हिन्दी

कर्क राशि मासिक राशिफल

कर्क राशि मासिक राशिफल

कर्क मासिक राशिफल फरवरी 2019

माह फरवरी 2019 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर और व्यापारः इस फरवरी के महीने को आप एक अवसर की तरह लेने में व्यस्त रहेंगे। हालांकि कैरियर की डगर आपके लिए इस माह के पहले भाग से ही चुनौती देने वाली रहेगी। किन्तु देखने लायक बात यह रहेगी। कि आपके आत्मविश्वास मे कमी नहीं रहेगी। जिससे आप इस माह के दूसरे, तीसरे भाग से अच्छे परिणाम अपने कैरियर व व्यापार के संबंधित क्षेत्रों में अर्जित करेंगे।

प्रेम एवं सम्बंधः फरवरी के महीने में आप अपने घर परिवार की खुशहाली को बढ़ाने के लिए पहले से अधिक सक्रिय रहेंगे। आप देखेंगे कि इस माह के पहले से भाई व पिता का साथ रहेगा। जिससे आप अपने कामों को पहले की ही तरह करते रहेंगे। किन्तु निजी रिश्ते पहले भाग में तनाव देने वाले रहेंगे। परन्तु दूसरे भाग से आप साथी के साथ जहाँ संवादों को छेड़ने में तत्पर रहेंगे। वहीं कुछ उपहार देना चाहेंगे।

वित्तीय स्थितिः इस फरवरी के महीने में आप अपने अर्थ लाभ को और उच्च करने के लिए कुछ और नई वस्तुओं को जोड़ने को तैयार रहेंगे। आप देखेंगे कि इस माह के पहले में उस स्तर की आमदनी नहीं रहेगी। जिससे आप कुछ परेशान रहेगे। इस माह के दूसरे, चौथे भाग आपके लिए उत्साह जनक रहेंगे। आप अपने उत्पादों की विक्री में तेजी का दौर देखेंगे। जिससे आपको पूंजीगत लाभ रहेगा।

शिक्षा एवं ज्ञानः आप अपने शैक्षिक स्तर को और आगे बढ़ाने तथा रोजगार परक विषयों में अध्ययन हेतु तैयार रहेंगे। आप देखेंगे कि फरवरी माह के पहले भाग में आपको कठिनाई हो रही है। जिससे आप परेशान रहेंगे। किन्तु इस माह के दूसरे भाग में आप और सक्रिय रहेंगे। जिससे आपको इस माह के अंत तक बढ़िया शैक्षिक उन्नति रहेगी। आप देखेंगे कि आपके ज्ञान में धीरे परिपक्वता की स्थिति उभरती रहेगी।

स्वास्थ्यः इस फरवरी के महीने में आप अपने सेहत को और सुखद व अनुकूल बनाने के लिए तैयार रहेंगे। भले ही आपको अल्कालिक व्यायाम व परहेजो को अपना पड़े। आप देखेंगे कि इस माह के पहले भाग से ही स्वास्थ्य सामान्य बना रहेगा। जिससे आप अपने कामों को पहले की तरह ही करते रहेंगे। किन्तु दूसरे व अंतिम भाग कुछ कठिन रहेंगे। आपके सेहत मे नरमी का दौर रहेगा।

उपयोगी उपायः कर्क राशि के जातकों का निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

1.         श्री शिव चालीसा का पाठ करें।