हिन्दी

कर्क राशि मासिक राशिफल (Kark Rashi Masik Rashifal)

कर्क राशि मासिक राशिफल (Kark Rashi Masik Rashifal)

कर्क मासिक राशिफल जनवरी 2021

माह जनवरी 2021 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

सूर्य इस मास दारा भावगत गोचर करेंगे। श्री मंगल पूर्ववत कर्म भावगत गोचर करेंगे। श्री बुध 05 जनवरी से दारा भावगत और 25 जनवरी से अष्टम भावगत गोचर करेंगे। श्री वृहस्पति पूर्ववत से दारा भाव गत गोचर करेंगे। श्री शुक्र 04 जनवरी से रोग भावगत तथा 28 जनवरी से दारा भावगत गोचर करेंगे। तथा श्री शनि पूर्ववत दारा भाव में गोचर करेंगे। राहू का गोचर पूर्ववत आय भाव में एवं केतु का गोचर पूर्ववत सुत भाव में रहेगा।

कैरियर एवं व्यवसायः जनवरी 2021 में कर्क राशि के जातक एवं जातिकायें अपने कार्य एवं कारोबार को प्रगति देने में लगे हुये रहेंगे। क्योंकि इस माह आपके कार्य एवं कैरियर के स्वामी श्री मंगल का गोचर स्वराशि गत रहेगा। परिणामतः आप अपने संबंधित तकनीक, सुरक्षा, चिकित्सा तथा कार्मिक क्षेत्रों में सफल होते रहेंगे। वहीं श्री सूर्य का गोचर भी अपके लिये 13 जनवरी तक अनूकूलताओं से युक्त रहेगा। ऐसे में आप खनन, उत्पादन आदि के संबंधित क्षेत्रों में संबंधित अधिकारियों से सहमति एवं दस्तावेजों को दुरूस्त करने सफल होते रहेंगे। कहने का अभिप्राय आपको निश्चित तौर सफलता रहेगी। किन्तु छोटी-छोटी परेशानियों से इंकार नहीं किया जा सकता है।

प्रेम एवं संबंधः कर्क राशि जनवरी 2021 में इस राशि के जातक एवं जातिकाओं को घर एवं परिवार में शुभ एवं मंगल कामों के अवसर बने हुये रहेंगे। ऐसे में आप अपने सगे संबंधियों एवं मित्रों से शारीरिक एवं कुछ आंशिक आर्थिक सहयोग को प्राप्त करने में सक्षम रहेंगे। जिससे आपको प्रसन्नता बनी हुई रहेगी। हालांाकि आपके पे्रम संबंधों के स्वामी श्री मंगल की स्वग्रहीय स्थिति आपके संबंधों में कुछ मनमुताबिक तो कुछ नकारात्मक परिणामों को समेटे हुये रहेंगे। ऐसे में आपको पूरी सूझबूझ के साथ संबंधों में व्यवहारों को करने की जरूरत बनी हुई रहेगी। अतः निजी रिश्तों में किसी को अप्रिय न कहें।

वित्तीय स्थितिः जनवरी 2021 में कर्क राशि के जातक एवं जातिकाओं को आर्थिक मोर्चे पर सफल होने के लिये और मुस्तैद होने की जरूरत बनी हुई रहेगी। क्योंकि आपके आय भाव के स्वामी की गोचरीय स्थिति आपके आर्थिक व्यय को बढ़ाने वाली तथा संबंधित क्षेत्रों में कठिन चुनौतियों के देने वाली रहेगी। अतः इस माह संबंधित आमदनी को और अच्छा बनाने के वास्ते और मुस्तैद होने की जरूरत बनी हुई रहेगी। वहीं सूर्य का गोचर भी यद्यपि आपके 13 जनवरी तक शुभ एवं सकारात्मक बना हुआ रहेगा। किन्तु इसके पश्चात् श्री सूर्य का गोचर आपको पीड़ा एवं  भय को देने वाला रहेगा।

शिक्षा एवं ज्ञानः जनवरी 2021 में कर्क राशि के जातक एवं जातिकाओं को अपने ज्ञान को और अच्छा करने तथा संबंधित विषयों में पकड़ बनाने के लिये और सक्रिय होना पड़ेगा। हालंाकि मंगल का गोचरीय एवं दृष्टि संबंध आपको कहीं न कहीं परेशानियों को देने वाला रहेगा। ऐसे में आपको और भी सूझबूझ के साथ चलने की जरूरत बनी हुई रहेगी। हालांकि यह गोचर कहीं न कहीं आपके सुखकारी भी रहेगा। किन्तु शैक्षिक एवं ज्ञान के मामलों में कुछ कमजोर सा बना हुआ रहेगा। जिससे आपको लगातार परेशान होना पड़ेगा। कहने का अभिप्राय आपको खेल एवं प्रतियोगी क्षेत्रों में सफल होने के अवसर रहेंगे। किन्तु सावधानी की जरूरत रहेगी।

स्वास्थ्यः जनवरी 2021 के महीने मे कर्क राशि के जातक एवं जातिकाओं को दैहिक कांति को कायम रखने और रोग तथा पीड़ाओं से बचने के लिये और मुस्तैद होने की जरूरत रहेगी। क्योंकि संबंधित भावों में शुभशुभ ग्रहीय गोचरीय स्थिति रहेगी। यानी सूर्य का गोचर जहाॅ 13 जनवरी तक आपके सेहत के लिये शुभ एवं अनुकूल परिणामों को देने वाला रहेगा। वहीं  14 जनवरी से सूर्य की गोचरीय स्थिति आपको रोग एवं पीड़ाओं को देने वाली रहेगी। ऐसे में आपको चर्मादि रोग एवं गुप्तांगों की पीड़ाओं से जूझना पडे़गा। हालांकि गुरू का संबंधित भाव से संबंध होने से आपको शुभ एवं वांछित परिणामों की स्थिति रहेगी।

उपयोगी उपायः शनि चालीसा का पाठ करें।