हिन्दी

धनु राशि मासिक राशिफल (Dhanu Rashi Masik Rashifal)

धनु राशि मासिक राशिफल (Dhanu Rashi Masik Rashifal)

धनु मासिक राशिफल सितंबर 2022

माह सितंबर 2022 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

सूर्य इस मास 17 सितम्बर से कर्म भावगत गोचर करेंगे। श्री मंगल पूर्ववत् रोग भावगत गोचर में रहेंगे। श्री बुध 10 सितम्बर से कर्म भावगत वक्री गोचर करेंगे। श्री वृहस्पति पूर्ववत् सुख भावगत वक्री गोचर करेगे। तथा श्री शुक्र 24 सितम्बर से कर्म भावगत गोचर करेंगे। तथा श्री शनि पूर्ववत् धन भाव में वक्री गोचर करेंगे। श्री राहू का गोचर पूर्ववत् से सुत भावगत रहेगा। तथा ंश्री केतू आय भावगत गोचर करेगे।

कैरियर एवं व्यवसायः सितम्बर 2022 धनु राशि के जातक तथा जातिकाओं को संबंधित क्षेत्रों के कार्य व कारोबार में लगातार कामयाबी का दौर रहेगा। जिससे मन प्रसन्न रहेगा। हालांकि इस माह के शुरूआत से ही कहीं यात्रा तथा प्रवास हेतु जाना पड़ सकता है। जिससे संबंधित कार्य व कारोबार को सुखद करने के शानदार अवसर रहेगे। लिहाजा प्रयासों को जारी रखें। चाहे वह फैक्ट्री से जुड़े उत्पादन तकनीक, चिकित्सा व अनुबंध एवं योजनाओं में कार्य करने की इच्छा हो या फिर सूचना प्रौद्योगिकी, आयात, निर्यात, क्रय-विक्रय के क्षेत्र हो, इस माह के सितारे सुखद परिणामों को देने वाले रहेगे। फलतः संबंधित बाजार मे आपका कद धीरे-ंधीरे और ऊंचा उठता रहेगा। लिहाजा प्रयासों को जारी रखें। तो अच्छा रहेगा। इस माह 18 सितम्बर से श्री सूर्य और सुखद परिणामों को देने वाले रहेगे।

प्रेम एवं संबंधः धनु राशि सितम्बर 2022 में धनु राशि के जातक व जातिकाओं को पत्नी, बच्चों,  चाचा, चाची, भाई, बहन, माता-पिता, सास, ससुर, गुरू, पत्नी (माता) साला, साली जैसे रिश्तों की परिध को शानदार बनाने तथा एक दूसरे के प्रति चाहत व विश्वास को बढ़ाने के अवसर रहेगे। जिससे मन आनन्दित रहेगा। हालांकि सितारों की चाल कई बार कुछ मामलों में गहरे तनाव को देने वाली रहेगी। लिहाजा अप्रिय शब्दों के प्रयोग से बचें। वैसे इस माह के तीसरे सप्ताह में प्रेम संबंधों में और निकट आने तथा संबंधित क्षेत्रों में आगे बढ़ने के अवसर रहेगे। इस माह पारिवारिक व समाजिक जीवन से जुड़े महत्वपूर्ण कामों को अंजाम तक पहुंचाने में भाई बहनों के मध्य चाहत के पल रहेगे। हालांकि इस माह के तीसरे सप्ताह से पुनः निजी संबंधों में खटपट बढ़ने के आसार रहेगे। लिहाजा सावधानी बनाकर चलने में फायदा रहेगा।

वित्तीय स्थितिः सितम्बर 2022 में धनु राशि के जातक एवं जातिकाओं को आर्थिक आयामों को और जोरदार तथा शानदार बनाने के अवसर रहेगे। फलतः संबंधित क्षेत्रों में लगातार बढ़त के अवसर रहेगे। लिहाजा प्रयासों को जारी रखें। चाहे वह कल, पुर्जो के निर्माण तथा विक्रय की  बातें हो या फिर अन्य दूसरे संदर्भें हो, लगातार कामयाबी का दौर बना हुआ रहेगा। इस माह संबंधित अधिकारियों व कर्मचारियों को भरपूर सहयोग बना हुआ रहेगा। लिहाजा प्रयासों को कमजोर न करें। तो अच्छा रहेगा। यदि वित्तीय उपक्रमों के स्वामी है, या फिर आपके ऊपर कोई बड़ी जिम्मेदारी हैं, तो संबंधित संस्थानों के लाभ को उच्च करने तथा आर्थिक पहलुओं को साधने में बड़ी कामयाबी का दौर रहेगा। लिहाजा प्रयासों को जारी रखें। यदि आप कहीं पूंजीगत निवेश करने को इच्छुक है। तो सितारों की चाल वांछित परिणामों को देने में सहायक रहेगी।

शिक्षा एवं ज्ञानः सितम्बर 2022 में धनु राशि के जातक एवं जातिकाओं को पढ़ाई लिखाई को अच्छा बनाने तथा संबंधित स्कूली व प्रतियोगी शिक्षण तथा प्रशिक्षण में बड़ी कामयाबी के अवसर रहेगे। लिहाजा प्रयासों को कमजोर न करें। तो अच्छा रहेगा। वैसे इस माह के सितारों की चाल खेल फिल्म तथा सूचना संवाद सैन्य, सुरक्षा से जुड़े क्षेत्रों में इधर-उधर भेजने वाली रहेगी। जिससे संबंधित विषयों के ज्ञान को उम्दा किस्म का बनाने में बड़ी खूबसूरत कामयाबी रहेगी। लिहाजा प्रयासों को और तीव्र करें, तो अच्छा रहेगा। कहने का अभिप्राय है, कि यदि आप शिक्षण तथा प्रशिक्षण के क्षेत्रों ंसे जुड़े हैं, तो सितारों की चाल बहुत ही खूबसूरत परिणामों को देने वाली रहेगी। किन्तु विरोधी पक्ष आपके मन को इधर-उधर की बातों में भटका सकते हैं। अतः समय के महत्व को पहचाने।

स्वास्थ्यः सितम्बर 2022 के महीने मे धनु राशि के जातक एवं जातिकाओं को तय वक्त में कामों को पूरा करने की क्षमताओं को विकसित करने तथा रोगप्रतिरोध को सृदृढ़ करने के अवसर रहेगे। फलतः संबंधित क्षेत्रों में लगातार मान-प्रतिष्ठा के भागी रहेगे। वैसे सेहत के लिहाज से सितारे कुछ कमजोर रहेगे। अतः अपने खान-पान के क्रम को और सुन्दर तथा सही रखें। तथा उपयोगी योगासनों को करने में कोताही न करें, तो अच्छा रहेगा। कुल मिलाकर इस माह के सितारों की चाल सेहत को खूबसूरत करने में सहायक रहेगी। लिहाजा तामसिक आहारों के सेवन से बचें। तो अच्छा रहेगा। क्योंकि श्री सूर्य का गोचर पेटादि में दर्द तथा ज्वरादि दे सकता है। अतः उचित उपचार के साथ योगासनों को करें। क्योंकि इस माह के सितारे मिश्रित परिणामों को देने वाले रहेगे।

उपयोगी उपायः श्री गणपति चालीसा का पाठ करें।