हिन्दी

कर्क राशि मासिक राशिफल (Kark Rashi Masik Rashifal)

कर्क राशि मासिक राशिफल (Kark Rashi Masik Rashifal)

कर्क मासिक राशिफल फरवरी 2023

माह फरवरी 2023 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

सूर्य इस मास 13 फरवरी से अष्टम भावगत गोचर करेंगे। श्री मंगल पूर्ववत् मार्गी आय भावगत गोचर करेंगे। श्री बुध 07 फरवरी से दारा भावगत और 27 फरवरी से अष्टम भावगत करेंगे। श्री वृहस्पति पूर्ववत् मार्गी भाग्य भावगत गोचर करेंगे। श्री शुक्र 15 फरवरी से भाग्य भावगत गोचर करेंगे। तथा श्री शनि पूर्ववत् से अष्टम भाव में गोचर करेंगे। राहू पूर्ववत् कर्म भावगत गोचर करेंगे एवं केतू पूर्ववत् सुख भाव में गोचर करेगे।

कैरियर एवं व्यवसायः फरवरी 2023 इस माह आजीविका से जुड़े पहलुओं को साधने में आपको लगातार भाग-दौड़ रहेगी। यदि आप राजनैतिक जीवन में जुड़े पहलुओं को साधने में लिए द्विपक्षीय लाभ के समझौतों को अंतिम रूप देने में लगे हैं, तो इस माह के शुरूआत से आपको अधिक परिश्रम रहेगा। कैरियर से जुड़े एकाउन्टेंट, डाक्टर, इंजीनियर, डिजाइनर, कम्प्टूर डिजाइनर, कानूनी सलाहकार प्रध्यापक से जुड़े कैरियर के क्षेत्रों में प्रगति हेतु इस माह और सक्रियता बढ़ाने की जरूरत रहेगी। यदि प्रतियोगी क्षेत्रों की तैयारी में हैं, तो इस माह और प्रयासों को जारी रखने की जरूरत रहेगी। यदि आप खनन, भूमिगत निर्माण से जुड़े हैं, तो सितारों की चाल वांछित परिणामों को देने वाली रहेगी। कुल मिलाकर इस माह के सितारे कैरियर व व्यापार के दृष्टिकोण सुखद व शानदार रहेगे।

प्रेम एवं संबंधः कर्क राशि फरवरी 2023 में घर परिवार व नाते-रिश्तेदारी के मध्य समांजस्य बनाने तथा गृहस्थ जीवन से जुड़े कामों को पूरा करने में लगातार प्रगति के अवसर रहेगे। इस माह के शुरूआत से दाम्पत्य जीवन के आंगन में हंसी खुशी के पल रहेगे। यदि आप शादी के योग्य हैं, तो अनुकूल जीवन साथी आपसे जुड़ने के संकेत देने वाला रहेगा। लिहाजा प्रयासों को जारी रखें। इस माह के तीसरे व अंतिम सप्ताहों में हालांकि प्रेम एवं संबंधों को लेकर कुछ तनाव में रहेगे। चाहे वह उनके सेहत की बातें हो या फिर आपसी सहयोग को बढ़ाने की बातें हो, लगातार प्रगति के मौके रहेगे। यानी छोटी-छोटी बातों में एक दूसरे के प्रति आवेशित न हो। अन्यथा परिवार का माहौल खराब स्थिति में रहेगा।

वित्तीय स्थितिः फरवरी 2023 में कर्क राशि के जातक एवं जातिकाओं को धन कमाने व जुटाने के प्रयासों को तीव्रता देने की जरूरत रहेगी। यदि आप कहीं पूंजीगत निवेश करना चाह रहे हैं। तो सतत् प्रगति के अवसर रहेगे। लिहाजा सधे हुये प्रयासों को जारी रखने में कोताही न करें। बहुत सम्भव हैं, संबंधित अधिकारियों के मध्य सार्थक संवादों का दौर रहेगा। जिससे आवश्यक दस्तावेजों को तैयार करने में संलग्न रहेगे। हालांकि धन मामलों में अधिक व्यय होने के आसार रहेगे। हालांकि विरोधी पक्ष अदालती मामलों में फंसाने व अन्य दूसरे कामों को पूरा करने में परेशान कर सकते हैं। लिहाजा सूझबूझ को कमजोर न करें। इस माह के मध्य सितारों चाल नियमित व मजबूत आर्थिक स्रोतों को जुटाने में सहायक रहेगी। किन्तु इस दिशा में सक्रियता बढ़ाना पड़ेगा।

शिक्षा एवं ज्ञानः फरवरी 2023 में कर्क राशि के जातक एवं जातिकाओं को स्कूली शिक्षा तथा उच्च शिक्षा के क्षेत्रों में वांछित प्रगति हेतु और मुस्तैद होने की जरूरत रहेगी। लिहाजा प्रयासों को जारी रखें। चाहे वह गणित, विज्ञान, कला, चिकित्सा, प्रबंधन, कला साहित्य के क्षेत्र हो, आपको लगातार तैयारियों की जरूरत रहेगी। यदि आप किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में हैं, तो सितारों की चाल वांछित प्रगति को देने वाली रहेगी। किन्तु इस माह के सितारों की चाल कड़ी चुनौती रहेगी। आपको कहीं यात्रा तथा प्रवास में जाना पड़ेगा। हालांकि सहपाठियों एवं प्रशिक्षकों के मध्य आपको उन विषयों को उठाने में कोताही नहीं करना चाहिये। जिनमें आपकी पूरी पकड़ नहीं है। यानी उनके मध्य चर्चा करते हुये उन्हें समझने का पूरा प्रयास करना चाहिये।

स्वास्थ्यः फरवरी 2023 के महीने मे कर्क राशि के जातक एवं जातिकाओं को सुखद व शानदार सेहत को बनाने हेतु और मुस्तैद होने के जरूरत रहेगी। सधी हुई दिनचर्या से किनारा न करें। क्योंकि इस माह की सितारों की चाल सेहत में गुप्तांगों के रोग व आंतरिक पीड़ाओं को देने वाले रहेगे। अतः खान-पान के साथ उचित दिनचर्या से किनारा न करें और उपयोगी चिकित्सा लेने में कोताही न करें। वहीं जरूरी कसरत के साथ जरूरत के अनुसार पौष्टिक पदार्थो के सेवन में कोताही न करें। यानी मन प्रसन्न रखना अच्छा सोचना, पौष्टिक पदार्थो का सेवन व नियमित खान-पान में दूध दही के सेवन में कोताही न करें। तो अच्छा रहेगा। यानी स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से इस माह के सितारे मध्यम किस्म के परिणमों को देने वाले रहेगे। अतः सूझबूझ के साथ चलने की जरूरत रहेगी।

उपयोगी उपायः हनुमान चालीसा का पाठ करें।