हिन्दी

मीन राशि मासिक राशिफल (Meen Rashi Masik Rashifal)

मीन राशि मासिक राशिफल (Meen Rashi Masik Rashifal)

मीन मासिक राशिफल जून 2020

माह जून 2020 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

सूर्य इस मास सुख भावगत गोचर करेंगे। श्री मंगल 18 जून से लग्न भावगत गोचर करेंगे। श्री बुध 18 जून से वक्री होकर सुख भावगत गोचर करेंगे। श्री वृहस्पति 30 जून से वक्री होकर कर्म भाव गत गोचर करेंगे। श्री शुक्र 25े जून से मार्गी होकर पराक्रम भाव गत गोचर करेंगे। तथा श्री शनि आय भाव में गोचर करेंगे। राहू का गोचर सुख भाव में एवं केतु का गोचर कर्म भाव में रहेगा।

कैरियर एवं व्यवसायः जून 2020 मीन राशि के जातक एवं जातिकाओं को बड़े ही धैर्य एवं शील के साथ कैरियर एवं व्यवसाय के क्षेत्रों में आगे बढ़ने की जरूरत बनी हुई रहेगी। इस जून 2020 में आप संबंधित लोगों से सम्पर्क बनाने और उन्हें अपने व्यापार की कड़ी से जोड़ने के भरसक प्रयास में रहेंगे। आपको इस माह केतू के गोचरीय फल के कारण कैरियर के क्षेत्रों में आगे बढ़ने की चुनौती रहेगी। हालांकि गुरू का गोचर आपके लिये शुभ फल प्रदाता बना हुआ रहेगा। जिससे संबंधित कैरियर एवं व्यापार में आपको और होशियारी से चलने की जरूरत बनी हुई रहेगी। जो आपके लिये अच्छा रहेगा।

पे्रम एवं संबंधः मीन राशि जून 2020 में इस राशि के जातक एवं जातिकाओं को अपने दाम्पत्य जीवन में परस्पर मतभेदों के गहराने की स्थिति आ सकती है। जिससे घर की शांति के भंग होने के आसार बने हुये रहेंगे। ऐसे में आपको सुखद परिणामों के लिये और नरम होने की जरूरत रहेगी। जो कि वास्तव में परिवार के प्रति स्नेह को देने वाली रहेगी। यानी नरमी में संबंधो का जुड़ाव छिपा हुआ रहेगा। किन्तु पे्रम संबंधों में साथी की बातों से आप आहत रहेंगे। क्योंकि संबंधित भावों में शुभ ग्रहीय संबंधों का आभाव सा बना हुआ रहेगा। यानी जून 2020 में पे्रम एवं परिवार के मामलों में मिश्रित परिणामों की स्थिति रहेगी।

वित्तीय स्थितिः जून 2020 में मीन राशि के जातक एवं जातिकाओं को अपने आर्थिक लाभ को और सुदृढ़ करने के लिये संघर्ष करना पड़ेगा। निवेश एवं शेयर बाजार में लगी पूंजी से लाभ कमाने एवं संबंधित कोरोबार को मुनाफे की स्थिति में ले जाने के लिये आपको संबंधिति अधिकारियों एवं कर्मचारियों के साथ समीक्षा बैठक को बुलाना पड़ सकता है। अतः जून 2020 में आर्थिक स्थिति को अच्छा बनाने के लिये आपको और सूझ बूझ से चलने की जरूरत बनी हुई रहेगी। क्योंकि आय भाव से राहू एवं केतू का संबंध रहने से ऐसा स्थिति रहेगी। हालांकि गुरू आपको राहत देने और लाभ को देने के लिये प्रत्यनशील बने हुये रहेंगे।

शिक्षा एवं ज्ञानः जून 2020 में मीन राशि के जातक एवं जातिकाओं को तकनीक, चिकित्सा, अनुसंधान, निर्माण, प्रबंधन, उत्पादन एवं विपणन आदि के क्षेत्रों में बढ़त हेतू इस जून 2020 में मिश्रित परिणाम रहेंगे। यानी संबंधित विषयों के ज्ञान को परिपक्व बनाने की कला आपको इस माह सीखने की जरूरत बनी हुई रहेगी। हालांकि गुरू के साथ शनि का गोचर होने से आपको कठिन मेहनत के बाद ही शैक्षिक मामलों में कामयाबी रहेगी। यानी प्रयास करेंगे तो आ रहे छोटे-छोटे अवरोधों को पार करने में प्रगति रहेगी। और अपने कामों को पुनः गति देने में सक्षम रहेंगे।

स्वास्थ्यः जून 2020 मे मीन राशि वालो के स्वास्थ्य को सुखद रखने के लिये छोटी-छोटी बातों को ध्यान रखकर चलने की जरूरत बनी हुई रहेगी। क्योंकि लग्न भाव के स्वामी गोचर करते हुये पाप ग्रह केतू के साथ रहेंगे। जिससे आपको शारीरिक पीड़ा की स्थिति उभर सकती है। ऐसे मे रक्त विकार, खुजली, सांस एवं फेफड़ों के रोग होने के आसार रहेंगे। अतः अपने सूझबूझ के क्रम को बनाकर चलने में ही सेहत को तंदुस्त रख पायेगे। और किसी प्रकार कि दिक्कत होने पर उचित चिकित्सीय सलाह लें। तथा ईश्वर में आस्था एवं विश्वास रखते हुये उनकी पूजा अर्चना करें। जिससे आपके आत्मविश्वास में वृद्धि रहेगी।

उपयोगी उपायः श्री शनि चालीसा का पाठ करे।