Pavitra Jyotish
Agent Login Form
Daily
Panchang
2017
Horoscope
Special
Deals
Saturn
Transit

कर्क मासिक राशिफल

मासिक राशिफल दिसम्बर 2016

सामान्यः माह दिसम्बर की ग्रह स्थितियों पर एक नज़र जो इस प्रकार रहेगीः

इस मास सूर्य 15 दिसम्बर को रिपु भाव में प्रवेश करेगे। मंगल 11 दिसम्बर को अष्टम भाव में संचरण करेंगे। बुध छठे भाव में संचरण करेगा। वृहस्पति पराक्रम भाव में संचरण करेंगे तथा शुक्र 02 दिसम्बर से दारा भाव तथा 28 दिसम्बर से अष्टम भाव में संचरण करेंगे। शनि का संचरण वृश्चिक राशिगत रहेगा। राहु का सिंह राशि में तथा केतु का कुम्भ राशि में संचरण रहेगा।

 

कैरियर और व्यापारः

दिसम्बर माह में कर्क राशि के जातक व जातिकाओं को कैरियर को संवारने के अनेक शुभ व सकारात्मक अवसर रहेंगे। चाहे वह तकनीक के क्षेत्र हो या फिर व्यापार के संबंधित मामलें आप इस माह के द्वितीय व चतुर्थ भाग में बहुत कुछ करने की स्थिति में रहेंगे। आपकी पहचान एक सफल व्यापारी के रूप में रहेगी। किन्तु प्रथम व तृतीय भाग में आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है।

 

प्रेम एवं सम्बंधः

दिसम्बर माह मे कर्क राशि के जातक व जातिकाओं को पारिवारिक जीवन की खुशियों को बढ़ाने के अनुकूल अवसर रहेंगे। अपनों के मध्य तालमेल रहेगा। बात करें आपके निजी संबंधों की तो इस माह के दूसरे व चतुर्थ भाग में साथी के मध्य रोचक वार्ताओं का क्रम रहेगा। किसी वांछित स्थान में भ्रमण व रूचिकर वस्तुओं की खरीद को मूर्तरूप दिए जाने के योग रहेंगे। किन्तु प्रथम व तृतीय भाग में चिंताएं रहेगी।

 

वित्तीय स्थितिः

कर्क राशि के जातक एवं जातिकाओं को दिसम्बर माह में वित्तीय स्थिति को अधिक मज़बूत बनाने के अवसर रहेंगे तथा संबंधित आय के स्रोतों से उत्तम लाभ रहेगा। आप इस माह के द्वितीय व चतुर्थ भाग में अपने रहन-सहन को अधिक सुखद व सुन्दर बनाने की क्षमता को बढ़ती हुई देख प्रसन्न रहेगे। यदि किसी की देनदारी है, तो भी आप इस माह उसे चुकाने की शक्ति रखेंगे। किन्तु प्रथम व तृतीय भाग में कुछ कठिन प्रयास करने पड़ सकते हैं।

 

शिक्षा एवं ज्ञानः

कर्क राशि के जातकों को माह दिसम्बर में शैक्षिक स्थिति को और मजबूत बनाने तथा संबंधित विषयों में महारथ हासिल करने में बढ़िया अवसर रहेंगे। आप उम्दा किस्म के ज्ञान को अर्जित करने हेतु उत्साहित रहेंगे। प्रतियोगी परीक्षाओं सहित तकनीक के क्षेत्रों में भी आप कदम-कदम पर सफलता प्राप्त करते रहेंगे। इस माह के दूसरे व चतुर्थ भाग आपके लिए अधिक शुभप्रद रहेंगे। किन्तु प्रथम व तृतीय भाग प्रतिकूलता की स्थिति दे सकते हैं।

 

स्वास्थ्यः

कर्क राशि के जातक व जातिकाओं को दिसम्बर मास में स्वास्थ्य को सुन्दर व सुखद बनाने के प्रयासों में तेजी रहेगी। आप सधी हुई दिनचर्या को अपनाने को इच्छुक रहेंगे। इस माह के प्रथम व तृतीय भाग आपके सेहत को खिलाए रखने हेतु अनुकूल रहेंगे। किन्तु शेष भाग में सेहत मामलों में उतार-चढ़ाव की स्थिति आ सकती है। तामसिक आहारों से बचते हुए समय-समय से पोषाहार लेना रहेगा।

 

उपयोगी उपायः कर्क राशि के जातकों का निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

  1. गंगादि तीर्थों का सेवन व तीर्थ जलों से स्नान करना चाहिए।
  2. प्रां प्रीं प्रौं सः शनये नमः मंत्र का जाप करें।
  3. गौ सेवा हेतु हरे चारे व पानी का इंतजाम करें।
  4. गरीब बच्चों को मीठी वस्तुओं का दान दंे।