Pavitra Jyotish Kendra

हिन्दी

मीन राशि मासिक राशिफल

मीन राशि मासिक राशिफल

मीन मासिक राशिफल जनवरी 2020

माह जनवरी 2020 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर एवं व्यवसाय: 2020 जनवरी माह के पहले सप्ताह में मीन राशि के जातक एवं जातिका अपने जिन्दगी को सजाने संवारने की पूरी कोशिश में रहेंगे। क्योंकि आपको इस दरम्यान शुभ ग्रहीय ऊर्जा प्राप्त होती रहेगी। हालांकि माह के दूसरे सप्ताह में उतनी प्रगति नहीं रहेगी। किन्तु माह के तीसरे सप्ताह में इसमें कुछ तेजी रहेगी। माह के अंतिम सप्ताह में मिश्रित परिणामों की स्थिति रहेगी।

प्रेम एवं सम्बंध: 2020 जनवरी माह के पहले सप्ताह में मीन राशि के जातक एवं जातिका अपने संबंधों को और मजबूत बनाने के लिए तत्पर रहेंगे। किन्तु आपकी कोशिशों को साथी की तरफ से कोई उपयुक्त जवाब नहीं रहेगा। हालांकि आप माह दूसरे सप्ताह में पुनः साथी के साथ मधुर संवादों को जारी रखने में सक्षम रहेंगे। किन्तु माह तीसरे व अंतिम सप्ताह में निजी संबंधों में मिश्रित परिणाम प्राप्त करेंगे।

वित्तीय स्थिति: 2020 जनवरी माह के पहले सप्ताह में मीन राशि के जातक एवं जातिका अपनी आय को बढ़ाने के लिए सतर्क प्रयासों को जारी रखने में लगे रहेंगे। किन्तु कोई बड़ी कामयाबी नहीं रहेगी। इस माह के दूसरे सप्ताह में दूसरे यद्यपि आपकी कुछ कोशिशें सफल रहेगी। माह के तीसरे सप्ताह में भी आपके सफलता का सफर जारी रहेगा। किन्तु माह के अंतिम सप्ताह में पुनः आपके व्यय का स्तर बढ़ा हुआ रहेगा।

शिक्षा एवं ज्ञान: 2020 जनवरी के पहले सप्ताह में मीन राशि के जातक एवं जातिका संबंधित विषयों में मन लगाने व उन्हें तैयार करने में सक्षम रहेंगे। जिससे आपकी प्रगति निश्चित रहेगी। हालांकि माह के दूसरे सप्ताह में किसी बड़े साक्षात्कार में सफल रहेगे। माह के तीसरे सप्ताह में आपके सफलता का सफरनामा जारी रहेगा। किन्तु माह के अंतिम सप्ताह में कुछ विषयों में परेशानियों की स्थिति रहेगी।

स्वास्थ्य: 2020 जनवरी माह के पहले सप्ताह में मीन राशि के जातक एवं जातिका अपने सेहत के प्रति लापरवाह बने रहेंगे। यदि कोई बीमारी हैं, तो ऐसे जातकों को रोगप्रतिरोधक क्षमताओं को बढ़ाने के लिए कशमकश करनी पड़ेगी। जिससे आप परेशान रहेगे। हालांकि माह के दूसरे सप्ताह में आपके सेहत की रौनकता बढ़ी हुई रहेगी। माह के तीसरे सप्ताह में मिलेजुले परिणाम रहेंगे। किन्तु माह के अंतिम सप्ताह में सेहत अच्छी रहेगी।

उपयोगी उपाय: मीन राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए, जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

मीन राशि के जातकों व जातिकाओं को श्री हनुमान यंत्र को रखने या  धारण करने से लाभ रहेगा।