हिन्दी

वृश्चिक राशि मासिक राशिफल

वृश्चिक राशि मासिक राशिफल

वृश्चिक मासिक राशिफल फरवरी 2019

माह फरवरी 2019 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर और व्यापारः इस फरवरी के महीने मे आप अपने कैरियर के प्रति अधिक उत्साहित रहेंगे। आप अपने तैयारियों की प्रदर्शन पूर्व समीक्षा में लगे रहेंगे। आप इस माह के पहले भाग से ही कुछ व्यवसायिक प्रबंधन में आगे रहेंगे। जिससे आपके लाभ में इजाफे की स्थिति बनी रहेगी। इस माह के दूसरे में आप देखेंगे कि विक्रय व उत्पादन लक्ष्य पिछड़ रहे है। किन्तु इस माह के तीसरे भाग से आपको पुनः अनुकूल स्थिति रहेगी।

प्रेम एवं सम्बंधः फरवरी का महीना परिवार की दृष्टिकोण से इस माह के पहले भाग में ज्यादा अनुकूल नहीं रहेगा। जिससे आप परेशान रहेंगे। आप देखेंगे कि आपको कुछ बोलने से पहले ही टोक दिया जा रहा है। जिससे आप अन्दर खाने चिढ़े हुए रहेंगे। किन्तु आप कुछ कहने से बचते रहेंगे। इस माह के पहले व तीसरे भाग आपके निजी संबंधों में मधुरता को देने वाले रहेंगे। किन्तु अन्य भाग तनाव देने वाले रहेंगे।

वित्तीय स्थितिः फरवरी माह के ग्रह आपके लिए शुभ व सकारात्मक हो चुके हैं। जिससे आपको इस माह के पहले भाग से ही लाभ रहेगा। आप देखेंगे कि आपके कार्य प्रबंधन सही रहेंगे। जिससे आपको अधिक लाभ रहेगा। आप इस लाभ से उत्साहित रहेंगे। जिससे कुछ जरूरी वस्तुओं की खरीद करेंगे। इस माह के दूसरे, भाग व्यय को बढ़ाने वाले रहेंगे। किन्तु इस माह के तीसरे भाग से पुनः लाभ रहेगा।

शिक्षा एवं ज्ञानः इस फरवरी माह में आप ज्ञान को और सुदृढ़ करने के लिए तत्पर रहेंगे। आप देखेंगे कि आपको इस माह के पहले भाग से ही तकनीक ज्ञान के साथ ही समाजिक ज्ञान का लाभ हो रहा है। इस माह के दूसरे भाग में आपको अध्ययन के प्रति अरूचि सी रहेगी। जिससे आप अपने विषयों में पिछड़ सकते हैं। इस माह के तीसरे भाग से आप खुद ही लिखने पढ़ने के लिए उत्साहित रहेंगे।

स्वास्थ्यः फरवरी के महीने में आप सेहत के प्रति ज्यादा ध्यान नहीं दे पाएंगे। आपकी इस लापरवाही के कारण आपको सेहत में परेशानियों की स्थिति उभर सकती है। जिससे आपको किसी डाक्टर की सलाह लेनी पड़ सकती है। किन्तु इस माह के दूसरे भाग में पुनः आप सबलता की स्थिति लाने में सक्षम रहेंगे। किन्तु तीसरा भाग सेहत को थकाने वाला रहेगा। अंतिम भाग अनुकूल बना रहेगा।

उपयोगी उपायः वृश्चिक राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

1.         श्री हनुमान चालीसा का पाठ करें।