Pavitra Jyotish
Agent Login Form
Daily
Panchang
2017
Horoscope
Special
Deals
Saturn
Transit

धनु मासिक राशिफल

 

मासिक राशिफल जनवरी 2017

सामान्यः माह जनवरी की ग्रह स्थितियों पर एक नज़र जो इस प्रकार रहेगीः

इस मास सूर्य 14 जनवरी को द्वितीय भाव में प्रवेश करेगे। मंगल 20 जनवरी से चतुर्थ भाव में संचरण करेंगे। बुध लग्न भाव में संचरण करेगा। वृहस्पति कर्म भाव में संचरण करेंगे तथा शुक्र 27 जनवरी से चतुर्थ भाव में संचरण करेंगे। तथा शनि का संचरण 26 जनवरी से लग्न भाव में रहेगा। राहु का धर्म भाव में तथा केतु का तृतीय भाव में संचरण रहेगा।

 

कैरियर और व्यापारः

जनवरी माह में आप अपने कैरियर को बेहतर बनाने के लिए किसी रोजगार परक विषय जैसे प्रबंधन, कला आदि को चुनने हेतु लोगों से चर्चांए तीव्र कर देंगे। संबंधित संस्थाओं के मध्य दिया गया साक्षात्कार सफलता के संकेत देने वाला रहेगा। इस माह के प्रथम व तृतीय भाग अधिक अनुकूलता देने वाले साबित रहेंगे। शेष भाग में कुछ उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी। किन्तु प्रयासों को पूरे मन से जारी रखना फायदेमंद होगा।

 

प्रेम एवं सम्बंधः

जनवरी माह में आप अपने सगे संबंधियों व भाई-बहनों के मध्य आपसी प्रेम व लगाव को बढ़ाने के लिए अधिक उदार दिखेंगे। आप किसी जरूरतमंद रिश्तेदार की आर्थिक व शारीरिक मद्द के लिए भी तत्पर रहेंगे। इस माह के शुरूआती दौर से ही पारिवारिक जीवन में खुशी रहेगी। प्रेम संबंधों के लिहाज से इस माह के प्रथम व तृतीय भाग बढ़िया परिणाम देने वाले रहेगे। शेष भाग में छोटी-छोटी चिंताएं उभर सकती हैं।

 

वित्तीय स्थितिः

जनवरी मास में आप अपनी आय को बढ़ाने के लिए पिछले दिनों की तरह ही कार्य करते रहेंगे। परिणाम स्वरूप आपकी लाभप्रदता बनी रहेगी। वैसे आप कुछ पारिवारिक जरूरत की वस्तुओं को खरीदने के लिए उत्साहित दिखाई देंगे। वैसे आप इस मास पूर्व के भुगतानों को चुकाने में कामयाब रहेंगे। इस माह के प्रथम व तीसरे भाग में आपके रहन-सहन का स्तर उच्च रहेगा। शेष भाग में कुछ चिंताएं होगी।

 

शिक्षा एवं ज्ञानः

जनवरी मास में आप अध्ययन व अध्यापन के संबंधित क्षेत्रों मे अच्छा प्रदर्शन करने की क्षमताएं प्राप्त करेंगे। प्रतियोगी क्षेत्रों में दिया गया साक्षात्कार सफलता के संकेत देने वाला होगा। आपके ज्ञान मे परिपक्वता की स्थिति रहेगी। इस माह के प्रथम व तृतीय भाग अधिक अनुकूल रहेंगे। शेष भाग में प्रतिकूला की स्थिति हो सकती है, आपको आलस्य बचना होगा। अतः अपने प्रयासो को जारी रखें।

 

स्वास्थ्यः

जनवरी माह में स्वास्थ्य को सुखद व सुन्दर बनाने की दिशा में बल प्राप्त रहेगा। किसी जाने पहचाने साथी के साथ प्रातः व सायं के व्यायाम हेतु उत्साहित रहेंगे। आप तामसिक आहारों को त्यागने पर विचार करेंगे। जिससे सेहत को होने वाले नुकसान से बचा जा सके। इस माह के दूसरे व तीसरे भाग सेहत के लिए अनुकूल, शेष भाग में प्रतिकूलता की स्थिति उभर सकती है। और आपको उपचार लेना पड़ सकता है।

 

उपयोगी उपायः

धनु राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

  1. श्री राम चालीसा का पाठ करें।