हिन्दी

मीन राशि मासिक राशिफल (Meen Rashi Masik Rashifal)

मीन राशि मासिक राशिफल (Meen Rashi Masik Rashifal)

मीन मासिक राशिफल मई 2022

माह मई 2022 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

सूर्य इस मास 14 मई से पराक्रम भावगत गोचर करेंगे। श्री मंगल 17 मई से लग्न भाव गत गोचर करेंगे। श्री बुध 10 मई से पराक्रम भावगत वक्री गोचर करेंगे। श्री वृहस्पति पूर्ववत् से लग्न भावगत गत गोचर करेंगे। तथा श्री शुक्र 23 मई से धन भावगत गोचर करेंगे। तथा श्री शनि पूर्ववत् व्यय भाव में गोचर करेंगे। श्री राहू पूर्ववत् धन भाव में गोचर करेंगे। एवं श्री केतू का गोचर पूर्ववत् से अष्टम भावगत रहेगा।

 

कैरियर एवं व्यवसायः मई 2022 मीन राशि के जातक एवं जातिकाओं को इंजीनियर, तकनीशियन वाणिज्यक, साहित्य, संगीत, नृत्य, प्रबंधन, सैन्य सुरक्षा, तथा चिकित्सक आदि के संबंधित क्षेत्रों तथा रूचि व योग्यताओं के अनुसार कैरियर को नई उ़ड़ान देने में महत्वपूर्ण सफलता रहेगी। यानी आप एक सफल कर्मी तथा कारोबार की श्रेणी में शामिल होने के सफर में रहेगे। हालांकि सितारों की चाल इस माह के पहले सप्ताह से ही कार्य तथा व्यापार को समुन्नत करने का इम्तिहान लेने वाली रहेगी। किन्तु संबंधित क्षेत्रों में और सक्रिय होने की जरूरत रहेगी। तथा छोटी सी सावधानी व सक्रियता बड़ी कामयाबी के रास्ते खोलने वाली रहेगी। यानी पाप ग्रहीय प्रभाव होने के कारण कई बार संबंधित क्षेत्रों में कड़ी मशक्कत रहेगी किन्तु इस माह के तीसरे व अंतिम सप्ताह से सितारे पुनः शुभ व सकारात्मक परिणामों को देने वाले रहेंगे। जिससे मन प्रसन्न रहेगा।

प्रेम एवं संबंधः मीन राशि मई 2022 में इस राशि के जातक एवं जातिकायें स्वजनों से मिलकर प्रसन्न रहेंगे। तथा संबंधों की कड़ी मधुरता व सरसता के रास्ते पर रहेगी। चाहे वह मातृ पक्ष के रिश्ते हो या फिर पितृ पक्ष के रिश्तों की कड़ी हो, हालांकि सितारों की चाल कुछ एक मामलों में ससुराली जनों व निजी रिश्तों में सरसता को कमजोर करने वाली रहेगी। वहीं स्वजनों के मध्य भी मतभेदों के गहराने के आसार रहेंगे। अतः ऐसी वार्ताओं से बचें, जो कि रिश्तों की कड़ी को कमजोर करने वाली तथा घर के सकारात्मक वातावरण को खराब करने वाली हो। किन्तु वक्त के गुजरने के साथ सितारे पुनः इस माह के तीसरे सप्ताह से घर परिवार व निजी संबंधों में मधुरता व सरसता की सौगात को देने वाले रहेंगे। अतः प्रयासों को कमजोर न करें। यानी प्रेम एवं संबंधों में इस माह के सितारें बडे़ ही खास तथा उपयोगी रहेंगे। किन्तु अनावश्यक गुस्से बचे तथा संबंधों में हितकारी वचनों का प्रयोग करें।

वित्तीय स्थितिः मई 2022 में मीन राशि के जातक एवं जातिकायें अचल सम्पत्ति को क्रय करने तथा उसके निर्माण में संलग्न रहेंगे। यदि आप किसी प्लाट या भूमि को क्रय करने में दिलचस्प हैं, तो इस माह वांछित परिणाम रहेंगे। अतः प्रयासों को कमजोर न करें। तो सुखद रहेगा। यदि आप बड़े स्तर के व्यापारी हैं, तथा सम्भावनाओं की तलाश में हैं, तो इस माह कुछ अवरोधों के बाद आगे बढ़ने में महत्वपूर्ण कामयाबी रहेगी। यदि पूंजीगत निवेश करना चाह रहे हैं, तथा विदेश के कामों से जुड़े हैं, तो वांछित प्रगति रहेगी। किन्तु इस माह के तीसरे व अंतिम दिनों में पुनः कार्य व कारोबार को उच्च बनाने के शुभ तथा सकारात्मक अवसर रहेंगे। परिणामतः धन कमाने व जुटाने में वांछित प्रगति रहेगी। अतः पूरे मन से प्रयासों को जारी रखने में कोताही न करें। यानी इस माह के सितारे आर्थिक आयामों को साधने में खूबसूरत परिणामों को देने वाले रहेंगे।

शिक्षा एवं ज्ञानः मई 2022 में मीन राशि के जातक एवं जातिकाओं को तकनीक, कला, फिल्म, खेल आदि के शिक्षण तथा प्रशिक्षण के कामों को साधने में कदम-कदम पर सफलता तो रहेगी। किन्तु अपने मन को अनावश्यक बातों में उलझने न दें, तो वांछित परिणाम इस माह मिलते रहेंगे। यदि आप स्कूली या फिर विश्वविद्यालय की शिक्षा ले रहे हैं, तो वांछित परिणाम इस माह मिलते हुये रहेंगे। किन्तु कुछ मामलों में आपको कड़ी मेहनत की जरूरत रहेगी। हालांकि सेहत में उच्च स्तर के परिणाम रहेंगे। यदि आप किसी योजनाओं को पूरा करने व उत्पादन तथा आजीविका से जुडे़ कौशल को उच्च बनाने के प्रयास में हैं, तो इस माह बाखूब सफलता रहेगी। इस माह श्री सूर्य का गोचर संबंधित प्रतियोगी तथा स्कूली शिक्षा में शानदार सफलता को देने वाले रहेंगे। किन्तु छोटे-छोटे अवरोधों में निराश व हताश होने से बचें।

स्वास्थ्यः मई 2022 मीन राशि के जातक व जतिकाओं को इस माह के शुरूआत से ही सेहत के प्रति लापरवाही से बचने की जरूरत रहेगी। क्योंकि सितारों की चाल सेहत को कुछ कमजोर करने वाली तथा मांसपेशियों के दर्द को देने वाली रहेगी। अतः अपने खान-पान के प्रति सजग रहें। तथा उपयोगी योगासनों को करने में कोताही न करें। इस दौरान सुरक्षा कवच को न तोड़े। अन्यथा चोटादि भय होने के आसार रहेंगे। हालांकि इस माह के तीसरे व अंतिम दिनों में पुनः आपकी रोगप्रतिरोध उच्च रहेगी। अतः प्रयासों को कमजोर न करें। तो अच्छा रहेगा। आपके प्रयासों का धीरे-धीरे सकारात्मक असर होने लगेगा। यानी सितारों की चाल पुनः सेहत को बुलंद करने वाली रहेगी। जिससे शारीरिक कांति और सुन्दर तथा सुखद रहेगी। कुल मिलाकर सेहत के लिहाज यह माह बहुत उपयोगी व सुन्दर रहेगा। किन्तु तामसिक आहारों के सेवन से बचें।

उपयोगी उपायः ऊॅ ग्रां ग्रीं ग्रौं सः गुरवे नमः मंत्र का जाप करे या करवायें।