हिन्दी

वृश्चिक राशि मासिक राशिफल

वृश्चिक राशि मासिक राशिफल

वृश्चिक मासिक राशिफल अक्टूबर 2019

माह अक्टूबर 2019 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर और व्यापारः अक्टूबर महीने के पहले सप्ताह में व्यवसाय को समृद्ध बनाने के लिए आप प्रयत्नशील बने रहेंगे। इस हेतु आपको पहले से अधिक मेहनत करने की जरूरत रहेगी। कैरियर में अच्छी स्थिति हेतु आपको इस माह के पहले सप्ताह में अधिक भाग-दौड़ की जरूरत रहेगी। इस माह के दूसरे सप्ताह में आपको कैरियर में कुछ अच्छे परिणाम रहेंगे। इस माह तीसरे सप्ताह कठिन व माह के अंतिम सप्ताह अनुकूल रहेंगे।

प्रेम एवं सम्बंधः अक्टूबर माह के पहले सप्ताह से आप प्रेम संबंधों को लेकर अच्छे खासे उत्साहित रहेंगे। आप साथी की बातों को मानते हुए रहेगे। उनकी इच्छा के अनुसार आप किसी फिल्म को देखने के लिए तैयार रहेंगे। इस माह के दूसरे सप्ताह भी आपके संबंधों के लिहाज से अच्छे रहेगे। इस माह के तीसरे सप्ताह में यद्यपि आपको साथी की कुछ बातों में अनबन की स्थिति रहेगी। किन्तु इस माह के अंतिम सप्ताह ठीक रहेंगे।

वित्तीय स्थितिः अक्टूबर महीने के पहले सप्ताह में आपकी आमदनी अच्छी बनी रहेगी। आपके द्वारा किए गए अर्थ लाभ के प्रयास बहुत हद तक सफल रहेंगे। जिससे आप कुछ अपने जरूरी उपकरणों की खरीद का रूख करते रहेंगे। इस माह के दूसरे सप्ताह भी आपके लिए लाभकारी बने रहेगी। किन्तु इस माह के तीसरे सप्ताह में अधिक धन व्यय रहेगा। इस माह के अंतिम सप्ताह मे आर्थिक रूप से मजूबत बने रहेंगे।

शिक्षा एवं ज्ञानः इस अक्टूबर माह के पहले सप्ताह में आप अध्ययन के क्षेत्रों में उल्लेखनीय प्रगति अर्जित करने में सक्षम रहेगे। दिया गया साक्षात्कार सफल रहेगा। इस माह के दूसरे सप्ताह में भी आपका ज्ञान और अच्छा बना रहेगा। किन्तु इस माह के तीसरे सप्ताह में आप कुछ निजी तौर पर आलस्य में घिर रहेंगे। जिससे आप अपने विषयों में पीछे रहेंगे। हालांकि इस माह के अंतिम सप्ताह में आपका ज्ञान पुख्ता रहेगा।

स्वास्थ्यः माह अक्टूबर के पहले सप्ताह में आप अच्छे सेहत से युक्त रहेंगे। आपकी रूचि नियमित दिनचर्या में बनी रहेगी। परिणामतः आप अपने कामों को पहले से और अच्छी तरह से करने मे सक्षम रहेंगे। इस माह के दूसरे सप्ताह में हालांकि आपके सेहत में कंधे व सिर के दर्द से परेशानी बनी रहेगी। इस माह के तीसरे सप्ताह में आप पुनः स्वास्थ्य रहेगे। हालांकि इस माह के अंतिम सप्ताह में सेहत की हानि रहेगी।

उपयोगी उपायः वृश्चिक राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

1.         श्री हनुमान चालीसा का पाठ करें।