपके लिये लाभकारी रहेगा। वहीं वृष राशि गत राहू का संचरण जो कि आपके लग्न भाव से संबंधों को स्थापित किये रहेंगे। कहीं न कहीं पीड़ाओं की स्थित भी देने वाले रहेंगे।Get your Personalised Health Report By PavitraJyotish

नोटः यह स्वास्थ्य पूर्वानुमान वैदिक ज्योतिषशास्त्र के अनुसार राशि चक्र में ग्रहों की गोचरीय स्थिति एवं उनके शुभाशुभ प्रभाव, बलाबल के आधार पर बताया जा रहा है। इसे पूर्ण रूप से स्वास्थ्य सुझाव न मानकर साथ में स्वास्थ्य विशेषज्ञ (डाक्टर) की सलाह भी जरूरी होने पर अवश्य लें।

वृश्चिक राशि के जातक नीचे जाकर वृश्चिक राशि (चन्द्र राशि) से सम्बंधित वर्ष 2020 की समस्त जानकारियाँ/भविष्यवाणी विस्तृत रूप मे पढ़ सकते है:

2020 वृश्चिक राशि की ग्रह स्थितियां

इस वर्ष 2020 में सूर्य …

2020 वृश्चिक राशि कैरियर एवं व्यापार राशिफल

2020 के इन महीनों में …

2020 वृश्चिक राशि वित्तीय राशिफल

2020 के यह महीने वृश्चिक …

2020 वृश्चिक राशि प्रेम एवं संबंध

नववर्ष सन् 2020 के यह …

2020 वृश्चिक राशि स्वास्थ्य राशिफल

2020 के यह महीने वृश्चिक …

2020 वृश्चिक राशि शिक्षा राशिफल

2020 के यह माह वृश्चिक …

2020 वृश्चिक राशि उपयोगी उपाय

वर्ष 2020 के इन महीनों में …