हिन्दी

वृश्चिक राशि मासिक राशिफल

वृश्चिक राशि मासिक राशिफल

वृश्चिक मासिक राशिफल अगस्त 2019

माह अगस्त 2019 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर और व्यापारः अगस्त महीने के पहले भाग में आपके प्रयास ज्यादा कारगर नहीं रहेंगे। जिससे आपको अपने कामों की प्रगति दाखिल करने में देरी बनी रहेगी। संबंधित अधिकारियों को आप संतुष्ट करने व अपने व्यापारिक प्रगति को बताने में आपको इस माह के दूसरे भाग में और कठिन मेहनत की जरूरत रहेगी। जो इस माह के तीसरे भाग में सफल रहेगी। हालांकि अंतिम भाग में कुछ परेशानी रहेगी।

प्रेम एवं सम्बंधः अगस्त माह में आप अपने परिवार के लोगों के साथ उत्साहित रहेंगे। उनके मध्य आपका विश्वास व प्रेम दोनों ही बना रहेगा। जिससे आपके परिवार की साख व समुति नहीं प्रभावित रहेगी। इस मास के दूसरे व तीसरे भाग से ही आपको निजी संबंधों में मधुरता रहेगी। आप अपने साथियों को समझने व उन्हें समय देने के लिए तैयार रहेंगे। इस माह के अंतिम भाग में आपको कुछ निजी तौर पर संबंधों में परेशानी रहेगी।

वित्तीय स्थितिः अगस्त महीने के पहले भाग में आय के साधनों से वांछित लाभ हेतु आप कुछ परेशान से बने रहेंगे। आप अपने स्तर पर कई कारगर प्रयास करेंगे। किन्तु लाभ उस स्तर का नहीं रहेगा। हालांकि इस माह के दूसरे व तीसरे भाग से आपकी आमदनी और अच्छी बनी रहेगी। जिससे आप अपने कामों को और अच्छी तरह से करने में सक्षम रहेंगे। किन्तु इस माह के अंतिम भाग में पुनः आपको धन की चिंता रहेगी।

शिक्षा एवं ज्ञानः इस अगस्त माह के पहले भाग में आप अपने अध्ययन के क्षेत्रों में कुछ ढ़ीले पड़ते जाएंगे। क्योंकि आप कुछ इधर-उधर की बातों में अपनी संचित ऊर्जा को व्यय करते रहेंगे। जिसके लिए आपको पिता व अध्यापक से डाट भी खानी पड़ सकती है। इस माह के दूसरे, तीसरे भाग से आप अपने आपको पुनः संभालते हुए अपनी तैयारियों को अच्छा बनाने मे सक्षम रहेंगे। हालांकि अंतिम भाग मध्यम रहेंगे।

स्वास्थ्यः माह अगस्त स्वास्थ्य के लिए पहले भाग से ही कुछ विपरीत सा बना रहेगा। जिसके के चलते आपको कुछ दवाओं को खाना पड़ सकता है। जिससे आप परेशान रहेंगे। इस माह के दूसरे भाग से आपको पुनः अच्छे सेहत का सुख प्राप्त रहेगा। किन्तु तीसरे भाग में आपकी नियमित नियमावली कुछ गड़बड़ा सी जाएंगी। जिससे आपको पीड़ाएं रहेगी। हालांकि इस माह के अंतिम भाग स्वास्थ्य के लिए अच्छे रहेंगे।

उपयोगी उपायः वृश्चिक राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

श्री हनुमान चालीसा का पाठ करें।