हिन्दी

कर्क राशि मासिक राशिफल

कर्क राशि मासिक राशिफल

कर्क मासिक राशिफल अप्रैल 2019

माह अप्रैल 2019 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर और व्यापारः इस अप्रैल महीने के पहले भाग से ही आपको अपने संबंधित कैरियर व व्यापार में बढ़त बनाने के अवसर रहेंगे। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। आप देखेंगे कि उत्पादन व विक्रय लक्ष्य को भेदने में तेजी का दौर रहेगा। आप प्रसाशन के कामों में अच्छी पकड़ बनाने में लगे रहेंगे। इस माह के दूसरे व तीसरे भाग में आप अपने कार्मिक व व्यवसायिक प्रगति को जारी रखेंगे। किन्तु अंतिम भाग में बाधाएं रहेगी।

प्रेम एवं सम्बंधः अप्रैल के महीने में आप परिवार के प्रति अधिक सोचेंगे। आप पिछड़ रहे घर के सदस्यों के प्रति भी कुछ सोचेंगे उन्हें या रोजगार से लगाने में व्यस्त रहेगे। या उन्हें कुछ आर्थिक मद्द की पेशकश करेंगे। आप देखेंगे कि परिवार में समांजस्य का दौर आपके शुभ ग्रहीय गोचर का परिणाम है। निजी संबंधों में इस माह दूसरे, तीसरे भाग से अच्छी स्थिति रहेगी। किन्तु अंतिम भाग में तनाव की स्थिति रहेगी।

वित्तीय स्थितिः इस अप्रैल के महीने को आप एक अवसर की तरह लेते हुए संबंधित आय के स्रोतों में लाभ को अर्जित करने में लगे रहेंगे। किन्तु पहले भाग में उतनी सफलता नहीं रहेगी। जितनी की आपेक्षा में हैं। किन्तु इस माह के दूसरे से आपकी आमदनी में पनुः वृद्धि दर्ज की जा सकेगी। इस वृद्धि को आप इस माह के तीसरे भाग में बनाएं रखने की कोशिश में सफल रहेंगे। किन्तु अंतिम भाग में आपके व्यय की स्थिति बढ़ी हुई रहेगी।

शिक्षा एवं ज्ञानः आप अपने शैक्षिक व तकनीक ज्ञान को और अच्छा बनाने के लिए अप्रैल माह के पहले भाग से ही संघर्ष करते हुए नज़र आएंगे। आप देखेंगे कि संबंधित विषयों में पकड़ और बढ़त बनाने तथा उनकी तैयारी में जी जान से लगने की जरूरत रहेगी। किन्तु इस माह के दूसरे व तीसरे भाग में आपके यह परिणाम सफल होते रहेंगे। जिससे आपको इस दौरान उम्मीदों से कहीं अधिक सफलता रहेगी।

स्वास्थ्यः इस अप्रैल के महीने में आप अपने सेहत को और अच्छी रखने के लिए सोचेंगे। किन्तु पहले भाग में कुछ कामों के चलते व मौसम की वजह से आपको सेहत में कुछ पीड़ाएं रहेगी। जिससे आपको कुछ उपचार लेना पड़ सकता है। किन्तु इस माह के दूसरे भाग में आप तंदुरूस्त रहेंगे। इस माह के तीसरे भाग में पुनः कुछ सेहत कमजोर पड़ सकती है। किन्तु इस माह के अंतिम भाग तक आप अच्छे सेहत के मालिक रहेंगे।

उपयोगी उपायः कर्क राशि के जातकों का निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

1.         श्री शिव चालीसा का पाठ करें।