धनु राशी मासिक राशिफल । Monthly Hindi Sagittarius Horoscope
Pavitra Jyotish Kendra
Ganesha Pavitra Jyotish

धनु राशि मासिक राशिफल

धनु राशि मासिक राशिफल

धनु मासिक राशिफल जून 2018

माह जून 2018 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर और व्यापारः इस जून के महीने में कैरियर को सुधारने व संजाने के लिए कुछ नए विषयों जैसे कम्प्यूटर, टैक्नोलाँजी, चिकित्सा के विषयों में अपनी मज़बूती बनाने के लिए इच्छुक रहेंगे। व्यापारिक जीवन में इस माह कडे़ परिश्रम आपको करने पड़ सकते हैं। लेकिन यह परिश्रम बेकार नहीं जाने वाला रहेगा। जिससे आप अपने कैरियर व व्यापार में इस माह के पहले दूसरे व चौथे भाग में बढ़त बनाएं हुए आगे निकल जाएंगे।

प्रेम एवं सम्बंधः जून माह में आप देखेंगे कि भाई व चाचा के साथ आपकी नहीं बन पा रही हैं। न चाहते हुए भी आपको उनसे कुछ समाजिक मर्यादा को देखते हुए सलाह लेनी पड़ सकती है। वैसे इस जून के पहले महीने से ही आप अपने निजी संबंधों की खींच तान को कम करते हुए सामान्य स्थिति में रहेंगे। और यह स्थिति इस माह के तीसरे भाग तक बाखूब बनी रहेंगी। किन्तु अचानक ही इस माह के अंत में बात बिगड़ सकती है।

वित्तीय स्थितिः आप अपने रहन-सहन को और अच्छा बनाने के लिए इस जून के पहले महीने से ही अनुकूल अवसर प्राप्त करके प्रसन्न रहेंगे। आपके पहले के प्रयास जहाँ लाभ को बढ़ाने के लिए अच्छे साबित रहेंगे। वहीं इस माह के दूसरे व तीसरे भाग में भी आपको बराबर लाभ होता रहेगा। किन्तु इस महीने का अंतिम भाग संघर्षों से भरा हो सकता कोई आपकी मेहनत की कमाई को संदेह की जगह में लगवा सकता है।

शिक्षा एवं ज्ञानः जून के महीने मे आप शिक्षा के क्षेत्रों में नई कामयाबी का परचम लहराने के लिए कुछ बढ़िया अवसर प्राप्त करेंगे। इस जून के महीने को आप अधिक उपयोगी बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ने वाले रहेंगे। यह सफर इस महीने के तीसरे भाग तक बढ़िया जारी रहेगा। किन्तु आप देखेंगे कि अंतिम भाग तक कुछ रूकावटे आ गयी हैं। जिससे आप सही ढंग से पढ़ लिख नहीं पा रहे हैं। आपका ज्ञान कमजोर हो चला है।

स्वास्थ्यः जून माह के पहले भाग में आप सेहत में उस हिसाब से परहेज नहीं रख पाएंगे। जिससे आपकी दिनचर्या कुछ बिगड़ती नज़र आएंगी और आपको डाक्टर की सलाह से कुछ दिनों तक दवाई खानी पड़ सकती है। किन्तु इस महीने के दूसरे व तीसरे भाग में आपके ग्रह अधिक शुभ हो चले हैं, जिससें आप आपके काम-काज को भली प्रकार करते हुए रहेंगे। क्योंकि आपके प्रयासों का पुनः बढ़िया असर रहेगा।

उपयोगी उपायः धनु राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

1.         श्री राम चालीसा का पाठ करें।

Personalised Predictions

Puja and Anushthan

Astrological Remedies