हिन्दी

तुला राशि मासिक राशिफल (Tula Rashi Masik Rashifal)

तुला राशि मासिक राशिफल (Tula Rashi Masik Rashifal)

तुला मासिक राशिफल मई 2024

माह मई 2024 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

मई इस मास श्री सूर्य 14 मई से अष्टम भावगत गोचर करेंगे। श्री मंगल पूर्ववत् रोग भावगत गोचर करेंगे। श्री बुध 10 मई से दारा भावगत तथा 31 मई से अष्टम भावगत गोचर करेंगे। श्री वृहस्पति 01 मई से अष्टम भावगत गोचर करेंगे। तथा श्री शुक्र 19 मई से अष्टम भावगत गोचर करेगे। श्री शनि मार्गी पूर्ववत् सुतभाव में गोचर करेंगे। श्री राहू का गोचर पूर्ववत् रोग भाव में एवं केतू का गोचर पूर्ववत् व्यय भाव में रहेगा।

कैरियर एवं व्यवसायः मई 2024 तुला राशि के जातक एवं जातिकाओं को इस माह कार्य एवं कारोबार को उच्च करने की दिशा में लगातार प्रगति के मौके रहेंगे। हालांकि कुछ खास एवं विशेष संबंधों को स्थापित करने के लिए दूर-दराज के क्षेत्रों की यात्रा तथा प्रवास में जाना पड़ेगा। लिहाजा प्रयासों को कमजोर न करें। यदि आप कहीं साक्षात्कार हेतु और कुछ नई शुरूआत करना चाहते हैं। तो सितारों की चाल सुखद एवं शानदार परिणामो ंकी तरफ बढ़ाने वाली रहेगी। यद्यपि आधुनिक युग के अनुसार कार्मिक कौशल को उच्च करने की दिशा में लगातार प्रगति के मौके रहेंगे। हालांकि इन प्रयासों को साधने तथा रोजगार पाने की दिशा में और सक्रिय होने की जरूरत रहेगी। यदि आप निजी एवं सरकारी उपक्रमों में रोजगार प्राप्त कर चुके हैं तो इस माह पदोन्नति के योग रहेंगे। कुल मिलाकर इस माह के सितारों की चाल कैरियर के क्षेत्रों में उच्च मुकाम को देने वाली रहेगी। किन्तु पूरे आत्मविश्वास के साथ कार्य करें।

प्रेम एवं संबंधः मई 2024 में तुला राशि के जातक व जातिकाओं को इस माह भाई बहनों के मध्य ख़ुशी स्थापित करने और उन्हें संबंधित घर परिवार की जिम्मेदारियों को पूरा करने के दिशा में सतत् प्रगति मिलती हुई रहेगी। हालांकि हक की लड़ाई को लेकर आप कुछ परेशान हो सकते हैं, स्वजनों के मध्य कुछ बातों में गहरे तनाव की स्थिति परेशान करने वाली रहेगी। वैवाहिक जीवन के आंगन में हंसी खुशी के पल रहेंगे। किन्तु छोटी-छोटी बातों में आवेशित होने से बचें, तो अच्छा रहेगा। यदि कोई प्रेम संबंध हैं, तो उन्हें लेकर सितारों की चाल तनाव को दे सकती हैं। अतः सूझबूझ को कमजोर न करें। कुल मिलाकर अपने दायरे से अधिक किसी बात में हस्ताक्षेप न करें। ऐसे में परस्पर तनाव गहरा सकते हैं। अतः सूझबूझ को कमजोर न करें, तो अच्छा रहेगा।

वित्तीय स्थितिः मई 2024 तुला राशि के जातक एवं जातिकाओं को नगदी पूजीं को अर्जित करने और भू-जायदाद से जुड़े मामलों को हल करने की दिशा में महत्वपूर्ण प्रगति के आसार रहेंगे। यदि कोई ऋण हैं, तो उन्हें लेकर भाग-दौड़ करनी पड़ सकती है। हालांकि पूंजीगत निवेश एवं विदेश से जुड़े पहलुओं को हल करने मे व्यापक किस्म की प्रगति रहेगी। यदि आप कारोबारी हैं, तो संबंधित उत्पादनों को दूर-दराज के क्षेत्रों में प्रचारित एवं विक्रय करने के मूड़ में हैं, तो सितारों की चाल सुखद एवं शानदार परिणामों की तरफ बढ़ाने वाली रहेगी। हालांकि न्यायिक एवं प्रशासनिक तथा खनन से जुड़े संदर्भों को साधने के लिए और मुस्तैद होने की जरूरत रहेगी। वहीं बाजार के विस्तार को समझते हुए आगे बढ़ने की जरूरत रहेगी। कुल मिलाकर इस माह के सितारों की चाल धन कमाने एवं जुटाने में उपयोगी रहेगी।

शिक्षा एवं ज्ञानः मई 2024 में तुला राशि के जातक एवं जातिकाओं को ज्ञान को पुष्ट एवं दुरूस्त करने के मौके रहेंगे। यदि आप वांछित पाठ्यक्रमों में प्रवेश पाना चाहते हैं। तो सितारों की चाल अनुकूल परिणामों की तरफ बढ़ाने वाली रहेगी। चाहे वह गणित विज्ञान कला अनुसंधान एवं प्रायोगिक विज्ञान को साधने की बातें हो, सितारों की चाल सुखद एवं शानदार शैक्षिक परिणामों की तरफ बढ़ाने वाली रहेगी। हालांकि संबंधित भाषाई ज्ञान को उच्च करने और उसे भावपूर्वक पढ़ने की जरूरत रहेगी। यानी विषयों के व्यापक अर्थ को समझना आपके लिए हित वर्धक रहेगा। अपने सहपाठियों के साथ तार्किक एवं विश्लेषणात्मक सोच को बढ़ाना पड़ेगा। तथा अध्ययन में सहायक अन्य दूसरे विषयों को समझना पडे़गा। तभी आप शैक्षिक मोर्चे पर सफलता को अर्जित करने में सक्षम रहेंगे।

स्वास्थ्यः मई 2024 के महीने मे तुला राशि के जातक एवं जातिकाओं को इस माह बेहतरीन सेहत की दिशा में अग्रसर होने के मौके रहेंगे। फलतः रोग एवं पीड़ाओं को दूर करने और रोगप्रतिरोध को उच्च करने की दिशा में सतत् प्रगति के मौके रहेंगे। यानी कर्त्तव्य पालन और एकता की भावना को ध्यान में रखकर ऐसे कामों को करना पड़ेगा। जिससे मानसिक तनाव दूर हो सके। यानी संबंधों में यथोचित व्यवहार अपनाना आपके लिए हित वर्धक जिससे मानसिक एवं शारीरिक सेहत की ओर अग्रसर होते रहेंगे। कुल मिलाकर सितारों की चाल इस माह शारीरिक क्षमताओं को उच्च करने के लिहाज से अच्छी रहेगी। जिससे सेहत सुखद रहेगी। यानी स्वास्थ्य को अनुकूल बनाने के अवसर इस माह के सितारों की चाल देती रहेगी। अतः पूरी मुस्तैदी से अपने कामों को करने में आलस्य न करें।

उपयोगी उपायः श्री राम रक्षा कवच का पाठ करें।

अवश्य पढ़ें:
वृश्चिक राशि मासिक राशिफल और धनु राशि मासिक राशिफल और मकर राशि मासिक राशिफल