हिन्दी

धनु राशि मासिक राशिफल

धनु राशि मासिक राशिफल

धनु मासिक राशिफल फरवरी 2020

माह फरवरी 2020 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर एवं व्यवसायः फरवरी माह के पहले सप्ताह में धनु राशि के जातक एवं जातिका कैरियर एवं व्यवसाय के क्षेत्रों में बड़ी ही तत्परता के साथ संलग्न रहेंगे। अर्थात् व्यवसायिक सफलता के अच्छे संकेत रहेंगे। परिणामतः उच्च स्तरीय सफलता को अर्जित करने में सक्षम रहेंगे। माह के दूसरे सप्ताह में यद्यपि अपने कारोबार को और बढ़ाने के लिए संघर्षरत रहेंगे। किन्तु पूरे मन से नहीं। माह के तीसरे व अंतिम सप्ताह में पुनः आपकी व्यवसायिक गाड़ी पटरी पर तेजी से दौड़ती हुई रहेगी।

प्रेम एवं सम्बंधः फरवरी माह के पहले सप्ताह में धनु राशि के जातक एवं जातिका निजी संबंधों में साथी की बातों से खुश रहेंगे। आप उनके मन की दूरियों को दूर करने में लगे रहेंगे। इस कोशिश में आप कुछ धन व्यय करते रहेंगे। हालांकि माह के दूसरे सप्ताह में कुछ निजी शिकायतों के चलते आप परेशान रहेंगे। किन्तु माह के तीसरे व अंतिम सप्ताह आपको अच्छी कामयाबी देने वाले रहेंगे।

वित्तीय स्थितिः फरवरी माह के पहले सप्ताह से ही आप अपने धन लाभ को और गति देने में सक्षम रहेंगे। आपके कई अर्थ लाभ की कोशिशें सफल होती रहेगी। किन्तु माह के दूसरे सप्ताह में सामान्य परिणामों अर्थात् आमदनी को बनाने के लिए संघर्ष की स्थिति रहेगी। इस माह के तीसरे व अंतिम सप्ताह में आपके ग्रह शुभ होकर भ्रमण करते रहेंगे। जिससे आपको सकारात्मक परिणाम प्राप्त रहेंगे।

शिक्षा एवं ज्ञानः फरवरी माह के पहले सप्ताह में धनु राशि के जातक एंव जातिका संबंधित शिक्षा के क्षेत्र चाहे वह अध्ययन के हो या फिर अध्ययापन के उनकी किस्मत उनका साथ देने के लिए तैयार खड़ी रहेगी। किन्तु आप अपने प्रयासों को और धार देते रहेंगे। तो उच्च किस्म की सफलता आपकी झोली में आ धमकेगी। यद्यपि आप माह के दूसरे सप्ताह में कुछ जाने अनजाने चूक करते रहेंगे। माह के तीसरे और अंतिम सप्ताह में सफल रहेंगे।

स्वास्थ्यः फरवरी माह के पहले सप्ताह की शुरूआत में धनु राशि के ऐसे जातक एवं जातिका जो कि अनियमित दिनचर्या के शिकार हैं, उन्हें शरीर में पड़ाओं से दो-चार होना पड़ सकता है। कोई उम्रगत किसी बीमारी से पीड़ित हैं तो उसमें ध्यान देने की जरूरत रहेगी। माह के दूसरे, तीसरे सप्ताह से आप अच्छे परिणामों को अर्जित करेंगे। आपकी शारीरिक क्षमताएं बढ़ी हुई रहेगी। किन्तु अंतिम सप्ताह में खान-पान का ध्यान देने की जरूरत रहेगी।

उपयोगी उपायः धनु राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

1.         आप शनिवार के दिन वर्ष पर्यन्त तेल का दान दें। श्री राम चालीसा का पाठ करें।