हिन्दी

मीन राशि मासिक राशिफल

मीन राशि मासिक राशिफल

मीन मासिक राशिफल नवंबर 2019

माह नवंबर 2019 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर और व्यापारः नवंबर माह के पहले सप्ताह में आप फिल्म, संगीत, साहित्य, तकनीक के क्षेत्रों में अपने कैरियर को नई दिशा व नई ऊचाई देने में सक्षम रहेंगे। हालांकि इस माह के दूसरे सप्ताह में आपको सफलता हेतु और कठिन परिश्रम करने की जरूरत रहेगी। किन्तु अंतिम सप्ताह में कैरियर व व्यापार के क्षेत्रों में आपको अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे।

प्रेम एवं सम्बंधः नवंबर माह के पहले सप्ताह में आप प्रेम संबंधों में साथी के साथ घुलेमिले हुए रहेगे। साथी के रूचि के अनुरूप कुछ वस्तुओं को देने के लिए तैयार रहेंगे। बदले में आप उनसे कुछ प्राप्त भी करेंगे। हालांकि इस माह के दूसरे सप्ताह में संबंधों में तनाव का दौर प्रारम्भ रहेगा। इस माह के तीसरे सप्ताह में संबंधों में मधुरता की स्थिति रहेगी। किन्तु माह के अंतिम सप्ताह में मिलेजुले परिणाम रहेंगे।

वित्ती स्थिति: नवंबर माह के पहले सप्ताह में आपकी वित्तीय स्थिति पहले से अच्छी रहेगी। जिससे आप अपने कामों को समय से पूरा करने में लगे हुए रहेंगे। इस दौरान आपकी मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि की स्थिति रहेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। किन्तु इस माह के दूसरे सप्ताह में आपके व्यय की स्थिति बढ़ी हुई रहेगी। किन्तु आय कम रहेगी। हालांकि इस माह के तीसरे भाग में पुनः अच्छी आमदनी रहेगी।

शिक्षा एवं ज्ञानः नवंबर महीने के पहले सप्ताह में आप अपने अध्ययन के क्षेत्रों में और अच्छी स्थिति लाने के लिए तत्पर रहेगे। परिणामतः विषयों की पूरी तैयारी करने में सक्षम रहेंगे। इस माह के दूसरे सप्ताह में आप या तो अध्ययन के प्रति लापरवाह रहेगे। या फिर किसी दूसरे काम में लगे रहेंगे। जिससे विषयों में कमजोर स्थिति रहेगी। किन्तु इस माह के अंतिम सप्ताह में आपको पुनः अच्छा ज्ञान रहेगा।

स्वास्थ्यः इस नवंबर महीने के पहले सप्ताह में आपको सेहत को पुष्ट करने की चुनौती रहेगी। हालांकि आप कुछ जरूरी योगसनों के अभ्यासों को करने में दिलचस्प रहेगे। किन्तु इस माह के दूसरे सप्ताह से आप पुन अच्छी व सकारात्मक ऊर्जा से युक्त रहेंगे। हालांकि इस माह के तीसरे सप्ताह सेहत के लिए मध्यम व अंतिम सप्ताह उत्तम रहेंगे। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे। आपकी रूचि नियमित दिनचर्या में बनी रहेगी।

उपयोगी उपायः मीन राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए, जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

श्री कृष्ण चालीसा का पाठ करें।