हिन्दी

मीन राशि मासिक राशिफल

मीन राशि मासिक राशिफल

मीन मासिक राशिफल अगस्त 2019

माह अगस्त 2019 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर और व्यापारः अगस्त माह में आप अपने कैरियर के क्षेत्रों में तेजी से गति बनाने में सक्षम रहेंगे। इस माह के पहले, दूसरे भाग से ही आपको कैरियर व व्यापार के क्षेत्रों में अच्छे अवसर रहेंगे। जिससे आप अपने कामों को और तेजी से करने में सफल रहेंगे। हालांकि इस माह के तीसरे भाग में आपकी भाग-दौड़ और तेज रहेगी। कुछ नियुक्तियों को अंतिम रूप देना जरूरी रहेगा। इस माह के अंतिम भाग प्रतिकूल रहेंगे।

प्रेम एवं सम्बंधः अगस्त महीने के पहले भाग में आप अपने घर परिवार के साथ कुछ विवादों के चलते तनाव में रहेंगे। जिससे घर की सुमति व माहौल बिगड़ता रहेगा। हालांकि इस माह के दूसरे भाग से आप अपने घर परिवार के साथ समांजस्य स्थापित करेंगे। निजी संबंधों के लिहाज से इस माह का पहला, दूसरा भाग अच्छा रहेगा। किन्तु तीसरे भाग में कुछ मतभेदों के चलते तनाव की स्थिति रहेगी।

वित्तीय स्थितिः अगस्त माह में आप अपने अर्थ लाभ को और अच्छा बनाने के लिए तैयार रहेंगे। इस हेतु आपके पास कई अवसर रहेंगे। हालांकि इस माह के पहले भाग से आपको कई अवसर रहेंगे। इस माह के दूसरे भाग तक आप अपनी आय से संतुष्ट रहेंगे। किन्तु इस माह के तीसरे भाग में बढ़ते व्यय से आप कुछ परेशान रहेंगे। हालांकि इस माह के अंत तक आपकी वित्तीय स्थिति सुदृढ़ रहेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे।

शिक्षा एवं ज्ञानः अगस्त के महीने में आप तकनीक व शिक्षा के क्षेत्रों में तेजी से आगे बढ़ने में सक्षम रहेंगे। आप इस माह के पहले भाग से अनुकूल अवसरों से युक्त रहेंगे। आप दूसरे भाग में किसी प्रतियोगी व परीक्षा के क्षेत्रों में कामयाबी अर्जित करने में कामयाब रहेगे। हालांकि इस माह तीसरे भाग में आपको कुछ दूसरे कामों के चलते पढ़ने का उतना समय नहीं मिलेगा। जिससे आप कुछ परेशान रहेंगे। हालांकि अंतिम भाग अनुकूल रहेंगे।

स्वास्थ्यः इस अगस्त महीने के पहले भाग में आपको सेहत संबंधी कई परेशानियां बनी रहेगी। जिससे आपको किसी अस्पताल तक जाना पड़ेगा। हालांकि इस माह के दूसरे, तीसरे भाग से आपकी सेहत सुखद व अच्छी रहेगी। जिससे आप अपने कामों को और तेजी से करने में सक्षम रहेंगे। इस माह के अंतिम भाग में पुनः सेहत संबंधी परेशानी रहेगी। जिससे आपको कुछ उपचार लेने की जरूरत रहेगी।

उपयोगी उपायः मीन राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए, जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

1.         श्री कृष्ण चालीसा का पाठ करें।