हिन्दी

मीन राशि मासिक राशिफल

मीन राशि मासिक राशिफल

मीन मासिक राशिफल फरवरी 2019

माह फरवरी 2019 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर और व्यापारः फरवरी माह में आप व्यापारिक बढ़त के नए आयामों को गढ़ने के लिए तैयार रहेंगे। आप देखेंगे कि इस माह कैरियर को उच्च करने के अवसर आपको प्राप्त रहेंगे। किन्तु उन्हें उपयोग में लेना या न लेना आप निर्भर करता रहेगा। इस माह के पहले, दूसरे व अंतिम भाग आपके व्यापारिक जीवन में बढ़त देने वाले रहेंगे। किन्तु तीसरे भाग में आपको कुछ परेशान होना पड़ सकता है।

प्रेम एवं सम्बंधः फरवरी के महीने में आप अपने घर की सजावट को और बढ़ाने के विचार में रहेंगे। आप देखेंगे कि घर की सुन्दरता के साथ ही उसकी सुविधाओं में बढ़त करना जरूरी रहेगा। जिससे आप इस माह के पहले भाग से परिवार के लोगों के सम्पर्क में रहेंगे। निजी संबंधों में इस माह के पहले तीसरे व अंतिम भाग संवादों की मधुरता को बढ़ाने वाले रहेंगे। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे।

वित्तीय स्थितिः फरवरी महीने का प्रथम भाग आपके आय को पहले की तरह देने वाला रहेगा। वैसे आप कुछ और वस्तुओं को जुटाकर अपने विक्रय में बढ़त अर्जित करने के मूड़ में रहेंगे। जिससे इस माह के तीसरे व अंतिम भाग तक आप धरातल पर उतारने में कामयाब रहेंगे। आप देखेंगे इस माह के दूसरे भाग ज्यादा ठीक नहीं है। जिससे परेशानियों की स्थिति उभरती रहेगी।

शिक्षा एवं ज्ञानः फरवरी महीने को आप एक अवसर की तरह लेने में संलग्न रहेंगे। आप देखेंगे कि इस माह आपके पास पर्याप्त अवसर आ रहे है। जिससे आप आगामी अध्ययन के क्षेत्रों की योजनाओं को अंतिम रूप देने में लगे रहेंगे। आप देखेंगे कि इस माह के पहले, तीसरे व चौथे भाग आपके ज्ञान को विस्तारित करने के लिए ठीक रहेंगे। किन्तु दूसरे भाग में आप कुछ परेशान से रहेंगे।

स्वास्थ्यः इस फरवरी के महीने में आप स्वास्थ्य को सामान्य रखने के लिए यद्यपि सोचेंगे। आप छोटी-छोटी बातों को यद्यपि बहुत ही हल्के में लेकर कुछ जरूरी नियमों की अनदेखी कर सकते है। जिससे इस माह के दूसरे भाग मे आपके सेहत में विपरीत असर रहेगा। किन्तु तीसरे भाग से आपकी सजगता का स्पष्ट तौर पर लाभ रहेगा। जिससे आप स्वस्थ रहते हुए अपने कामों को कर सकेंगे।

उपयोगी उपायः मीन राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए, जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

श्री कृष्ण चालीसा का पाठ करें।