हिन्दी

मीन राशि मासिक राशिफल

मीन राशि मासिक राशिफल

मीन मासिक राशिफल जून 2019

माह जून 2019 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

कैरियर और व्यापारः जून माह में आप अपने कारोबारी जीवन में और पकड़ बनाने तथा कामों को विस्तारित करने के लिए तैयार रहेंगे। जिससे स्थानीय बाजार के एक बड़े हिस्से में आपको उत्पादों के विक्रय में लाभ रहेगा। कैरियर मे इस माह के पहले भाग से ही अनुकूल अवसर रहेंगे। किन्तु दूसरे भाग मे छोटी-छोटी परेशानियां बनी रहने के आसार रहेंगे। तीसरे व अंतिम भाग में आपको पुनः अनुकूल परिणाम रहेंगे।

प्रेम एवं सम्बंधः जून के महीने में आप अपने बडे़ भाई बहिनों से समांजस्य स्थापित करने में लगे रहेंगे। इस कार्य में आपको इस माह के पहले भाग से ही कामयाबी रहेगी। निजी संबंधों में इस माह के पहले भाग से ही आप उनके दिल को जीतने के प्रयास में कामयाब रहेंगे। जिससे संबंधों में परस्पर मधुरता रहेगी। किन्तु दूसरे भाग में संवादों का क्रम रूका सा रहेगा। इस माह के तृतीय भाग अनुकूल रहेगे।

वित्तीय़ स्थितिः जून माह में आप अपने वित्तीय स्थिति को पहले से अधिक मजबूत बनाने में कामयाब रहेंगे। आप देखेंगे कि आपके द्वारा किए गए पिछले प्रयासों को अच्छी सफलता की स्थिति बनी रहेगी। हालांकि इस माह के दूसरे भाग में आपको कुछ जरूरी उपकरणों की खरीद के लिए धन व्यय करने की जरूरत रहेगी। इस माह के तीसरे भाग से आपको पुनः अच्छी आय रहेगी। किन्तु अंतिम भाग मध्यम रहेंगे।

शिक्षा एवं ज्ञानः जून के महीने में आप अध्ययन के क्षेत्रों में पहले के मुकाबले अधिक सक्रिय रहेंगे। जिससे आपको किसी प्रतियोगी परीक्षा में सफल होने के अवसर रहेंगे। इस माह के दूसरे भाग में आप या तो आलस्य के शिकार रहेंगे। या फिर अपने ध्यान को दूसरी जगह लगा देगें जिससे विषयों की तैयारी प्रभावित रहेगी। हालांकि इस माह के तीसरे व अंतिम भाग से आपको अनुकूल परिणाम रहेगे।

स्वास्थ्यः इस जून के महीने मे आपको सेहत संबंधी परेशानियां हो सकती है। क्योंकि इस माह आप अपने सेहत के प्रति लापरवाह रहेंगे। जिससे कुछ जरूरी परहेजों को दरकिनार करते हुए खा लेगे। हालांकि इस माह के दूसरे व अंतिम भाग सेहत के लिए उपयोगी रहेंगे। आप अपने कामों को पुनः क्षमताओं के साथ करने में सफल रहेंगे। इस दौरान आप नियमित दिनचर्या के प्रति कुछ और सजग रहेंगे।

उपयोगी उपायः मीन राशि के जातकों को निम्नांकित उपाय करने चाहिए, जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

श्री कृष्ण चालीसा का पाठ करें।