हिन्दी

कर्क राशि मासिक राशिफल

कर्क राशि मासिक राशिफल

कर्क मासिक राशिफल अगस्त 2019

माह अगस्त 2019 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर और व्यापारः माह अगस्त के पहले भाग में आप अपने कैरियर व व्यापार के क्षेत्रों में आपको संघर्ष की स्थिति बनी रहेगी। जिससे आप परेशान रहेंगे। हालांकि इस माह के दूसरे व तीसरे भाग में आप अपने कैरियर व व्यापार में अच्छी प्रगति हासिल करने मे सक्षम रहेंगे। हालांकि आपको इसके लिए पहले से अधिक परिश्रम करने की जरूरत रहेगी। हालांकि इस माह के अंतिम भाग में आपकी परेशानियां बढ़ सकती हैं।

प्रेम एवं सम्बंधः अगस्त महीने में आप अपने सगे रिश्तेदारो से घुले मिले रहेंगे। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। हालांकि निजी संबंधों में इस माह के पहले भाग में परस्पर कहा सुनी की स्थिति उभर सकती जिसे लेकर आप परेशान रहेंगे। आपकी कुछ बातों से साथी आहत रहेगा। जिससे मधुर संवादों की स्थिति रूकी सी रहेगी। हालांकि दूसरे व अंतिम भाग में आपको अनुकूल परिणाम रहेंगे। जिससे आप राहत की सांस ले सकेंगे।

वित्तीय स्थितिः इस अगस्त के महीने में आप अपने अर्थ लाभ को और अच्छा बनाने की कोशिश तो करेंगे। लेकिन कुछ संसाधनों का आभाव रहने से आप उस स्तर की आमदनी अर्जित करने में सफल नहीं रहेंगे। जिससे आपको परेशानी रहेगी। इस माह के दूसरे व चौथे भाग में हालांकि आपको कुछ कारोबारी व नौकरी के क्षेत्रों से अच्छा लाभ रहेगा। आपको पदोन्नति दिए जाने पर विचार रहेगा। जिससे प्रसन्न रहेंगे।

शिक्षा एवं ज्ञानः इस अगस्त महीने के पहले भाग से ही आपको अध्ययन के क्षेत्रों में उच्च मुकाम हासिल करने में पहले तो कठिन परिश्रम करने की जरूरत रहेगी। हालांकि आप इस माह के दूसरे व अंतिम भाग में संबंधित क्षेत्रों में वांछित परिणाम प्राप्त करने में सफल रहेंगे। आप तकनीक के विषयों में भी आगे रहेगे। जिससे आप अपने कामों को और अच्छी तरह से करने में सक्षम रहेंगे। आपका ज्ञान उच्च रहेगा।

स्वास्थ्यः इस अगस्त माह के प्रथम भाग से ही आप अपने कामों को करने में सक्षम रहेंगे। क्योंकि आपकी सेहत अच्छी बनी रहेंगी। आप काम के साथ सेहत के प्रति भी सचेत रहेंगे। परिणामतः इस माह के दूसरे भाग में आपकी सेहत अच्छी बनी रहेगी। किन्तु इस माह के दूसरे भाग में आपको सेहत संबंधी परेशान रहेगी। जिससे आपको कुछ उपचार लेने की जरूरत रहेगी। हालांकि इस माह के अंतिम भाग में आपको अनुकूल परिणाम रहेंगे।

उपयोगी उपायः कर्क राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

1.         श्री शिव चालीसा का पाठ करें।