हिन्दी

कर्क राशि मासिक राशिफल

कर्क राशि मासिक राशिफल

कर्क मासिक राशिफल फरवरी 2020

माह फरवरी 2020 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर एवं व्यवसायः इस फरवरी के पहले सप्ताह में कर्क राशि के जातकों अपने आजीविका के संबंधित क्षेत्रों में कोई वांछित मुकाम अर्जित होने के स्पष्ट संकेत रहेंगे। यदि आप बेकार की व नकारात्मक बातों को भूलकर अपने कामों में ध्यान देते रहेंगे। तो कैरियर की राह आसान रहेगी। माह के दूसरे सप्ताह में सावधानी की जरूरत रहेगी। जिससे माह के तीसरे सप्ताह में अच्छे परिणाम रहेंगे।

प्रेम एवं सम्बंधः फरवरी माह के पहले सप्ताह में कर्क राशि के जातक एवं जातिका पे्रम संबंधों में कहीं कोई वांछित फिल्म या प्रदर्शनी देखने के लिए सहमत रहेगे। उन्हें कुछ उपहार देने की लालसा रहेगी। किन्तु माह के दूसरे सप्ताह में छोटी-छोटी बातों में बड़े झगड़े कर सकते है। एक दूसरे पर आरोप लगाने तक की नौबत आ सकती है। हालांकि आप यदि बुद्धि से काम लेगे तो इसमें माह के तीसरे सप्ताह में सुधार रहेगा।

वित्तीय स्थितिः इस फरवरी माह के पहले सप्ताह में कर्क राशि के जातकों को अपनी आमदनी को और अच्छा करने के अवसर रहेंगे। जिससे आपके उत्साह में वृद्धि रहेगी। किन्तु कोई बड़े काम जैसे शादी व भवन निर्माण या खरीद में धन का आभाव सा बना रहेगा। इस हेतु कुछ परिचित लोगों से तथा किसी वित्तीय संस्था से उधार लेने के मूड़ में रहेंगे। हालांकि इस माह के तीसरे व अंतिम सप्ताह में कारोबार में अच्छी आमदनी रहेगी।

शिक्षा एवं ज्ञानः इस फरवरी माह के पहले सप्ताह में कर्क राशि के जातकों को अपने विषयों को और अच्छा बनाने तथा सफलता के शिखर पर पहुंचने के कई उम्दा अवसर रहेंगे। चाहे वह संगीत, फिल्म, तकनीक आदि शिक्षा हो या फिर और कोई, सफलता के स्पष्ट संकेत रहेंगे। माह के दूसरे सप्ताह में आपके ग्रह आपको बेकार की बातों से बचने का फरमान देते रहेंगे। यदि आप यह कर पाते हैं तो माह के तीसरे व अंतिम सप्ताह में सफलता में कामयाबी का सफर नामा लिखते हुए रहेंगे।

स्वास्थ्यः फरवरी माह के पहले सप्ताह में कर्क राशि के जातक एवं जातिका बदलते हुए मौसम के अनुसार अपने खान-पान का ध्यान नहीं दे पायेगे। जिससे विपरीत परिणाम सेहत में उभरते रहेंगे। हालांकि माह के दूसरे सप्ताह में आप पुनः अच्छे सेहत से युक्त रहेंगे। किन्तु तीसरे सप्ताह में सेहत के नरम होने के आसार रहेंगे। लिहाजा आप ध्यान देते रहेंगे। जिससे माह के अंतिम सप्ताह अच्छे रहेंगे।

उपयोगी उपायः कर्क राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

1.         आप भगवान शिव की आराधना व पूजन किया करें और श्री शिव चालीसा का पाठ करें।