मीन राशि मासिक राशिफल । Monthly Pisces Horoscope in Hindi
Pavitra Jyotish Kendra
Ganesha Pavitra Jyotish

मीन राशि मासिक राशिफल

मीन राशि मासिक राशिफल

मीन मासिक राशिफल अगस्त 2018

माह अगस्त 2018 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर और व्यापार– अगस्त  माह मे मीन राशि के जातको को कार्य व व्यापार के संबंधों में इच्छित तरक्की के योग रहेंगे। निजी व सरकारी क्षेत्रों में आजीविका के प्रयासों को महती कामयाबी हासिल रहेगी। दिया गया साक्षात्कार सफलता की ओर संकेत देने वाला रहेगा। इस माह के प्रथम भाग से ही महती उन्नति के योग रहेगे। वैसे तो गोचरीय स्थिति व्यापारिक उन्नति के संकेत देगी रही है। किन्तु इस माह के उत्तरार्द्ध में मिश्रित परिणामों की आवृत्ति रहेगी। छोटी-छोटी परेशानियां और चिंताएं हो सकती हैं।

प्रेम एवं सम्बंधः  मीन राशि के जातकों को इस अगस्त  के महीने में प्रेम व संबंधों के मामलों में अनुकूल परिणाम प्राप्त होने के योग रहेंगे। आपका वैवाहिक जीवन हंसता और मुस्काता रहेगा। इस माह के प्रथम और मध्य भाग तक आप जीवन सहचरी के निमित्त वस्त्राभूषणों की खरीद हेतु सहमति दे सकते हैं। निजी संबंधों में यद्यपि इस माह के मध्य तक इच्छित परिणाम प्राप्त होने के आसार रहेंगे। शेष भाग में मिश्रित परिणामों की आवृत्ति रहेगी।

वित्तीय स्थिति–  मीन राशि के जातको को अगस्त  माह मे वित्तीय मामलों में तरक्की के योग इस माह के शुरूआती दौर से ही प्राप्त रहेंगे। किए गए प्रयासों का बढि़या लाभ रहेगा। गृहस्थ जीवन में चल रहा धनाभाव समाप्ति के संकेत देने वाला रहेगा। इस माह के उत्तरार्द्ध में आपको धन सम्पत्ति का अच्छा लाभ रहेगा। यदि कोई विवाद हैं, तो उन्हें हल करने में महती प्रगति के योग रहेंगे।

शिक्षा एवं ज्ञानः– अगस्त  माह में मीन राशि के जातक एवं जातिकाओं को शैक्षिक व तकनीक  योग्यताओं को निखारने हेतु अनुकूल अवसर रहेंगे। किए गए प्रयासों का बढि़या असर रहेगा। ज्ञानेश का शुभ गोचर संबंध इस माह के मध्य भाग मे रहेगा। अर्थात् इस दौरान आपका बौद्धिक स्तर उच्चता की ओर अग्रसर रहेगा। किन्तु अन्य हिस्सों में शुभाशुभ परिणामों की आवृत्ति रहेगी।

स्वास्थ्यः मीन राशि के जातको को अगस्त  माह मे सेहत संदर्भो शुरूआती दिनों में उन्नति प्राप्ति के योग रहेंगे। आपकी शारीरिक ताकत व जोश में महती प्रगति के योग रहेंगे। यदि कोई पीड़ाएं हैं,  तो उनका अंत होना निश्चित रहेगा। आरोग्यता प्राप्त करने की मुहिम रंग लाएगी। किन्तु इस माह के तृतीय और अंतिम चरण में शुभाशुभ परिणाम की आवृत्ति रहेगी। संबंधित पहलुओं की उपेक्षा से बचें।

उपयोगी उपायः भगवान श्रीहरि विष्णु ,सूर्य की पूजा श्रद्धा विश्वास के साथ करने से व गुरू विप्रों की सेवा से अनिष्ट फलों को हटाकर शुभ फल प्राप्त किए जा सकते हैं। धर्म स्थलों मे कालीन, नैवेद्य व रेशमी आसनों सहित अन्य देवारधन हेतु सामाग्री का दान देना शुभप्रद रहेगा। वैदिक मंत्रो द्वारा शांति कर्म करवा कर भी अभीष्ट फलों को प्राप्त किया जा सकता है,  और अरिष्ट ग्रहों के परिणाम से बचा जा सकता है।