हिन्दी

वृश्चिक राशि मासिक राशिफल

वृश्चिक राशि मासिक राशिफल

वृश्चिक मासिक राशिफल फरवरी 2020

माह फरवरी 2020 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर एवं व्यवसायः फरवरी माह के पहले सप्ताह में वृश्चिक राशि के जातक एवं जातिकाओ  को तकनीक, चिकित्सा, साहित्य, उत्पादन, प्रबंधन के क्षेत्रों में अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी। आपको कोई बड़ी कामयाबी मिलेगी। किन्तु अपने कारगर प्रयासों को कम न करें। माह के दूसरे सप्ताह में यद्यपि आपको अपने कारोबार को और अच्छा बनाने की बड़ी चुनौती रहेगी। इस माह के तीसरे व अंतिम सप्ताह हालांकि व्यवसाय मे अच्छे रहेगे।

प्रेम एवं सम्बंधः फरवरी माह के पहले सप्ताह में वृश्चिक राशि के जातक एवं जातिका अपने निजी संबंधों में एक दूसरे प्रति सकारात्मक विचारों से युक्त रहेंगे। जिससे संबंधों में खुशी की स्थिति रहेगी। माह के दूसरे सप्ताह में आपको ऐसा लगेगा। कि वह आपसे खफा है। जिससे आप अन्तर मन में परेशान रहेंगे। किन्तु माह के तीसरे, अंतिम सप्ताह में आप उन्हें कुछ उपहार देगे, जिससे वह खुश रहेंगे।

वित्तीय स्थितिः फरवरी माह के पहले सप्ताह में वृश्चिक राशि के जातक एवं जातिका अच्छे लाभ को प्राप्त करने में सक्षम रहेंगे। आप देखेंगे कि आपकी कई कोशिशें कामयाब रहेंगी। हालांकि माह के दूसरे सप्ताह में आप कुछ सुविधाओं को जुटाने के लिए अधिक धन व्यय की चिंता में रहेंगे। किन्तु माह के तीसरे व अंतिम सप्ताह में आपकी आय में और सुधार रहेगा। अर्थात् खुश रहेगे। ऐसे ग्रहीय संकेत रहेंगे।

शिक्षा एवं ज्ञानः फरवरी माह के पहले सप्ताह मे वृश्चिक राशि के जातक एवं जातिका शिक्षा के क्षेत्रों में संभलते हुए रहेंगे। अर्थात् आपकी तैयारियां परवान चढ़ती हुई रहेगी। सफलता के उच्च शिखर पर रहेंगे। इस माह के दूसरे सप्ताह में आप अपने संयम को खो सकते हैं। जिससे पढ़ने-लिखने में कमजोर स्थिति में रहेंगे। किन्तु माह के तीसरे व अंतिम सप्ताह में आप सफलता की इबारत लिखते रहेंगे।

स्वास्थ्यः फरवरी माह के पहले सप्ताह में वृश्चिक राशि के जातक जातिका तन की ताजगी को बरकरार रखने के लिए सोचेंगे। किन्तु उस पर अमल करने की लगातार चुनौतियां रहेगी। माह के दूसरे सप्ताह में यद्यपि आप अपने सेहत का पूरा ख्याल रखेंगे। काम के साथ आराम और संतुलित खान-पान का ध्यान रहेगा। अर्थात् सेहत के दृष्टिकोण से सप्ताह के तीसरे व अंतिम सप्ताह आपके लिए अनुकूल रहेंगे।

उपयोगी उपायः वृश्चिक राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

1.         आप शनिवार के दिन तेल का दान करें। और श्री हनुमान चालीसा का पाठ करें।