हिन्दी

कर्क राशि मासिक राशिफल (Kark Rashi Masik Rashifal)

कर्क राशि मासिक राशिफल (Kark Rashi Masik Rashifal)

कर्क मासिक राशिफल मई 2022

माह मई 2022 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

सूर्य इस मास 14 मई से आय भावगत गोचर करेंगे। श्री मंगल 17 मई से भाग्य भावगत गोचर करेंगे। श्री बुध 10 मई से आय भावगत वक्री गोचर करेंगे। श्री वृहस्पति पूर्ववत् से भाग्य भावगत गोचर करेंगे। श्री शुक्र 23 मई से कर्म भावगत गोचर करेंगे। तथा श्री शनि पूर्ववत् अष्टम भाव में गोचर करेंगे। राहू पूर्ववत् कर्म भावगत गोचर करेंगे एवं केतू पूर्ववत् सुख भाव में गोचर करेगे।

कैरियर एवं व्यवसायः मई 2022 इस माह के सितारे कार्य व कैरियर के क्षेत्रों मे कदम-कदम पर कामयाबी को देने वाले रहेगे। चाहे वह तकनीक, चिकित्सा, विक्रय, फिल्म, अभिनय, राजनैतिक व कूटनीतिक क्षेत्र हो या फिर सामान्य जीवन में रोजगार पाने व उद्योगों को सुचारू करने व उन्हें विस्तारित करने की बातें हो, आपको निरन्तर कामयाबी मिलती हुई रहेगी। यदि आप यांत्रिक समान, बनाने वाले, मोटर वाहन, व अन्य क्षेत्रों में आजीविका से जुड़े हैं, या फिर भिन्न पदां एवं दायित्वों से जुड़े हैं, तो इस माह वांछित परिणाम आपकी झोली में रहेंगे। क्योंकि कर्म भाव के सूर्य जहॉ आपके यश व कीर्ति को बढ़ाने वाले रहेंगे। वहीं नौकरी पेशा के क्षेत्रों में मान-सम्मान को देने वाले रहेंगे। फलतः आप संबंधित कैरियर के क्षेत्रों में सफल रहेंगे। हालांकि कार्य व व्यापार के क्षेत्रों में पाप ग्रहीय प्रभाव कई बार संशय व चुनौतियों को देने वाला रहेगा। किन्तु बौद्धिकता को कामयाब रखे तो परिश्रम के अनुकूल परिणाम इस माह बने रहेंगे।

प्रेम एवं संबंधः कर्क राशि मई 2022 में संबंधों में एक दूसरे के प्रति लगाव को विकसित करने तथा संबंधों में खुशहाली कायम रखने में पूरी कामयाबी रहेगी। परिणामतः घर परिवार समृद्धि तथा सुख-संतोष के रास्ते में चलता रहेगा। क्योंकि सितारां की चाल इस माह, खुशनुमा वातावरण को देने वाली रहेगी। वैवाहिक व मांगलिक कामों को पूरा करने तथा धार्मिक आयोजनों को अंतिम रूप देने के अवसर रहेंगे। हलांकि इस माह के पहले व दूसरे सप्ताहों में आपको निजी संबंधों में जहॉ अचानक गुस्से से बचने की जरूरत रहेगी। वहीं संतान पक्ष को संस्कारित करने व पढ़ाने तथा आगे बढ़ाने की मुहिम छिड़ी रहेगी। जिससे संबंधित क्षेत्रों में सतत् सकारात्मक माहौल रहेगा। यानी प्रेम एवं संबंधों के लिहाज से यह माह सुखद परिणामों को देने वाला रहेगा। ऐसे में पूरी सूझबूझ के साथ आगे बढ़ने की जरूरत रहेगी।

वित्तीय स्थितिः मई 2022 में कर्क राशि के जातक एवं जातिकाओं को कार्य तथा व्यापार में लाभ बढ़ाने तथा उन्नत्ति के अवसर रहेगे। यानी कदम-कदम पर आर्थिक आयामों को साधने में कामयाबी रहेगी। इस माह मजबूत और नियमित आय के स्रोतों को विकसित करने की तरकीब रहेगी। इस माह एक से अधिक आय के स्रोतों को स्थापित करने की प्रक्रिया तीव्रता पकड़ती रहेगी। चाहे वह व्यापार, कारखाने, होटल, दुकान, स्कूल, बैंक, शोरूम तथा अस्पताल जैसे सो्रत हो, या फिर देशकाल परिस्थिति के अनुसार उत्पन्न स्रोत हो, बेहद अच्छी स्थिति रहेगी। यानी इस माह कुछ आकस्मिक धन भी प्राप्त होने के योग रहेंगे। हालांकि विरोधी पक्ष कहीं न कहीं नीचा दिखाने की फिराक में रहेंगे। कुल मिलाकर आर्थिक दृष्टिकोण से यह गोचर शुभ तथा सकारात्मक रहेगा। किन्तु छोटे-छोटे अवरोधों से घबड़ाने की बात नहीं हैं, क्योंकि इस माह के सितारे कुछ न कुछ चुनौती को देने वाले रहेंगे।

शिक्षा एवं ज्ञानः मई 2022 में कर्क राशि के जातक एवं जातिकाओं को तकनीक, चिकित्सा, कला, ज्ञान, रसायन, फिल्म, अभिनय के क्षेत्रों में समझ को बढ़ाने तथा पैठ को बनाने के नायाब किस्म के अवसर रहेंगे। यदि आप विषयों के प्रति ईमानदार हैं, तथा उन्हें तैयार करने में लगे हैं, तो वांछित किस्म की प्रगति रहेगी। यानी सीखने तथा सुधारने के प्रयोजनों को हल करने में वांछित प्रगति रहेगी। क्योंकि इस माह के सितारों की चाल शिक्षा तथा ज्ञान को बुलंदियों की तरफ बढ़ाने वाली रहेगी। यदि आप निजी व सरकारी उपक्रमों में साक्षात्कार हेतु जाना चाह रहे हैं, तो निश्चित तौर पर सफलता रहेगी। चाहे वह स्कूली शिक्षा के पाठ्यक्रम हो, या फिर प्रतियोगी क्षेत्रों से जुड़े पाठ्यक्रम हो, कामयाब रहेगे। कुल मिलाकर शैक्षिक दृष्टिकोण से यह माह बड़ा ही उपयोगी रहेगा। किन्तु आलस्य से बचते हुये चले और शैक्षिक लक्ष्यों के प्रति सचेत रहें।

स्वास्थ्यः मई 2022 के महीने मे कर्क राशि के जातक एवं जातिकाओं को शारीरिक फिटनेश को बढ़ाने तथा कामों को तय वक्त में पूरा करने में वांछित किस्म की प्रगति रहेगी। अतः प्रयासों को कमजोर न करें। हालांकि इस माह के शुरूआत से सितारों की चाल छोटी-छोटी परेशानियों को दे सकती है, अतः अपने खान-पान के प्रति लापरवाह न रहें, तथा उपयोगी योगासनों का सिलसिला कायम रखें, तो निश्चित तौर पर सफलता रहेगी। क्योंकि इस माह के शुरूआत में शरीर में कब्ज, रक्त, तथा आन्तरिक अंगों में पीड़ा होने के आसार रहेंगे। वहीं स्वजनों की सेहत में भी कुछ उतार-चढ़ाव का दौर आ सकता है। अतः सही वक्त में खान-पान का ध्यान दें। हालांकि इस माह के तीसरे सप्ताह से पुनः सितारों की चाल शुभ तथा सकारात्मक परिणामों को देने वाली रहेगी। यानी सेहत के दृष्टिकोण से इस माह के सितारे मिश्रित परिणामों को देने वाले रहेंगे।

उपयोगी उपायः हनुमान चालीसा का पाठ करें।