Pavitra Jyotish
Daily
Panchang
2017
Horoscope
Special
Deals
Maha
Shivratri

धनु मासिक राशिफल

मासिक राशिफल फरवरी 2017

सामान्यः माह फरवरी की ग्रह स्थितियों पर एक नज़र जो इस प्रकार रहेगीः

इस मास सूर्य 12 फरवरी को कुम्भ राशि में प्रवेश करेगे। मंगल चतुर्थ भाव में संचरण करेंगे। बुध 03 फरवरी से द्वितीय भाव तथा 22 फरवरी से तृतीय भाव में संचरण करेगा। वृहस्पति कर्म भाव में संचरण करेंगे तथा शुक्र चतुर्थ भाव में संचरण करेंगे। तथा शनि का संचरण प्रथम भाव में रहेगा। राहु का सिंह राशि में तथा केतु का कुम्भ राशि में संचरण रहेगा।

 

कैरियर और व्यापारः

इस फरवरी के महीने में कैरियर को सुधारने व संजाने के लिए कुछ नए विषयों जैसे कम्प्यूटर, टैक्नोलाँजी, चिकित्सा के विषयों में अपनी मज़बूती बनाने के लिए इच्छुक रहेंगे। व्यापारिक जीवन में इस माह कडे़ परिश्रम आपको करने पड़ सकते हैं। लेकिन यह परिश्रम बेकार नहीं जाने वाला रहेगा। जिससे आप अपने कैरियर व व्यापार में इस माह के पहले दूसरे व चौथे भाग में बढ़त बनाएं हुए आगे निकल जाएंगे।

 

प्रेम एवं सम्बंधः

फरवरी माह में आप देखेंगे कि भाई व चाचा के साथ आपकी नहीं बन पा रही हैं। न चाहते हुए भी आपको उनसे कुछ समाजिक मर्यादा को देखते हुए सलाह लेनी पड़ सकती है। वैसे इस फरवरी के पहले महीने से ही आप अपने निजी संबंधों की खींच तान को कम करते हुए सामान्य स्थिति में रहेंगे। और यह स्थिति इस माह के तीसरे भाग तक बाखूब बनी रहेंगी। किन्तु अचानक ही इस माह के अंत में बात बिगड़ सकती है।

 

वित्तीय स्थितिः

आप अपने रहन-सहन को और अच्छा बनाने के लिए इस फरवरी के पहले महीने से ही अनुकूल अवसर प्राप्त करके प्रसन्न रहेंगे। आपके पहले के प्रयास जहाँ लाभ को बढ़ाने के लिए अच्छे साबित रहेंगे। वहीं इस माह के दूसरे व तीसरे भाग में भी आपको बराबर लाभ होता रहेगा। किन्तु इस महीने का अंतिम भाग संघर्षों से भरा हो सकता कोई आपकी मेहनत की कमाई को संदेह की जगह में लगवा सकता है।

 

शिक्षा एवं ज्ञानः

फरवरी के महीने मे आप शिक्षा के क्षेत्रों में नई कामयाबी का परचम लहराने के लिए कुछ बढ़िया अवसर प्राप्त करेंगे। इस फरवरी के महीने को आप अधिक उपयोगी बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ने वाले रहेंगे। यह सफर इस महीने के तीसरे भाग तक बढ़िया जारी रहेगा। किन्तु आप देखेंगे कि अंतिम भाग तक कुछ रूकावटे आ गयी हैं। जिससे आप सही ढंग से पढ़ लिख नहीं पा रहे हैं। आपका ज्ञान कमजोर हो चला है।

 

स्वास्थ्यः

फरवरी माह के पहले भाग में आप सेहत में उस हिसाब से परहेज नहीं रख पाएंगे। जिससे आपकी दिनचर्या कुछ बिगड़ती नज़र आएंगी और आपको डाक्टर की सलाह से कुछ दिनों तक दवाई खानी पड़ सकती है। किन्तु इस महीने के दूसरे व तीसरे भाग में आपके ग्रह अधिक शुभ हो चले हैं, जिससें आप आपके काम-काज को भली प्रकार करते हुए रहेंगे। क्योंकि आपके प्रयासों का पुनः बढ़िया असर रहेगा।

 

उपयोगी उपायः

धनु राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

  1. श्री राम चालीसा का पाठ करें।