हिन्दी

धनु राशि मासिक राशिफल

धनु राशि मासिक राशिफल

धनु मासिक राशिफल फरवरी 2019

माह फरवरी 2019 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर और व्यापारः इस फरवरी के महीने में आप अपने कैरियर को आगे बढ़ाने के अनुकूल अवसर पहले भाग से ही प्राप्त करेंगे। जिससे आपके हौसले बुलंद रहेंगे। आप देखेंगे कि इस माह व्यापार में लाभ हो रहा है। आप अपने कामों को पहले की तरह ही करने में व्यस्त रहेंगे। किन्तु इस माह के दूसरे आपके विरूद्ध जा सकते है। परन्तु इस माह के तीसरे भाग से आप पुनः आगे बढ़ने की स्थिति को प्राप्त करेंगे।

प्रेम एवं सम्बंधः फरवरी महीने में आप अपने घर परिवार के प्रति अधिक सोचेंगे। कि कैसे घर में सकारात्मक माहौल बनाया जा सके। आप देखेंगे कि इस माह के पहले भाग से आपको भाई से सहयोग प्राप्त हो रहा है। आप कुछ धर्म लाभ के कामों को करने के लिए तैयार रहेंगे। निजी संबंधों में इस माह के दूसरे व तीसरे भाग अधिक उपयुक्त रहेंगे। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे।

वित्तीय स्थितिः इस फरवरी के महीने में आप अपने धन लाभ के स्तर को उच्च करने के लिए सोचेंगे, किन्तु बढ़ती हुई जरूरतों के कारण खर्च इतना रहेगा। कि आपको लगेगा कि संग्रहित पूंजी संतोष जनक नहीं है। जिससे आप कुछ लाभ को प्राप्त करने के लिए सक्रिय रहेगे। आपके यह प्रयास इस माह के दूसरे व तीसरे भाग में अधिक सफल रहेंगे। जिससे आपकी वित्तीय स्थिति अछी रहेगी।

शिक्षा एवं ज्ञानः फरवरी के महीने मे आप अपने ज्ञान को और बेहतर बनाने के लिए अध्ययन में तेजी लाने के लिए सोचेंगे किन्तु इधर-उधर के कामों में बढ़ती हुई व्यस्तता के कारण आप इस माह के पहले भाग में ज्यादा शिक्षा में सक्रिय नहीं रह पाएंगे। किन्तु इस माह के दूसरे व तीसरे भाग पुनः आपको आगे बढ़ने की स्थिति को देने वाले रहेंगे। जिससे आपके ज्ञान व शैक्षिक स्तर में इजाफा रहेगा।

स्वास्थ्यः माह फरवरी के पहले भाग में आपके स्वास्थ्य में ज्यादा अच्छी स्थिति नहीं होने से आपके काम-काज प्रभावित रहेंगे। किन्तु इस माह के दूसरे भाग से आप पुनः सेहत मे सुधार देखेंगे। इस माह के तीसरे भाग में आप बताएं हुए परहेजों की अनदेखी करते हुए कुछ खा लेगे जिससे स्वास्थ्य में विपरीत असर रहेगा। इस माह के अंत में आप फिर से संभल जाएंगे और अच्छे सेहत को बनाने में रूचि रखेंगे।

उपयोगी उपायः धनु राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

श्री राम चालीसा का पाठ करें।