हिन्दी

वृश्चिक राशि मासिक राशिफल

वृश्चिक राशि मासिक राशिफल

वृश्चिक मासिक राशिफल जनवरी 2020

माह जनवरी 2020 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर एवं व्यवसाय: 2020 जनवरी माह के पहले सप्ताह में वृश्चिक राशि के जातक एवं जातिका अपने चुने हुए क्षेत्रों में कुछ अच्छा करने को बेताब रहेंगे। चाहे वह विक्रय के क्षेत्र हो या फिर उत्पादन, प्रबंधन, के क्षेत्र हो। हालांकि आपकी कोशिशों को पहले दफा कुछ झटका सा लग सकता है। माह के दूसरे व तीसरे सप्ताह में आप पुनः अच्छे कैरियर व व्यवसाय के सफर को जारी रखने में लगे रहेंगे। माह के अंतिम सप्ताह अनुकूल रहेंगे।

प्रेम एवं सम्बंध: 2020 जनवरी माह के पहले सप्ताह में वृश्चिक राशि के जातक एवं जातिका पे्रम संबंधों में मिश्रित परिणामों से रूबरू रहेंगे। इस दौरान कुछ बातों के लिए एक दूसरे को जिम्मेदार ठहराते रहेंगे। माह के दूसरे सप्ताह से आप पुनः संबंधों को सुधारने व मधुरता को लाने के लिए सक्रिय रहेंगे। माह के तीसरे सप्ताह इन्हीं प्रयासों में गुजरते रहेंगे। किन्तु माह के अंतिम सप्ताह अच्छे रहेंगे।

वित्तीय स्थिति: 2020 जनवरी माह के पहले सप्ताह में वृश्चिक राशि के जातक एवं जातिका अपने धन के स्तर को और अच्छा बनाने के लिए सोचेगे। पर उस पर अमल करना आपके लिए चुनौती से कम नहीं रहेगा। माह के दूसरे सप्ताह में यद्यपि आपका साहस व विवेक काम आयेगा। जिससे धन लाभ के कई प्रयास सफल रहेंगे। इस माह के अंतिम सप्ताह में यद्यपि पुनः आपके लाभ में इजाफा रहेगा।

शिक्षा एवं ज्ञान: 2020 जनवरी माह के पहले सप्ताह मे वृश्चिक राशि के जातक एवं जातिका शैक्षिक प्रयासों को और तेज करने के लिए सतत् प्रयत्नशील रहेंगे। किन्तु विषयों की तैयारी में ऐसा लगेगा कि कहीं कुछ कमी हैं। माह के दूसरे सप्ताह में आप पुनः अपने अध्ययन के क्षेत्रों में उम्दा स्थिति लाने के लिए तैयार रहेंगे। यही स्थिति कामोबेश माह के तीसरे सप्ताह में रहेगी। किन्तु माह के अंतिम सप्ताह तक आपके कई प्रयास सफल रहेंगे।

स्वास्थ्य: 2020 जनवरी माह के पहले सप्ताह में वृश्चिक राशि के जातक व जातिका तन से तुंदुरूस्त व मन से तरोजाता रहने के प्रयास में रहेगे। जिससे आपकी कार्मिक क्षमताएं अच्छी बनी हुई रहेगी। हालांकि माह के दूसरे सप्ताह में आप अनियमित दिनचर्या के शिकार हो सकते हैं। जिससे पीड़ाएं पनप सकती हैं। माह के तीसरे व अंतिम सप्ताह पुनः अच्छे सेहत से युक्त रहेंगे। आपके प्रयास रंग लायेगे।

उपयोगी उपाय: वृश्चिक राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः वृश्चिक राशि के जातकों व जातिकाओं को नवग्रह यंत्र को रखने या  धारण करने से लाभ रहेगा।