हिन्दी

धनु राशि मासिक राशिफल

धनु राशि मासिक राशिफल

धनु मासिक राशिफल अगस्त 2019

माह अगस्त 2019 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर और व्यापारः इस अगस्त माह में आप अपने व्यापारिक जीवन में बढ़त के अच्छे अवसरों से युक्त रहेंगे। हालांकि आपको इस माह के पहले भाग में संसाधनों को जुटाने तथा कामों को गति देने की चुनौती रहेगी। हालांकि इस माह के दूसरे व तीसरे भाग में से आप अपने कैरियर व व्यापार के क्षेत्रों में वांछित कामयाबी अर्जित करेंगे। किन्तु समय का सही प्रयोग करना जरूरी रहेगा। जिससे इस माह के अंतिम भाग में परेशानी से बच सकेंगे।

प्रेम एवं सम्बंधः अगस्त महीने में आप अपने परिवार की खुशहाली बढ़ाने के लिए तत्पर रहेगे। हालांकि कुछ मामलों में आपको अधिक धन व्यय करने की जरूरत रहेगी। निजी रिश्तों में इस माह के पहले भाग से ही परेशानी की स्थिति बनी रहेगी। साथी के साथ विश्वास की कमी रहेगी। हालांकि इस माह के दूसरे भाग से आप साथी के साथ पुनः विश्वास हासिल करेंगे। इसी प्रकार अंतिम भाग भी अच्छे रहेंगे।

वित्तीय स्थितिः अगस्त महीने के प्रथम भाग में आप अपने धन लाभ को और अच्छा बनाने की कोशिश में रहेंगे। किन्तु इस दौरान आपको कोई खास सफलता नहीं रहेगी। जिससे आप परेशान रहेंगे। हालांकि आप कुछ संस्थाओं से धन जुटाने की बात को आगे बढ़ाना चाहेंगे। हालांकि इस माह के दूसरे भाग में आप आय के स्रोतों से अच्छा लाभ प्राप्त करेंगे। इस माह अंतिम भाग में आपको अच्छी आमदनी रहेगी।

शिक्षा एवं ज्ञानः अगस्त महीने मे आप अपने तकनीक ज्ञान को और अच्छा बनाने में लगे रहेंगे। हालांकि आपको इस दौरान अच्छी मेहनत करने की जरूरत रहेगी। किन्तु आप आलस्य व कुछ दूसरे कामों में व्यस्त रहने के कारण अध्ययन में ध्यान नहीं दे पाएंगे। हालांकि इस माह के दूसरे व अंतिम भाग में आपको अनुकूल परिणाम रहेंगे। किन्तु तीसरे भाग में आपको कुछ कठिन परिश्रम के बाद सफलता रहेगी।

स्वास्थ्यः माह अगस्त के प्रथम भाग से ही आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। जिससे आप अपने कामों को और उत्साह के साथ करने में लगे रहेंगे। आप काम के साथ आराम को भी महत्व देने में लगे रहेंगे। हालांकि इस माह के दूसरे भाग में आपको कुछ सेहत संबंधी परेशानी रहेगी। जिससे आपको उपचार लेने की जरूरत रहेगी। किन्तु तीसरे व अंतिम भाग अनुकूल रहेंगे। जिससे अपने कामों में और सक्षम रहेंगे।

उपयोगी उपायः धनु राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

श्री राम चालीसा का पाठ करें।