हिन्दी

कर्क राशि मासिक राशिफल

कर्क राशि मासिक राशिफल

कर्क मासिक राशिफल मार्च 2020

माह मार्च 2020 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर एवं व्यवसायः इस मार्च माह के पहले सप्ताह में कर्क राशि के जातकों को व्यवसायिक जीवन में अच्छी प्रगति बनाने के लिए कई स्तर पर संघर्ष करना पड़ेगा। हालांकि इस माह के दूसरे सप्ताह में पुनः कैरियर के क्षेत्रों में अच्छी प्रगति का दौर बना हुआ रहेगा। किन्तु इस माह के तीसरे सप्ताह में कुछ न कुछ परेशानियों की स्थिति बनी रहेगी। जिन्हें आप इस माह के चतुर्थ सप्ताह में हल कर सकेंगे।

प्रेम एवं सम्बंधः इस मार्च माह के पहले सप्ताह में कर्क राशि के जातक निजी संबंधों के प्रति उदासीन बने रहेंगे। आपकी दिलचस्पी को अचानक ही कोई झटका लगने के संकेत रहेगे। जिससे आप परेशान रहेंगे। हालांकि इस माह के दूसरे सप्ताह में आप पे्रम संबंधों के प्रति आकर्षित होते रहेंगे। साथी की बातों के प्रति रूचि बनी हुई रहेगी। किन्तु माह के तीसरे सप्ताह उन्हीं बातों से परेशान करते रहेंगे। माह के अंतिम सप्ताह अनुकूल रहेगे।

वित्तीय स्थितिः इस मार्च माह के पहले सप्ताह में कर्क राशि के जातक अर्थ लाभ को और उच्च बनाने की हर सम्भव कोशिश में लगे रहेंगे। परिणामतः आपके काम रूकेगे नहीं। हालांकि संघर्षों का दौर जारी रहेगा। इस माह दूसरे सप्ताह में आपके अर्थ लाभ में बढ़त के संकेत रहेंगे। इस माह के तीसरे सप्ताह में आपके व्यय का भार बढ़ा हुआ रहेगा। किन्तु माह के अंतिम सप्ताह में अच्छी आमदनी बनी रहेगी।

शिक्षा एवं ज्ञानः इस मार्च माह के पहले सप्ताह में कर्क राशि के जातक अपने शैक्षिक स्तर को और समृद्ध करने में लगे हुए रहेगे। इस माह आपको किसी प्रतियोगी व तकनीक परीक्षा में सफलता के संकेत रहेंगे। हालांकि इस माह के दूसरे सप्ताह में आप विषयों में अच्छी पकड़ बनाने में सक्षम रहेंगे। किन्तु इस माह के तीसरे सप्ताह में आप अध्ययन के क्षेत्रों में आलस्य से युक्त रहेंगे। माह के अंतिम सप्ताह अनुकूल रहेंगे।

स्वास्थ्यः इस मार्च माह के पहले सप्ताह में कर्क राशि के जातक अपने सेहत के प्रति और उत्साहित रहेंगे। आप अपने नियमित खान-पान का पूरा ध्यान देते रहेंगे। परिणामतः आपकी सेहत सुखद व सुन्दर बनी हुई रहेगी। इस माह के दूसरे सप्ताह में आपके सेहत में पीड़ाएं रहेगी। जिससे आपको कुछ उपचार लेने की जरूरत रहेगी। इस माह के तीसरे व अंतिम सप्ताह में आपकी सेहत अनुकूल व अच्छी रहेगी।

उपयोगी उपायः कर्क राशि के जातकों का निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

आप भगवान शिव की आराधना व पूजन किया करें और श्री शिव चालीसा का पाठ करें।