Pavitra Jyotish Kendra

हिन्दी

कर्क राशि मासिक राशिफल

कर्क राशि मासिक राशिफल

कर्क मासिक राशिफल जनवरी 2020

माह जनवरी 2020 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर एवं व्यवसाय: जनवरी 2020 के पहले सप्ताह में कर्क राशि के जातक एवं जातिका अपने सुनहरे भविष्य के ताने बाने को बुनने के लिए सक्रिय रहेंगे। जिससे आपको अच्छी प्रगति रहेगी। हालांकि आपको इस माह के दूसरे सप्ताह में कुछ छोटी एवं बड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। जिससे आप परेशान रहेंगे। माह के तीसरे व अंतिम सप्ताह में आपको पुनः शुभ ग्रहीय सकारात्मक ऊर्जा का लाभ रहेगा।

प्रेम एवं सम्बंध: 2020 जनवरी माह के पहले सप्ताह में कर्क राशि के जातक एवं जातिका अपने निजी संबंधों को और अनुकूल बनाने तथा साथी को खुश रखने के प्रयास में रहेगे। जिससे संबंधों में मधुरता दस्तक देती रहेगी। किन्तु माह के दूसरे सप्ताह में आप इतना समय उन्हें नहीं दे पायेगे। जिससे कुछ नाराजी रहेगी। हालांकि आप पुनः कुछ बातों में सफाई देते रहेंगे। जिससे माह के अंतिम सप्ताह में संबंध सामान्य रहेंगे।

वित्तीय स्थिति: इस जनवरी माह के पहले सप्ताह में कर्क राशि के जातक एवं जातिका अपनी वित्तीय स्थिति को और अच्छा बनाने में लगे रहेंगे। अर्थात् वांछित समय में आप आय को अर्जित करेंगे। हालांकि माह के दूसरे सप्ताह में व्यय का स्तर बढ़ सकता है। जिससे आप परेशान रहेंगे। इस माह तीसरे सप्ताह में अर्थ लाभ की गाड़ी तेजी से दौड़ती रहेगी। किन्तु माह के अंतिम सप्ताह में अर्थ लाभ की चुनौतियां रहेगी।

शिक्षा एवं ज्ञान: इस जनवरी माह के पहले सप्ताह में कर्क राशि के जातक एवं जातिका उच्च शैक्षिक मुकामों को अर्जित करने के बिल्कुल करीब रहेगे। अपने शैक्षिक सामाथ्र्य को विकसित करने में सफल रहेंगे। इस माह के दूसरे सप्ताह में कुछ छोटी-छोटी परेनियों का दौर आ सकता है। किन्तु माह के तीसरे सप्ताह में आप अच्छी शैक्षिक प्रगति को अर्जित करने में कायमाब रहेंगे। हालांकि माह के अंतिम सप्ताह में मिश्रित परिणाम रहेंगे।

स्वास्थ्य: 2020 जनवरी माह के पहले सप्ताह में कर्क राशि के जातक एवं जातिका अपने चेहरे की चमक को बनाये रखने के लिए कशमकश करते रहेंगे। आप अपने लक्ष्यों को भेदने के लिए प्रयासरत रहेंगे। माह के दूसरे सप्ताह में आपके इन प्रयासों को सफलता रहेगी। किन्तु माह के तीसरे व अंतिम सप्ताह भी अच्छे रहेंगे। जिससे आपके चेहरे की चमक बनी हुई रहेगी। जिससे आप खुश रहेंगे।

उपयोगी उपाय: कर्क राशि के जातकों का निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

कर्क राशि के जातकों व जातिकाओं को सात मुखी रूद्राक्ष को धारण करने से लाभ रहेगा।