Pavitra Jyotish
Daily
Panchang
2017
Horoscope
Special
Deals
Maha
Shivratri

कर्क मासिक राशिफल

मासिक राशिफल फरवरी 2017

सामान्यः माह फरवरी की ग्रह स्थितियों पर एक नज़र जो इस प्रकार रहेगीः

इस मास सूर्य 12 फरवरी को कुम्भ राशि में प्रवेश करेगे। मंगल धर्म भाव में संचरण करेंगे। बुध 03 फरवरी से सप्तम भाव तथा 22 फरवरी से अष्टम भाव में संचरण करेगा। वृहस्पति तृतीय भाव में संचरण करेंगे तथा शुक्र धर्म भाव में संचरण करेंगे। तथा शनि का संचरण छठे भाव में रहेगा। राहु का सिंह राशि में तथा केतु का कुम्भ राशि में संचरण रहेगा।

 

कैरियर और व्यापारः

इस फरवरी माह के पहले भाग से ही आप यह देखेंगे कि आपका कैरियर बढ़िया संवर रहा है। आपने जो भी कम्प्यूटर व तकनीक तथा संचार सहित अन्य संबंधित व्यापार के क्षेत्रों में कदम बढ़ाएं हैं, वह ठीक ही जा रहे हैं। और आपको पीछे मुड़कर देखने की जरूरत नहीं हैं। किन्तु ग्रहीय योग से दूसरे व चौथे भाग में आप कहीं चूक सकते हैं। जिससे आप कुछ परेशान से हो सकते हैं।

 

प्रेम एवं सम्बंधः

फरवरी महीने के पहले भाग में आप पारिवारिक संबंधों को लेकर कुछ असंतुष्ट रह सकते हैं। पिता व चाचा के साथ आप किसी बात से अचानक ही असहमत रहेंगे। किन्तु इस असहमति के बादल इस माह के दूसरे भाग में छंटते नज़र आएंगे। आप परिवार के साथ पुनः एकजुट रहेंगे। प्रेम संबंधों के ग्रहों को देखने से ऐसा प्रतीत हो रहा है। इस माह के पहले व तीसरे में भाग में आप संबंधों की मधुरता बनाएं रखेंगे।

 

वित्तीय स्थितिः

आप अपने काम-काजी जीवन में फरवरी महीनें के पहले भाग से ही देखेंगे। कुछ प्रयास सफल हुए हैं, और आपके लाभ का स्तर कुछ बढ़ा गया है। किन्तु कुछ जरूरी खर्चों के चलते आप आएं हुए धन को रोक नहीं सकेंगे। यद्यपि इस महीने का तृतीय भाग भी आपके लिए आशाओं से भरा रहेगा। जिससे आप आय को बढ़ाने मे सफल रहेंगे। किन्तु खर्च की स्थिति भी इस माह के अंत तक तेज रहेगी।

 

शिक्षा एवं ज्ञानः

आप अपने शिक्षा के स्तर को पहले से अधिक बेहतर बनाने के लिए सोचना तो शुरू कर देंगे। किन्तु किसी काम के चलते आप उस तरह से प्रभावी नहीं रह सकेंगे। किन्तु इस फरवरी के महीने के तीसरे भाग में आपके मन में सकारात्मक परिवर्तन रहेगा। जिससे आप अपने ज्ञान के स्तर को बढ़ाने में कामयाब रहेंगे। चाहे आपको कुछ कामों को बाद में ही करना पड़े किन्तु शिक्षा व ज्ञान में अब्वल रहेंगे।

 

स्वास्थ्यः

इस फरवरी के महीने में आप अधिक सक्रिय रहने के लिए कुछ व्यायाम व योगासनों का सहारा लेना चाहेंगे। जिससे स्वास्थ्य बढ़िया बना रहे। किन्तु पहले आपके प्रयासों को झटका लगेगा। बाद में आप धीरे-धीरे अधिक स्वस्थ रहेंगे। इस महीने के अंतिम भाग में आपको अधिक शुभ परिणाम प्राप्त रहेंगे। जिससे आपका स्वास्थ्य सामान्य बना रहेंगा। यदि कोई उम्रगत बीमारी है तो उसमें भी सुधार के संकते हैं।

 

उपयोगी उपायः

कर्क राशि के जातकों का निम्नांकित उपाय करने चाहिए जो निश्चित ही फलदायक रहेगेः

  1. श्री शिव चालीसा का पाठ करें।