हिन्दी

मीन राशि मासिक राशिफल (Meen Rashi Masik Rashifal)

मीन राशि मासिक राशिफल (Meen Rashi Masik Rashifal)

मीन मासिक राशिफल अगस्त 2020

माह अगस्त 2020 की गृह स्थितियों अनुसार मासिक फल निम्न प्रकार है:

सूर्य इस मास रोग भावगत गोचर करेंगे। श्री मंगल 16 अगस्त से धन भावगत गोचर करेंगे। श्री बुध 02 अगस्त से पंचम भावगत एवं 17 अगस्त से रोगभावगत गोचर करेंगे। श्री वृहस्पति 30 जून से वक्री होकर कर्म भाव गत गोचर करेंगे। श्री शुक्र 01 अगस्त से सुख भाव गत गोचर करेंगे। तथा श्री शनि आय भाव में गोचर करेंगे। राहू का गोचर सुख भाव में एवं केतु का गोचर कर्म भाव में रहेगा।

कैरियर एवं व्यवसायः अगस्त 2020 मीन राशि के जातक एवं जातिकाओं को संबंधित क्षेत्रों में वांछित लक्ष्य को प्राप्त करने के लिये अधिक तत्परता के साथ आगे बढ़ने की जरूरत बनी हुई रहेगी। कारोबारी जीवन मे उन्नति के अवसर रहेंगे। हालांकि संबंधित भाव में पापग्रही स्थिति होने से आपको कुछ न कुछ परेशानियों की स्थिति रहेगी। यानी प्रबंधन, सुरक्षा, तकनीक आदि के क्षेत्रों मे इच्छित सफलता हेतु आपको कुछ और प्रयासों को बढ़ाने की जरूरत रहेगी। कैरियर भाव के स्वामी गुरू पाप ग्रह पीड़ित रहेंगे। ऐसे में अचानक ही आपको कामों को पूरा करने में परेशानियां आती रहेगी। अतः सूझबूझ के क्रम को बनाने में फायदा रहेगा।

प्रेम एवं संबंधः मीन राशि अगस्त 2020 में इस राशि के जातक एवं जातिकाओं को स्वजनों के साथ मिलजुल कर चलने की जरूरत बनी हुई रहेगी। हालांकि लग्नगत पापग्रहीय गोचर होने से परिजनों के साथ तनाव या फिर रोग एवं पीड़ओ को लेकर परेशान रहेगी। हालांकि स्वग्रही गुरू ऐसे मामलों को संभालने के भरपूर प्रयास में रहेंगे। पे्रम संबंधों में साथी के साथ हालांकि कुछ पहले मनमुटाव एवं बाद में पुनः एकता की स्थिति रहेगी। ऐसे में आप अपने कामों को अधिक तीव्रता के साथ करने में संलग्न रहेंगे। और संबंधों की मधुरता से उत्साह बना हुआ रहेगा।

वित्तीय स्थितिः अगस्त 2020 में मीन राशि के जातक एवं जातिकाओं को आर्थिक उन्नति के लिये अवसर रहेंगे। किन्तु उन्हें प्रयोग में लाने और धन कमाने का अन्तर बढ़ा हुआ रहेगा। यानी कुछ न कुछ परेशानियां रहेगी। हालांकि स्वग्रही शनि का गोचर आपको कहीं न कहीं से धन लाभ देने वाला रहेगा। यानी इस माह आपको आर्थिक उन्नति का पैगाम लिखने के अवसर रहेंगे। ऐसे में आप अपने काम एवं कारोबार मे और मन लगाने में तत्पर रहेंगे। ऐसे में संबंधित बाजार में आप प्रासंगिक बने हुये रहेगे। यानी इस माह संसाधनों के सही प्रयोग पर बल रहेगा।

शिक्षा एवं ज्ञानः अगस्त 2020 में मीन राशि के जातक एवं जातिकाओं को अपने शिक्षा एवं ज्ञान को निखारने के लिये और प्रयासों को दोहराने की जरूरत बनी हुई रहेगी। आप सतत अपने लक्ष्य की तरफ जाने के लिये तैयार रहेंगे। हालांकि माह के पहले एवं दूसरे भाग में आपको कुछ परेशानियों से गुजरना पड़ेगा। किन्तु उसके बाद बहुत हद तक माहौल आपके अनुकूल रहेगा। जिससे आप ज्ञान की बुनियाद को और मजबूती देने में लगे हुये रहेंगे। अतः सूझबूझ के क्रम को बनाये रखना आपके लिये अति आवश्य रहेगा। कुछ मिलाकर शिक्षा के लिये यह माह आपको ख्याति देने वाला रहेगा। किन्तु प्रयासों को जारी रखें।

स्वास्थ्यः अगस्त 2020 मे मीन राशि वाले अपने सेहत को सुखद एवं शानदार बनाने के प्रयास में तल्लीन रहेंगे। आपके इन प्रयासों को कहीं न कहीं लाभ की स्थिति रहेगी। जिससे आप अपने रोग एवं पीड़ाओं को दूर भगाने में सक्षम रहेंगे। हालांकि सेहत को सुखद रखने के लिये आपको अपने प्रयासों में पौष्टिक आहारों की श्रृंखला को शामिल करने की जरूरत बनी हुई रहेगी। क्योंकि लग्न का स्वामी पाप ग्रह पीड़ित रहेगा। ऐसे में रोग एवं पीड़ाओं के उत्पन्न होने तथा परेशानियो की स्थिति हो सकती है। अतः संतुलित दिनचर्या को अपनाने में बिल्कुल न हिचकें।

उपयोगी उपायः श्री शनि चालीसा का पाठ करे।