धनु राशी मासिक राशिफल । Monthly Hindi Sagittarius Horoscope
Pavitra Jyotish Kendra
Ganesha Pavitra Jyotish

धनु राशि मासिक राशिफल

धनु राशि मासिक राशिफल

धनु मासिक राशिफल अगस्त 2018

माह अगस्त 2018 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर और व्यापार- इस माह धनु राशि के जातक एवं जातिकाओं को कार्य व व्यावसाय को विस्तारित करने के अनेक शुभाशुभ परिणाम प्राप्त होने के आसार रहेगे। प्रतियोगी, तकनीक, चिकित्सा, कानून, साहित्य, अध्यापन, नेतृत्व के संबंधित क्षेत्रों में पदोन्नति के योग विद्यमान रहेंगे। दिया गया साक्षात्कार सफलता के संकेत देने वाला रहेगा। इस माह के मध्य तक में कर्मेश का संबंध शुभ व प्रभावशाली ग्रह से होने के कारण शुभ परिणाम रहेंगे। किन्तु उत्तरार्द्ध में शुभाशुभ मिश्रित परिणाम प्राप्त रहेंगे।

प्रेम एवं सम्बंधः  धनु राशि के जातक एवं जातिकाओं को इस अगस्त  माह में स्वजनों के मध्य तालमेल स्थापित करने में महती प्रगति के योग रहेंगे। इस माह का प्रथम भाग ही भ्रात, मात और संतान तथा परिजनों के मध्य सामांजस्य स्थापित करने वाला रहेगा। चल रहे विवादों को हल करने में महती प्रगति के योग रहेंगे। किन्तु प्रेम संबंधों में इस माह के प्रथम भाग में मिश्रित और अंतिम भाग में वांछित परिणामों के आसार रहेंगे।

वित्तीय स्थितिः धनु राशि के जातक और जातिकाओं को अगस्त  माह मे वित्तीय उन्नति हेतु तमाम अनुकूल अवसर प्राप्त रहेंगे। आपके प्रयासो का बढि़या लाभ रहेगा। कहीं न कहीं से धन लाभ रहेगा। इस माह में आर्थिक उन्नति के प्रयास सफल रहेंगे। इस माह के मध्य भाग से लाभेश का शुभ संयोग वित्तीय संदर्भों में महती प्रगति देने वाला रहेगा। किन्तु पूर्वार्द्ध में मिश्रित परिणाम प्राप्त होने के आसार रहेंगे।

शिक्षा एवं ज्ञानः– अगस्त  माह में धनु राशि के जातकों को तकनीक, शिक्षा, प्रबंधन, फिल्म कला, नेतृत्व के संबंधित क्षेत्रों में उच्च मुकाम देने वाला रहेगा। आपके प्रयासों को महती कामयाबी रहेगी। इस माह के प्रथम व मध्य भाग में अनेक शुभ परिणाम प्राप्त होने के आसार रहेंगे। आपके बौद्धिक कौशल को संबंधित अधिकारियों द्वारा सराहा जा सकता है। किन्तु द्वितीय और अंतिम भाग में छोटी-छोटी परेशानियां हो सकती हैं।

स्वास्थ्यः धनु राशि के जातक एवं जातिकाओं को इस माह मे स्वास्थ्य संदर्भों मे मिश्रित परिणाम प्राप्त होने के आसार रहेंगे। यद्यपि आपकी शारीरिक ताकत में इज़ाफा रहेगा। चल रही कमजोरी को समाप्त करने में महती प्रगति के योग रहेंगे। किन्तु  छोटी-छोटी परेशानियां भी हो सकती हैं। संबंधित पहलुओं की उपेक्षा से बचें।

उपयोगी उपायः भगवान विष्णु व श्रीगणेश जी का पूजन वंदन करना व करवाना चाहिए। गुरू ब्राह्मणों की सेवा तन व धन द्वारा करने से लाभ रहेगा। साथ ही सूर्य व दुर्गा की पूजा वैदिक रीति से करवाना चाहिए। जिससे अरिष्ट दोषों का शमन होता है और शुभ फल प्राप्त होते हैं। गौ की सेवा और तीर्थों की स्वच्छता में योगदान में फायदा रहेगा।