हिन्दी

धनु राशि मासिक राशिफल

धनु राशि मासिक राशिफल

धनु मासिक राशिफल जून 2019

माह जून 2019 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर और व्यापारः इस जून माह में आप अपने कैरियर को और अच्छा बनाने के लिए पहले से अधिक सतर्क रहेंगे। हालांकि पहले भाग में आप प्रतिस्पर्धा के चलते अपने को पिछड़ा हुए पाएंगे। किन्तु दूसरे माह मे आपको पुनः अच्छे अवसर रहेंगे। जिससे आप व्यापार व कैरियर के क्षेत्रों में तीव्रता लाने में सक्रिय रहेंगे। किन्तु तीसरे भाग में कुछ समस्याओं के चलते आप परेशान रहेंगे। इस माह के अंतिम भाग अनुकूल रहेंगे।

प्रेम एवं सम्बंधः जून महीने में आप अपने घर-परिवार के साथ समांजस्य बनाएं हुए रहेंगे। आप घर में कुछ संवेदनशील मामलों में चुप रहना उचित समझेंगे। इस माह के पहले भाग हालांकि आपके निजी संबंधों के लिहाज से प्रतिकूल रहेगे। किन्तु इस माह के दूसरे, तीसरे और अंतिम भाग में आप साथी को कुछ उपहारों को देने व लेने में दिलचस्प रहेंगे। जिससे आपको आन्तरिक प्रसन्नता रहेगी।

वित्तीय स्थितिः जून महीने के प्रथम भाग में आप अपने आय का अधिकांश भाग जरूरी उपकरणों को खरीदने तथा यदि कोई देयताओ को चुकाना है, तो उसमें व्यय करेंगे। हालांकि इस माह के दूसरे, तीसरे भाग अनुकूल रहेंगे। जिससे इस माह के अंतिम भाग तक आप कुछ अनुकूल परिणामों को प्राप्त करके प्रसन्न रहेंगे। हालांकि आप अपने रहन-सहन को और अच्छा बनाने में दिलचस्प रहेंगे।

शिक्षा एवं ज्ञानः जून महीने मे आप अपने ज्ञान को और बेहतर बनाने के लिए पहले से अधिक उत्साहित रहेंगे। हालांकि पहले भाग में आपको कुछ साधनों व उपयुक्त साहित्य का आभाव बना हुआ रहेगा। जिससे आप परेशान रहेंगे। इस माह के दूसरे भाग से आप प्रतियोगी क्षेत्रों में तेजी से बढ़त बनाने में संलग्न रहेंगे। जिसके वांछित परिणाम आपको इस माह के अंतिम भाग तक प्राप्त रहेंगे। जिससे आपका ज्ञान उच्च रहेगा।

स्वास्थ्यः माह जून के प्रथम भाग से ही आप अपने स्वास्थ्य के प्रति अधिक जागरूक रहेंगे। जिससे आप अपने कामों को और अच्छी तरह से करने मे संलग्न रहेंगे। हालांकि इस माह के दूसरे भाग में स्वास्थ्य में जुकाम, बुखार व सिर दर्द की स्थिति हो सकती है, जिससे आपको कुछ उपचार लेने की जरूरत रहेगी। किन्तु इस माह के अंतिम भाग में आप पुनः अच्छी सेहत से युक्त रहेंगे। जिससे कामों को क्षमता के साथ करेंगे।

उपयोगी उपायः धनु राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

श्री राम चालीसा का पाठ करें।