हिन्दी

वृश्चिक राशि मासिक राशिफल (Vrischik Rashi Masik Rashifal)

वृश्चिक राशि मासिक राशिफल (Vrischik Rashi Masik Rashifal)

वृश्चिक मासिक राशिफल फरवरी 2023

माह फरवरी 2023 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

सूर्य इस मास 13 फरवरी से सुख भावगत गोचर करेंगे। श्रीे मंगल पूर्ववत् दारा भावगत मार्गी गोचर करेंगे। तथा श्री बुध 07 फरवरी से पराक्रम भावगत तथा 27 फरवरी से सुख भावगत गोचर करेंगे। श्री वृहस्पति पूर्ववत् सुत भावगत मार्गी गोचर करेंगे। तथा श्री शुक्र 15 फरवरी से सुख भावगत गोचर करेगे। तथा श्री शनि पूर्ववत् सुख भावगत गोचर करेंगे। श्री राहू पूर्ववत् रोग भावगत गोचर करेगे तथा केतू पूर्ववत् से व्यय भावगत गोचर करेगा।

कैरियर एवं व्यवसायः फरवरी 2023 में वृश्चिक राशि के जातक एवं जातिकाओं को इस माह के पहले भाग से ही सामाजिक व कार्मिक तथा व्यापारिक जीवन में सुख व आनन्द की अनुभूतियों को देने वाले रहेगे। फलतः आजीविका के क्षेत्रों में आप दिनों-दिन समृद्ध होते रहेगे। लिहाजा प्रयासों को जारी रखने में कोताही न करें। यदि आप फिल्म, खेल, सैन्य, सुरक्षा, प्रंबधन, कला, सूचना संवाद के क्षेत्रो ंसे जुड़े हैं। तो वांछित प्रगति के अवसर रहेगे। लिहाजा सूझबूझ को कमजोर न करें। सितारों की चाल कार्मिक व व्यापारिक ज्ञान को विस्तार करने तथा उत्पादन व विक्रय से जुड़े कामों को अंतिम रूप देने महारथ देने वाली रहेगी। वहीं इस माह के तीसरे सप्ताह से पुनः आजीविका के क्षेत्रों में आपको कशमकश तथा चुनौतियों के उभरने के आसार रहेगे। यानी इस माह छोटी-छोटी बातों को छोड़ दें, तो सितारों की चाल बड़ी कामयाबी को देने वाली रहेगी। लिहाजा प्रयासों को जारी रखने में कोताही न करें।

प्रेम एवं संबंधः वृश्चिक राशि फरवरी 2023 में इस राशि के जातक एवं जातिकाओं को घर परिवार से जुड़े कामों को पूरा करने तथा भाई बहनों के मध्य परस्पर समांजस्य को स्थापित करने के अवसर रहेगे। लिहाजा सूझबूझ को कायम रखने में कोताही न करें। यदि आप इस दौरान किसी धार्मिक व वैवाहिक कामों को आयोजित करना चाह रहे हैं, तो वांछित मुकाम मिलते रहेगे। यदि पहले के कोई विवाद हैं, तो उन्हे निपटाने में प्रगति के अवसर रहेगे।  हालांकि प्रेम संबंधों में इस माह मध्यम किस्म के परिणाम रहेगे। लिहाजा सावधानी रखें। वहीं माता-पिता को लेकर फिक्र रहेगी। तथा उनकी डाट फटकार मिल सकती है। अतः प्रयासों को जारी रखने में कोताही न करें।

वित्तीय स्थितिः फरवरी 2023 में वृश्चिक राशि के जातक एवं जातिकाओं को धन कमाने व जुटाने के महत्वपूर्ण अवसर रहेगे। जिससे आपका तन व मन प्रसन्न रहेगा। लिहाजा प्रयासों को जारी रखने में कोताही न करें। यदि आप कहीं यात्रा तथा प्रवास में जाना चाह रहे हैं, तो सितारों की चाल अनुकूल माहौल को देने वाली रहेगी। किन्तु संबंधित दस्तावेजों को ले जाना न भूलें अन्यथा परेशान रहेगे। यदि आप नियमित आय के स्तम्भों और मजबूत बनाने में लगे हैं। तो वांछित प्रगति के मौके रहेगे। यदि कोई लेन-देन की मामले हैं। तो उन्हें निपटाने में सक्षम रहेगे। इस माह आपके रहन-सहन के स्तर में सकारात्मक परिवर्तन के योग रहेगे। किन्तु इस माह के मध्य भाग से पुनः धन जुटाने व कमाने में कुछ अवरोध उत्पन्न हो सकते हैं। किन्तु पूंजीगत निवेश में लाभ रहेगा। यदि आपने किसी को उधार में धन दे रखा या फिर वस्तुगत पूंजीगत के संग्रहण में लगे हैं। तो बड़ी सफलता रहेगी।

शिक्षा एवं ज्ञानः फरवरी 2023 में वृश्चिक राशि वालों को स्कूली शिक्षा तथा विश्वविद्यालय स्तर की शिक्षा को पुष्ट करने तथा संबंधित व रूचिकर विषयों को तैयार करने में तथा उनमें सूझबूझ के विकसित करने के अवसर रहेगे। लिहाजा प्रयासों को जारी रखें। तो अच्छा रहेगा। यदि आप प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में हैं, तो पूरे मन से तथा समीक्षात्मक तैयारियों पर जोर दें। तो सतत् लाभांश रहेगा। कहने का अभिप्राय हैं, कि शैक्षिक पहुलओं को और बेहतर बनाने की दिशा में आपको मुस्तैदी दिखाना पड़ेगा। क्योंकि इस माह सितारों की चाल आपकी सोच से बेहतर व शानदार परिणामों को देने वाली रहेगी। जिससे कदम-कदम पर सफल होते रहेगे। वहीं इस माह के मध्य भाग में विषयों को तैयार करने तथा उनमें महारथ हासिल करने की पर्याप्त कसरत करनी पड़ेगी। क्योंकि शैक्षिक दृष्टिकोण से इस माह के सितारों की चाल सुखद व शानदार परिणामों को देने वाली रहेगी।

स्वास्थ्यः 2023 के फरवरी के महीने मे इस राशि के जातक व जातिकाओं को खूबसूरती को विकसित करने तथा रोग पीड़ाओं को दूर करने के अवसर रहेगे। यदि आप कहीं यात्रा तथा प्रवास मों जाना चाह रहे हैं। तो वांछित प्रगति के मौके रहेगे। किन्तु अपनी सूझबूझ को कमजोर न करें। तो शुभ व सकारात्मक परिणामों की सौगात मिलती रहेगी। क्योंकि ग्रहीय गोचर इस माह के मध्य में सेहत के लिए अच्छे व शानदार परिणामों को देने वाला रहेगा। यदि पहले के कोई रोग व पीड़ा हैं, तो उन्हें दूर करने में सक्षम रहेगे। यानी कमजोर हो रही रोगप्रतिरोध को उच्च करने के अवसर रहेगे। हालांकि सप्ताह के मध्य भाग में आपको कई बार सेहत में शिथिलता व कमजोरी का अहसास रहेगा। लिहाजा प्रयासों को जारी रखने में कोताही न करें। तो शानदार परिणाम मिलते रहेगे।

उपयोगी उपायः शिर्वाचन करें, या करवायें।