वृश्चिक राशि मासिक राशिफल । Monthly Scorpio Hindi Horoscope
Pavitra Jyotish Kendra
Ganesha Pavitra Jyotish

वृश्चिक राशि मासिक राशिफल

वृश्चिक राशि मासिक राशिफल

वृश्चिक मासिक राशिफल अगस्त 2018

माह अगस्त 2018 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर और व्यापार– अगस्त  माह की शुरूआत से ही वृश्चिक राशि के जातक एवं जातिकाओं को कैरियर संवारने और व्यापारिक वृद्धि के तमाम अनुकूल अवसर प्राप्त रहेंगे। आपके प्रयासों का बेहतर लाभ रहेगा। प्रतियोगी व आजीविका के संदर्भों में दिया गया साक्षात्कार सफलता के संकेत देने वाला रहेगा। यद्यपि इस माह मे छोटी-छोटी परेशानियां भी आ सकती हैं। अर्थात् मिश्रित परिणामों की आवृत्ति रहेगी।

प्रेम एवं सम्बंधः वृश्चिक राशि के जातकों को इस माह स्वजनों व प्रेम संबंधों में अनुकूलता की स्थिति रहेगी। इस माह का प्रथम भाग स्वजनों के मध्य तालमेल को बढ़ाने वाला रहेगा। मात, पितृ भ्रात, भगनी के मध्य मधुरता स्थापित रहेगी। संतान सुख की स्नेहिल अनुभुति रहेगी। यद्यपि प्रेम व संबंधों मे इस माह के मध्य तक उत्साह और उमंग की स्थिति बनेगी। किन्तु अन्य दूसरे हिस्सों में मिलेजुले परिणाम प्राप्त होने के आसार रहेंगे।

वित्तीय स्थितिः वृश्चिक राशि के जातक और जातिकाओं को अगस्त  माह मे वित्तीय उन्नत्ति हेतु  तमाम शुभ अवसर रहेगे। पारिवारिक जीवन में रहन-सहन का स्तर उच्चता के संकेत देने वाला रहेगा। संबंधित आय के स्रोतों से वित्तीय लाभ प्राप्त करने में महती प्रगति रहेगी। अगर इस माह गौर से देखें तो लाभेश शुभ ग्रह का गोचर इच्छित परिणाम देने वाला रहेगा, किन्तु अशुभ ग्रह और व्ययेश का संबंध व्यय को बढ़ाने वाला और छोटी-छोटी परेशानियां देने वाला हो सकता है।

शिक्षा एवं ज्ञानः– अगस्त  माह में वृश्चिक राशि के जातक और जातिकाओं को शैक्षिक व तकनीक संदर्भो में महती प्रगति प्राप्त होने क आसार रहेंगे। आपको ज्ञान- विज्ञान के स्तर को उच्च करने में महती तरक्की के योग रहेंगे। आपका बौद्धिक स्तर उच्चता के संकेत देने वाला रहेगा। वैसे इस माह के मध्य तक कोई उच्च मुकाम हासिल रहेगा। किन्तु उत्तरार्द्ध में मशक्कत के बाद कोइ इच्छित परिणाम प्राप्त रहेगा।

स्वास्थ्यः वृश्चिक राशि के जातक एवं जातिकाओं को अगस्त  माह के प्रथम भाग से ही सेहत क्षमताओं को निखारने में महती प्रगति के योग रहेंगे। आपके संतुलित आहार-विहार का क्रम अपकी सेहत को संवारने वाला रहेगा। इस माह के पूर्वार्द्ध में सेहत खिली हुई व जोश से पूर्ण रहेगी। किन्तु उत्तरार्द्ध में पीड़ाओं की आशंका रहेगी। संबंधित पहलुओं की उपेक्षा से बचना रहेगा।

उपयोगी उपायः वृश्चिक राशि के जातक एवं जातिकाओं को संबंधित अनिष्ट फल हटाने हेतु हनुमान प्रभु व परमेश्वर शिव की पूजा अर्चना शास्त्रीय विधि के अनुसार करने से लाभ होगा। गौ सेवा करके अभीष्ट फल को प्राप्त करने में प्रगति के योग रहेगे। शांति व पुष्टि कर्मो के आयोजन वैदिक रीति के अनुसार करने से अगस्त  माह मे होने वाली परेशानियों से बचा जा सकता है।