हिन्दी

मीन राशि मासिक राशिफल

मीन राशि मासिक राशिफल

मीन मासिक राशिफल फरवरी 2020

माह फरवरी 2020 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर एवं व्यवसायः फरवरी माह के पहले सप्ताह में मीन राशि के जातक एवं जातिका कैरियर को सफल बनाने में लगे रहेंगे। जिससे जिन्दगी सही चलती रहेगी। हालांकि माह के दूसरे सप्ताह में आप अच्छे कैरियर की तरफ रहेंगे। किन्तु माह के तीसरे सप्ताह में आप अच्छे परिणामों की राह तकते रहेंगे। किन्तु वह किसी कार्य प्रणाली की पूर्ति के कारण अधर में रहेंगे। माह के अंतिम सप्ताह में आपको अच्छे परिणाम रहेंगे।

प्रेम एवं सम्बंधः फरवरी माह के पहले सप्ताह में मीन राशि के जातक एवं जातिका अपने संबंधों को कारगर बनाने के प्रयास में रहेंगे। किन्तु आप उस समय और परेशान रहेंगे। जब साथी आपको किसी बात के लिए जिम्मेदार ठहरा सकते हैं। माह के दूसरे सप्ताह में हालांकि आप अपने आक्रामक रूख को कुछ नरम करेंगे। जिससे मधुरता की स्थिति रहेगी। किन्तु तीसरे व अंतिम सप्ताह में संबंध कमजोर रहेंगे।

वित्तीय स्थितिः फरवरी माह के पहले सप्ताह में मीन राशि के जातक एवं जातिका अर्थ लाभ को प्राप्त करने के लिए पहले से अधिक संघर्षरत रहेंगे। अच्छे परिणाम सिर्फ ज्यादा सोचने से अच्छे नहीं रहेंगे। बल्कि आपको सही मायने में प्रयास करने की जरूरत रहेगी। माह के दूसरे सप्ताह में यद्यपि आप लाभ अर्जित करने में सक्षम रहेंगे। माह के तीसरे सप्ताह में यद्यपि आप व्यय भार से परेशान रहेंगे। किन्तु अंतिम सप्ताह में अच्छा लाभ रहेगा।

शिक्षा एवं ज्ञानः फरवरी के पहले सप्ताह में मीन राशि के जातक एवं जातिका अध्ययन के क्षेत्रों में अच्छी पकड़ बनाने के लिए तत्पर रहेंगे। आप कोई बड़ी रणनीति बनाने में लगे रहेंगे। किन्तु इसे इस माह के दूसरे सप्ताह में लक्ष्य तक पहुंचाते रहेंगे। माह के तीसरे सप्ताह में आप अपने लक्ष्य से विमुख रहेंगे। किन्तु माह के अंतिम सप्ताह में पुनः आप अध्ययन के लिए तत्पर रहेंगे। जिससे शैक्षिक लक्ष्य आसान रहेंगे।

स्वास्थ्यः फरवरी माह के पहले सप्ताह में मीन राशि के जातक एवं जातिकाओं की सेहत सुखद व अच्छी बनी हुई रहेगी। जिससे आप अपने कामों को क्षमताओं के साथ कर पायेंगे। माह के दूसरे सप्ताह में आप न चाहते किसी पार्टी में संकोच के कारण खा-पी लेगे। जिससे ऐसे जातकों को परेशानी रहेगी जो कि कुछ बीमार है। किन्तु माह के तीसरे व अंतिम सप्ताह में अच्छे सेहत से युक्त रहेंगे।

उपयोगी उपायः मीन राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए, जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

1.         आप भगवान विष्णु की पूजा यथा शक्ति करें। श्रीकृष्ण चालीसा का पाठ करें।