हिन्दी

मीन राशि मासिक राशिफल

मीन राशि मासिक राशिफल

मीन मासिक राशिफल अप्रैल 2019

माह अप्रैल 2019 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर और व्यापारः अप्रैल माह के पहले भाग में आप अपने कैरियर को और अच्छा बनाने के लिए सोचेंगे। कुछ अनुभवी लोगों से सलाह करने में दिलचस्पी बनी रहेगी। हालांकि आप इस माह अपने कैरियर के लिए अधिक सतर्क रहेंगे। यदि आप व्यवसायी हैं, तो इस माह के दूसरे भाग से आप बाखूब आगे बढ़ते रहेंगे। किन्तु तीसरे भाग में कुछ परेशानी की स्थिति रहेगी। जिसे आप इस माह के अंत दूर कर सकेंगे।

प्रेम एवं सम्बंधः अप्रैल के महीने में आप अपने घर की सजावट को और बढ़ाने के विचार में रहेंगे। आप देखेंगे कि घर की सुन्दरता के साथ ही उसकी सुविधाओं में बढ़त करना जरूरी रहेगा। जिससे आप इस माह के पहले भाग से परिवार के लोगों के सम्पर्क में रहेंगे। निजी संबंधों में इस माह के पहले तीसरे व अंतिम भाग संवादों की मधुरता को बढ़ाने वाले रहेंगे। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे।

वित्तीय़ स्थिति: अप्रैल महीने के प्रथम भाग से आपकी आय सामान्य रूप से बनी रहेगी। किन्तु इस दौरान आपको कई कामों में अधिक पैसा लगाना पड़ सकता है। इस माह के दूसरे भाग से आप पुनः संभलने लगेंगे। आपको पुनः आय के स्रोतों से वांछित लाभ प्राप्त होने की स्थिति बनती रहेगी। किन्तु इस माह के तीसरे भाग में आपकी आय कुछ कमतर रहेगी। किन्तु अंतिम भाग में पुनः आय बढ़ने लगेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे।

शिक्षा एवं ज्ञानः अप्रैल महीने को आप अधिक ऊर्जा के साथ उपयोग करने में तत्पर रहेंगे। आप देखेंगे कि इस माह के दूसरे भाग में आप पुनः प्रतियोगी व क्रीड़ा के क्षेत्रों में आगे बढ़ने के लिए तैयार रहेंगे। आप किसी साक्षात्कार में सफल रहेंगे। वैसे इस माह के तीसरे भाग कुछ कठिन से रहेंगे। किन्तु अंतिम भाग में आपके ग्रह पुनः शुभ व सकारात्मक रहेंगे। जिससे आपके ज्ञान में वृद्धि की स्थिति रहेगी। और आप प्रसन्न रहेंगे।

स्वास्थ्यः इस अप्रैल महीने के पहले भाग से ही आपका स्वास्थ्य सामान्य तौर पर अच्छा बना रहेगा। जिससे आपके आत्मबल में इज़ाफा रहेगा। आप अधिक ताकत से युक्त रहेंगे। इसी प्रकार इस माह के दूसरे भाग में आप अधिक ऊर्जावान रहेंगे। किन्तु तीसरे भाग में सेहत में सिर दर्द व नेत्र के दर्द व सांस की समस्याएं उभर सकती है। जिससे आपको उपचार लेना पड़ सकता है। किन्तु अंतिम भाग अनुकूल रहेंगे।

उपयोगी उपायः मीन राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए, जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

1.         श्री कृष्ण चालीसा का पाठ करें।