Pavitra Jyotish
Daily
Panchang
2017
Horoscope
Special
Deals
Maha
Shivratri

कुम्भ मासिक राशिफल

मासिक राशिफल फरवरी 2017

सामान्यः माह फरवरी की ग्रह स्थितियों पर एक नज़र जो इस प्रकार रहेगीः

इस मास सूर्य 12 फरवरी को कुम्भ राशि में प्रवेश करेगे। मंगल द्वितीय भाव में संचरण करेंगे। बुध 03 फरवरी से व्यय भाव तथा 22 फरवरी से प्रथम भाव में संचरण करेगा। वृहस्पति अष्टम भाव में संचरण करेंगे तथा शुक्र द्वितीय भाव में संचरण करेंगे। तथा शनि का संचरण आय भाव में रहेगा। राहु का सिंह राशि में तथा केतु का कुम्भ राशि में संचरण रहेगा।

 

कैरियर और व्यापारः

इस फरवरी महीने के पहले भाग में आपका व्यापार पहले कुछ तेजी पकड़ेगा। जिससे आप अपने काम को और तेजी से करते रहेंगे। आपकी यह प्रगति इस महीने के दूसरे भाग में भी जारी रहेगी। किन्तु तीसरे भाग के आते-आते आपका व्यापार कमजोर पड़ता नज़र आएंगा। तकनीक, कानून, चिकित्सा, प्रबंधन में भी आपका कैरियर सुन्दर बना रहेगा। इस महीने के अंत तक कोई बढ़िया कामयाबी रहेगी।

 

प्रेम एवं सम्बंधः

फरवरी महीने के पहले भाग से ही आप अपने भाई-बंधुओं के साथ किसी वैवाहिक आयोजनों में शामिल रहेंगे। या उसे सम्पन्न करवाने में व्यस्त नज़र आएंगे। किन्तु इस महीने के तीसरे भाग में वह बात नहीं रहेगी। आपसी मनमुटाव की स्थिति उत्पन्न हो जाएंगी। प्रेम संबंधों में इस महीने के पहले भाग में आप अपने संबंध व संवाद को और सहज रख पाएंगे। किन्तु दूसरे भाग में आप संबंधों के लेकर चिंतत रहेंगे।

 

वित्तीय स्थितिः

फरवरी महीने के पहले भाग में आपकी आमदनी उस प्रकार से नहीं हो पाएंगी। जिससे आप कुछ परेशान से रहेंगे। धन जुटाने के लिए आप इधर-उधर भाग-दौड़ करते हुए दिखेंगे। किन्तु इस माह के दूसरे भाग तक आप अपनी आय को बढ़ाने और अच्छा बनाने में कुछ हद तक जरूर सफल रहेंगे। जिससे आपकी आमदनी इस फरवरी महीने के तीसरे भाग में

अच्छी रहेगी किन्तु खर्च भी उसी मात्रा में रहेगा।

 

शिक्षा एवं ज्ञानः

इस फरवरी महीने मे आप शिक्षा के क्षेत्रों को आगे बढ़ाने के लिए संघर्षशील रहेंगे। आप अपने विषयों में महारथ हासिल करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ने वाले रहेंगे।

किन्तु इस माह के दूसरे भाग तक आप गणित, विज्ञान के कठिन विषयों को हल कर लेंगे। और आगामी तैयारी को पुख्ता कर लेंगे। इस माह के तीसरे भाग तक आप सभी अवरोधों को पार करते हुए अपने शैक्षिक व समाजिक ज्ञान को उच्च करेंगे।

 

स्वास्थ्यः

स्वास्थ्य को सामान्य बनाएं रखने की इस माह के पहले भाग से ही चुनौतियां रहेगी। जिससे आपको अस्पताल जाना पड़ सकता है। और दवाई भी खानी पड़ सकती है। मानसिक परेशानियों के साथ ही शारीरिक परेशानियों का स्तर भी बढ़ सकता है। किन्तु इस महीने के दूसरे भाग से आपके सेहत की परेशानियां धीरे-धीरे कम होना शुरू होगी। यदि आप कुछ जरूरी परहेज रखने में कायम रहेंगे। तो पूरी तरह स्वास्थ्य रहेंगे।

 

उपयोगी उपायः

कुम्भ राशि के जातकों का निम्नांकित उपाय करने चाहिए, जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

  1. श्री शनि चालीसा का पाठ करें।