हिन्दी

धनु राशि मासिक राशिफल

धनु राशि मासिक राशिफल

धनु मासिक राशिफल जनवरी 2020

माह जनवरी 2020 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर एवं व्यवसाय: 2020 जनवरी माह के पहले सप्ताह में धनु राशि के जातक एवं जातिका अपने कैरियर एवं व्यवसाय के सिलसिले में किसी सम्मेलन में शामिल रहेंगे। किन्तु तरह-तरह की परेशानियां भी आती रहेगी। माह के दूसरे सप्ताह में शुभ ग्रहीय संकेत होने से आपकी परेशानियां कम होती रहेगी। माह के तीसरे सप्ताह में और मजबूती के साथ अपने कैरियर व व्यवसाय को गढ़ते रहेंगे। माह के अंतिम सप्ताह आपके लिए लाभप्रद रहेंगे।

प्रेम एवं सम्बंध: 2020 जनवरी माह के पहले सप्ताह में धनु राशि के जातक एवं जातिका पे्रम संबंधों में अनुकूल अवसरों को लेकर उत्साहित रहेंगे। उन्हें उपहार देने का मन रहेगा। जिससे संबंधों में अपनेपन का एहसास बना रहेगा। माह के दूसरे सप्ताह में पे्रम संबंध अनुकूल रहेंगे। किन्तु माह के तीसरे सप्ताह में पुनः कुछ अनबन की स्थिति आती रहेगी। इस माह के अंतिम सप्ताह में संबंधों में मधुरता रहेगी।

वित्तीय स्थिति: 2020 जनवरी माह के पहले सप्ताह से ही आप अपने अर्थ लाभ को और पुष्ट बनाने के लिए तत्पर रहेंगे। आपकी यह कोशिशें धीरे-धीरे सफल होती रहेगी। जिससे आपके हौसले बुलंद रहेंगे। माह के दूसरे सप्ताह में यद्यपि बढ़ता हुआ व्यय आपको परेशानी में देने वाला रहेगा। हालांकि माह के तीसरे व अंतिम सप्ताह में आप पुनः अच्छा लाभ अर्जित करने में सफल रहेंगे। ऐसे ग्रहीय संकेत है।

शिक्षा एवं ज्ञान: 2020 जनवरी माह के पहले सप्ताह में धनु राशि के जातक एंव जातिका तकनीक, सुरक्षा, निर्माण व प्रबंधन की शिक्षा में उच्च पायदान पर पहुंचने की कोशिश में रहेंगे। हालांकि माह के दूसरे सप्ताह में आपकी यह कोशिशे कमजोर स्थिति में पहुंच सकती है। अतः ध्यान देने की जरूरत रहेगी। माह के तीसरे व अंतिम सप्ताह में आपको पुनः शैक्षिक कामयाबी रहेगी। दिया गया साक्षात्कार सफल रहेगा।

स्वास्थ्य: 2020 जनवरी माह के पहले सप्ताह की शुरूआत में धनु राशि के जातक एवं जातिका शारीरिक रूप से सक्षम और ताकत से युक्त रहेंगे। क्योंकि नियमित दिनचर्या के प्रति आपका लगाव रहेगा। माह के दूसरे सप्ताह में यद्यपि आप कुछ लापरवाही में रहेंगे। जिससे प्रतिकूल परिणाम सेहत में उभर सकते है। माह के तीसरे व अंतिम सप्ताह तक पुनः आपकी सेहत खिली हुई रहेगी। जिससे आप खुश रहेंगे।

उपयोगी उपाय: धनु राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

धनु राशि के जातकों व जातिकाओं को भैरव यंत्र को रखने या  धारण करने से लाभ रहेगा।