हिन्दी

धनु राशि मासिक राशिफल (Dhanu Rashi Masik Rashifal)

धनु राशि मासिक राशिफल (Dhanu Rashi Masik Rashifal)

धनु मासिक राशिफल जुलाई 2020

माह जुलाई 2020 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

सूर्य इस मास अष्टम भावगत गोचर करेंगे। श्री मंगल 18 जून से सुख भावगत गोचर करेंगे। श्री बुध 18 जून से वक्री होकर दारा भावगत गोचर करेंगे। श्री वृहस्पति 30 जून से वक्री होकर लग्न भाव गत गोचर करेंगे। श्री शुक्र 25े जून से मार्गी होकर रोग भाव गत गोचर करेंगे। तथा श्री शनि धन भाव में गोचर करेंगे। राहू का गोचर दारा भाव में एवं केतु का गोचर लग्न भाव में रहेगा।

कैरियर एवं व्यवसायः जुलाई 2020 धनु राशि के जातक एवं जातिकाओं को अपने उत्पादन एवं विक्रय तथा आजीविका के क्षेत्रों में बढ़त के लिये और प्रयासों को बढ़ाने की जरूरत बनी हुई रहेगी। वैसे भौतिक सुख के साधनों को जुटाने में आप परेशान रहेंगे। हालांकि कर्मेश बुध का स्वराशि गत राहू के साथ युति करते हुये रहेंगे। जिससे व्यापार अचानक ही बढ़त की स्थिति रहेगी। वैसे मंगल ने कुछ दुःख एवं पीड़ाओं के संकेत दिये है। अतः सावधान रहें।

प्रेम एवं संबंधः धनु राशि जुलाई 2020 में अपने घर परिवार के सदस्यों को और सहयोग एवं सम्मान की भावना बनी हुई रहेगी। हालांकि स्वग्रही शनि की स्थिति आपको संबंधों के मामलों में कुछ परेशानी देने वाली रहेगी। इसी प्रकार पे्रम संबंधों में मंगल अचानक ही तनाव को बढ़ाने वाले रहेंगे। जिससे संबंधों में परस्पर मधुर संवादों की कमी रहेगी। यानी इस जुलाई 2020 में आपको संबंधों को मधुर बनाने में और वक्त देना पडे़गा।

वित्तीय स्थितिः जुलाई 2020 में धनु राशि के जातक एवं जातिकाओं को आर्थिक पहलुओं को और मजबूती देने के लिये प्रयासों को तीव्रता देने की जरूरत बनी हुई रहेगी। क्योंकि धन भाव के स्वामी आपको धन एवं सम्पत्ति देने वाले रहेंगे। किन्तु आय भाव के स्वामी शुक्र तथा मंगल का संबंध आपको लाभ देगा। किन्तु संबंधित क्षेत्रों में सावधानी बनाने की जरूरत बनी हुई रहेगी। वैसे इस माह आपको रोग एवं शत्रु के मामलों में अधिक धन व्यय करना पडे़गा।

शिक्षा एवं ज्ञानः जुलाई 2020 में धनु राशि के जातक एवं जातिकाओं बौद्धिकता को उच्च स्तर पर ले जाने के लिये और प्रयासों को बढ़ाने की जरूरत रहेगी। क्योंकि संबंधित भाव में पाप ग्रही स्थिति आपको परेशान करने वाली रहेगी। जिससे कारण आप अपने अध्ययन एवं अध्यापन के क्षेत्रों में कुछ भटक सकते है। यानी जुलाई महीनें में आपको अपने ज्ञान एवं शिक्षा के स्तर को पुष्ट करने के लिये और मेहनत की जरूरत बनी हुई रहेगी।

स्वास्थ्यः जुलाई 2020 के महीने मे धनु राशि के जातक एवं जातिकाओं की सेहत पुष्ट एवं चुस्त रहेगी। आप अपने कामों को और सक्रिय हेाकर करने में लगे हुये रहेंगे। हालांकि छोटी- छोटी परेशानियों से भी इंनकार नहीं किया जा सकता है। अतः अपनी रोगप्रतिरोधक क्षमताओं को बढ़ाने में आपको ध्यान देने की जरूरत रहेगी। क्योंकि पाप ग्रही राहू का एवं केतू लग्नगत संबंध स्थापित किये रहेंगे। जिससे रोग एवं पीड़ाये भी उभर सकती है।

उपयोगी उपायः श्री गणपति चालीसा का पाठ करें।