धनु राशि मासिक राशिफल

धनु राशि मासिक राशिफल

धनु मासिक राशिफल दिसम्बर 2018

माह दिसम्बर 2018 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर और व्यापारः दिसम्बर माह में धनु राशि के जातक व जातिकाओं को तकनीक, कला,  चिकित्सा, नेतृत्व, सहित्य, फिल्मादि के क्षेत्रों में कैरियर को निखारने के बढ़िया अवसर रहेंगे। वैसे इस माह के द्वितीय व तृतीय भाग अधिक अनुकूल व कारगर साबित रहेंगे। शेष भाग में आपको प्रयत्नों को तीव्र करना पड़ेगा। अर्थात् कैरियर व व्यापार के संदर्भों में मिलेजुले परिणाम प्राप्त होने के आसार रहेंगे।

प्रेम एवं सम्बंधः दिसम्बर माह धनु राशि के जातक व जातिकाओं को पारिवारिक जीवन को समुन्नत करने तथा बैर-भाव को भुलाकर परस्पर सहयोग व सहमति के पल रहेंगे। स्वजनों के मध्य तालमेल की स्थिति रहेगी। इस माहके द्वितीय व चतुर्थ भाग संबंधों को नई सौगात देने वाले रहेंगे। साथी के मध्य परस्पर मनोविनोद का क्रम छिड़ सकता है। आप पूर्व के विवादों को दूर करने में कामयाब रहेंगे। शेष भाग में छोटी-छोटी परेशानियां हो सकती हैं।

वित्तीय स्थितिः दिसम्बर मास धनु राशि के जातक एवं जातिकाओं को वित्तीय पहलुओं को और समृद्ध करने के अवसर देने वाला रहेगा। आप संबंधित आय के स्रोतों से वांछित लाभ प्राप्त करने में कामयाब रहेंगे। चाहे वह व्यापार के क्षेत्र हो या संबंधित सेवाओं के क्षेत्र इस माह के दूसरे व चौथे भाग में आप वांछित परिणाम प्राप्त करने में कामयाब रहेंगे। शेष भाग में संबंधित मामलों में अचानक भाग-दौड़ बड़ सकती है।

शिक्षा एवं ज्ञानः दिसम्बर मास में धनु राशि के जातकों को बौद्धिक मामलों में ख्याति प्राप्त होने के योग रहेंगे। आपके सूझबूझ की क्षमताएं और उम्दा रहेगी। संबंधित विषयों में पकड़ बनाने तथा महारथ हासिल करने की क्षमताएं विकासित रहेगी। समाजिक व पारिवारिक जीवन का बढ़िया ज्ञान रहेगा। प्रतियोगी व क्रीड़ा के क्षेत्रो में इस माह द्वितीय व अंतिम भाग में आपको पुरूस्कृत किए जाने के योग रहेंगे।

स्वास्थ्यः दिसम्बर माह में धनु राशि के जातक व जातिकाओं को स्वास्थ्य को पुष्ट व तंदुरूस्त रखने की मंशा बलवती रहेगी। आपकी दैहिक क्षमताएं पहले के मुकाबले इस माह के शुरूआती दौर व तृतीय भागमे अधिक शुभ व सकारात्मक रहेंगी। इस माह के दूसरे व अंतिम भाग में आपको शारीरिक पहलुओं समुन्त करने में अधिक सजगता रखनी पड़ सकती है। नियमित खान-पान को अवरूद्ध होने से बचाना रहेगा।

उपयोगी उपायः धनु राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

  1. ऊॅं ग्रां ग्रीं ग्रौं सः गुरवै नमः मंत्र का जाप करें व दान दें।
  2. गाय को हरे चारे व पानी के साथ ही छाया की व्यावस्था करना।
  3. निः शुल्क स्वच्छ शीतल जल का दान। (सार्वजानिक प्रयोग हेतु)
  4. बंदरों को मौसमी फलों का दान।