Pavitra Jyotish
Agent Login Form
Daily
Panchang
2017
Horoscope
Special
Deals
Saturn
Transit

मिथुन मासिक राशिफल

मासिक राशिफल जनवरी 2017

सामान्यः माह जनवरी की ग्रह स्थितियों पर एक नज़र जो इस प्रकार रहेगीः

इस मास सूर्य 14 जनवरी को अष्टम भाव में प्रवेश करेगे। मंगल 20 जनवरी से कर्म भाव में संचरण करेंगे। बुध दारा भाव में संचरण करेगा। वृहस्पति चतुर्थ भाव में संचरण करेंगे तथा शुक्र 27 जनवरी से कर्म भाव में संचरण करेंगे। तथा शनि का संचरण 26 जनवरी से दारा भाव में रहेगा। राहु का पराक्रम भाव में तथा केतु का धर्म भाव में संचरण रहेगा।

 

कैरियर और व्यापारः

जनवरी माह में आप अपने कैरियर के लिए कुछ तकनीकी हुनर सीखने के लिए विचार कर लेगें। आपको अब ऐसा लगने लगेगा कि कुछ तकनीक व अतिरिक्त कौशल की आवश्यकता है। यदि आप व्यवसाय करते है, तो इस माह में उम्मीद से कहीं अधिक प्राप्त होगा। पर यह इतना आसान भी नहीं है, इस माह के दूसरे भाग में आपको कुछ चिंताएं व कठिनाइयां हो सकती हैं। शेष भाग अनुकूल रहेंगे।

 

प्रेम एवं सम्बंधः

जनवरी मास में आप अपने स्वजनों से मिलने जाएंगे। आपको किसी शादी के समारोह में शामिल होने का आमंत्रण प्राप्त होगा। किन्तु आप बढ़ती हुई व्यस्तता के कारण बमुश्किल से वहाँ शिरकत कर सकेंगे। इस माह के दूसरे भाग में आप अपने भाई, बंधुओं के प्रति अधिक स्नेह प्रकट करेंगे। निजी संबंधों में इस माह के प्रथम व तृतीय भाग में आप साथी के साथ घूमने का विचार करेंगे। शेष भाग में तनाव रहेंगे।

 

वित्तीय स्थितिः

जनवरी मास में आप अपने आर्थिक स्थिति को पहले से बेहतर देखेंगे। फिर भी आपको यह लगेगा। कि मुनाफा कोई खास नहीं हुआ है। क्योंकि अर्जित की गई पूंजी कुछ जरूरी व्यवस्थाओं को जुटाने में खर्च होगी। अर्थात् सामान्य तौर पर आर्थिक स्थिति सही रहेगी। यदि आपने पहले किसी से कोई उधार लिया था, तो उसे वायदे के अनुसार चुकाने हेतु जाएंगे। इसके पश्चात् आपको कुछ कठिनाइयां हो सकती हैं।

 

शिक्षा एवं ज्ञानः

माह जनवरी में आप अपने ज्ञान को प्रखर करने की पूरी-पूरी कोशिश करेंगे। आप देखेंगे कि आपके द्वारा कि गई कोशिशें सफलता में बदल गई हैं। और आप शैक्षिक क्षेत्रों में वांछित सफलता को हासिल करने के लायक बन गये हैं। इस माह के प्रथम व तृतीय भाग तक आप सही मायनें कोई न कोई बड़ी कामयाबी हासिल कर लेंगे। यद्यपि प्रतियोगी क्षेत्रों में अपनी तैयारी को कम न होने दें।

 

स्वास्थ्यः

जनवरी मास में आपकी शारीरिक क्षमताओं मे धीरे-धीरे ही सही पर कुछ न कुछ सकारात्मक परिवर्तन जरूर होगा। हाँ कुछ उम्रगत बीमारियों के लिए आपको यद्यपि अस्पताल तक जाना पड़ सकता है। और लंबी अवधि तक दवाई भी खानी पड़ सकती है। युवकों के लिए इस माह के द्वितीय व चतुर्थ भाग में सामान्य स्थिति रहेगी। आपका काम-काज प्रभावित नहीं होगा। यद्यपि शेष भाग कुछ चुनौती भरा हो सकता है।

 

उपयोगी उपायः

मिथुन राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

  1. श्री गणेश चालीसा का पाठ करें।