हिन्दी

कर्क राशि मासिक राशिफल (Kark Rashi Masik Rashifal)

कर्क राशि मासिक राशिफल (Kark Rashi Masik Rashifal)

कर्क मासिक राशिफल अक्टूबर 2021

माह अक्टूबर 2021 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

सूर्य इस मास 17 अक्टूबर से सुख भावगत गोचर करेंगे। श्री मंगल 22 अक्टूबर से सुख भावगत गोचर करेंगे। श्री बुध 02 अक्टूबर से वक्री गति से पराक्रम भावगत गोचर करेंगे। श्री वृहस्पति 18 अक्टूबर से मार्गी गति से दाराभाव गत गोचर करेंगे। श्री शुक्र 02 अक्टूबर से सुत भावगत तथा 30 अक्टूबर से रोग भावगत गोचर करेंगे। तथा श्री शनि पूर्ववत् दारा भाव में गोचर करेंगे। राहू का गोचर पूर्ववत् आय भाव में एवं केतू का गोचर पूर्ववत् सुत भाव में रहेगा।

कैरियर एवं व्यवसायः अक्टूबर 2021 में कर्क राशि के जातक एवं जातिकाओं को योग्यता एवं क्षमता के अनुसार पदभार ग्रहण करने व अभिनय सीखने तथा कला, तकनीक क्षेत्रों में महत्वपूर्ण सफलता रहेगी। यदि आप सामान्य काम-काजी हैं, तो निश्चित तौर पर इस माह आपको वांछित सफलता बनी रहेगी। क्योंकि श्री सूर्य का गोचर आपके कैरियर व व्यापार को उच्च करने तथा शानदार सफलता की ओर बढ़ाते रहेंगे। हालांकि इस दिशा में सतत् प्रयासों की जरूरत रहेगी। जिससे तय वक्त में कई कामों को पूरा करने मंे सक्षम रहेंगे। यदि आप पढ़ाई व परीक्षा के बेसिक मानदण्ड़ों को पूरा कर चुके हैं, तो यह गोचर आगे चलकर कोई बड़ा अधिकारी दण्ड़ाधिकारी तथा बैंकिंग आदि क्षेत्रों में सफलता देगा। या फिर आप सामान्य स्तर की सेवाओं में सुरक्षा व लिपिक आदि में अपने कैरियर को संवारने का ख्याब रखते हैं, तो यह गोचर इस माह के पहले दो सप्ताहों तक अच्छा रहेगा। भौम का गोचर भी वांछित परिणामों को देने वाला रहेगा। किन्तु छोटी-छोटी परेशानियां रहेगी।

प्रेम एवं संबंधः कर्क राशि अक्टूबर 2021 में इस राशि के जातक एवं जातिकायें भाई व बहनों के मध्य तालमेल से युक्त रहेंगे। परस्पर सहयोग तथा घर परिवार कोे चलाने की कला रहेगी। जिससे लड़ाई झगड़े न होकर कामों में सफलता रहेगी। हालंाकि इस माह के तीसरे सप्ताह से घर के सदस्यों के मध्य कुछ तनाव उभर सकते हैं, जिससे छोटी-छोटी बातों में अचानक ही टकराव होने के आसार रहेंगे। वहीं कार्य व व्यापार के क्षेत्रों में किसी भूल के लिए दूसरे को जिम्मेदार ठहरा सकते हैं। निजी संबंधों के लिहाज से यह गोचर हालांकि अनूठे परिणामों को देने वाला रहेगा। जिससे साथी के सौंदर्य व प्रेम सतत् आकर्षित करता रहेगा। हालांकि इस माह के अंतिम सप्ताहों में संबंधों में कहा-सुनी और मिलने चाह न पूरी होने से परेशान रहेंगे। जिससे उन्हें लेकर अविश्वास रहेगा। अतः कटु शब्दों के प्रयोग से बचें, अच्छा रहेगा।

वित्तीय स्थितिः अक्टूबर 2021 में कर्क राशि के जातक एवं जातिकायें आर्थिक प्रबंधन को दुरूस्त करने तथा संबंधित उत्पादों को बाजार में बचने के लिए उत्साहित रहेंगे। जिससे तय वक्त में कामों के पूरा होने के आसार रहेंगे। परिणातः वांछित लाभ की तरफ रहेंगे। वहीं श्री सूर्य का गोचर कार्य व व्यापार को लाभकारी बनाने वाला रहेगा। तथा श्री शुक्र व भौम का गोचर धन लाभ दिलाने में सार्थक रहेगा। इस गोचरीय क्रम में शुक्र अधिक सकारात्मक भूमिका में रहेंगे। जिससे संबंधित अर्थ मामलों को साधने में सफल रहेंगे। यदि आप उच्चाधिकार सम्पन्न हैं, तो मौद्रिक नीति को और असरदार बनाने में लगे हुये रहेंगे। वहीं सामान्य काम-काजी जीवन तथा छोटे-छोटे आय के साधन भी लाभांश को उसी स्तर पर कायम रखने वाले रहेंगे। जिस स्तर पर उनका प्रसार हैं, यानी छोटी-छोटी परेशानी तो रहेगी। किन्तु लाभ निश्चित तौर पर रहेगा।

शिक्षा एवं ज्ञानः अक्टूबर 2021 में कर्क राशि के जातक एवं जातिकाओं को संबंधित शैक्षिक संस्थानों में बुनियादी व आधुनिक सुविधाओं व प्रयोग शालाओं को उन्नत करने की जरूरत बनी हुई रहेगी। हालंाकि इस माह शिक्षा कला के स्वामी शुक्र आपके किस्मत को संवारने वाले रहेंगे। वहीं छात्र व छात्राओं को शिक्षित व प्रशिक्षित करने के सुगम अवसर रहेंगे। यदि आप स्कूली पाठ्यक्रमों में बेसिक व उच्च शिक्षा के विद्यार्थी हैं, तो यह माह यकीनन अच्छे अवसरों को देने वाला रहेगा। जिससे संबंधित विषयों की तैयारी में संलग्न रहेंगे। यदि आप किसी प्रतियोगी परीक्षा व खेलादि के प्रतिभागी है, तो भी श्री शुक्र व व सूर्य को गोचर अच्छा रहेगा। हालांकि शुक्र का गोचर अधिक सकरात्मक परिणामों को इस माह के अंतिम दिनों तक देने में सक्षम रहेंगा। किन्तु सूर्य व भौम का गोचर अपेक्षाकृत अच्छे परिणामों को देगा। किन्तु ज्यादा समय तक सकारात्मक नहीं रहेगा। अतः प्रयासों को करने में कोताही न करें, तो आपको निश्चित तौर पर लाभ मिलता हुआ रहेगा।

स्वास्थ्यः अक्टूबर 2021 के महीने मे कर्क राशि के जातक एवं जातिकाओं को दैहिक कांति को संवारने तथा सामाजिक व राजनैतिक जीवन में सार्थक संवादों व सफल निर्णणों को लेने में मद्दगार रहेगा। क्योंकि यह गोचर जितना तन व मन को अच्छा करने वाला रहेगा। उतना ही शारीरिक क्षमताओं को विकसित करने वाला रहेगा। जिससे सतत् प्रसन्न रहेंगे। वहीं आजीविका व निजी कामों को उत्साह से करते रहेंगे। इस माह बहुत सम्भव हैं, कि देवाराधन व पूजन के कामों को अंतिम रूप देने में लगे रहेंगे। हालांकि श्री सूर्य का गोचर इस माह के तीसरे सप्ताह से सेहत में कुछ रोग व पीड़ाओं को दे सकते हैं, अतः सेहत के पहलुओं को मजबूत बनाने की सतत् जरूरत रहेगी। कुल मिलाकर यह माह सेहत में सकारात्मक रहेगा। किन्तु ग्रहीय गोचर में छोटी-छोटी परेशानियों के उभरने के आसार रहेंगे। अतः खान-पान के प्रति लापरवाह न रहें तो अच्छा रहेगा।

उपयोगी उपायः शनि चालीसा का पाठ करें।