वृश्चिक राशि मासिक राशिफल

वृश्चिक राशि मासिक राशिफल

वृश्चिक मासिक राशिफल अक्टूबर 2018

माह अक्टूबर 2018 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर और व्यापारः इस अक्टूबर माह में वृश्चिक राशि के जातक व जातिकाएं वांछित क्षेत्रों में अपने कैरियर को चमकाने में कामयाब रहेगे। तकनीक, प्रबंधन, चिकित्सा, कानून सहित नेतृत्व के संदर्भों में इस माह मज़बूत पकड़ बनाने के कोशिशें तेज करेगे। किसी योग्य शिक्षक की तलाश रहेगी। इस माह के शुरूआती दौर से ही कैरियर को संवारने के सुनहरे अवसर रहेंगे। वैसे इस माह का चतुर्थ भाग भी अनुकूल रहेगा। शेष भाग में चिंताएं हो सकती हैं।

प्रेम एवं सम्बंधः अक्टूबर माह में वृश्चिक राशि के जातक व जातिकाओं को अपनो तथा नाते रिश्तेदारों के मध्य परस्पर सहयोग रहेगा। आपकी छवि एक सुन्दर व सुलझे हुए व्यक्ति के रूप में रहेगी। बात करें, आपके निजी रिश्तों की, तो इस माह के द्वितीय भाग से ही साथी के मध्य रोचक वार्ताओं का क्रम रहेगा। वैसे इस माह के चतुर्थ भाग में आप प्रेम संबंधों की मधुरता को बढ़ाने में कामयाब रहेगे। शेष भाग में चिंताएं हो सकती हैं।

वित्तीय स्थितिः अक्टूबर मास में वृश्चिक राशि के जातक एवं जातिकाओं को वित्तीय मामलों को उच्च करने में वांछित प्रगति के योग रहेंगे। इस माह आप अपने पूंजी के स्तर को बढ़ाने में कामयाब रहेंगे। साथ ही यदि कोई नूतन योजनाओं को शुरू करना चाह रहें हैं, तो भी आपको धनाभाव आड़े नही रहेगा। इस माह वांछित वस्तुओं की खरीद में कामयाब रहेगे। इस माह के द्वितीय व अंतिम भाग अनुकूल तथा प्रथम व तृतीय भाग प्रतिकूल रहेगे।

शिक्षा एवं ज्ञानः वृश्चिक राशि के जातक एवं जातिकाओं को माह अक्टूबर में ज्ञान व शिक्षा के संबंधित क्षेत्रों में वांछित प्रगति रहेगी। चाहे वह तकनीक, प्रबंधन, साहित्य, सौंदर्य के क्षेत्र हो या फिर उत्पादन, निर्माण, लेखन, सम्पादन फिल्म के संबंधित क्षेत्र हो, इस माह आप सफलता का झंड़ा गाड़ देगे। वैसे इस मास के द्वितीय व चतुर्थ भाग अधिक अनुकूल रहेंगे। शेष भाग में कठिन मेहनत करनी पड़ सकती है।

स्वास्थ्यः अक्टूबर मास वृश्चिक राशि के जातक व जातिकाओं के स्वास्थ्य को सुखद व सुन्दर रखने वाला रहेगा। यदि पहले की कोई पीड़ाएं हैं, तो उनका अंत होना तय है। बशर्तें संतुलित दिनचर्या के क्रम को अवरूद्ध न करें। इस माह के प्रथम, तृतीय, अंतिम भाग में स्वास्थ्य अच्छा व खिला हुआ रहेगा। किन्तु द्वितीय भाग में छोटी-छोटी चिंताएं उभर सकती हैं। अधिक तले, भुने पदार्थो के सेवन से बचना रहेगा।

उपयोगी उपायः वृश्चिक राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

  1. श्री गणेश भगवान का दर्शन व पूजन करें।
  2. ऊॅ ब्रां ब्रीं ब्रौं सः बुधाय नमः मंत्र का जाप करंे।
  3. जलाशय, गौशाला, देवालय के मार्गों को स्वच्छ करें या करवाएं।
  4. बंदरों को भीगे हुए चने डालें।