हिन्दी

वृश्चिक राशि मासिक राशिफल (Vrischik Rashi Masik Rashifal)

वृश्चिक राशि मासिक राशिफल (Vrischik Rashi Masik Rashifal)

वृश्चिक मासिक राशिफल फरवरी 2021

माह फरवरी 2021 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

सूर्य इस मास 12 फरवरी से सुख भावगत गोचर करेंगे। श्री मंगल 22 फरवरी दारा भावगत गोचर करेंगे। श्री बुध 04 फरवरी से पराक्रम भावगत वक्री तथा 21 फरवरी से मार्गी गोचर करेंगे। श्री वृहस्पति पर्वूवत पराक्रम भाव गत गोचर करेंगे। श्री शुक्र 21 फरवरी से सुखभाव मे गोचर करेंगे। तथा श्री शनि पूर्ववत पराक्रम भाव में गोचर करेंगे। राहू का गोचर दारा भाव में एवं केतु का गोचर लग्न भाव में रहेगा।

कैरियर एवं व्यवसायः फरवरी 2021 में वृश्चिक राशि के जातक एवं जातिकायें संबंधित कार्य एवं व्यवसाय में आशान्वित बने हुये रहेंगे। आपके द्वारा किये गये प्रयासों का अच्छा लाभ रहेगा। जिससे आप खुश रहेंगे। इस माह के शुरू भाग में वांछित सफलता की स्थिति रहेगी। बहुत सम्भव हैं, कि आपको कहीं दूर-दराज के क्षेत्रों में किसी नई जिम्मेदारी के साथ आगे भेजा सकता है। या फिर संबंधित कामों को पूरा करने के वास्ते इस माह कहीं दूर-दराज के क्षेत्रों में यात्रा हेतू जाना पडे़गा। क्योंकि भाग्य एवं कर्म भाव से शुभ ग्रहीय स्थिति बड़ी सकारात्क रहेगी। किन्तु श्री सूर्य का गोचर 12 फरवरी से कुछ परेशानियों को देने वाला रहेगा। ऐसे में तय समय से कामों को निपटा पाना और संबंधित योजनाओं को पूरा करने में बड़ी चुनौती आ सकती है।

प्रेम एवं संबंधः वृश्चिक राशि फरवरी 2021 में इस राशि के जातक एवं जातिकायें अपने घर एवं परिवार के निकट बने हुये रहेंगे। उन्हें सहयोग देने और कुछ पारिवारिक मशलों को हल करने की दिशा मे सार्थक प्रयासों की स्थिति रहेगी। हालांकि इस माह आपको संबंधित राजनैतिक एवं कार्मिक संबंधों को लेकर भी कुछ परेशानियों की स्थिति रहेगी। अतः अपने प्रयासों को पूरी मुस्तैदी से करें, तो अच्छा रहेगा। वहीं वैवाहिक जीवन में अचानक की परेशानियों की स्थिति रहेगी। अतः अपने सूझबूझ को को कमजोर न करें, तो अच्छा रहेगा। अन्यथा हानि की स्थिति से आप कुछ परेशान रहेंगे। वहीं पे्रम संबंधों में सामान्य स्तर के परिणामों की स्थिति रहेगी। ऐसे में आपको एक दूसरे की भावनाओं के आदर की जरूरत रहेगी।

वित्तीय स्थितिः फरवरी 2021 में वृश्चिक राशि के जातक एवं जातिकाओं को संबंधित कला, विज्ञान, चिकित्सा, कानूनी एवं राजनैतिक क्षेत्रों से धन एवं सोहरत को कमाने के अवसर बने हुये रहेंगे। ऐसे में आर्थिक स्थिति को पुष्ट करने के वास्ते आपको पूरी तरह से मुस्तैद होने की जरूरत रहेगी। हालांकि आपके आय के स्वामी श्री बुध भय एवं पीड़ाओं की स्थिति को बना सकते है, वहीं मंगल का गोचर भी इस माह के चौथे सप्ताह से संबंधित कार्य एवं व्यापार के क्षेत्रों में मुश्किलों को देने वाले रहेंगे। अतः अपने सूझबूझ को न खोयें तो लाभ जरूर रहेगा। किन्तु झगडे़ एवं झंझटों की स्थिति बनी हुई रहेगी। यानी वित्तीय लक्ष्यों को हासिल करने में इस माह कुछ परेशानियां रहेगी।

शिक्षा एवं ज्ञानः फरवरी 2021 में वृश्चिक राशि वालों को पढ़ने लिखने और सामाजिक एवं राजनैतिक जीवन के ज्ञान को अर्जित करने में पूरी तरह सक्रिय होने की जरूरत रहेगी। इस माह प्रतियोगी एवं अध्ययन के संदर्भों में कहीं दूर-दराज की यात्रा की जरूरत बनी हुई रहेगी। वहीं विद्या भाव गत शनि का संबंध होने से संबंधित अध्ययन एवं ज्ञान को अर्जित करने में आप पीछे जा सकते हैं, या फिर खेल एवं अभिनय व दूसरे क्षेत्र जिनसे आपका सरोकार हैं, उनमें पाप ग्रहीय प्रभाव आपको वांछित सफलता से कुछ अंश पीछे रख सकता है। वहीं शुभ ग्रहीय गोचर यानी शुक्र की गोचरीय स्थिति आपके लिये वांछित फलों को इस माह के अंतिम सप्ताह से दे सकती है। अतः पढ़ने लिखने और विषयों को तैयार करने में कोताही न करें, तो अच्छा रहेगा।

स्वास्थ्यः फरवरी 2021 के महीने मे वृश्चिक राशि के जातक एवं जातिकाओं को सेहत के प्रति सजग एवं उत्साहित होने की जरूरत रहेगी। क्योंकि इस माह संबंधित भावों में शुभ ग्रहीय प्रभाव का आभाव सा बना हुआ रहेगा। ऐसे में आप कुछ परेशान होते रहेंगे। अतः प्रयासों को पूरी ईमानदारी एवं लगन के साथ करे, यानी आपको तामसिक आहारों से दूरी बनानी चाहिये वहीं कोई ऐसे जोखिम न उठायें, जिससे शरीर में चोटादि भय बना हुआ हो। अतः प्रयासों को सतर्कता से करें, तो अच्छा रहेगा। क्योंकि श्री मंगल का गोचर इस माह के अंतिम सप्ताह से राहू के साथ होने के कारण कुछ विपरीत परिणामों को दे सकता है। किन्तु राशि स्वामी आपको कुछ सहयोग देते रहेंगे। वहीं शुभ ग्रहीय गोचर भी वांछित परिणामों देने मे लगे हुये रहेंगे।

उपयोगी उपायः सूर्य चालीसा का पाठ करें।