हिन्दी

वृश्चिक राशि मासिक राशिफल

वृश्चिक राशि मासिक राशिफल

वृश्चिक मासिक राशिफल जून 2019

माह जून 2019 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर और व्यापारः जून के महीने मे आप अपने कैरियर व व्यापार के प्रति अधिक उत्साहित तो रहेंगे। किन्तु वांछित परिणामों हेतु आपको इस माह के प्रथम भाग से अधिक मेहनत करने की जरूरत रहेगी। क्योंकि आप अपने लक्षित बाजार में पैठ बनाने के लिए संघर्षरत रहेंगे। कैरियर के क्षेत्रों में प्रतिद्वन्दी को पीछे छोड़ने के लिए क्षमताओं को और बढ़ाने की जरूरत रहेगी। इस माह के दूसरे व अंतिम भाग अनुकूल रहेंगे।

प्रेम एवं सम्बंधः जून माह में आप अपने घर के लोगों के साथ कुछ हद तक मिलेजुले रहने के प्रयास में रहेंगे। परिणामतः आपके प्रयास सफल रहेंगे। हालांकि आपको कई बातों को ध्यान में रखकर चलने की जरूरत रहेगी। निजी संबंधों के लिहाज से जून महीने का पहला भाग तनाव देने वाला रहेगा। साथी को आपसे कुछ शिकवा शिकायतें बनी रहेगी। किन्तु इस माह के दूसरे भाग से स्थितियां आपके अनुकूल रहेंगी।

वित्तीय स्थितिः जून महीने के पहले भाग में आप अपने जरूरतों के चलते जो प्राप्त आय को नाकाफी देखेंगे। जिससे आप किसी व्यक्ति व संस्था से कुछ अर्थ प्राप्ति के लिए कह सकते है। हालांकि इस माह के दूसरे भाग से आपकी स्थिति अच्छी रहेगी। आप आय के साधनों से उम्मीदों से कहीं अधिक धन अर्जित करेंगे। जिससे प्रसन्नता रहेगी। इस माह के तीसरे भाग में देयताओं को चुकाने लगे रहेंगे। अंतिम भाग अनुकूल रहेंगे।

शिक्षा एवं ज्ञानः इस जून माह में आप अपने शैक्षिक स्तर को और उच्च करने के लिए प्रयत्नशील बने रहेंगे। हालांकि कुछ साधन व सामाग्री के आभाव में इस माह के पहले भाग में आप पिछड़ते रहेंगे। किन्तु दूसरे भाग तक आप जरूरी अध्ययन की सामग्री को एकत्रित करके अध्ययन के प्रति पूरी तरह से तत्पर रहेंगे। इस माह के तीसरे भाग में हालांकि आपके प्रयास कुछ सुस्त रहेंगे। इस माह के अंतिम भाग में आपको प्रगति हासिल रहेंगी।

स्वास्थ्यः माह जून स्वास्थ्य के लिए अनुकूल बना रहेगा। जिससे आप अपने कामों को अधिक ऊर्जा के साथ करने में तल्लीन रहेंगे। हालांकि इस माह के दूसरे भाग में आप जरूरी कुछ परहेजों को नहीं करेंगे। जिससे आपकी सेहत के खराब होने के आसार रहेंगे। हालांकि इस माह के तीसरे, अंतिम भाग में आप अच्छे सेहत से युक्त रहेंगे। जिससे आप अपने कामों को तय समय से करने में सफल रहेंगे।

उपयोगी उपायः वृश्चिक राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

  1. श्री हनुमान चालीसा का पाठ करें।