Pavitra Jyotish
Agent Login Form
Daily
Panchang
2017
Horoscope
Special
Deals
Saturn
Transit

धनु मासिक राशिफल

मासिक राशिफल दिसम्बर 2016

सामान्यः माह दिसम्बर की ग्रह स्थितियों पर एक नज़र जो इस प्रकार रहेगीः

इस मास सूर्य 15 दिसम्बर को प्रथम भाव में प्रवेश करेगे। मंगल 11 दिसम्बर को पराक्रम भाव में संचरण करेंगे। बुध प्रथम भाव में संचरण करेगा। वृहस्पति कर्म भाव में संचरण करेंगे तथा शुक्र 02 दिसम्बर से द्वितीय भाव तथा 28 दिसम्बर से तृतीय भाव में संचरण करेंगे। शनि का संचरण वृश्चिक राशिगत रहेगा। राहु का सिंह राशि में तथा केतु का कुम्भ राशि में संचरण रहेगा।

 

कैरियर और व्यापारः

दिसम्बर माह में धनु राशि के जातक व जातिकाओं को तकनीक, कला,  चिकित्सा, नेतृत्व, सहित्य, फिल्मादि के क्षेत्रों में कैरियर को निखारने के बढ़िया अवसर रहेंगे। वैसे इस माह के द्वितीय व तृतीय भाग अधिक अनुकूल व कारगर साबित रहेंगे। शेष भाग में आपको प्रयत्नों को तीव्र करना पड़ेगा। अर्थात् कैरियर व व्यापार के संदर्भों में मिलेजुले परिणाम प्राप्त होने के आसार रहेंगे।

 

प्रेम एवं सम्बंधः

दिसम्बर माह धनु राशि के जातक व जातिकाओं को पारिवारिक जीवन को समुन्नत करने तथा बैर-भाव को भुलाकर परस्पर सहयोग व सहमति के पल रहेंगे। स्वजनों के मध्य तालमेल की स्थिति रहेगी। इस माह के द्वितीय व चतुर्थ भाग संबंधों को नई सौगात देने वाले रहेंगे। साथी के मध्य परस्पर मनोविनोद का क्रम छिड़ सकता है। आप पूर्व के विवादों को दूर करने में कामयाब रहेंगे। शेष भाग में छोटी-छोटी परेशानियां हो सकती हैं।

 

वित्तीय स्थितिः

दिसम्बर मास धनु राशि के जातक एवं जातिकाओं को वित्तीय पहलुओं को और समृद्ध करने के अवसर देने वाला रहेगा। आप संबंधित आय के स्रोतों से वांछित लाभ प्राप्त करने में कामयाब रहेंगे। चाहे वह व्यापार के क्षेत्र हो या संबंधित सेवाओं के क्षेत्र इस माह के दूसरे व चौथे भाग में आप वांछित परिणाम प्राप्त करने में कामयाब रहेंगे। शेष भाग में संबंधित मामलों में अचानक भाग-दौड़ बड़ सकती है।

 

शिक्षा एवं ज्ञानः

दिसम्बर मास में धनु राशि के जातकों को बौद्धिक मामलों में ख्याति प्राप्त होने के योग रहेंगे। आपके सूझबूझ की क्षमताएं और उम्दा रहेगी। संबंधित विषयों में पकड़ बनाने तथा महारथ हासिल करने की क्षमताएं विकासित रहेगी। समाजिक व पारिवारिक जीवन का बढ़िया ज्ञान रहेगा। प्रतियोगी व क्रीड़ा के क्षेत्रो में इस माह द्वितीय व अंतिम भाग में आपको पुरूस्कृत किए जाने के योग रहेंगे।

 

स्वास्थ्यः

दिसम्बर माह में धनु राशि के जातक व जातिकाओं को स्वास्थ्य को पुष्ट व तंदुरूस्त रखने की मंशा बलवती रहेगी। आपकी दैहिक क्षमताएं पहले के मुकाबले इस माह के शुरूआती दौर व तृतीय भाग मे अधिक शुभ व सकारात्मक रहेंगी। इस माह के दूसरे व अंतिम भाग में आपको शारीरिक पहलुओं समुन्त करने में अधिक सजगता रखनी पड़ सकती है। नियमित खान-पान को अवरूद्ध होने से बचाना रहेगा।

 

उपयोगी उपायः धनु राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

  1. ऊॅं ग्रां ग्रीं ग्रौं सः गुरवै नमः मंत्र का जाप करें व दान दें।
  2. गाय को हरे चारे व पानी के साथ ही छाया की व्यावस्था करना।
  3. निः शुल्क स्वच्छ शीतल जल का दान। (सार्वजानिक प्रयोग हेतु)
  4. बंदरों को मौसमी फलों का दान।