हिन्दी

मीन राशि मासिक राशिफल (Meen Rashi Masik Rashifal)

मीन राशि मासिक राशिफल (Meen Rashi Masik Rashifal)

मीन मासिक राशिफल फरवरी 2023

माह फरवरी 2023 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

सूर्य इस मास 13 फरवरी से आय भावगत गोचर करेंगे। श्री मंगल पूर्ववत् मार्गी पराक्रम भावगत गोचर करेंगे। श्री बुध 07 फरवरी से व्यय भावगत 27 फरवरी से लग्न भावगत तथा वृहस्पति पूर्ववत् मार्गी लग्न भावगत गोचर करेंगे। श्री शुक्र 15 फरवरी से लग्न भावगत गोचर करेंगे। तथा श्री शनि पूर्ववत् व्यय भाव में गोचर करेंगे। श्री राहू पूर्ववत् धन भाव में गोचर करेंगे। एवं श्री केतू का गोचर पूर्ववत् से अष्टम भावगत रहेगा।

कैरियर एवं व्यवसायः फरवरी 2023 मीन राशि के जातक तथा जातिकाओं को अध्ययन व अध्यापन से जुड़े कामों को पूरा करने के सकारात्मक अवसर रहेगे। यदि आप खेल, फिल्म, चिकित्सा, अनुसंधान तथा वैवाज्ञानिक व चकित्सीय प्रयोगों को साधने में लगे हैं। तो वांछित किस्म के बढ़ने के मौके रहेगे। इस माह के सितारों की चाल आपको उम्मीदों से अधिक बढ़त के मौके देने वाली रहेगी। फलतः आपका सफलता का ग्राफ बढ़ा रहेगा। यदि प्रतियोगी क्षेत्रों की तैयारी में हैं। तो सितारों की चाल सुखद व शानदार परिणामों को देने वाली रहेगी। यदि आप भाषाई ज्ञान को उच्च करने तथा संबंधित विषयों की तैयारी में हैं, तो इस माह के सितारे सुखद व शानदार परिणामों को देने वाले रहेगे। हालांकि इस माह के दूसरे भाग में आपको कहीं यात्रा तथा प्रवास में संबंधित ज्ञान व शिक्षा के सिलसिले में जाना पड़ेगा। बहुत सम्भव हैं, आपको निजी व सरकारी स्तर पर किसी बड़े सम्मान के लिए नामित किये जाने के योग रहेगे। जिससे मन उत्साहित रहेगा। इस माह के तीसरे सप्ताह से कहीं यात्रा तथा प्रवास में जाना पड़ेगा।

प्रेम एवं संबंधः मीन राशि फरवरी 2023 में इस राशि वाले स्वजन संबंधियों के मध्य तालमेल को स्थापित करते हुये घर परिवार से जुड़े महत्वपूर्ण कामों को पूरा करने में सक्षम रहेगे। लिहाजा प्रयासों को जारी रखने में कोताही न करें, तो अच्छा रहेगा। यद्यपि इस माह भाई बहनों के मध्य चाहत के पल रहेगे। जिससे उनके मध्य उचित संवादों का दौर रहेगा। जिससे नाते-रिश्तेदारी में आवा-जाही रहेगी। इस माह वैवाहिक जीवन के आंगन की बगिया खिल-खिलाती रहेगी। यानी कोई नन्हीं किलकारी आपके खुशियों को बढ़ाने वाली रहेगी। प्रेम संबंधों के लिहाज से आज का दिन सुखद व शानदार बना हुआ रहेगा। जिससे एक दूसरे के प्रति चाहत के पल रहेगे। हालांकि माह के मध्य भाग से प्रेम एवं संबंधों को लेकर अधिक मुस्तैद होने की जरूरत रहेगी। क्योंकि सितारों की चाल इस दौरान कुछ विपरीत रहेगी। अतः छोटी-छोटी बातों में गुस्से से बचने की जरूरत रहेगी।

वित्तीय स्थितिः फरवरी 2023 में मीन राशि वाले को धन कमाने व जुटाने में शुरूआत से शुभ व सकारात्मक परिणाम रहेगे। क्योंकि सितारों की चाल शुभ व सकारात्मक परिणामों को देने वाली रहेगी। जिससे आर्थिक मोर्चे पर आपको उन्नति के आसार रहेगे। लिहाजा प्रयासों को जारी रखें। इस माह के सितारे आपके रहन-सहन को उच्च व सुखद करने वाले रहेगे। जिससे आप बेहतरीन सुख-सुविधाओं को जुटाने तथा संबंधित पक्ष के मध्य व्यापारिक स्रोतों को उन्नत करने के मौके रहेगे। यानी पिछले प्रयासों का बढ़िया असर बना हुआ रहेगा। लिहाजा प्रयासों को जारी रखने में कोताही न करें। हालांकि इस माह के मध्य भाग मे आप पूंजीगत निवेश व विदेश से जुड़े क्षेत्रों में कारोबार को प्रसारित करने में सक्षम रहेगे। हालांकि इस दौरान अचानक ही धन व्यय होने के कारण परेशान रहेगे। अतः छोटी-छोटी बातों में एहतियात की जरूरत बनी हुई रहेगी।

शिक्षा एवं ज्ञानः फरवरी 2023 में मीन राशि के जातक एवं जातिकाओं को अध्ययन व अध्यापन से जुड़े कामों को साधने में वांछित किस्म की प्रगति रहेगी। चाहे वह तकनीक, फिल्म, खेल, अनुसंधान से जुड़े संदर्भ हो या फिर अन्य दूसरे प्रतियोगी परीक्षाओं की बाते हो। कामयाबी का दौर बना हुआ रहेगा। बहुत सम्भव हैं, इस माह आपको किसी बड़े पुरूस्कार व सम्मान हेतु नामित किया जा सकता है। यदि आप किसी आधुनिक विज्ञान व तकनीक के क्षेत्रों से जुड़े हैं। तो अपने सीखने तथा समझने की शक्ति को विस्तार देने के लिए संबंधित सहपाठियों के मध्य चर्चाओं का दौर बढ़ाने की जरूरत रहेगी। हालांकि माह के अंतिम दिनों में पुनः आपको दूर-दराज के क्षेत्रों की यात्रा तथा प्रवास हेतु जाना पड़ेगा। किन्तु सधे हुये प्रयासों को कमजोर न करें। शिक्षा एवं ज्ञान के संदर्भो में इस माह आप नई दिशा व दशा प्रदान करते हुये सफलता के सोपानों में रहेगे।

स्वास्थ्यः फरवरी 2023 मीन राशि के जातक व जतिकाओं को चेहरे की रौनकता को शानदार बनाने के लिए और मुस्तैद होने की जरूरत रहेगी। वैसे इस माह के सितारे आपको सेहत को सुखद व शानदार बनाने के मौको देने वाले रहेगे। फलतः अपने रोग प्रतिरोध को उच्च करने में सक्षम रहेगे। यदि पहले के रोग व पीड़ा हैं, तो सितारों की चाल उन्हें समाप्त करने के अवसरों को देने वाली रहेगी। हालांकि श्री सूर्य का गोचर इस माह के मध्य भाग मे सेहत में कुछ रोग व पीड़ाओं को देने वाला रहेगा। ऐसे में तामसिक आहारों के सेवन से बचने की जरूरत रहेगी। यानी सेहत के दृष्टिकोण से इस माह के सितारे मिश्रित परिणामों को देने वाली रहेगे। कुल मिलाकर सितारों की चाल सकारात्मक रहेगी। किन्तु अपने स्तर पर सेहत के प्रति लापरवाह न रहें। अन्यथा परेशानियों का दौर दस्तक दे सकता है।

उपयोगी उपायः ऊॅ ग्रां ग्रीं ग्रौं सः गुरवे नमः मंत्र का जाप करे या करवायें।