हिन्दी

वृश्चिक राशि मासिक राशिफल (Vrischik Rashi Masik Rashifal)

वृश्चिक राशि मासिक राशिफल (Vrischik Rashi Masik Rashifal)

वृश्चिक मासिक राशिफल मई 2022

माह मई 2022 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

सूर्य इस मास 14 मई से दारा भावगत गोचर करेंगे। श्री मंगल 17 मई से सुत भावगत गोचर करेंगे। तथा श्री बुध 10 मई से दारा भावगत वक्री गोचर करेंगे। श्री वृहस्पति पूर्ववत् सुत भाव गत गोचर करेंगे। तथा श्री शुक्र 23 मई से रोग भावगत गोचर करेगे। तथा श्री शनि पूर्ववत् सुख भाव में गोचर करेंगे। श्री राहू पूर्ववत् रोग भावगत गोचर करेगे तथा केतू पूर्ववत् से व्यय भावगत गोचर करेगा।

कैरियर एवं व्यवसायः मई 2022 में वृश्चिक राशि के जातक एवं जातिकाओं को स्कूली शिक्षा फिल्म, कला, तकनीक, साहित्य, अभिनय आदि से जुड़े क्षेत्रों मे कैरियर को जोरदार बनाने की कोशिशें रंग लाने वाली रहेगी। जिससे मन में प्रसन्नता का दौर रहेगा। हालांकि इस माह शिक्षण तथा प्रशिक्षण के क्षेत्रों में लगातार कामयाबी रहेगी। किन्तु सितारों की चाल कुछ कठिनाइयों की तरफ इशारा कर रही हैं, ऐसे में स्वतः को साबित करने की चुनौती रहेगी। हालांकि सैन्य, सुरक्षा, तकनीक, कला, फिल्म तथा कमीशन व विधिक क्षेत्रों में बड़ी कामयाबी अर्जित होने के योग रहेंगे। इस माह कार्य तथा कारोबार को उच्च करने हेतु किसी समकक्ष के साथ संबंधित क्षेत्रों में गहन विचार विमर्श करना पडे़गा। यदि आप कोई बड़े उद्योगपति या फिर छोटे-छोटे व्यापारों से जुड़े हैं, तो निश्चित तौर पर लाभांश रहेगा। यानी कैरियर व व्यापार के क्षेत्रों मे आप कामयाब तो रहेगे। किन्तु स्थानीय व दूरस्थ क्षेत्रों के बाजार के रूख को बड़ी सावधानी से भांपने की जरूरत रहेगी।

प्रेम एवं संबंधः वृश्चिक राशि मई 2022 में इस राशि के जातक एवं जातिकाओं को प्रेम संबंधों में नजदीकियों को पाने तथा रोचक संवादों के क्रम को क्रमशः आगे बढ़ाने की फिक्र रहेगी। हालांकि घर परिवार में संबंधों की बुनियाद को मजबूत बनाने की चुनौती रहेगी। क्योंकि सितारे बढ़ती हुई भाग-दौड़ व अन्य कारणों से कई बार परेशानियों को देने वाले रहेंगे। ऐसे में संबंधों में एक दूसरे के सम्मान को लेकर और सजग होने के आसार रहेंगे। वैस निजी संबंधों में इस माह सुखद एहसासों का दौर रहेगा। क्योंकि सितारों की चाल शुभ व सकारात्मक परिणामों को देने वाली रहेगी। हालांकि इस माह के तीसरे सप्ताह से पुनः  दाम्पत्य जीवन में आंगन में कुछ तनाव हो सकते हैं ऐसे में एक दूसरे को अप्रिय शब्द न कहें, तो अच्छा रहेगा। कुल मिलाकर संबंधों के लिहाज से यह माह अच्छा तो रहेगा। किन्तु छोटी-छोटी बातों को ज्यादा लंबा न खीचें तो अच्छा रहेगा।

वित्तीय स्थितिः मई 2022 में वृश्चिक राशि के जातक एवं जातिकायें आवासीय परिसर तथा संबंधित कार्यालय की सुन्दरता को चाक-चौबंद बनाने की स्थिति रहेगी। इस माह यदि आप आधुनिक मशीनो को क्रय करने में लगे हैं, तो वांछित लाभ मिलता हुआ रहेगा। क्योंकि इस माह के सितारों की चाल कार्य तथा संबंधित व्यापार में वांछित परिणामों को देने वाली रहेगी। यदि आप किसी वस्तुगत पूंजी के मूल्यों की वसूली मे हैं, तो निश्चित तौर पर सफलता रहेगी। वहीं ऋणों के भुगतान में वांछित प्रगति रहेगी। क्योंकि इस माह के सितारे लाभांश को उच्च करने वाले रहेंगे। परिणामतः संबंधित आय के स्रोतों से अच्छे लाभ के आसार रहेंगे। परिणामतः अपने रहन-सनह के स्तर को उच्च करने में वांछित प्रगति रहेगी। हालांकि इस माह के तीसरे सप्ताह से संबंधित क्षेत्रों में धन मामलों में अधिक व्यय तथा कुछ अड़चनों का दौर आ सकता है। अतः धैर्य व बौद्धिकता को कायम रखें।

शिक्षा एवं ज्ञानः मई 2022 में वृश्चिक राशि वालों को खेल, अभिनय, सैन्य, सुरक्षा, तथा अन्य दूसरे क्षेत्र जो कि भाने वाले तथा रूचि को पैदा करने वाले हैं, ऐसे क्षेत्रों में सतत् लाभांश बढ़ा रहेगा। जिससे उनमें गहरी समझ विकसित रहेगी। यद्यपि कार्मिक व व्यापारिक कौशिल की शिक्षा में भी इस माह के सितारे कुछ खास परिणामों को देने वाले रहेंगे। किन्तु इस दौरान कहीं यात्रा तथा प्रवास हेतु जाना पड़ेगा। चाहे वह स्कूली शिक्षा के क्षेत्रों से जुड़े क्षेत्र हो या  अन्य क्षेत्र हो, आप मान-सम्मान के भागी रहेगे। हालांकि इस माह के तीसरे सप्ताह में निकट प्रतिद्वन्दी कड़ी टक्कर देने वाला रहेगा। अतः ज्ञान को कमजोर न करें, तो संबंधित शिक्षण तथा प्रशिक्षण में ज्ञान व सफलता की पताका पहराने में सक्षम रहेंगे। यानी पढ़ाई लिखाई के क्षेत्रों में व्यापक प्रगति के अवसर रहेंगे। किन्तु सधे हुये प्रयासों को कमजोर न करें।

स्वास्थ्यः 2022 के मई के महीने मे वृश्चिक राशि के जातक एवं जातिकाओं को सेहत को सुगठित करने तथा रोगों व पीड़ाओं को दूर करने के सुनहरें अवसर रहेंगे। यदि पूर्व के रोग व पीड़ा हैं, तो उन्हें दूर करने में प्रगति रहेगी। क्योंकि इस माह के पहले दो सप्ताहों से सितारों की चाल सुन्दर रहेगी। परिणामतः स्वतः की सेहत के साथ परिजनों की सेहत में अच्छा सुधार रहेगा। किन्तु इस माह के तीसरे सप्ताह से नियमित व्यायाम के साथ बुजुर्गो व गुरू, की सेवा तथा संगीत का आनन्द सेहत को पुष्ट देने वाली रहेगी। क्योंकि इस दौरान सितारों की चाल कुछ विपरीत परिणामों को देने वाली रहेगी। जिससे लगातार परेशान रहेंगे। अतः अपने खान-पान का पूरा ध्यान दें, तथा तामसिक आहारों के सेवन से बचें। यानी सेहत के प्रति जागरूकता सेहत को खास बनाने वाली रहेगी।

उपयोगी उपायः शिर्वाचन करें, या करवायें।